IhsAdke.com

अपने साथी को खोजने के लिए कैसे प्रतिक्रिया दें

पता लगाना कि आपका साथी विवाहित है, विनाशकारी हो सकता है, खासकर यदि आप रिश्ते में शामिल हैं आप इस खोज के साथ भावनाओं की एक श्रृंखला महसूस करेंगे कि वह कानूनी रूप से किसी दूसरे व्यक्ति से जुड़ा है, विश्वासघात के द्वारा धोखे के लिए एक विशाल क्रोध से। आपको इस समाचार पर प्रतिक्रिया न करें और अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास न करें। अगर आपको पता नहीं है कि आपका प्रेमी विवाहित है, तो आप उसकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उससे बात करने की कोशिश कर सकते हैं। इसे खत्म करने और दूसरों से मार्गदर्शन प्राप्त करने का निर्णय तुम्हारा है

चरणों

विधि 1
अपने साथी से बात कर रहे

चित्र का शीर्षक लम्बी और सुखी रिश्ते का चरण 27 है
1
बात करने के लिए एक निजी जगह खोजें यदि आप इस बारे में अपने प्रेमी से बात करने का निर्णय लेते हैं, तो एक निजी, शांत स्थान में उससे बात करने के लिए कुछ समय निकालें। आप एक तटस्थ जगह चुन सकते हैं, जैसे कैफे या पार्क, या जब आप अकेले होते हैं और उसके साथ आमने-सामने बातचीत करते हैं, तो आप उसे अपने घर आने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।
  • यदि संभव हो, तो डिस्कवरी और बातचीत के बीच का समय ले लो। अपने आप को प्रतिबिंबित करने और भावनाओं को पहचानने की अनुमति दें
  • फ़ोन पर बात करने या टेक्स्टिंग के बजाय उसे व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें व्यक्ति में बात करने से आप अपनी भावनाओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकेंगे
  • कहते हैं, "क्या हम शादी करने की बात कर सकते हैं?" या "क्या हम आपकी शादी पर चर्चा कर सकते हैं और हमारे रिश्ते के लिए इसका क्या मतलब है?"
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 1 पर प्रवेश पत्र शीर्षक पर शीर्षक
    2
    उसे बताओ तुम्हें पता है कि उसने शादी की है यह कहकर वार्तालाप शुरू करें कि आप पहले से जानते हैं कि वह विवाहित है और समझाएं कि आपने किस प्रकार पता चला हो सकता है कि वह अपनी पत्नी से या किसी पारस्परिक मित्र के साथ बात करके पता चला। आपको ईमानदारी की स्थिति में चर्चा शुरू करने की जानकारी के बारे में स्पष्ट रहें
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे पता है कि आप शादी कर रहे हैं" या "मैंने हाल ही में पाया है कि आप शादी कर रहे हैं।"
    • यहां तक ​​कि अगर इस जानकारी को खोजने के लिए इस्तेमाल किया अर्थ उसे शर्मिंदा, ईमानदार होना। इसके बारे में फ्रैंक होने के बावजूद, अगर आपको लगता है कि आपने कुछ गलत किया (जैसे उसकी ईमेल पढ़ना), तो आप रिश्ते की गतिशीलता को सत्य और ईमानदारी में बदलना शुरू कर सकते हैं।
  • एक रिश्ते में निराशा के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    3
    समझाएं कि पहले व्यक्ति में बोलने के बारे में आप कैसा महसूस करते हैं जब आप अकेले होते हैं, तो समझाएं कि आप इस पूरी स्थिति के साथ कैसा महसूस कर रहे हैं। "I" के साथ वाक्यांशों का उपयोग करें ताकि आपका साथी आपको समझ सके कि आप कैसा महसूस करते हैं और आपको क्या कहना है। स्पष्ट रूप से बोलें और उत्पादक वार्तालाप करने के लिए आवाज़ की एक नियमित स्वर से चुप रहें।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मैं परेशान हूँ कि आप शादीशुदा हैं यह हमारे रिश्ते का मतलब कुछ भी नहीं है, "या" मैं इतनी परेशान हूँ कि आपने मुझे नहीं बताया कि इससे पहले कि हम एक साथ डेटिंग शुरू करें आप मेरे साथ ईमानदार नहीं हैं और मुझे विश्वास है कि मुझे धोखा दिया गया है। "
  • धोखाधड़ी के चरण 6 के बाद रिश्ते को प्रभावित करने वाले शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना समय ले लो, यदि आप परेशान हैं हो सकता है कि आपको इस वार्तालाप के दौरान अपने शांत रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़े, और यह बिल्कुल सामान्य है अपनी भावनाओं को पुन: इकट्ठा करने और शांत करने के लिए पांच मिनट (या अधिक) लें। अपने साथी को बताएं "मुझे एक ब्रेक की ज़रूरत है" या "मुझे इस सब पर कार्रवाई करने के लिए अकेले अकेले रहना होगा। हम कुछ अन्य समय बात करेंगे। "
    • अपने आप को लिखने और बातचीत जारी रखने के लिए आपको कुछ मिनटों या कुछ दिनों की आवश्यकता होगी। अपने प्रेमी को बताएं कि उन्हें अपनी आवश्यकताओं का सम्मान करने और स्थिति की प्रक्रिया के लिए समय देने की जरूरत है। जब आप वार्तालाप जारी रखने के लिए तैयार हों, तो कृपया उसे फिर से संपर्क करें।
    • आपके लिए स्थिति को समझने और विश्लेषण करने के लिए कई बातचीत आवश्यक हो सकती है कि आप कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • एक रिलेशनशिप रिजर्व चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    5
    निम्न चरणों को परिभाषित करें अगले चरणों का निर्धारण करके आपको और उन्हें वार्तालाप खत्म करना होगा। आपको अपने निर्णय को परिभाषित करने और अपने फैसले के बारे में संवाद करने की ज़रूरत है ताकि दोनों समझौते तक पहुंच सकें और आगे बढ़ सकें।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मैं विवाहित पुरुष के साथ सहज महसूस नहीं करता क्या आप अपने विवाह को समाप्त करने के बारे में सोचते हैं, ताकि हम एक साथ हो सकें? "या" अब हम कैसे एक दूसरे के साथ खुले और खुलकर बोल रहे हैं? मैं आपको अपनी पत्नी को छोड़ने की उम्मीद नहीं करता, लेकिन हमें ईमानदार होना चाहिए। "
    • यदि आप किसी समझौते पर नहीं आ सकते हैं, तो संबंध समाप्त करने की संभावना के बारे में सोचें। आप रिश्ते को बचाने के लिए अपने मूल्यों के खिलाफ जाने का मोहक महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको सही काम करना है गलत निर्णय लेने से भविष्य में पछतावा हो सकता है
  • विधि 2
    संबंध समाप्त करना

