IhsAdke.com

कैसे प्रतिबद्धता को दिखाने के लिए जब आप एक शादी की अंगूठी नहीं करना चाहता

क्या आप शादी कर रहे हैं? इस मामले पर चर्चा करने के बाद, क्या युगल ने गठजोड़ का इस्तेमाल नहीं किया? चाहे आप गठबंधन नापसंद करते हैं, एक को बर्दाश्त नहीं कर सकते, या अपने वैवाहिक स्थिति को दुनिया में प्रकट नहीं करना चाहते हैं, सोचना बंद करो: क्या अन्य विकल्प हैं?

चरणों

विधि 1
अपने इरादों को समझाते हुए

चित्र दिखाओ प्रतिबद्धता जब आप डॉन` class=
1
अपने फैसले में दृढ़ रहें यद्यपि गठजोड़ संघ का प्रतीक है, फिर भी उन परम्पराओं से घिरा हुआ है जो आपके लिए लागू नहीं हो सकते हैं या हो सकते हैं। हर कोई गठबंधन के पीछे प्रतीकों की सराहना नहीं करता, न ही यह उनकी शादी समारोह में लागू होता है यदि आप एक परंपरावादी नहीं हैं, और अपने विवाह के उद्देश्य के बारे में ध्यान से सोचा है, तो गठबंधन आपके प्रियजन के प्रति आपकी प्रतिबद्धता की सीमा का प्रतिनिधित्व करने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है। याद रखें:
  • यह गठबंधन नहीं है जो प्रतिबद्धता बनाते हैं, यह आप है। आपको एक पहनना जरूरी नहीं होना चाहिए
  • गठबंधन कुछ लोगों के लिए असुविधाजनक हो सकता है- वे समारोह में एक पहनेंगे, लेकिन वे शायद ही कभी इसे फिर से करेंगे। कुछ लोग केवल गहने पसंद नहीं करते क्योंकि वे खेल या बाहरी गतिविधियों का अभ्यास करते हैं, या शादी के अंगूठे के नज़र नहीं पसंद करते हैं कुछ मामलों में यह विनम्रता या विश्वास की बात है। जो भी कारण, गठबंधन एक दराज में खत्म हो जाएगा।
  • अस्थायी गठजोड़ कुछ जोड़ों के लिए काम कर सकते हैं उदाहरण के लिए, कपड़े, सनी या अन्य ऐसी सामग्री का गठजोड़ विवाह में एक प्रतीकात्मक संकेत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और शादी के बाद त्याग दिया जा सकता है। अगर कोई संबंधित सांस्कृतिक या निजी अर्थ है तो इससे भी बेहतर हो सकता है!
  • चित्र दिखाओ प्रतिबद्धता जब आप डॉन` class=
    2
    सुनिश्चित करें कि युगल के बीच एक समझौता है। यह एक सहयोगी के लिए गठबंधन का उपयोग करना उचित नहीं होगा, लेकिन ऐसा करने के लिए दूसरे से वंचित होना चाहिए। यह युगल में एक व्यक्ति को गठबंधन पहनने के लिए स्वीकार्य है और दूसरा नहीं। कुछ पश्चिमी संस्कृतियों में, गठबंधन का उपयोग करते हुए पुरुष हाल ही में एक अतिरिक्त प्रतिबिंबित करते हैं। हालांकि एक पार्टनर ऐसा नहीं करना चाहता है, दोनों ही बड़ी क्षति के बिना विवाह समारोह में गठजोड़ को शामिल कर सकते हैं।
    • कुछ मामलों में, दुल्हन शादी के संकेत देने के लिए एक कंगन पहनना पसंद करते हैं, एक महत्वपूर्ण पदोन्नति या किसी बच्चे के जन्म के समय भी। ये एक उपयुक्त विकल्प हो सकता है जब दोनों समझौते के बाहरी संकेत पर सहमत होते हैं जो गठबंधन नहीं है।
  • चित्र दिखाओ प्रतिबद्धता जब आप डॉन` class=
    3
    आपके साथी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाने के डर से संबंधित किसी भी समस्या का सामना करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि गठबंधन सार्वजनिक रूप से किसी के साथ बंधन दिखाने का एक तरीका है ऐसा हो सकता है कि आपकी इनकार को स्वयं को करने का डर है, या किसी को भी नहीं दिख रहा है जो आप नहीं हैं। शायद, उनकी समस्याएं विवाह के केंद्र में हैं। यदि हां, तो अपने आप से पूछें:
    • क्या आप शादी के लिए तैयार हैं? क्या दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के बारे में यह प्रतिनिधित्व करता है? खुद के साथ ईमानदार रहो!
    • गठबंधन गहरी चिंताओं का एक ठोस संकेत है? यदि हां, तो इसके बारे में अपने साथी के साथ एक लंबी बात करने पर विचार करें
    • शादी के बारे में अपने संदेह छोड़ दें इससे पहले कि आप कुछ महत्वपूर्ण करने के लिए प्रतिबद्ध है, आप बिल्कुल निश्चित होना चाहिए।
  • विधि 2
    प्रतिबद्धता के अन्य लक्षणों की खोज

