IhsAdke.com

कैसे अपने प्रेमी को अंतरिक्ष देने के लिए

या सभी एक ही समय में - अपने प्रेमी थोड़ी जगह का अनुरोध किया है, तो यह संभव है कि आप चोट महसूस कर रहे हैं, गुस्सा या उलझन में है। एक संकेत है कि अन्य व्यक्ति को समाप्त करने के डेटिंग आकर्षक हो सकता है चाहता है के रूप में इस तरह के अनुरोध का सामना है, लेकिन यह सच नहीं है - वास्तव में, उसके प्रेमी के जोखिम और अपनी भावनाओं को एक महान अवसर आप को मजबूत करने के लिए प्रदान करेगा के बारे में बात की इच्छा इससे भी अधिक रिश्ते वह सिर्फ एक छोटे से हर रोज अंतरिक्ष या रिश्ते में एक ब्रेक लेने के लिए कहा चाहता है या नहीं, सीधे संवाद और ईमानदारी आप की स्थिति में सुधार के लिए आवश्यक हैं।

चरणों

विधि 1
एक स्पष्ट बातचीत होने के नाते

अपने प्रेमी अंतरिक्ष चरण 1 दे दो चित्र का शीर्षक
1
जब आप शांत हो जाते हैं तब उसकी भावनाओं के बारे में बात करें। जब आपके प्रियजन समय या अंतरिक्ष के लिए पूछते हैं तो यह नाराज या परेशान होना सामान्य है, इसलिए कहें कि आप बाद में बात करना चाहते हैं यदि आपको लगता है कि आप उस क्षण में चुपचाप बात नहीं कर सकते। कुछ मिनटों के लिए वापस चलो, साँस लें और मन को शांत करने दें।
  • कहो, "मुझे नहीं लगता कि मैं परेशान किए बिना अभी इसके बारे में बात कर सकता हूं, इसलिए मुझे शांत करने के लिए कुछ घंटों की ज़रूरत है। क्या हम बाद में बात कर सकते हैं?"
  • चित्र अपने प्रेमी अंतरिक्ष चरण 2 दे दो
    2
    अपने इरादों को सुनो आप महसूस कर सकते हैं कि आपको रिश्ते में किसी भी समय देने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपका प्रेमी महसूस करता है - इसलिए अपनी भावनाओं को समझने और स्वीकार करने की कोशिश करना भागीदार के रूप में उसकी ज़िम्मेदारी है। दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण को समझने के लिए प्रयास करें, भले ही वह आपको अपनी प्रेमिका का एक प्रेमिका के रूप में सामना करने के लिए मजबूर करे।
    • उदाहरण के लिए, हो सकता है वह अपने स्वयं के शौक अधिक समय समर्पित है, लेकिन हमेशा धमकी दी महसूस करने के लिए जब वह समय उनकी कंपनी से दूर खर्च करने के लिए पसंद करते हैं चाहता है - सुना है यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन शांत हो सकता है और अन्य व्यक्ति की भावनाओं को समझने की कोशिश पर ध्यान देना । रुकावट न करें - जब वह बोलना बंद कर देता है तो अपनी भावनाएं व्यक्त करें
    • शांत रहें और रक्षात्मक न करें दोनों भागीदारों की भावनाएं महत्वपूर्ण हैं, इसलिए अपने प्रेमी को इनकार करने की कोशिश करने की अपनी राय व्यक्त करने दें।
  • चित्र अपने प्रेमी अंतरिक्ष चरण 3 दे दो
    3
    इस स्थान के आकार के बारे में बात करें। उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है और आपको किस प्रकार की जगह की जरूरत है, और निर्णय न करें या गुस्सा मत करो। किसी अन्य व्यक्ति को प्यार करने वाले का काम सम्मान करना और उनकी भावनाओं को समझने का प्रयास करना है।
    • संभवत: उसे थोड़ी अधिक खाली समय की आवश्यकता होती है - हो सकता है कि वह सप्ताह में एक बार अपने दोस्तों के साथ वीडियो गेम खेलना चाहता हो, या वह हर दो घंटे में एक पाठ संदेश भेजने के लिए बाध्य नहीं होना चाहता। हालांकि, शायद वह रिश्ते में एक ब्रेक लेना चाहता है।
    • उसे ईमानदार और विशिष्ट कहने के लिए कहें, "आप किस प्रकार की जगह चाहिए?"
    • कई स्वस्थ रिश्तों में, भागीदारों ने खुद के लिए कुछ समय तय किया, इसलिए याद रखें कि यह प्रेमिका को दूर करने या समाप्त करने का प्रयास नहीं है - आप दोनों रिश्ते को मजबूत करने के लिए उस स्थान का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र अपने प्रेमी अंतरिक्ष कदम 4 दे दो
    4
    एक में शामिल होने की कोशिश करने से डरो मत समझौता. ध्यान से अपने दृष्टिकोण की सुनवाई के बाद भी, आपको अभी भी चोट लगी है और अनुरोध स्वीकार नहीं करना है - उस स्थिति में, पूछें कि क्या आप छोटे बदलावों से शुरू कर सकते हैं ताकि आप दोनों को यह देख सकें कि आपको कैसा महसूस होता है। इस तरह के समझौते से यह सुनिश्चित होगा कि दोनों भागीदारों को सुना और समझें।
    • उदाहरण के लिए, अगर वह हफ्ते में कई बार दोस्तों से बाहर जाना चाहता है, तो पूछें कि क्या आप साप्ताहिक "ढीले" से शुरू कर सकते हैं जोड़े अगले दिन एक रोमांटिक शाम हो सकती हैं, इसलिए आपके पास दो के लिए समय है जो आप दोनों चाहते हैं।
  • अपने प्रेमी अंतरिक्ष चरण 5 दे
    5
    शांत रहें और निष्कर्ष पर कूद मत करो। एक नियंत्रित आवाज रखें और चिल्लाने से बचें, क्योंकि यह केवल दूसरे व्यक्ति को रक्षात्मक पर रखेगा और उसे अकेला रहने के लिए और भी अधिक इच्छुक महसूस कर देगा। रिश्ते का अंत नहीं हुआ है और आपका प्रेमी यह सब खत्म नहीं कर रहा है, चाहे कितना भी भयावह बातचीत हो। एक गहरी साँस लें और अपने आप को समय और भावनात्मक स्थान की अनुमति दें, जो आपको सुनवाई की प्रक्रिया में जरुरत है।
    • याद रखें कि आप दूसरे व्यक्ति को खुश करना चाहते हैं, और उसका अनुरोध कुछ ऐसा है जो आपको डेटिंग से खुश कर देगा - यह एक जोड़े के बंधन को मजबूत करने और आपको एक दूसरे को कितना पसंद है, यह दिखाने का एक तरीका है।
  • विधि 2
    दोनों को अधिक स्थान देने की इजाजत देना

