IhsAdke.com

कैसे एक नाव कैप्टन बनने के लिए

नाव कप्तान बनना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है। शिक्षा और अनुभव आवश्यकताओं नाव आप आदेश करना चाहते हैं के प्रकार पर निर्भर है, जरूरी कठोर नहीं हैं, हालांकि, आप पर्याप्त रूप से नौसेना में ब्राजील के बंदरगाहों के प्रांत के आधिकारिक प्रकाशन और प्रशिक्षण से एक उचित लाइसेंस प्राप्त करने के योग्य होने के लिए, होगा यदि आप पता लगाना चाहते हैं कप्तान के रूप में भुगतान किया काम

चरणों

भाग 1
शिक्षा

  1. 1
    हाई स्कूल में जाओ कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार की शिल्प की अपेक्षा करते हैं, आपको अपने हाईस्कूल डिप्लोमा प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप अभी भी स्कूल में हैं, तो गणित कक्षाओं को गंभीरता से लेना, बीजगणित, ज्यामिति, त्रिकोणमिति, पूर्व-कलन, या कलन सहित विचार करें। आपको भौतिकी और रसायन विज्ञान का भी अध्ययन करना चाहिए
    • पुर्तगाली, या अन्य भाषा वर्गों के माध्यम से संचार कौशल सीखें
    • आपको कंप्यूटर कक्षाएं, यांत्रिक ड्राइंग, मैकेनिकल वर्कशॉप, और कॉलेज की प्रारंभिक पाठ्यक्रमों पर भी विचार करना चाहिए।
  2. 2
    स्नातक की डिग्री प्राप्त करें जबकि सख्ती से जरूरी नहीं है, यह अत्यधिक अनुशंसित है कि आपके पास नौसैनिक प्रशिक्षण विद्यालय, या कुछ कॉलेज में चार साल की बैचलर की डिग्री है।
    • आप आपूर्ति नाव के कप्तान बन सकते हैं, या नौका के रूप में शुरू होने वाले अंतर्देशीय जल में नेविगेट कर सकते हैं और श्रेणियों के माध्यम से अपना रास्ता चल सकते हैं। अगर आप एक गहरे समुद्र के कप्तान बनना चाहते हैं, तो आपको आमतौर पर प्रशिक्षण डिप्लोमा की आवश्यकता होगी
    • समुद्री परिवहन, नौसैनिक इंजीनियरिंग, समुद्री संचालन और प्रौद्योगिकी, नौसैनिक इंजीनियरिंग प्रणाली, या समुद्री इंजीनियरिंग और शिपयार्ड प्रबंधन में डिग्री प्राप्त करें
  3. 3
    आपको आवश्यक कौशल और ज्ञान प्राप्त करें चाहे आप औपचारिक शिक्षा कर रहे हों या नहीं, चाहे आप एक अच्छा कप्तान बनना चाहते हैं, तो कुछ ऐसे कौशल हैं जिनके बारे में आप पढ़ाई और अभ्यास करें।
    • नेविगेशन सॉफ्टवेयर और सुविधाओं के प्रबंधन, समुद्री संचार प्रणाली के संचालन और नौसेना के उपकरणों की यांत्रिक संरचना से संबंधित विषयों का अध्ययन करें।
    • आपको बेहतर समन्वय और संचार कौशल भी बनाने की आवश्यकता है।