    चित्र दिखाओ प्रतिबद्धता जब आप डॉन` class=
    1
    विचार कैसे अन्य संस्कृतियों एकता का प्रतिनिधित्व करते हैं उनमें से कुछ शादी के छल्ले के उपयोग का मूल्य नहीं मानते हैं। इन संस्कृतियों द्वारा प्रदान किए गए विकल्पों के बारे में पढ़ें इंटरनेट पर एक खोज करें, और कई परिणाम तत्काल आएंगे।
    • भारत में दुल्हन और दुल्हन ने एक महान विवाह किया है, ताकि पूरे शहर को पता हो कि गठबंधन के बिना एक संघ आवश्यक हो गया है। इन परिस्थितियों में, यह अपना उद्देश्य खो देता है (रिचियर भारतीय अक्सर विवाह के छल्ले का इस्तेमाल करते हैं, बस पश्चिमी परंपराओं का पालन करने के लिए)
    • अमीश को एक आशीर्वाद प्राप्त होता है, जबकि उनके हाथ समारोह में लगाए जाते हैं, लेकिन संघ के बाहरी प्रतीकों का उपयोग नहीं करते। कुछ समुदायों के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक बनाने के लिए विभिन्न प्रकार या कपड़े के रंग का उपयोग करते हैं।
  • चित्र दिखाओ प्रतिबद्धता जब आप डॉन` class=