    अपने प्रेमी स्पेस चरण 6 को नाम दें चित्र
    1
    कम टेक्स्ट संदेश भेजें आवश्यक प्रकार की जगह आप और आपके प्रेमी पर निर्भर होगी, लेकिन एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु पाठ संदेश की मात्रा को कम करना है - यदि वह इसके लिए पूछता है तो उसे प्रति दिन एक या उससे कम तक सीमित करें
    • यदि आप आमतौर पर प्रति दिन सात से दस संदेश भेजते हैं, तो अपने आप से इस आदत का उद्देश्य पूछें - क्या यह सुनिश्चित करना है कि वह आपके बारे में सोच रहा है? क्या यह सुनिश्चित करना है कि वह अकेले खुद को बहुत मनोरंजक नहीं है? जबकि दूसरे व्यक्ति ने कुछ स्थान के लिए पूछने का फैसला किया है, तो आप अपनी स्वयं की आदतों के बारे में कुछ और जानने के लिए उस समय का लाभ भी उठा सकते हैं।
  • चित्र अपने प्रेमी अंतरिक्ष कदम 7 दे
    2
    अपने सामाजिक नेटवर्क पर नजर रखने से बचें अपने मित्रा को अपने दम पर कर रहे सभी मज़ेदार चीजों को देखकर चोट मत करो - आप उसके साथ परेशान होने जा रहे हैं, साथ ही अपने बारे में बुरा महसूस कर रहे हैं। अपने ब्राउज़िंग की आदतों पर नज़र रखने और आपको अपने साथी प्रोफाइल को हर समय प्रवेश करने से रोकने के लिए मित्रों से मदद करने के लिए कहें।
    • किसी के लिए कमरा बनाना दूसरों के साथ जीवन जीने दे रहा है, यह याद रखना कि आपका प्रेमी आपके लिए बहुत परवाह करता है और आपको छोड़ने का इरादा नहीं करता है
  • चित्र अपने प्रेमी अंतरिक्ष कदम 8 दे दो
    3
    अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें उन्हें एक मूवी देखने के लिए आमंत्रित करें जो आपका प्रेमी न देखना चाहता है या अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाने के लिए नहीं है अकेले महसूस करने या अपने साथी से दूर होने पर नाराज होने के बजाय, अपने प्रियजनों के साथ उस खाली समय को बिताने का विकल्प चुनें।



