IhsAdke.com

विवाह में अपने प्रेमी को कैसे पूछें

अगर आप अपने रिश्ते को दूसरे स्तर पर लेना चाहते हैं, तो आप अपने प्रेमी को शादी में पूछ सकते हैं। उस स्थिति में, अनुरोध करने के लिए एक रोमांटिक घटना की योजना बनाएं, जो युवा को उत्साहित कर देगा स्थान और तारीख जैसे मूल विवरणों के बारे में सोचें- बड़े दिन तक गुप्त रहें और जब यह आता है, तो शांत रहें और बोलें कि आपको किस बारे में बात करने की ज़रूरत है यदि उसका जवाब "नहीं" है, तो उसे परेशान किए बिना परिणाम के साथ सौदा करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
मूल बातें के बारे में सोच

अपने प्रेमी को प्रस्तावित शीर्षक से चित्र चरण 6
1
वह शादी के लिए तैयार है, तो प्रतिबिंबित करें यह तय करना महत्वपूर्ण है कि ऑर्डर करने के लिए या नहीं। जितना भी आप आश्चर्य को खराब नहीं करना चाहते, उतना ही कम से कम पता होना चाहिए कि लड़का दिलचस्पी क्यों है। एक विचार प्राप्त करने के लिए थोड़ा सा इसके बारे में बात करना शुरू करें।
  • यदि आप चाहें तो इसके बारे में सीधे बात करें, जैसे कुछ कह रहे हैं "क्या आपको लगता है कि हम किसी दिन शादी करेंगे?"
  • विवाह के बारे में चर्चा करते हुए, एक अनुरोध के तर्क के बारे में बात करें, "आप विवाह के लिए एक औपचारिक अनुरोध के विचार के बारे में क्या सोचते हैं?" कुछ लोग आम सहमति से दुल्हन प्राप्त करना पसंद करते हैं।
  • अपने प्रेमी के करीबी दोस्त से बात करके देखें कि क्या उसने कभी शादी करने के विचार पर चर्चा की है।
  • देखें कि वह क्या है` class=
    2
    पता लगाएँ कि उसका सपने का अनुरोध क्या है देखो अगर वह आश्चर्य पसंद है, यदि आप पसंद करते हैं करने के लिए या प्राप्त करने के लिए अनुरोध या इससे पहले के बारे में बात करना चाहते हैं। लापरवाही से और अच्छी तरह से पहले से बात करें - इसलिए दोनों अधिक प्रबुद्ध होंगे।
    • जैसे कुछ कहें "जब आप सोचते हैं कि आप सगाई करते हैं, तो यह कैसी है?" या "क्या आपके किसी भी मित्र को यादगार तरीके से लगे?"
    • यदि आपको लगता है कि आपका प्रेमी एक पारंपरिक आश्चर्य पसंद नहीं करेगा, तो आप इस अवसर पर दोनों को एक साथ चिह्नित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वह आपके साथ गहने की दुकान में जाने के लिए रिंग्स चुनना चाहता है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं अगर कोई लड़का आपको किसी मित्र से ज्यादा पसंद करता है चरण 15
    3
    लड़के की उम्मीदों के साथ खेलते हैं। उस प्रकार के अनुरोध के बारे में सोचें, जिसे वह प्राप्त करना चाहते हैं हो सकता है कि इससे पहले कि आप अपनी इच्छाओं का सम्मान करें, लेकिन चीजों को अपना निजी स्पर्श दें। इस तरह, आप बड़ी घटना के लिए अपना चेहरा देने के अलावा, आश्चर्य रखने में सक्षम हो जाएगा। यदि यह अनुरोध 100% आश्चर्य नहीं है, तो यह सब बेहतर होगा: उदाहरण के लिए, आपने एक निश्चित तारीख को तय करने का फैसला किया है, उदाहरण के लिए, वह पहले से ही कुछ उम्मीद कर रहा होगा
    • उदाहरण के लिए, आपके प्रेमी के रोमांटिक यात्रा के दौरान एक प्रेमी का सपना हो सकता है उसे ऐसा कुछ करने के लिए आमंत्रित करें, लेकिन उस अवसर पर आदेश न दें इसके बजाय, इंतजार करें जब तक दोनों विमान के रास्ते पर नहीं होते।
    • हो सकता है कि आपका प्रेमी उसी स्थान पर ऑर्डर करना या प्राप्त करना चाहेगा जहां आप मिले उस उम्मीद को पूरा करने के बजाय, उसे दोस्तों के एक समूह को आमंत्रित करके और उनसे शब्दों के साथ एक संकेत रखने के लिए, "क्या आप मुझसे शादी करेंगे?"
