IhsAdke.com

कैसे अपने पिता के हाथ से अपने प्रेमिका का हाथ पूछो

यह थोड़ा पुराने जमाने लग सकता है, लेकिन अभी भी लोग और परिवार हैं जो शादी के औपचारिक अनुरोध को महत्व देते हैं, और कुछ परिवार भी अपेक्षा करते हैं कि ऐसा होना चाहिए। किसी को अपमान न करने और "हां" उत्तर देने की अधिक संभावना होने के लिए, अपने माता-पिता से बात करने से पहले अपनी प्रेमिका से पूछें कि क्या वह आपकी शादी करना चाहता है

चरणों

विधि 1
अपनी प्रेमिका से बात कर रहे

अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
1
पता करें कि उनके माता-पिता के मूल्य क्या हैं। शादी में अपनी प्रेमिका के हाथ से पूछने से पहले, पता लगाएँ कि क्या वे उम्मीद करते हैं और इस विचार को पसंद करते हैं। ऐसे रूढ़िवादी परिवार हैं जो इस मौलिक को ढूंढते हैं, लेकिन दूसरों को ऐसी औपचारिकता से आश्चर्य हो सकता है।
  • उन्हें पूछें कि वे क्या सोचते हैं अगर वे अनिश्चित हैं। कहते हैं, "क्या आपके माता-पिता को शादी के बारे में परंपरा है?" या "आपके माता-पिता को कैसे लगे?"
  • यदि आवश्यक हो तो उसके माता-पिता के मूल्यों पर शोध करें। उदाहरण के लिए, यदि आपकी प्रेमिका के माता-पिता भारत से हैं, तो यह जानना अच्छा होगा कि भारत में शादी कैसे होती है, यह जानने के लिए कि क्या किसी महिला के माता-पिता से शादी करने की अनुमति मांगी जाए, यह आम या सलाह है। प्रत्येक संस्कृति के अधिक विशिष्टताओं और मानकों का पता लगाने के लिए ऑनलाइन और अपनी स्थानीय पुस्तकालय में खोज करें।
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    2
    उससे बात करो अपनी प्रेमिका से पूछें अगर वह आपसे शादी करना चाहें, तो याद रखना कि यह शादी में अपने हाथ से पूछने से अलग है। अधिक सामान्य प्रश्न पूछें, जैसे वह आपके साथ रहने के बारे में क्या सोचेंगी उदाहरण के लिए, "आप हमें पांच सालों में कैसे देखते हैं?" - अगर वह शादी का उल्लेख करती है, तो अपने माता-पिता को उसके हाथ से पूछने की उसकी योजनाओं के आगे बढ़ें।
    • अगर उसने "शादी" विषय का भी उल्लेख नहीं किया है, तो पूछें कि क्या वह अपनी ज़िंदगी में कुछ समय से आपसे शादी करना चाहती है - अगर वह हां कहती है, तो आगे बढ़ो और उसके हाथ की मांग करो। हालांकि, अगर उसे शादी करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, या वह निश्चित नहीं है कि वह आपकी शादी करना चाहे, तो उसे दबाएं और वहां के लिए योजनाएं छोड़ दें।
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    3
    शादी करने के लिए सबसे अच्छा समय के बारे में सोचो क्या आपको लगता है कि अब आदर्श है? क्या लगता है कि अब एक अच्छा समय नहीं है? अपने माता-पिता के परिप्रेक्ष्य से इस बारे में सोचें- क्या वह आपकी शादी से खुश होगी? यदि आप केवल एक हफ़्ते पहले मिले तो इस फैसले को स्थगित करना बेहतर हो सकता है
    • यह विवाह के लिए चुनने से पहले व्यक्ति को दो या तीन साल के लिए तिथि करने के लिए सलाह दी जाती है।
    • उस वित्तीय स्थिति के बारे में सोचें, जिसमें दोनों हैं एक पारंपरिक शादी के अलावा काफी महंगा ($ 40,000 के आसपास), शादी के बैंड और हनीमून के लिए भी एक उच्च लागत है बेशक, आप जल्द से जल्द उसके हाथ से शादी नहीं करेंगे, लेकिन आपको तिथि आने पर पूरी राशि की आवश्यकता होगी, जो सगाई के बाद आम तौर पर छह महीने और एक वर्ष के बीच होता है।
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    4
    अग्रिम में उत्तर खोजें जब आप तैयार हों और आपसे शादी करने के लिए उससे पूछने के लिए तैयार हो, तो शायद आप पहले से ही उसके बारे में सोच सकते हैं कि उनके माता-पिता के संबंध क्या हैं। क्या वे डेटिंग का आनंद लेते हैं या क्या आपको लगता है कि वे आपकी ओर विश्वास नहीं करते हैं? पूछें कि आप अपनी प्रेमिका के बारे में क्या सोचते हैं और विशिष्ट उत्तर मांगते हैं।
    • पिता और मां दोनों के बारे में सोचो। क्या उन्हें सामान्य चिंताओं को लगता है, जो कि किसी भी आभारी के समान होगा? या क्या आपके पास घर का समर्थन करने या नियुक्तियों को रखने की अपनी क्षमता पर शक करने के लिए वास्तविक कारण हैं? पहले मामले में, अनुमोदन की संभावना बहुत बढ़िया है, लेकिन दूसरे में, शादी का प्रस्ताव करने से पहले परिवार के विश्वास का इंतजार करना और विकसित करना बेहतर होगा।
    • ऐसा न करें कि आप धोखाधड़ी कर रहे हैं वास्तव में यह व्यावहारिकता की बात है, ताकि आपका समय या उसके माता-पिता बर्बाद न हो जाए।
  • विधि 2
    आदेश की योजना बना रहा है

    अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    1
    विवाह में उसके हाथ से पूछने के लिए इरादे पर गौर करें एक जटिल योजना के साथ आगे बढ़ने से पहले, "हाँ" और "नहीं" के परिणाम के बारे में सोचें। शादी में एक लड़की के हाथ से पूछने के दो कारण हैं:
    • पूछें अनुमति उसके माता-पिता वह, "नहीं" के मामले में, वह परिवार का पालन करेगी और उसका अनुरोध अस्वीकार कर देगी।
    • पूछें अनुमोदन उसके माता-पिता यह अनुमति के लिए पूछने से काफी अलग है, विवाह अनुमोदन का मतलब है कि वे आपकी सहायता करते हैं यदि वे इनकार करते हैं, तो उनकी प्रेमिका में शादी या शादी का विकल्प होता है। हालांकि, भले ही वह शादी का पक्ष जारी रखती है, अगर वे कहते हैं, "नहीं" तो योजनाओं को निलंबित करना सबसे अच्छा है, कम से कम जब तक वे सहमत नहीं होते। यदि आप और वह वैसे भी शादी करने का निर्णय लेते हैं, तो अप्रिय और असहज परिवार के अवसरों के लिए तैयार करें
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    2
    आदेश देने से पहले उसके माता-पिता को जानें किसी भी प्रयास से पहले आपको उनके साथ सहज महसूस करना चाहिए और साथ ही यदि आपको उससे मिलने वाले दिन से शादी करने के लिए नहीं कहा जाता है, तो वे आसानी से अधिक महसूस करेंगे।
    • जब तक आप उनसे मिलने न दें और अनुमति या अनुमोदन के लिए पूछने से पहले एक रिश्तेदार हो।
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    3
    मिलने के लिए एक अवसर निर्धारित करें इस तरह की एक महत्वपूर्ण बातचीत के लिए आपको व्यक्तिगत रूप से मिलना चाहिए। यह दिखाएगा कि आप एक गंभीर व्यक्ति हैं और कम से कम विचार है कि विवाह क्या दर्शाता है और अनुमति देने की प्रक्रिया है दोपहर में चलने के लिए उन्हें आमंत्रित करें
    • यदि आप पूछते हैं कि आप उनके साथ क्यों जाना चाहते हैं, तो कहें कि आपके पास कुछ महत्वपूर्ण बात है।
    • यदि आप कर सकते हैं, शादी में उसके हाथ की मांग करने के लिए कॉल करने से बचें।
    • इसके अलावा, उसके हाथ के लिए पूछने के लिए एक ईमेल या पत्र न भेजें



  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    4
    जगह चुनें आप अपने घर में चैट या रात के खाने के लिए बाहर बैठ सकते हैं सोचें कि वे क्या करेंगे - कैफे या फैंसी रेस्तरां में जाएंगे? आप अपनी बेटी के भविष्य के बारे में कैसे बात करना चाहेंगे? क्या यह एक गेंदबाजी गली या पूल बार में हो सकता है?
    • यदि वे दूर रहते हैं तो उन्हें सही जगह पर विचार करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन उनके पक्ष में कुछ इस तरह का सामना करना पड़ सकता है- शादी में अपने हाथ से पूछने के लिए इस पूरी दूरी की यात्रा करना ही एक संकेत है कि आप यह प्रतिबद्धता बनाने और तैयार करने के लिए तैयार हैं जो भी उसके साथ हो लेता है
    • एक और मौका जिसका अगली बार वे अपने घर की यात्रा करते हैं उन्हें छोड़ने से पहले बातचीत करने के लिए उन्हें बुलाओ
  • विधि 3
    अपनी प्रेमिका के माता-पिता से बात कर रहे

    अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    1
    योजना क्या आप कहने जा रहे हैं। अगर एक बात है जो किसी भी नर्वस व्यक्ति को कर सकती है तो उसके माता-पिता के लिए लड़की के हाथ से पूछना है। आप जो कहते हैं, याद रखना और रीअर्स करना आपको समय लगता है जब आप शांत महसूस कर सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप अधिक प्राकृतिक बातचीत पसंद करते हैं और इसके लिए सहज महसूस करते हैं, तो कुछ भी तैयार न करें। जो भी आपके निर्णय, अपने सिर को इतना गर्म मत करो
    • यदि आप भाषण तैयार करना चुनते हैं, तो एक दोस्त के साथ रीअर्स करें एक शांत अनुरोध बनाने के लिए उसकी राय के लिए पूछें
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` width=
    2
    उस व्यक्ति के लिए अपना हाथ पूछो जिसने उसे बनाया। यदि प्रेमिका को दोनों ने उठाया था, तो उनसे एक साथ बात करें। हालांकि, अगर उसकी मां ने उठाया था और शायद ही कभी पिता को देख लेता है, तो यह मां के लिए है कि आपको अनुरोध करना चाहिए। भविष्य में, अपने पिता से बात करें, जिन्होंने अपनी मां को औपचारिक अनुरोध किया
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    3
    इस बारे में बात करके प्रारंभ करें कि आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैंजब भावनाओं की बात करते हैं, तो ईमानदार और ईमानदार रहें आप ऐसी बातें कह सकते हैं, "वह एक अद्भुत महिला है और मुझे सबसे अच्छा व्यक्ति बनने के लिए प्रोत्साहित करती है I वह मुझे हंसते हैं, वह समझती है, और वह हमेशा जानता है कि मैं क्या सोच रहा हूं या मेरा क्या मतलब है। "
    • इस बारे में सोचें कि जब आप इसके बारे में बात कर रहे हैं तो शादी करने के बारे में आप उससे क्या प्यार करते हैं?
    • अस्पष्ट या अतिरंजित मत बनो ऐसी बातों से बचें जैसे कि "वह मेरे लिए एकदम सही है" या "हम कभी लड़ाई नहीं करते" और अंत में यह कहकर कि उन्होंने एक शानदार बेटी और व्यक्ति कैसे पैदा किया है
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    4
    समझाएं कि आप उससे शादी क्यों करना चाहते हैं गुणों का वर्णन करना इसका एक हिस्सा है, लेकिन एक शादी को सही ठहराने के लिए आपको इसके लिए अपूर्वदृष्ट प्रतिबद्धता और वफादारी दिखानी होगी। समझाओ कि, आखिरकार, आप चाहते हैं कि वे अपने शेष जीवन को एक साथ बिता दें।
    • कहो "मेरा प्यार सब उसकी है और मैं अपनी शक्ति में सब कुछ करने के लिए उसे सबसे अच्छा संभव जीवन देने के लिए करेंगे।" फिर एक गहरी साँस लें और कर्लिंग के बिना कहें "मैं आपकी स्वीकृति पूछना चाहता हूं ताकि शादी हो।
    • मत कहो, "मैं अपनी बेटी से शादी करना चाहता हूं।" एक और अधिक अभिमानी अभिभावक, "कौन सा एक?" (यदि उसे बहनें हैं) या "नं। अगला सवाल। "
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` width=
    5
    कई सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें। एक बार आपकी अनुमति मिलने के बाद, आपके भावी ससुराल से निश्चित रूप से सवाल पूछेंगे। वे शायद तब पूछेंगे जब आप उससे शादी करने और समारोह की तिथि के बारे में पूछना चाहते हैं। आपके पास और अधिक सामान्य प्रश्न हो सकते हैं, जैसे कि आप इसके साथ कहाँ रहने की योजना बना रहे हैं और आपकी नौकरी कैसी होगी (यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है या करियर बदलने का इरादा है)। सुनें कि उन्हें क्या कहना है और डरो मत अगर आप कुछ जवाब नहीं दे सकते हैं इससे भी महत्वपूर्ण बात, अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है, तो कुछ भी आविष्कार नहीं करें, जैसे कि आपने सब कुछ योजना बनाई है
  • युक्तियाँ

    • यह मत भूलो कि यदि आप अपनी प्रेमिका को खुश करते हैं, तो वह निश्चित रूप से अपने माता-पिता के साथ इस पर चर्चा करेंगे और बहुत कम से कम आपके साथ सौहार्दपूर्ण होने के लिए कहेंगे। यदि उन्हें कोई परवाह नहीं है कि वे उसे नज़रअंदाज़ करते हैं या उसका बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो फिर से सोचना बेहतर होगा कि क्या वह इस परिवार का हिस्सा बनना चाहता है।

    चेतावनी

    • चिंता न करें आत्मविश्वास दिखाएं, कुछ अभिभावक एक प्रेमी के साथ चिढ़ हो सकते हैं जो चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में साहस को पारित नहीं करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com