    चित्र शीर्षक से डील विद अ बॉयफ्रेंड जो अधिक स्पेस चरण चाहता है चरण 4
    1
    अपनी भावनाओं पर चर्चा करें जब आपको पता चल जाए कि आपका प्रेमी विवाहित है, तो आप उसके साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार नहीं हैं। अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें और स्थिति से अवगत रहें। हो सकता है कि आप उसमें सभी का विश्वास खो दें और किसी प्रतिबद्ध व्यक्ति के साथ तैयार होने के लिए तैयार न हों। बोलो कि आप कैसा महसूस करते हैं, हमेशा "I" के साथ वाक्यांशों का उपयोग करके आपको अपने पक्ष को समझने के लिए
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मैं विवाहित होने के साथ सौदा नहीं कर सकता" या "मुझे लगता है कि हमारे बीच का विश्वास टूट गया है।"
  • अपने रिश्ते को जानने वाले चित्र अंतिम चरण 18 होगा



    2
    समझाओ कि आप रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं इसे स्पष्ट करें कि यह आपके बीच का अंत है। कोमल लेकिन दृढ़ रहें, ऐसा न हो कि आप झूठी आशा दें। अगर वह आपको यह समझाने की कोशिश करता है कि आप एक साथ जारी रख सकते हैं, समझाएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और आप क्या चाहते हैं। यदि आप किसी विवाहित व्यक्ति के साथ रहने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो उसे स्पष्ट करें
    • आप, उदाहरण के लिए, कह सकते हैं "मैं एक विवाहित पुरुष के साथ नहीं बनना चाहता हूं हमें अलग करने की जरूरत है "या" मैं इस स्थिति के साथ सहज महसूस नहीं करता इस कहानी को समाप्त करने का समय है। "
    • यह उचित है कि उसे खुद को अभिव्यक्त करने का मौका दें और कहें कि आपको एक साथ क्यों रहना चाहिए, लेकिन इस मामले को बहुत लंबे समय तक न दें। जब वह कहता है कि वह क्या चाहता है, तो उसे बातचीत के बिना आगे बढ़ें, भले ही वह इसे दबाए।
  • कैच ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    दूर कदम उसे बताओ कि आप थोड़ी देर के लिए उससे खुद को दूर करना चाहते हैं और इसके बारे में स्पष्ट होना चाहिए। कहो कि यह आपके ऊपर है और जब आप फिर से बात करने जा रहे हैं
    • एक उदाहरण यह है कि "हमें एक दूसरे से दूर रहने की ज़रूरत है मैं आपको बताता हूँ कि कब और फिर हम फिर से बात करेंगे। अब मुझे तुमसे दूर रहने की ज़रूरत है। "
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि रिश्ता 12 से अधिक है
    4
    दूर रहें जब उस से अलग होने का निर्णय लेते हैं, तो अपनी दूरी रखें थोड़ी देर के लिए एक दूसरे के साथ संपर्क में न होने के साथ उसके साथ एक समझौता करें। अपने सामाजिक नेटवर्क से व्यक्ति को हटाएं और कॉल का उत्तर न दें या पाठ संदेशों का जवाब न दें।
    • यदि आप व्यक्ति को स्कूल या काम पर दैनिक मिलते हैं, तो अपनी दूरी रखने के लिए और किसी भी प्रकार की बातचीत से बचने के लिए गठबंधन करें। यह रवैया उन दोनों को आगे बढ़ने के लिए आवश्यक समय देगा।
    • याद रखें कि प्रेमपूर्ण भागीदारों से मित्रों को तुरंत दूर जाने में सक्षम होना असंभव है। आप अंततः दोस्त बन सकते हैं, लेकिन शुरुआत में संपर्क से बचने के लिए सबसे अच्छा है। आपको घावों को ठीक करने और भावनाओं पर प्रतिबिंबित करने के लिए समय की आवश्यकता है। समय के साथ, दोस्तीों में संबंधों की गतिशीलता को बदलना संभव हो सकता है।
    • आप को भूलने के लिए किसी दूसरे रिश्ते में जाने का मोह भी महसूस हो सकता है, लेकिन बचें इसके बजाय, कोशिश करो अकेले चोट से चंगा करने के लिए.
  • विधि 3
    सहायता मांगना