भाग 2
अनुभव

  1. 1
    व्यावहारिक कक्षाओं के कम से कम 3 घंटे के साथ एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूरा करें। इससे पहले कि आप एक कप्तान का लाइसेंस प्राप्त कर सकें, आपको कम से कम 3 घंटे की व्यावहारिक कक्षाएं लेनी चाहिए और पहले ही मास्टर-एमेचर लाइसेंस प्राप्त कर लिया है।
    • यदि इस समय दूसरे कप्तान की कमान के तहत समुद्र में खर्च किया जाता है, तो आपको उसे चाहिए जब आपका समय आता है तो आपको लाइसेंस आवेदन पर हस्ताक्षर करना होगा।
    • ध्यान दें कि इस समुद्र के समय को आपको सीधे कप्तान होने से संबंधित अनुभव देना नहीं है। उदाहरण के लिए, आप क्रूज जहाज पर नौकरानी या नाविक हो सकते हैं और घंटे अभी भी गिनेंगे
  2. 2
    नाव पर अतिरिक्त समय प्रशिक्षण खर्च करने पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर आप केवल यदि आप एक कप्तान के रूप में एक वास्तविक नौकरी चाहते हैं अपने लाइसेंस प्राप्त करने के लिए, व्यावहारिक सबक के 3 घंटे की जरूरत है, आप आमतौर पर व्यावसायिक अनुभव के कम से कम तीन या चार साल की आवश्यकता होगी। यह अनुभव सीधे जहाज के संचालन और प्रबंधन से संबंधित होना चाहिए।
    • आप ब्राजील नौसेना के एक अकादमी में अपनी स्नातक की डिग्री प्राप्त करते हैं, अक्सर व्यावसायिक शिक्षा कार्यक्रम समुद्री (PREPOM) के माध्यम से एक जहाज बोर्ड पर एक डेक अधिकारी के रूप में काम करने का अवसर होगा।
    • आप नौसेना के एक अकादमी द्वारा उत्तीर्ण नहीं होते हैं, या इन दिलचस्प कार्यक्रमों पर विचार नहीं करते हैं, तो आप एक क्रूज जहाज या एक व्यापारी जहाज पर सवार एक प्रवेश स्तर नौकरी पाने और श्रेणियों में अपने तरीके से चलना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप इस मार्ग का अनुसरण करते हैं, तो आपको आमतौर पर आपकी कंपनी या किसी अन्य कंपनी से पहले एक डेक अधिकारी के रूप में काम करने की आवश्यकता होगी, वह आपको कप्तान के रूप में किराया करने के लिए तैयार है।

भाग 3
अपना लाइसेंस प्राप्त करें

  1. 1
    अपना आवेदन सबमिट करें। आपको ब्राज़ीलियाई बंदरगाह प्राधिकरण से अपने कप्तान के लाइसेंस के लिए एक आवेदन प्राप्त करना और पूरा करना होगा। यह लाइसेंस औपचारिक रूप से मर्चेंट मरीन क्रेडेंशियल्स के नाम से जाना जाता है।
    • आपको पूरी तरह से और सही तरीके से आवेदन पूरा करना होगा।
    • कृपया ध्यान दें कि आपको अपने आवेदन के साथ अपने समुद्री समय के अनुभव के दस्तावेज जमा करना होगा।
    • आप अपने आवेदन और सहयोगी दस्तावेजों को एक क्षेत्रीय परीक्षा केंद्र में व्यक्ति में जमा कर सकते हैं या मेल के माध्यम से भेज सकते हैं।
  2. 2
    संदर्भ के तीन अक्षर दें आपके आवेदन के अतिरिक्त, आपको सिफारिश के तीन पत्र सबमिट करने होंगे। ये कार्ड आपके गुणों को संबोधित कर सकते हैं
    • यदि समुद्री समुद्री उद्योग से संदर्भ संबंधित हैं तो वे मदद करते हैं। इस तरह वे अपने चरित्र और नाव के साथ अपनी दक्षता दोनों से संपर्क कर सकते हैं।
    • लाइसेंस प्राप्त कप्तानों, वाणिज्यिक मछुआरों या अन्य, जो अपनी नौकाओं के मालिक हैं और संचालित करते हैं, उनके संदर्भ आमतौर पर बेहतर होते हैं।
    • संदर्भ के ये पत्र भी नोटरी के कार्यालय में पंजीकृत होना चाहिए।