    2
    यदि आप वास्तव में एक भौतिक प्रतीक चाहते हैं, लेकिन रिंग को असुविधाजनक लगता है, तो गहने के अन्य प्रकारों का उपयोग करने पर विचार करें। क्या आप अपनी गर्दन के चारों ओर एक चेन के साथ और अधिक आरामदायक होंगे, जो आपके प्यार का प्रतीक है? जंजीरों, सिर्फ छल्ले की तरह, भी लगाव और प्रतिबद्धता का प्रतीक है। आप और आपके साथी को एक ही प्रकार के गहने पहनने की ज़रूरत नहीं है, जब तक कि दोनों में कुछ समान हो।
    • जो लोग हाथों से काम करते हैं, जैसे मैकेनिक्स, एक गर्दन की चेन से जुड़ी अंगूठी पहनना पसंद और सुरक्षित विकल्प है।
  • चित्र दिखाओ प्रतिबद्धता जब आप डॉन` class=
    3
    कला के माध्यम से अपना प्यार दिखाएं कैसे एक टैटू के बारे में हो रही है? हो सकता है कि आप उस प्रकार का हो, जिसने कभी एक के विचार को मंजूरी नहीं दी, लेकिन एक पल के लिए सोचें। लोगों को आमतौर पर टैटू नहीं मिलता है क्योंकि उन्हें लगता है कि उनका स्वाद बदल जाएगा। लेकिन शादी का विचार यह नहीं है कि यह हमेशा के लिए रहता है? टैटू को असाधारण होना जरूरी नहीं है बस शरीर के कुछ विचारशील हिस्से पर अपने प्रिय व्यक्ति के नाम पर टैटू करें: अंगूठी के आसपास, बालों के नीचे छिपे हुए या प्रकार के कहीं और। रचनात्मक रहें किसी को भी देखने की जरूरत नहीं है यह सिर्फ तुम्हारे और आपके प्रेमी के लिए है
    • विवाहित लोग भी अक्सर अनन्तता का प्रतीक टैटू करते हैं।
    • कान के छेदने या कुछ अन्य प्रमुख स्थान का उपयोग करने पर विचार करें। जब कोई आपको कारण पूछता है, तो आप गर्व से कह सकते हैं कि आप शादी कर रहे हैं!
  • चित्र दिखाओ प्रतिबद्धता जब आप डॉन` class=
    4
    एक गठबंधन के बजाय, अद्वितीय और विशेष कुछ प्रस्ताव अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें उदाहरण के लिए, एक छोटी सी किताब जिसमें 10 कारण बताते हैं कि आप अपने साथी से प्यार करते हैं, कुछ दिल के आकार का आइटम, केवल उसकी रचनात्मकता उसे अपने प्रेम और प्रतिबद्धता के इस भौतिक प्रतीक को बनाने में सीमित करेगी।
  • चित्र दिखाओ प्रतिबद्धता जब आप डॉन` class=
    5
    अपने विवाह प्रमाणपत्र पर एक तस्वीर डालें अपने घर में गर्व से दस्तावेज प्रदर्शित करें
    • आपकी शादी के आधार पर, आप सामान्य से अधिक सुंदर आधिकारिक दस्तावेज पाने के लिए थोड़ा अधिक भुगतान कर सकते हैं, और यह आपके उद्देश्यों को अच्छी तरह से सेवा दे सकता है
  • चित्र दिखाओ प्रतिबद्धता जब आप डॉन` class=
    6
    अपने प्यार को नियमित रूप से पुष्ट करें गठबंधन एक अच्छा विवाह नहीं बनाते हैं विवाह में अंतरंग रिश्ते बनाए रखने के प्रयासों के साथ बहुत कुछ है, और अच्छे और बुरे समय में अपने प्यार के लिए वहां रहना है। अपनी प्रतिबद्धता घोषित करने का एक तरीका शब्द, कविता, चित्र या व्यक्तिगत प्रयासों के किसी भी अन्य रूप का उपयोग करके प्रत्येक शादी की सालगिरह पर अपनी प्रतिज्ञाओं की पुष्टि करने का वादा है। आप यहां तक ​​कि एक परिवार की पार्टी में इस सार्वजनिक पुनः पुष्टि कर सकते हैं, कुछ मित्रों और रिश्तेदारों के साथ अपने प्रेम के गवाह के रूप में। कुछ जोड़े इतने सालों में या विशिष्ट अवसरों पर एक नई शादी का जश्न मनाकर अपने प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करना पसंद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ महिला शादी की अंगूठी की तुलना में सगाई की अंगूठी पहनना पसंद करते हैं उनके लिए, प्रारंभिक प्रतिबद्धता चल रहे इरादा का संकेत देती है
    • किसी भी प्रकार के इश्कबाज़ी का अंत तुरंत समाप्त करने के लिए तैयार होकर उन्हें तुरंत बताएं कि आप शादीशुदा हैं। इस तरह के ध्यान से खुश हुआ लगता है, लेकिन फ्लर्टिंग को जारी रखने की कोशिश न करें। व्यक्ति इस तरह से आपको बहुत बेहतर महसूस करेगा
    • अधिक विचारों के लिए अपने मित्रों से पूछें यह उन्हें गठबंधन का उपयोग करने के लिए आपको दबाने से रोका जा सकता है!
    • जो मंत्री आपकी शादी का औपचारिक रूप से औपचारिक रूप देगा, उनके पास कुछ विकल्प दिए जा सकते हैं अधिक विचार प्राप्त करने के लिए उससे बात करें

    चेतावनी

    • इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो यदि आप किसी गठबंधन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो इसका उपयोग न करें। ऐसा सरल अन्य लोगों को अपनी परंपरागत औचित्य के साथ निपटने दें। यह आपकी समस्या नहीं है
    • ध्यान रखें कि यदि आप किसी गठबंधन का उपयोग न करने का निर्णय लेते हैं, तो दूसरों को आपकी प्रतिबद्धता का सवाल हो सकता है। क्लासिक्स में शामिल हैं: "तो क्या आप खुले रिश्ते में हैं?" या "वह एक गठबंधन के लिए भुगतान नहीं कर सका?" तैयार हो जाओ गठबंधन का आकार दो लोगों के बीच के बंधन की ताकत का संकेत नहीं करता है।
    • आसपास के लोगों के दबाव से बचने के लिए जानें एक गठबंधन की कमी के लिए किसी के रिश्ते को देखते हुए एक बंद और संकीर्ण मन दिखाता है इसके अलावा, यह पता लगाने के लिए बेहतर तरीके हैं कि क्या कोई व्यक्ति विवाहित है या नहीं पूछना, उदाहरण के लिए! यदि यह एकमात्र कारण है कि लोग आग्रह करते हैं कि आप समारोह में गठबंधनों का आदान-प्रदान करते हैं, तो उन पर ध्यान देने योग्य नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com