IhsAdke.com

शादी अनुरोध कैसे प्राप्त करें

आजकल कई प्रकार के रिश्ते हैं, और विवाह में सभी का अंत नहीं है। कई लोगों के लिए, हालांकि, प्यार में एक युगल के रिश्ते में शादी अंतिम चरण है। जानते हुए कि किसी से शादी करने का अनुरोध कैसे प्राप्त करें, जो आपको प्यार करता है वह बड़ा दिन तक पहुंचने और स्थायी सुख प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन आपको अपने और अपने साथी के साथ ईमानदारी से काम करने की ज़रूरत है।

चरणों

विधि 1
आदर्श साथी ढूंढना

चित्र का प्रस्ताव एक प्रस्ताव चरण 1 प्राप्त करें
1
कोई है जो रिश्तों को गंभीरता से लेता है खोजें यहां तक ​​कि अगर आप पहली बैठकों को पूछना नहीं चाहते हैं कि वह व्यक्ति शादी करने का इरादा रखता है, तो उस व्यक्ति को ढूंढना महत्वपूर्ण है जो प्रतिबद्धता से डरता नहीं है। कुछ संकेतों के लिए ध्यान दें:
  • भविष्य के बारे में बात करने की इच्छा
  • चर्चा के दौरान सामाजिक और भावनात्मक परिपक्वता और शांत रहने की क्षमता।
  • पिछला गंभीर संबंध
  • चित्र का प्रस्ताव एक प्रस्ताव 2 चरण प्राप्त करें
    2
    एक-दूसरे को बेहतर जानने के लिए कुछ महीनों का समय लें उसे रात का खाना बनाएं वे फिल्मों में जाते हैं पार्क में एक पिकनिक है प्यार और विश्वास के आधार पर ठोस संबंध विकसित करने के लिए एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानें और विकसित करें। जब तक आप कुछ समय के लिए पहले से डेटिंग नहीं कर रहे हैं तब तक उसके आगे एक खुश शादी को इशारा करने के बारे में जल्दी मत बनो। लोग बदलते हैं, विशेष रूप से डेटिंग शुरू होने के उत्साह के बाद। यह अपने आप को करने से पहले यह दूसरी तरफ देखने के लिए महत्वपूर्ण है "जब तक आप मौत का हिस्सा नहीं होते।"
    • जॉन मोलॉय, एक रिश्तेदार विशेषज्ञ और लेखक, क्यों डू मेन टू विदर विद विदर विथ अदर विमैन एंड नॉट टू अन्य?, का कहना है कि जो महिला रिश्ते (पहले छह या आठ महीने में) में विवाह के बारे में संकेत देते हैं, उन्हें डर लगता है पुरुषों
  • चित्र का प्रस्ताव एक प्रस्ताव 3 चरण प्राप्त करें
    3
    पता है कि जब लोग शादी करने के लिए तैयार हैं पुरुष आम तौर पर स्वर्ण प्रश्न पूछने के लिए तैयार नहीं होते हैं, जब तक कि वे 26 वर्ष के होते हैं, यदि वे पहले ही कॉलेज से स्नातक हो चुके हैं। अगर आप उससे पहले शादी के अनुरोध की अपेक्षा कर रहे हैं, तो वेदी पर जाने से पहले आपको थोड़ी देर के लिए तिथि की ज़रूरत है
    • महाविद्यालय पूरा करने वाले पुरुष आमतौर पर स्नातक होने के दो से तीन साल बाद शादी करते हैं।
    • जो पुरुष कॉलेज में नहीं जाते वे दो या तीन साल पहले शादी करते हैं।
    • 33 साल की उम्र के बाद, यह संभावना नहीं है कि पुरुष शादी करेंगे।
  • चित्र का शीर्षक एक प्रस्ताव 4 चरण प्राप्त करें
    4
    यह देखने के लिए कि क्या सह-अस्तित्व काम करती है, वे एक साथ रहते हैं। एक साथ रहना विवाह में एक बढ़िया कदम है जिससे दिन और दिन बाहर एक साथ रहने का मौका मिलता है। छह से आठ महीनों के बाद डेटिंग, या अधिक, एक साथ रहने की कोशिश करें और देखें कि क्या रिश्ते अभी भी मजबूत हैं। व्यक्ति के साथ रहने का अनुभव किए बिना शादी करना अजीब और दुर्भाग्यपूर्ण खोजों को बाद में ले सकती है।
  • चित्र का प्रस्ताव एक प्रस्ताव चरण 5 प्राप्त करें
    5
    एक दूसरे के परिवार और दोस्तों को जानें परिवार और दोस्तों का आशीर्वाद लंबे और खुश विवाह की ओर जाता है और तलाक की घटनाओं को कम करता है। यदि आप अपने माता-पिता से अपने प्रेमी को छिपाना चाहते हैं, या यदि आपके मित्र उसे पसंद नहीं करते हैं, तो वास्तव में खुश होने के लिए आपको एक पकड़ है।
    • जिन लोगों के आप पर भरोसा करते हैं उनमें से दो के बारे में मत पूछो। क्या वे आपको एक खुश जोड़े के रूप में देखते हैं? क्या वे इस खुशी को आप के बीच लंबे समय तक कल्पना कर सकते हैं?
  • चित्र शीर्षक से एक प्रस्ताव 6 कदम उठाएं
    6



    देखें कि क्या आप सचमुच उस व्यक्ति के साथ अपना जीवन बिताना चाहते हैं आप बस दबाव के कारण शादी नहीं कर सकते हैं या आप कुछ समय के लिए एक साथ रहे हैं। आपको इस व्यक्ति को अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए चाहिए भविष्य में अपने जीवन की कल्पना करो और सोचें कि क्या आप वास्तव में इसमें अपने साथी चाहते हैं।
  • विधि 2
    एक विवाह अनुरोध प्राप्त करना