    एक रिश्ते के चरण 21 को ठीक करें
    1
    मित्रों और परिवार के सदस्यों से बात करें यदि स्थिति से निपटना बहुत मुश्किल है, तो मित्रों और परिवार के समर्थन की तलाश करें। किसी के साथ बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं और बिना सुनवाई सुनते हैं।
    • आप कहकर वार्तालाप शुरू कर सकते हैं, "मैंने हाल ही में पाया है कि मेरा प्रेमी विवाहित है क्या हम इसके बारे में बिना निर्णय के बारे में बात कर सकते हैं? "या" यह पता चला है कि मेरा प्रेमी विवाहित है और मुझे इसके बारे में किसी से बात करनी है। क्या तुम सिर्फ मुझे सुन सकते हो? "
    • यदि व्यक्ति की प्रतिक्रिया आपको शर्मिंदा करे, या यदि आप उससे खराब बात कर रहे हों, चैट को रोकें और आपको कोई और अधिक सहायता दे सकें। बस "सुनने के लिए धन्यवाद। मैं इसके बारे में अब और बात नहीं कर सकता हूं। "
  • अपने रिश्ते को नष्ट करने से वित्तीय परेशानियों को रोकें शीर्षक 12
    2
    एक चिकित्सक या परामर्शदाता से बात करें अगर आप किसी को अच्छी तरह से जानते हैं, तो किसी चिकित्सक से बात करें किसी पेशेवर से बात करना, अपनी भावनाओं को साझा करने का एक प्रभावी तरीका है, बिना अनुमान लगाए। एक अच्छा चिकित्सक आपको सुनेगा और समर्थन और मार्गदर्शन प्रदान करेगा।
    • ऑनलाइन अपने क्षेत्र में पेशेवर ढूंढें आप अपॉइंटमेंट के लिए अपने डॉक्टर या मित्र से भी पूछ सकते हैं
  • किसी एक रिश्ते में रिश्ते में फंसने वाली छवि शीर्षक शीर्षक छवि 2
    3
    उस व्यक्ति से बात करें, जिसने एक ही अनुभव किया हो। आप किसी और से बात करने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं - एक मित्र या परिवार के सदस्य - जिसने एक विवाहित पुरुष के साथ ऐसा ही अनुभव किया है। जो कोई आप के माध्यम से जा रहा है, उसकी पहचान करता है, समर्थन और सलाह प्रदान कर सकता है
    • एक दोस्त के साथ बातचीत में, आप कह सकते हैं, "मुझे पता है कि पिछले साल एक विवाहित व्यक्ति के साथ होने की खोज से निपटना आपके लिए मुश्किल था मैं इसी तरह की स्थिति से गुजर रहा हूं। आप इसके साथ कैसे काम करते हैं? "या" मुझे याद है कि आप एक लड़के के साथ शामिल हो गए और फिर पता चला कि उसने शादी की थी। तुमने क्या किया? "
  • किसान के बारे में जानें` class=
    4
    ध्यान रखना स्थिति का सामना करने के लिए खुद का ख्याल रखना। योग या ध्यान जैसे आराम की गतिविधियों के लिए प्रति दिन एक घंटा अलग रखना, या अपने आप को मसाज या स्नान से जोड़ना। ऐसी गतिविधि को करना जो आप आनंद लेते हैं, वह खुद का ख्याल रखने का भी एक तरीका है, जैसे कि पेंटिंग, ड्राइंग या संगीत वाद्ययंत्र बजाना
    • आप पाएंगे कि इस तरह की देखभाल से पूरे स्थिति में तनाव और चिंता को दूर करने में मदद मिलती है। स्वस्थ चीजों के साथ खुद को विचलित करें, जैसे मजेदार गतिविधि या अच्छी चीजों की एक रात, विवाहित पुरुष के साथ समस्या से मन को हटाने के लिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com