IhsAdke.com

अपने प्रेमी को आपके साथ लाइव कैसे बनाएं

अपने प्रेमी के साथ रहना एक बड़ा कदम है जो बहुत सारी बातों और योजनाओं के साथ आता है। क्या यह शादी की ओर अगले कदम या एक स्थिर विवाह है, वित्त का एक सरलीकरण या रिश्ते के लक्ष्यों में से एक की उपलब्धि, एक साथ रहना ऐसा कुछ है जिसके लिए कुछ समय हो सकता है। अपनी रुचि को जल्दी से शुरू करें, एक साथ भविष्य के बारे में बात करें और एक साथ रहने के लिए अपने विचारों और रूटीनें पेश करें कुछ ऐसे तरीके हैं जो उन्हें निर्णय से पहले एक ही पृष्ठ पर रहने में मदद कर सकते हैं और खुश और खुशहाल संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं। अच्छा अनुभव से भरा

चरणों

विधि 1
अपनी आवश्यकताओं पर चर्चा करना

चित्र शीर्षक में चरण 1 में ले जाने के लिए आपका प्रेमी प्राप्त करें
1
उसे बताओ कि आप एक साथ जीवन चाहते हैं। अपने प्रेमी के साथ रहने की इच्छा व्यक्त करते हुए इस बातचीत को खोलने में पहला कदम है। एकमात्र तथ्य यह है कि आप यह स्पष्ट करते हैं कि आप एक संयुक्त छत के नीचे इस संयुक्त जीवन को चाहते हैं भ्रम को रोकेंगे। व्यक्ति में बात करने और एक साथ रहने की संभावना पर चर्चा करने के लिए एक समय निर्धारित करें।
  • ऐसा करने के लिए समय के बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है। उसे रिश्ते में बहुत जल्दी ले जाने और शांतिपूर्ण ढंग से मामले को लाने की कोशिश न करें।
  • इस वार्तालाप के लिए पर्याप्त समय निर्धारित करें आपको केवल चर्चा करने के लिए बहुत कुछ नहीं होगा, लेकिन यह बातचीत के महत्व को प्रदर्शित करेगा
  • रिश्ते के साथ अपनी संतुष्टि व्यक्त करके और आप इसे जारी रखने के लिए क्या करना चाहते हैं, जैसे वार्तालाप करना शुरू करें, जैसे, "मैं आपके साथ समय बिताने से प्यार करता हूं और इससे अधिक होना चाहता हूं।"
  • चित्र शीर्षक में चरण 2 में ले जाने के लिए आपका प्रेमी प्राप्त करें
    2
    समझाएं कि आप एक साथ जीवन क्यों चाहते हैं। इस इच्छा के अपने कारणों के बारे में बात करते हुए, अब जब आपने वार्ता की उस पंक्ति को खोला है, तो संबंधों के नए चरण के परिप्रेक्ष्य में मदद मिलेगी। कई कारण हैं कि एक जोड़े एक साथ चलते हैं, जैसे कि वित्तीय सुविधा, करीब शादी या स्थिर विवाह, अधिक अंतरंगता, या बच्चों की इच्छा
    • आप इस जीवन को एक साथ क्यों चाहते हैं, इस बारे में बहुत कुछ दर्शाएं। यदि यह वित्त से संबंधित है, तो दोनों की आय के साथ एक बजट माउंट करें यदि निर्णय किसी विवाह या संभावित स्थिर विवाह के साथ जुड़ा हुआ है, तो समझाएं कि कैसे एक साथ रहने का सही दिशा में एक कदम होगा।
    • विशिष्ट उदाहरण देने की कोशिश करें, जैसे कि "हम किराए को विभाजित करके इतना पैसा बचा सकते हैं" या "मैं वास्तव में शादी करना चाहता हूं और भविष्य में बच्चों को रखना चाहता हूं, और मुझे लगता है कि एक साथ रहने का यह सपना साकार करने का अगला कदम है।"
  • चित्र शीर्षक में चरण 3 में ले जाने के लिए आपका प्रेमी प्राप्त करें
    3
    अपने रिश्ते से क्या गायब है इसका वर्णन करें रिश्ते के लापता तत्वों का अनुभव करने के लिए साथ मिलकर जीवन भी अवसर प्रदान करता है। हो सकता है कि आप दोनों के पास व्यस्त पेशेवर जीवन रहें और रिश्ते में घनिष्ठ अंतरंगता की कमी के कारण विरोध करने वाले एजेंडा के साथ-साथ बहुत समय नहीं बिता सकते। कारण के बावजूद, यह आपके प्रेमी को समझने के लिए बहुत मददगार होगा कि आप क्या सोचते हैं कि संबंध में क्या गायब है और एक साथ रहने का कार्य सही दिशा में एक कदम है।
    • "I" के साथ affirmations का प्रयोग करें जब वर्णन करता है कि आपके संबंध में क्या याद आ रही है। ऐसा कुछ कहने के बजाय, "आप मेरे साथ पर्याप्त समय व्यतीत नहीं करते हैं," कहने की कोशिश करें, "मुझे लगता है कि अगर हम एक साथ अधिक समय बिताते हैं तो हमारे संबंधों के लिए यह बहुत अच्छा होगा।"
  • विधि 2
    भविष्य की योजना एक साथ

