IhsAdke.com

शादी अनुरोध को स्वीकार कैसे करें

शादी के अनुरोध की अपेक्षा करते समय उत्साहित होना बहुत आसान है आप पल के बारे में सपना देख सकते हैं और अनुरोध "लाइव" मानसिक रूप से कई बार जब तक कि वास्तव में ऐसा नहीं होता। जोड़े और परिस्थितियों की गतिशीलता के आधार पर अनुरोध आश्चर्य या अपेक्षित हो सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्थिति: यदि आप शादी करना चाहते हैं, तो मुस्कुराएं और पूर्णता के साथ अनुरोध को स्वीकार करने के लिए "हां" कहें।

चरणों

भाग 1
ऑर्डर की तैयारी

एक शादी का प्रस्ताव स्टेप 1 नामक चित्र शीर्षक
1
आश्चर्य को बर्बाद मत करो अगर आपको लगता है कि आपका साथी अपने हाथ की मांग करना चाहता है, तो उसे आगे बढ़ने की योजना बनाएं। प्रक्रिया जल्दी मत करो या संकेत दें कि आप इसके लिए इंतजार कर रहे हैं।
  • यदि आपको पता चला कि वह आपको उससे शादी करने के लिए कहने की योजना बना रहा है, तो जाने के दो तरीके हैं: आप जानते हैं या अनुरोध करने के लिए उसे उम्मीद है और आश्चर्य दिखाओ. इस बारे में सोचें कि आपके रिश्ते में किस परिदृश्य का सबसे अच्छा काम होगा
  • एक शादी का प्रस्ताव स्टेप 2 स्वीकार करें
    2
    गायों को बैल के सामने न रखें। यदि आपने अनुरोध सुना है, तो उसे गुप्त रखें उत्तेजना को नियंत्रित करें और शब्द का प्रसार न करें, अपने माता-पिता के लिए भी नहीं। कुछ भी निश्चित नहीं है और यदि आप स्थिति के लिए अनियंत्रित अनुपात देते हैं तो आप शर्मिंदा हो सकते हैं।
  • एक शादी का प्रस्ताव स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जवाब का अच्छी तरह से विचार करें। निर्णय लेने पर विचार करने के लिए कई बिंदु हैं: आपके जीवन, कैरियर और रिश्ते, आपके परिपक्वता के स्तर और व्यक्तिगत वित्त के लिए लक्ष्य हैं। हाँ कहने के लिए, आपको इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। यह जानने के लिए कि आपके पास वैधता है या नहीं, आपके आशंकाओं के बारे में सोचें।
    • अपने आप में देखो पेशेवरों और विपक्ष के साथ एक सूची बनाएं, एक डायरी में सब कुछ लिखें या करीबी दोस्त से बात करें। इससे पहले कि आप इस तरह के एक बड़े निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोचने में कुछ भी गलत नहीं है
    • जब संदेह हो, अनुरोध को स्वीकार करने के लिए दबाव महसूस न करें। थोड़ी देर के लिए पूछें और कुछ समय के लिए शादी के बिना डेटिंग करते रहें। आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है जिसे आप आराम से महसूस नहीं करते हैं।
  • भाग 2
    आदेश को स्वीकार करना

    एक शादी का प्रस्ताव स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    आकलन करें कि आप अभी क्या महसूस कर रहे हैं उन क्षणों में उन आंतरिक आवाजों को सुनना बहुत आसान है, लेकिन अपने साथी के कहने पर जो कुछ भी कह रहा है, उसके लिए ध्यान दें। उन शब्दों के बारे में सोचें जो वह उपयोग करता है, और जब यह खत्म हो जाए, तो आप क्या महसूस कर रहे हैं, इस बारे में सोचें: चाहे आप शादी के माध्यम से बड़े पैमाने पर कितना सोचते हैं, इस क्षण का आनंद लें और सोचें कि आप उससे शादी करने के लिए तैयार हैं या नहीं। वास्तविक स्थिति के साथ सामना होने पर भावनाएं बदल सकती हैं
    • बहुत लंबा इंतजार न करें अपनी भावनाओं के बारे में सोचने के लिए कोई बात नहीं कितनी महत्वपूर्ण है, उसे लंबे समय तक इंतजार करने के लिए आप को अपमान कर सकते हैं।
  • एक शादी का प्रस्ताव स्वीकार करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    2
    मुस्कान और हाँ कहो! ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें इसे स्पष्ट करें कि आपने अनुरोध स्वीकार कर लिया है, क्योंकि झिझक या मजाक बनाने से आपके प्रेमी को नुकसान हो सकता है। क्षण को पकड़ो और इसे विशेष बनाएं एक अनियोजित प्रतिक्रिया अधिक गंभीर होगी।
    • इसे स्पष्ट करें कि अनुरोध कितना उत्साहित है "हाँ, हाँ, हाँ, एक लाख बार कहो!" या "हे भगवान, निश्चित रूप से मैं आपसे शादी करना चाहता हूँ!"
    • अगर वह एक विशेष अनुरोध (कुछ थीम्ड या आप से एक आंतरिक मजाक से संबंधित) तैयार करता है, तो तदनुसार प्रतिक्रिया दें अनुरोध के साथ मज़े करो
    • "आह, पतरस ..." की तरह कुछ कहने से शुरू हो जाओ। अनिश्चितता के शब्द आपको भ्रमित कर सकते हैं और आप को घबरा सकते हैं उस स्थिति में, अपनी प्रतिक्रिया को दोहराएं और इसे पुन: पुष्टि करें ताकि आप क्या कहें।
  • एक शादी का प्रस्ताव स्वीकृति चित्र शीर्षक चरण 6
    3
    अपनी भावनाओं का प्रदर्शन करें वैवाहिक प्रतिबद्धता के बारे में सोचकर आप उत्साहित, शांतिपूर्ण या चिंतित हो सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या महसूस कर रहे हैं, यह अन्य व्यक्ति को काफी स्पष्ट करता है। यदि आप उसके साथ एक जीवन बनाना चाहते हैं, तो यह साबित करें! ऐसे घंटे हैं जहां सूक्ष्मता सही है, लेकिन शादी के अनुरोध के दौरान नहीं।