  • अपने प्रेमी स्पेस स्टेप 9 को दें शीर्षक वाला चित्र
    4
    खुद को अपने खुद के शौक में समर्पित करें आनंद लेने योग्य गतिविधि में अपने आप को विसर्जित करने के लिए खाली समय का प्रयोग करें, चाहे कोई भी पेंटिंग हो, क्लासिक फिल्में देखें, पढ़ना, तैराकी करना, या कुछ और करना मनुष्य के रूप में विकसित होने और अपने जुनून के संपर्क में रहने के लिए इस स्थान का उपयोग करें, और आप पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और अधिक सुरक्षित रिश्तों पर लौट आएंगे।
  • अपने प्रेमी स्पेस को 10 नाम दें
    5
    आपके दृष्टिकोण के संबंध से संबंधों पर गौर करें। जब आप अपने प्रेमी के साथ नहीं हैं, तो आप कैसा महसूस करते हैं, इसके बारे में सोचें - क्या आपको यह याद आती है, लेकिन क्या आप यह भी महसूस करते हैं कि आप अपनी ज़िंदगी जीने के लिए स्वतंत्र हैं? या क्या आप मानते हैं कि आप कुछ भी करने या किसी भी गतिविधि के साथ आनंद ले रहे हैं जब वह चारों ओर नहीं है?
    • अपने आप को समर्पित समय और आपके जुनून आपको याद दिलाएंगे कि आपके पास अभी भी अपना जीवन है, तब भी जब आप डेटिंग नहीं कर रहे हैं।
  • अपने प्रेमी स्पेस चरण 11 को अपना नाम दें चित्र
    6
    एक परीक्षण का सुझाव दें यह एक समझौते तक पहुंचने का एक बढ़िया तरीका है, खासकर यदि आप अपने प्रेमी से इस अनुरोध से अनजान हो गए या आपको धमकी दी गई हो। परीक्षण के अंत में कुछ काम करने के लिए कुछ दिनों के लिए अपने विचार का परीक्षण करने के लिए सहमत हूं, अपने प्रेमी से बात करें कि आपने उस समय के दौरान कैसा महसूस किया था।
    • आप नए दिनचर्या के अनुकूल होने की आपकी क्षमता से आश्चर्यचकित हो सकते हैं, या आप पूरी परीक्षा अवधि में अकेले और दुखी महसूस कर सकते हैं। फिर भी, इन भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें और ऐसे समझौते तक पहुंचने के लिए काम करना शुरू करें जो दोनों भागीदारों के लिए लाभान्वित होंगे।
  • विधि 3
    समय निकालना