    चित्र शीर्षक में चरण 4 में ले जाने के लिए आपका प्रेमी प्राप्त करें
    1
    रिश्ते के भविष्य के बारे में बात करें बातचीत में व्यस्त रहें और एक दूसरे के साथ उस संबंध के लक्ष्यों को निर्धारित करें रिश्ते के भविष्य के बारे में एक ही पृष्ठ पर होने के नाते, यह विवाह या स्थिर विवाह, बच्चों या केवल सहवास होना, इसे मजबूत बनाने और प्राथमिकताओं को निर्धारित करने में मदद करेगा।
    • यदि आपके दोनों के भविष्य के लिए अलग-अलग विचार हैं, जैसे कि जब आप में से एक एक स्थायी रिश्ते की इच्छा रखता है जिसमें जीवन एक साथ शामिल होता है और दूसरा नहीं होता है, तो बाद में प्रतीक्षा करने की तुलना में अब बेहतर होगा।
  • चित्र शीर्षक में चरण 5 में ले जाने के लिए आपका प्रेमी प्राप्त करें
    2



    उसकी जगह का सम्मान करें एक साथ रहना एक बड़ा कदम है, और बहुत से लोग इसके बारे में अपने आरक्षण पर काबू पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं। अपने प्रेमी के अनुभव और इच्छाओं को स्वीकार करें, उसे इसके बारे में सोचने का समय दें अपने रियासतों पर काम करने के लिए उन्हें पर्याप्त स्थान देते हुए दर्शाता है कि आप परवाह है और रिश्ते के प्रति प्रतिबद्धता है।
    • आपके साथ रहने के लिए "चाहते" करने के लिए आपको दबाने से बचें सहवास एक महान प्रतिबद्धता है और एक पारस्परिक निर्णय होना चाहिए।
    • उसकी जगह का सम्मान करने का मतलब यह नहीं है कि वह अपने प्रेमी के साथ रहने की इच्छा को भूल जाए। अपने बारे में सोचने के लिए समय होने के बाद बातचीत को फिर से शुरू करने के लिए समय निर्धारित करना याद रखें।
  • पटकथा शीर्षक चरण 6 में अपने प्रेमी को ले जाएं
    3
    वित्त के बारे में बात करें वित्तीय जीवन किसी रिश्ते में अधिकतर निर्णयों को नियंत्रित कर सकता है आप उस शहर से बाहर जाने के लिए एक स्थिर पर्याप्त समय में नहीं हो सकते हैं जो आप रहते हैं, या आप में से किसी के पास दूसरे की तुलना में अधिक उच्च आय हो सकती है समस्या या स्थिति के बावजूद, वित्त के बारे में बात करने से उन्हें बदलने के संबंध में एक ही पृष्ठ पर डाल दिया जाएगा
    • सभी वित्तीय जानकारी का विस्तार करें: क्रेडिट आकलन, क्रेडिट कार्ड ऋण, ऋण, आय, संपत्ति और अन्य वित्तीय दायित्वों।
    • कैसे किराए और बिलों को विभाजित किया जाएगा के बारे में बात करें याद रखें कि निष्पक्ष और समान हमेशा एक ही बात नहीं है
  • विधि 3
    सहानुभूति को छोटा करके प्रस्तुत करना