    एक प्रस्ताव का चरण 7 प्राप्त करें
    1
    12 से 24 महीनों के लिए डेटिंग के बाद शादी करने का विचार बताएं आरामदायक बातचीत में शादियों के बारे में बात करें, अनुरोधों के वीडियो दिखाएं, और उन विवाह पर टिप्पणी करें जो शादी कर रहे हैं। "मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा" जैसे की ब्याज की निशानी से उनकी प्रतिक्रिया देखें "ये बहुत अच्छा है।"
    • इस विचार को अपने आप ही विकसित करने की अपेक्षा न करें लापरवाही से विषय का उल्लेख करना आपके प्रेमी के सिर में विचार शुरू करने का एक आरामदायक और दबाव-मुक्त तरीका है।
    • बहुत से लोग विवाह के बारे में अधिक नहीं सोचते हैं और जब तक कि महिला पहली बार ऐसा नहीं करती तब तक इस विषय को छू नहीं जाएगा। महिलाओं को इस विषय को न केवल स्पर्श करना चाहिए, बल्कि उनकी इच्छाओं को भी व्यक्त करना चाहिए, जब तक कि वे एक ही स्थिति में हमेशा के लिए बने रहना चाहें।
  • एक प्रस्ताव का चरण 8 प्राप्त करें
    2
    अपने भविष्य के बारे में बात करें। आपको शादी के बारे में भी बात करने की जरूरत नहीं है। अपने करियर के लक्ष्यों, उन जगहों के बारे में बात करें, जिन्हें वे जीना चाहते हैं, और भविष्य के लिए योजनाएं हमेशा "हम" पर जोर दें एक साथ जीवन साझा करने के बारे में उनकी प्रतिक्रिया पर ध्यान दें।
    • यदि वह उत्साहित हो जाता है और योजनाओं में शामिल हो जाता है, तो वह शादी के बारे में भी सोच सकता है।
    • यदि वह विषय की उपेक्षा करता है या नाराज़ हो जाता है, तो वह इसलिए है क्योंकि वह इस कदम को लेने के लिए अभी तक तैयार नहीं है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से एक प्रस्ताव का चरण 9 प्राप्त करें
    3
    स्पष्ट संकेत दें कुछ लोग इतने व्यस्त हैं कि वे संकेत नहीं समझते हैं और अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता है याद रखें कि शादी करने के लिए कहा जाए, तो आपके साथी को समझौता करने के लिए तैयार होना चाहिए। बहुत ज्यादा मत दबाएं, क्योंकि इससे रिवर्स प्रभाव हो सकता है। आपको इसे लागू करने की ज़रूरत नहीं है, बस इसे स्पर्श करें
  • एक प्रस्ताव का चरण 10 प्राप्त करें
    4
    इसके बारे में बात करें और अपनी अपेक्षाओं के बारे में ईमानदार रहें। शादी के अनुरोध को प्राप्त करने के बारे में आप ईमानदारी से बात कर रहे हैं कि आप रिश्ते से क्या चाहते हैं। यदि आप शादी करना चाहते हैं, तो आपके मन की बात पढ़ने के लिए अपने प्रेमी के लिए प्रतीक्षा का कोई फायदा नहीं है। स्पष्ट रूप से और सच्चाई से बोलें
    • उसे आपके लिए विवाह के महत्व से अवगत होने दें।
    • यदि शादी में वास्तव में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आपको आगे बढ़ने की जरूरत है। यह वार्तालाप किसी रिश्ते में समय की बचत करने में आपकी सहायता करेगा जो कहीं भी नहीं जा रहा है
    • कुछ लोगों को यह एहसास करना होगा कि वे क्या खो देते हैं जब वे एक ऐसी महिला को प्रतिबद्ध नहीं होती हैं जो शादी के सपने देखते हैं। वह व्यक्ति जो किसी व्यक्ति को छोड़ने और दूसरे रिश्ते में आगे बढ़ने को तैयार है, वह जानता है कि वह क्या चाहता है, और जानता है कि एक अनुरोध प्राप्त करने के लिए क्या करना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप एक सुखी विवाह होगा।
  • युक्तियाँ

    • जो विवाह करने के लिए एक अनुरोध प्राप्त करने के लिए क्या करना है, इसके साथ ही, उन लोगों को यह समझने की जरूरत है कि वे चाहते हैं कि उससे कम प्राप्त करने के लिए वातानुकूलित हैं।
    • यदि आप अपने साथी को बताना चाहते हैं कि अगर वह शादी करने को तैयार नहीं है, तो आप उसे छोड़ देंगे आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "शादी करना मेरे लिए महत्वपूर्ण है, और मुझे यह आपके साथ होना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो मैं आगे बढ़ूंगा।"

    चेतावनी

    • जिन पुरुषों को शादी के बिना कई लंबे रिश्ते हुए हैं वे कभी भी पूरी तरह से प्रतिबद्ध नहीं होंगे।
    • यद्यपि हम पाते हैं कि प्रेम सभी पर विजय प्राप्त करता है, कुछ चेतावनी संकेत दर्शाते हैं कि कुछ पुरुष विवाह के लिए तैयार नहीं होंगे। यदि आपका प्रेमी आमतौर पर किसी भी प्रकार की प्रतिबद्धता (काम, दोस्तों, आप) को छोड़ देता है, तो शायद उसके लिए उसके बिना आगे बढ़ने का समय हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com