  3. 3
    नौकरशाही की सभी भौतिक और कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन करें अपना आवेदन और आपके संदर्भ पत्र सबमिट करने के बाद, आपको एक शारीरिक परीक्षा और दवा परीक्षण से गुज़रना होगा। आपको कार्डियोपल्मोनरी रिसास्किटेशन और फ़ेस्ट ऐड प्रैक्टिस में प्रमाणित प्रशिक्षण भी होना चाहिए।
    • एक पृष्ठभूमि की जांच और फिंगरप्रिंट्स द्वारा पारित करने के लिए तैयार हो जाओ।
    • जब आप अपना अनुरोध करते हैं तो आपको अपने सामाजिक सुरक्षा कार्ड को लाइसेंसिंग कार्यालय के कर्मचारी को भी दिखाने की आवश्यकता होगी
    • यद्यपि हमेशा जरूरी नहीं है, परिवहन सुरक्षा प्रशासन प्रशासन के लिए जिम्मेदार निकायों से ट्रांसपोर्ट सेक्टर वर्कर पहचान कार्ड प्राप्त करना भी आवश्यक हो सकता है। यदि आप किसी ऐसे पोत के कप्तान बनना चाहते हैं जो सुरक्षा जोखिम माना जा सकता है, तो आपको यह क्रेडेंशियल कार्ड प्राप्त करना होगा।
  4. 4
    परीक्षा लें आपके कप्तान के लाइसेंस पर लागू होने वाली कोई भी ड्राइविंग परीक्षण नहीं है, लेकिन एक लिखित परीक्षा है जिसे आपको पास करना होगा।
    • यह परीक्षण आमतौर पर डेक और सुरक्षा प्रक्रियाओं पर 60 बहुविकल्पीय प्रश्न, समस्याग्रस्त स्थितियों नेविगेशन पर सामान्य नेविगेशन, 10 पर 20 प्रश्न और साझा नदियों के पानी में एक नाव के संचालन के साथ जुड़े सामान्य नियमों पर 30 बहु-विकल्प प्रश्न के होते हैं।
  5. 5
    फीस का भुगतान करें 2014 से मानक दर 40 reais है। जब आप अपना अनुरोध करें और परीक्षा समाप्त करें तो आपको इस शुल्क का भुगतान करना होगा।
  6. 6
    अपने क्रेडेंशियल प्राप्त करें अपने आवेदन, शुल्क और सभी संबंधित दस्तावेजों को जमा करने के बाद, जिम्मेदार बॉडी आपके इलेक्ट्रॉनिक डाटाबेस में आपके आवेदन की प्रक्रिया करेगी। वहां से, आपका अनुरोध विश्लेषण के लिए पोर्ट प्राधिकरण को भेजा जाएगा।
    • एक बार हार्बर प्राधिकरण को आपका अनुरोध प्राप्त होने पर, अधिकारी आपकी व्यावसायिक योग्यता और आपके चिकित्सा इतिहास की समीक्षा करेंगे। आपकी कुल सुरक्षा और पर्याप्तता का भी मूल्यांकन किया जाएगा।
    • यदि आपका आवेदन स्वीकृत है, तो आपका लाइसेंस और क्रेडेंशियल प्रिंट किया जाएगा और आपको भेजा जाएगा।

भाग 4
नौकरी प्राप्त करें

  1. 1
    क्या उम्मीद है पता है एक कप्तान के रूप में काम करना पहली बार मुश्किल लग सकता है, लेकिन सभी शिपिंग लेन के लिए समग्र रोजगार वृद्धि 2020 तक सभी करियर में औसत की तुलना में तेजी से बढ़ने की उम्मीद है।
    • नौकरी रिक्तियों का विकास अंतर्देशीय और तटीय जलमार्गों के साथ तेजी से होना चाहिए।
    • 2011 तक, जहाजों और नौकाओं के कप्तानों का औसत वेतन लगभग 71,760 डॉलर था
  2. 2
    काम की तलाश करें नौका कप्तान के रूप में काम करने का सबसे आसान तरीका अपने शुरुआती प्रशिक्षण और अनुभव की कमाई करते हुए आपके द्वारा स्थापित पेशेवर संपर्कों के नेटवर्क के माध्यम से है।
    • उन समुद्री कम्पनियों से संपर्क करें जिन्हें आपने पहले काम किया था और खुले नौकरी के अवसरों के बारे में पूछें।
    • किसी भी जहाज के skippers, या स्वतंत्र नाव मालिकों से संपर्क करें जिनके साथ आपने काम किया है और पूछें कि क्या वे आपको अन्य पेशेवरों के संपर्क में रख सकते हैं
    • डॉक पर जाएं और कप्तानों और डेक अधिकारियों के साथ जुड़ें। काम के संपर्कों के बारे में पूछें
    • ऑनलाइन नौकरी लिस्टिंग के लिए देखो कुछ साइटें हैं, जैसे कि https://boatcaptainsonline.com/, जो विशेष रूप से नाव के कप्तान के रूप में काम करने वालों की तलाश में हैं
  3. 3
    अपने अध्ययन के साथ आगे बढ़ें यदि आप नौकरी पाने की अपनी संभावनाओं में सुधार करना चाहते हैं, या अपनी नौकरी रखने के लिए, आपको समुद्री अकादमी के माध्यम से सतत शिक्षा पाठ्यक्रमों पर विचार करना चाहिए।
    • ये पाठ्यक्रम आपको उद्योग से संबंधित नए कौशल और तकनीक सीखने में मदद कर सकते हैं।
    • ये कक्षाएं भी पुनरावर्ती परीक्षाओं के लिए तैयार करने में आपकी सहायता कर सकती हैं।

युक्तियाँ

  • अगर आप उस शीर्षक के तहत भुगतान करना चाहते हैं तो आपको केवल कप्तान के लाइसेंस की आवश्यकता है यदि आप अपनी मछली पकड़ने वाली नाव या नौका का "कप्तान" बनना चाहते हैं, तो आपको बस नाव और कप्तान का लाइसेंस चाहिए।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (2)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com