  • अपने प्रेमी को प्रस्तावित शीर्षक से चित्र चरण 3
    4
    स्थान चुनें। यह आपके पहले निर्णय होने जा रहा है इस बारे में सोचें कि आपका प्रेमी क्या चाहता है और वह स्थान ढूंढता है जो दोनों के लिए विशेष और महत्वपूर्ण है। यह कहाँ होगा? आप उन चीजों के बारे में भी सोच सकते हैं, जिन्हें वह सर्वोत्तम पसंद करते हैं, जैसे यात्रा करना, रहने वाले रोमांच, रोमांटिक होने, दार्शनिक विषयों के बारे में सोचना आदि। इसलिए आप अपने विकल्पों को टैप करने में सक्षम होंगे, जब तक कि आप सबसे अच्छा नहीं पहचान लेंगे।
    • आपके प्रेमी को किस प्रकार का अनुरोध करना चाहिए: सार्वजनिक या आरक्षित? यदि आप कुछ और अधिक निजी चाहते हैं, तो एक विशेष स्थान का विचार करें जहां कोई दर्शक नहीं हैं: घर पर, उदाहरण के लिए, इसे मोमबत्तियों और तस्वीरें जैसे एक साथ सजाने के बाद। आप एक शांत स्थान पर भी जा सकते हैं, जैसे कि एक निर्जन निशान, जहां आपको पहले मुकाबला हुआ था।
    • यदि आपके प्रेमी को सार्वजनिक रूप से अनुरोध प्राप्त करने पर कोई दिक्कत नहीं है, तो उन दोनों को पसंद करें, जैसे रेस्तरां, जहां उनकी पहली तारीख थी, उदाहरण के लिए। यदि वह मित्रों और परिवार के सामने कुछ चाहता है, तो उसे पार्टी या डिनर के दौरान आदेश दें
  • पिक्चर शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हू इज़ लेस्ट 16
    5
    तिथि और समय चुनें महत्वपूर्ण स्थितियों के बारे में सोचें और, यदि आप चाहें, तो उस तिथि का चयन करें जिसका अर्थ दोनों के लिए है - जैसे कि उसका जन्मदिन आप कुछ तार्किक रूप से चुन सकते हैं, भविष्य के लिए अपनी योजनाओं के बारे में सोच सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप मार्च में अपने चचेरे भाई की शादी में लगे रहना चाहते हैं, तो जनवरी या फरवरी में आदेश
    • यदि आप कुछ यादगार चाहते हैं, तो एक अद्वितीय तिथि के बारे में सोचें: अपनी शादी की जगह के बजाय, एक और महत्वपूर्ण अवसर चुनें। उदाहरण के लिए, अनुरोध करें, उस दिन की एक वर्ष की सालगिरह पर, जिस दिन आपने अपना पालतू बिल्ली खड़ा किया था
  • अपने प्रेमी को प्रस्तावित शीर्षक से चित्र चरण 1
    6
    निर्णय लें कि क्या आप गठबंधनों को खरीदना चाहते हैं। क्या आपको लगता है कि आपका प्रेमी सगाई की अंगूठी पहनना चाहेगा? कई आधुनिक अनुप्रयोगों में यह गौण शामिल नहीं है - हालांकि, यदि आपको लगता है कि वह सही आकार में से एक खरीदना चाहता है
    • यदि आप गठबंधन नहीं चाहते हैं, तो आप किसी अन्य ऑब्जेक्ट का चयन कर सकते हैं जो अनुरोध का प्रतीक है, जैसे एक अलग रत्न (एक कलाई घड़ी, उदाहरण के लिए) - कई जोड़ों ऐसा करते हैं किसी भी उपहार को खरीदने के लिए बेझिझक, जो कि लड़के को खुश कर सकता है, भले ही यह असामान्य कुछ भी हो, जैसे एक संगीत वाद्ययंत्र।
    • आप आदेश का उपयोग करने के लिए उपहार का उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए: शब्दों के साथ एक कार्ड छड़ी, "क्या आप मुझसे शादी करेंगे?" वह खरीदा गिटार के कवर पर।
  • भाग 2
    संभावित शर्मिंदगी से निपटना

    चित्र शीर्षक में लाभ फैट चरण 5
    1
    इस बारे में सोचें कि क्या आपका प्रेमी अधिक पारंपरिक है इस परंपरा का सुझाव है कि पुरुष को गठबंधन के अधिकार के साथ महिला को शादी का अनुरोध करना चाहिए। बहुत से लोग सोचते हैं कि लड़के को तैयार होने का प्रस्ताव देना चाहिए और लड़की को बस इंतजार करना पड़ता है - और यह कस्टम तोड़ना बुरा है। यदि आवश्यक हो तो इस पर ध्यान दें। इस बात पर विचार करें कि लड़के को परिस्थितियों की बागडोर कितना पसंद है
