IhsAdke.com

आपके हाई स्कूल इतिहास के लिए आवेदन कैसे करें

हाई स्कूल के इतिहास का अनुरोध करना क्यों आवश्यक है? क्योंकि महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों को यह आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने की आवश्यकता है। कुछ नियोक्ता (मुख्यतः सरकारी संस्थाओं) को ऐसे दस्तावेजों की आवश्यकता होती है जो हाई स्कूल के पूरा होने और उनके उम्मीदवारों की योग्यता साबित करते हैं। आपको अपने साथ एक मार्ग सहेजना होगा इतिहास अनुरोध प्रक्रिया बहुत सरल है और पांच मिनट के फोन कॉल के रूप में तेजी से हो सकती है।

चरणों

चित्र शीर्षक से हाई स्कूल ट्रांसक्रिप्ट चरण 1 का अनुरोध करें
1
यदि आप अभी भी स्कूल में हैं या आपने हाल ही में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो आप अपने इतिहास के अनुरोध करने के लिए अपनी स्कूल इकाई में कॉल, लिख, या ड्रॉप कर सकते हैं। कुछ मामलों में (जैसे एक कॉलेज में प्रवेश) आप अनुरोध कर सकते हैं कि इतिहास आपकी पसंद के संस्थान को भेजा जाये।
  • चित्र शीर्षक से हाई स्कूल ट्रांसक्रिप्ट चरण 2 का अनुरोध करें



    2
    यदि आपने कुछ समय के लिए अपनी पढ़ाई पूरी कर ली है, तो आप ऊपर बताए अनुसार उसी तरीके से अपना विद्यालय रिकॉर्ड भी वापस ले सकते हैं। हालांकि, कई स्कूलों में केवल कुछ सालों (आमतौर पर 2 से 5 साल) के लिए स्नातक का इतिहास है, उस समय के बाद उन्हें शहर के शिक्षा विभाग में भेजा जाता है जहां वे दायर कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से अनुरोध उच्च विद्यालय की प्रतिलेखित चरण 3
    3
    यदि आपका इतिहास शिक्षा विभाग के स्कूल को भेजा गया है, तो आपको अपने कागजी कार्रवाई के लिए अनुरोध करने के लिए कॉल करना, लिखना या उस कार्यालय में जाना होगा।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि दस्तावेज़ के लिए एक शुल्क लगाया जा सकता है, चाहे वह एक बयान या पूर्ण इतिहास है फीस से दस्तावेज़ की खोज, मुद्रण, और शिपिंग के साथ जुड़े प्रशासनिक लागतों को कवर करने के लिए शुल्क लिया जाता है।
    • कुछ मामलों में, अभिलेखों को दोहराया गया हो और शिक्षा के राज्य सचिव के कार्यालय में दायर कर दिया गया हो। राज्य सचिव शिक्षा के कार्यालय में कॉल करें, लिखें या जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com