    अपने प्रेमी स्पेस स्टेप 12 को दी शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    स्पष्ट सीमाएं सेट करें यदि आपके प्रेमी रिश्ते में समय बिताना चाहता है, तो अपने लिए केवल कुछ कमरे की बजाय स्पष्ट उम्मीदों को सेट करने के लिए मिलकर काम करें। तय करें कि आप इस समय के दौरान एक या दो बार व्यक्ति में बात कर सकते हैं, या आप ई-मेल और टेक्स्ट संदेश का आदान-प्रदान कर सकते हैं या नहीं।
    • स्थापित सीमाओं का सम्मान करने का प्रयास करें यह दिखाएगा कि आप समझते हैं और लड़के की चिंताओं को गंभीरता से लेते हैं, और वह रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए काम करने को तैयार हैं।
  • चित्र अपने प्रेमी अंतरिक्ष 13 कदम दे
    2
    एक समयसीमा निर्धारित करें पूछें कि दूसरे व्यक्ति को कितना समय चाहिए, और वहां से समझौता करने का प्रयास करें - एक सप्ताह और महीने के बीच की कोई भी अवधि एक उचित अनुरोध है।
    • यदि वह कुछ महीनों की तरह एक लंबा ब्रेक चाहता है, तो रिश्ते के बारे में बात करना सबसे अच्छा हो सकता है - यह एक अधिक गंभीर डेटिंग समस्या का लक्षण हो सकता है।
  • अपने प्रेमी स्पेस स्टेप 14 दें
    3
    तय करें कि आप अन्य लोगों के साथ रह रहे हैं उन कारणों का मूल्यांकन करें जिनसे आपके साथी ने समय लेते हुए एक समझौते पर पहुंचने के लिए उसके साथ काम किया जिसके साथ वे दोनों सहज महसूस करते हैं - उनकी अपेक्षाओं को स्पष्ट किया जाना चाहिए ताकि कोई चोट या गलतफहमी न हो।
    • हो सकता है कि वह अन्य लोगों के साथ रहना चाहता है, अगर वह संबंध के भविष्य के बारे में अनिश्चित है और उन्हें लगता है कि वह अभी फैसला करना चाहता है।
    • हालांकि, अगर वह कहता है कि वह रिश्ते पर गहरा और स्वतंत्र रूप से प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेना चाहता है, तो अन्य लोगों के साथ रहने का आग्रह करने से बहुत ज्यादा मतलब नहीं होगा।
  • चित्र अपने प्रेमी अंतरिक्ष चरण 15 दे दो
    4
    समय ले लो अपना ख्याल रखना. किताब पढ़िए, अपनी पसंदीदा फिल्म देखें, या खुद के लिए एक स्वादिष्ट व्यवहार तैयार करें - दोस्तों के साथ रात के खाने के लिए जाएं, चलना या तैराकी शुरू करें या योग का प्रयास करें। अन्य व्यक्ति क्या कर रहा है, इसके बारे में सोचने के बजाय अपनी ऊर्जा को अपने स्वयं के कल्याण में बदल दें।
  • अपने प्रेमी अंतरिक्ष कदम 16 दे
    5
    जब आपको इसे फिर से मिल जाए, तब ताज़ा रहें जब समय समाप्त होने पर आता है, तो फोन या अपने प्रेमी को संदेश भेजें, एक तटस्थ और सार्वजनिक स्थान में एक बैठक की व्यवस्था करने के लिए कह उसे गले लगाओ और उसे बताओ कि आप उसे फिर से देखने के लिए कितना उत्साहित हैं - आपको उस समय के बारे में सबसे गंभीर बातों के बारे में भी बात करने की ज़रूरत है, लेकिन यह दिखाने से डरना नहीं है कि आप अपने प्रियजन को फिर से देखकर खुश हैं।
    • पूछें कि वह कैसा है और वह उस समय के दौरान कैसा लगा?
    • एनीमेशन अधिक नहीं करने के लिए सावधान रहें - कहने के बजाय "मैं तुम्हारे लिए मर रहा था, मैंने हर मिनट आपसे सोचा!", कुछ पसंद करें "मैं आपको देखकर बहुत खुश हूँ! मैंने तुम्हें याद किया।"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com