    • कई महिलाएं अपने प्रेमी से इस समारोह को "चोरी" करने से डरते हैं या उन्हें कुछ समय से पहले करने के लिए सहमत होने पर दबाव डालते हैं। अगर लड़के वास्तव में शादी करने के लिए तैयार हैं और परंपराओं से बहुत जुड़ाव नहीं है, तो शर्मीली मत बनो।
    • हालांकि, अगर वह और / या उसका परिवार अधिक परंपरागत है, तो इस विषय पर अग्रिम चर्चा करें। पूछें कि वह उन महिलाओं के बारे में क्या सोचता है जो प्रतिक्रिया करने की भावना पाने के लिए अपने प्रेमी से शादी करने के लिए कहती हैं। इसके अलावा, लिंग के मुद्दों के प्रति उनके दृष्टिकोणों के बारे में सोचें और तय करें कि उनके पास खुले दिमाग है या नहीं।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रीति-रिवाजों को समायोजित करने के तरीकों के बारे में सोचें सगाई शादी की परंपरागत कथा का हिस्सा है: आदमी महिला को अनुरोध करता है, आमतौर पर गठबंधन के साथ। यदि आप समलैंगिक संबंध (चाहे पुरुष या महिला) में हों, तो आपको इन सीमाओं का पालन करने की ज़रूरत नहीं है। अपने मामले में उन्हें अनुकूलित करने के तरीके ढूंढें
    • एक आदमी से आदेश के लिए एक सगाई की अंगूठी खरीदने के साथ कुछ भी गलत नहीं है आप कुछ चुन सकते हैं जो आपके प्रेमी की शैली को फिट करता है या अधिक परंपरागत विकल्प के साथ जाते हैं, उदाहरण के लिए आपको घुटने टेकना चाहिए। लेकिन ऐसे लोग हैं जो गहने पहनना पसंद नहीं करते हैं उस स्थिति में, कोई दूसरा ऑब्जेक्ट चुनें या कोई भी उपयोग न करें
    • एक गैर-पारंपरिक विवाह आवेदन के लाभों में से एक अपेक्षाओं का नियंत्रण है - कुछ सकारात्मक, नकारात्मक नहीं। आप अपने खुद के एक कथा का पालन करने में सक्षम हो जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक रहो होप चरण 7
    3
    समझें कि आप परेशान हो सकते हैं यह कई लोगों के लिए होता है, खासकर जब वे कस्टम या परंपरा के नियम तोड़ते हैं प्रारंभ से जानें कि आपको अनुभव से परेशान किया जा सकता है। ऐसा होने पर, अपनी प्रेरणा याद रखें और शांत होने का प्रयास करें।
    • यदि आपके प्रेमी का परिवार पारंपरिक है और आपकी नसों पर हो रहा है, तो सोचें कि आप अपने आदेश के बाद लड़के के साथ कितने खुश होंगे। अंत में, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने बाकी के जीवन को एक साथ बिताने का निर्णय ले रहे हैं - और जब आप करते हैं, तो आप को न्याय या शर्मिंदा होने का दिमाग नहीं होगा।
    • रिहार्स करें कि आप कितनी बार कहेंगे, जब तक आप सजाने की नहीं, और आदेश देते समय सामान्य रूप से साँस लेना याद रखें।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की को अपने साथ प्यार में पतन के लिए कदम 25
    4



    किसी भी प्रतिक्रिया के लिए तैयार हो जाओ शादी के लिए हर अनुरोध विभिन्न प्रतिक्रियाओं के अधीन है। हालांकि, गैर-पारंपरिक स्थितियों में, वे और भी अस्थिर हो सकते हैं। कुछ लोगों को अपने दृष्टिकोण से हैरान होंगे जबकि अन्य लोग अपने साहस की सराहना करेंगे, पुराने रिवाजों को चुनौती देने में। जब आप सगाई की घोषणा करने का निर्णय लेते हैं, तो टिप्पणियां सुनने के लिए तैयार रहें।
    • लोग एक विशिष्ट पूर्वाग्रह के साथ गैर-पारंपरिक अनुरोध देख सकते हैं। हालांकि कई राय सकारात्मक हैं, इसलिए कई समर्थन तोड़ने परंपराओं के रूप में, अन्य टिप्पणियां भ्रमित और पूर्वाग्रहित हो सकती हैं। मत भूलो कि आपने अपने और अपने प्रेमी के लिए फैसला किया है।