    चित्र शीर्षक में ले जाएँ आपका प्रेमी को कदम 7 में ले जाएं
    1
    अपने प्रेमी को कुछ वस्तुओं को अपने घर में लाओ। उन्हें छोटी वस्तुओं को लाने के लिए अनुमति देकर दैनिक जीवन में एक साथ रहने की अवधारणा और नियति लाने का एक अच्छा तरीका होगा। उन वस्तुओं को ले आओ, जिन्हें दैनिक रूप से इस्तेमाल किया जाता है ताकि उन्हें पूरी तरह से महसूस हो सके कि यह किसी अन्य व्यक्ति के साथ अंतरिक्ष साझा करना पसंद करता है। जितनी चीजें वह अपार्टमेंट में लाती हैं, उतना आसान परिवर्तन हो जाएगा।
    • उसे स्वच्छता उत्पादों, कपड़ों और वस्तुओं के परिवर्तन लाने के लिए कहें, जिन्हें काम पर लग सकता है, ताकि उन्हें उस जगह पर वापस जाना पड़े, जहां वह दिन शुरू होने से पहले रहता है।
  • चित्र शीर्षक चरण 8 में अपने प्रेमी को ले जाएँ
    2
    अलग-अलग से अधिक रातें खर्च करें आप एक ही स्थान में एक दूसरे के साथ खर्च करते हैं, यह घर की अवधारणा से जोड़ना आसान होगा। आपके प्रेमी का यह भी अच्छा विचार होगा कि आप अपने साथ अंतरिक्ष, दिनचर्या और दिन-प्रतिदिन कार्यों को साझा करने के लिए कैसा लगेगा।
    • यह महत्वपूर्ण है कि कम से कम अपने घर या अपार्टमेंट में उसके द्वारा बिताए गए कुछ दिनों के व्यवसाय दिनों पर हैं, ताकि आप नए रूटीन के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर सकें।
    • उसे एक कार्य दें, जैसे फर्नीचर की मरम्मत या पुनर्व्यवस्थित करना, ताकि वह अपने घर या अपार्टमेंट में सक्रिय भूमिका निभा सकें।
  • स्टेप 9 में कदम रखने के लिए आपका प्रेमी
    3
    उसे एक चाबी दे दो यह दोनों उसके साथ रहने की अपनी इच्छा को दर्शाता है क्योंकि वह अपने प्रेमी को अपने स्थान पर बिना प्रतिबंधित पहुंच प्रदान करता है। कुंजी को अधिक व्यावहारिक कारणों के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि जब आप यात्रा करते हैं या किसी तिथि से पहले आपके लिए कुछ चुनते हैं तो अपना अपार्टमेंट चेक कर सकते हैं। हालांकि, चाबी देने के बाद, उसे पूछने के लिए आज़ादी में प्रवेश करें जब वह इसे इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए आता है। जितना अधिक वह अपनी चाबी का उपयोग करता है, उतना ही अधिक होने की संभावना है कि वह अपने घर या अपार्टमेंट को घर की अवधारणा से संबद्ध करेगा।
    • यदि आपके पास पहले से ही आपके अपार्टमेंट के लिए कोई चाबी नहीं है, तो उसे एक मज़ेदार या सार्थक तरीके से एक बैठक में या काम पर "विशेष" वितरण बनाने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • सबसे बड़ा कारण याद रखें कि आप इस जीवन को एक साथ क्यों चाहते हैं: क्योंकि आप एक दूसरे से प्यार करते हैं। हेरफेर के आधार पर संबंध बनाने के लिए मजबूर न करें।
    • धीरज रखो समस्याओं का समाधान करें और संबंध के भविष्य के बारे में बात करें, समय लगता है!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com