  • एक शादी का प्रस्ताव स्वीकृति शीर्षक 7 शीर्षक
    4
    अपने साथी को स्पर्श करें अपने हाथ को अपने ऊपर रखें और स्नेह दिखाएं - इस शो समर्थन जैसे छोटे इशारों। अपने उत्तेजना को रोकने के बारे में मत सोचो! उसे गले लगाओ, उसे चूमो, अपनी बाहों में खुद को फेंक दो। अनुरोध को एक विशेष क्षण बनाएं
  • एक शादी का प्रस्ताव स्टेप 8 नामक चित्र शीर्षक
    5
    उसे अपने हाथ में शादी की अंगूठी डाल दिया। यह शादी की क्लासिक पश्चिमी परंपरा है। उसे आदेश देने से पहले करार बॉक्स खोदना होगा और खोलना होगा - तब आप लाल हो और "हां" कहें - तो गठबंधन स्थिति को बंद करने के लिए उंगली में प्रवेश करती है। उसे अपना हाथ लेने के लिए पहल करें, सावधान रहना, असुरक्षा दिखाने के लिए नहीं।
    • अगर गठबंधन आसानी से नहीं आ रहा है, तो आपको अपने मंगेतर को इसे मदद करने की आवश्यकता हो सकती है
    • यदि गठबंधन गलत आकार है, तो स्थिति को सुन्दरता से स्वीकार करें। वह शायद शर्मिंदा हो जाएंगे - स्थिति को इससे बड़ा नहीं करने का प्रयास करें। आकार पाने के लिए जौहरी को अंगूठी ले लो और शादी के अनुरोध को हिला नहीं देते।
  • भाग 3
    विवाह के लिए तैयारी

    एक शादी का प्रस्ताव स्टेप 9 नामक चित्र शीर्षक
    1
    समाचार बताओ यदि आप चाहें तो दोस्तों और परिवार को बताएं, या समय के चलें। यदि आप चाहें, तो अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण लोगों को जल्दी से संदेश प्रसारित करने के लिए सोशल नेटवर्क पर एक फोटो पोस्ट करें
    • खबर फैल जाने से पहले स्थिति पर अच्छा नज़र डालें। अगर आप से शादी नहीं करनी चाहिए (अपने माता-पिता, धर्म या अन्य बाधा के कारण), शादी का तुरंत खुलासा न करें। दूसरी ओर, अगर उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है, तो फेसबुक पोस्ट अपने मंगेतर को भी खुश कर देगा
  • एक शादी का प्रस्ताव स्टेप 10 शीर्षक शीर्षक वाला चित्र
    2
    शादी की शर्तों के बारे में अपने मंगेतर से बात करें दोनों को अच्छी तरह से स्थिति को समझना चाहिए और जीवन को एक साथ साझा करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करना चाहिए - आपको एक ही पृष्ठ पर होना चाहिए। यदि आपके पास कोई विशेष विचार है, तो इसे जल्द ही करें! शादी एक सहयोगी प्रक्रिया होना चाहिए
  • एक शादी के प्रस्ताव का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    3
    शादी की योजना बनाएं. अब जब वे सगाई कर रहे हैं, तो उनके पास तैयार होने के लिए शादी है। इतना सहयोग करें कि दोनों एक ही पृष्ठ पर हैं आप सैकड़ों मेहमान या एक निजी अंतरंग समारोह के लिए एक फैंसी शादी की योजना बना सकते हैं, लेकिन एक तिथि लेने और योजना शुरू करने के लिए मत भूलना!
    • अपने माता-पिता और ससुराल वालों की इच्छाओं को ध्यान में रखें। उन्हें समारोह पर नियंत्रण नहीं करना चाहिए, लेकिन अगर वे आर्थिक रूप से मदद कर रहे हैं, तो उन्हें कुछ पिंट देना होगा।
    • यदि आप एक बड़ी शादी की योजना बना रहे हैं, तो जल्द ही आरंभ करें! नियोजन शुरू करने के लिए तिथियां चुनें और एक शेड्यूल सेट करें क्या आप अगले सप्ताह छह महीने या दो साल में शादी करना चाहते हैं?
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गठबंधन पसंद नहीं करते हैं, तो आप उस टिप्पणी पर छोड़ दें जब आप अकेले हों इसे बदलने में कुछ भी गलत नहीं है! आप भी कर सकते हैं गठबंधन चुनें एक साथ। अपने मंगेतर को चोट नहीं पहुंचाने के लिए सावधान रहें कि उन्होंने जो मॉडल चुना है उसे पसंद न करें।

    चेतावनी

    • यदि आप शादी नहीं करना चाहते हैं, तो अनुरोध को स्वीकार नहीं करें, या स्थिति में शामिल हर किसी को चोट पहुंचा सकते हैं। अगर आप शादी के साथ आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं, तो अनुरोध को समझदार और सम्मानजनक तरीके से मना कर दें। समझाएं कि जितनी जल्दी हो सके आप के साथ क्या होता है ताकि आप अपने प्रेमी को ज़रूरी से ज्यादा चोट न दें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com