    • कुछ टिप्पणियां भी आक्रामक हो सकती हैं उदाहरण के लिए: यदि वे एक homoaffective जोड़ी हैं, तो लोग यह पाते हैं कि जो व्यक्ति अनुरोध कर रहा है वह "दबंग" या रिश्ते के "पुरुष" है बकवास के बारे में बात करते समय लोगों को ठीक करने से डरो मत। कहते हैं, उदाहरण के लिए, "मेरा प्रेमी और मैं भी वही हैं। यह पता चला है कि मुझे उसके सामने अनुरोध करने का विचार था।"
    • उन लोगों को आत्मविश्वास से उत्तर देने के लिए तैयार हो जाएं जो आपको कुछ अप्रिय कहते हैं। इसके अलावा, याद रखें कि आपको खुद को किसी को भी समझा नहीं देना है - बस शिक्षा की कमी को नज़रअंदाज़ करें या छोटे जवाब दें
  • पहली बार चरण 12 के लिए कंस ए बॉय का शीर्षक चित्र
    5
    याद रखें कि निर्णय तुम्हारा है आखिरकार, आप रिश्ते की खातिर अपनी पसंद बनाते हैं, भले ही लोग दंपती का न्याय करते हों। क्या बात दूसरों की राय नहीं है, लेकिन यह कि वे खुश हैं और अपने जीवन के बाकी हिस्सों को एक साथ बिता देंगे।
  • भाग 3
    अच्छा आदेश बनाना

    चित्रण एक लड़के को बताओ तुम उसे प्यार चरण 2
    1
    मौसम बनाएँ इस बारे में सोचें कि आप चीजों को महान समय पर कैसे चाहते हैं। अपने दोस्तों के साथ अपने विचारों के बारे में बात करें ताकि आप कुछ भी न भूलें और अगर आप चाहें, तो अनुरोध के साथ आपकी मदद करने के लिए उनसे पूछें। यद्यपि आप स्थिति के प्रत्येक विवरण को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप क्या उम्मीद करते हैं उसके करीब आने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
    • यदि आप घर पर ऑर्डर कर रहे हैं, तो पूरे मनोदशा को बनाना आसान है: रोशनी की बारी और कुछ मोमबत्तियां रोशनी - अपने प्रेमी आदि के साथ आपको चित्रों के साथ जगह सजाना।
    • यदि आप सार्वजनिक में आदेश दे रहे हैं, तो स्थिति को नियंत्रित करने में अधिक मुश्किल होगी। हालांकि, आप क्या उम्मीद करते हैं, उसके करीब आने के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं। यदि वे ट्रैक पर हैं, उदाहरण के लिए, सूर्य के दौरान गंतव्य तक पहुंचने के लिए सही दिन चुनें - यदि आप एक रेस्तरां में रहना चाहते हैं, तो आदर्श तालिका आदि चुनें।
  • चित्र एक गाइ तुमसे प्यार करो चरण 3
    2
    उपयोग करने के लिए सगाई की अंगूठी या अन्य वस्तु तैयार करें (यदि लागू हो)। रहस्योद्घाटन बनाने का एक तरीका सोचें आप बॉक्स को कपड़े की जेब में छिपा सकते हैं या अपने बैग में और यह दिखा सकते हैं कि समय कब आता है। रेस्तरां में, एक वेटर से पूछिए कि अंगूठी को एक पेय या प्लेट पर डाल दिया जाए अंत में, अन्य वस्तुओं का उपयोग करने के लिए रचनात्मकता का उपयोग करें, जो कि वे क्या हैं इसके आधार पर।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप ऑर्डर करने के लिए एक सुंदर घड़ी पहनना चाहते हैं, तो लड़के ने अपनी आँखें बंद कर रखी और उसकी कलाई पर सहायक रखा।
    • यदि एक अंगूठी का उपयोग करना है, तो इसे दिखाने के लिए एक रचनात्मक तरीके से सोचें। उदाहरण के लिए, आप घर के चारों ओर युक्तियाँ फैल सकते हैं जो कि लड़के को गौण तक पहुंचाते हैं।
  • पहली बार चरण 11 के लिए कंस ए बॉय फॉर द टाइम्स नामक चित्र
    3
    अनुरोध करें यदि आप चाहें, तो आप कुछ आसान कर सकते हैं आंखों में लड़का को देखो और उसे बताएं कि आप उसे कितना प्यार करते हैं और उसकी प्रशंसा करते हैं - फिर एक ऐसा सपना देखा कि "क्या आप मुझसे शादी करेंगे?"
    • कुछ लोग प्रेम पत्र लिखना पसंद करते हैं। आप शब्दों के साथ कुछ संक्षिप्त कर सकते हैं "क्या आप मुझसे शादी करेंगे?" और लड़के को बचाओ।
  • अपने प्रेमी को प्रस्तावित शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    संभव अस्वीकृति स्वीकार करें योजना के अनुसार सब कुछ नहीं होता है यदि आपका प्रेमी अनुरोध को खारिज करता है, तो इसे रिश्ते के अंत के रूप में नहीं मानें। शादी करने की इच्छा के लिए उसके पास कई कारण हो सकते हैं, जिनमें से कुछ व्यावहारिक हो सकते हैं उदाहरण के लिए, लड़का इंतजार करना चाहता है जब तक कि दोनों आर्थिक रूप से स्थिर न हों। अगर वह कहते हैं, "नहीं," अपना शांत रखें और सोचें कि आप आगे क्या करना चाहते हैं
    • आपको यह तय करने की आवश्यकता नहीं है कि तुरंत क्या करना है यदि आप चाहें, तो अकेले कुछ समय लें, लेकिन बाद में बातचीत करने के लिए मत भूलना।
    • यह सबसे अच्छा है जब तक लड़के को मजबूर हाने के लिए सुनने के लिए तैयार नहीं हो जाता। वह तय करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी कि वह क्या चाहता है।
  • भाग 4
    गुप्त रखते हुए

    एक निराश प्रेमी चरण 13 की मदद से शीर्षक चित्र
    1
    नवीनता को मित्रों के एक समूह का चयन करें पास के कुछ लोगों के पास बहुत उपयोगी हो सकता है, खासकर अगर आपको किसी प्रकार की मदद की ज़रूरत है - जैसे कि अपने प्रेमी को किसी निश्चित स्थान पर ले जाना, उदाहरण के लिए हालांकि, अगर आप को आश्चर्यचकित रखना चाहते हैं, तो कुछ ऐसे लोगों को बताएं जिन पर आप भरोसा करते हैं।
  • अपने प्रेमी को चरण 2 बुलेट 3 के लिए प्रस्तावित चित्र
    2
    आपने अपना प्रेमी दूर ले लिया अनुरोध से पहले सप्ताह में, युवा को व्यस्त रखो, इसलिए उसे कुछ भी संदेह नहीं है।
    • उसे नई चीजें करने के लिए प्रोत्साहित करें और यदि संभव हो तो उसके साथ करें - जब तक वे अपनी योजनाओं में हस्तक्षेप न करें आप, उदाहरण के लिए, खाना पकाने के पाठ्यक्रम में भाग ले सकते हैं या एक साथ व्यायामशाला में भाग ले सकते हैं।
    • उन मित्रों की मदद करने के लिए मुड़ें जो रहस्य को जानते हैं उनसे पूछो कि उनके प्रेमी को सप्ताह के अंत में बाहर जाने के लिए कहें, जो बड़े दिन से पहले हो।
  • चित्र शीर्षक नहीं शर्मीले कदम 11
    3
    कुछ के लड़के के संदेह के लिए संभव बहाने के बारे में सोचो उस स्थिति में, आप को गुमराह करने और अपने व्यवहार को सही ठहराने के लिए एक कहानी का आविष्कार करने के लिए तैयार रहें। यदि आप अंगूठियां खरीदने के लिए गहने की दुकान में जाते हैं, उदाहरण के लिए, अपने दोस्तों से यह बताने के लिए कहें कि वे आपको एक सामान्य खरीदारी सत्र ले जा रहे हैं।
  • अपने प्रेमी को प्रस्तावित शीर्षक 11 चित्र
    4
    अपनी योजनाओं को लपेटें मत इस अवसर की योजना बनाते समय जितना कम खर्च करें उतना कम करें जितना अधिक समय लगेगा उतना ही आपके प्रेमी अविश्वास करेंगे। इस चरण को बड़े दिन से एक या दो सप्ताह तक सीमित करने की कोशिश करें ताकि तनाव न हो। अंत में, अनुरोध को मज़ेदार बनाने और अपने रिश्ते को मनाने के लिए आदर्श बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com