IhsAdke.com

एक खगोलविद कैसे बनें

सितारों, ग्रहों, आकाशगंगाओं के लिए एक जुनून है और क्या बाहर वहाँ चीजें हैं जो आप का नेतृत्व एक कैरियर विकल्प ही नहीं, एक शौकिया पीछा के रूप में खगोल विज्ञान पर विचार करने के लिए कर सकते हैं के बारे में ब्रह्मांड के साथ-साथ ज्ञान की प्यास। यह एक ऐसा विकल्प है जो आपको दुनिया भर में ले जा सकता है और संभवत: आपको अंतरिक्ष के बारे में महान और अविश्वसनीय खोजों को बनाने में मदद करता है और हम इसके बारे में क्या सीख सकते हैं। खगोलविज्ञान बनने के लिए समर्पण, अच्छे अध्ययन कौशल और उचित पाठ्यक्रमों में भाग लेने पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

चरणों

चित्र एक खगोलविद चरण 1 बनें
1
पहले चुनौतियों के बारे में सोचो खगोल विज्ञान एक लोकप्रिय शाखा है और इस क्षेत्र में तीव्र प्रतिस्पर्धा है। इसके अलावा, कई नौकरियां उपलब्ध नहीं हैं, और उनमें से कई शैक्षिक होंगे.इसका मतलब है कि आपको गंभीरता से अध्ययन के लिए तैयार रहना चाहिए, उन क्षेत्रों में पहले से ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिन्हें आप विकसित करना चाहते हैं, और संबंधित क्षेत्रों में नौकरियों के बारे में भी सोचें, लेकिन जरूरी नहीं कि शुद्ध खगोल विज्ञान लेकिन अगर आप अपना सर्वश्रेष्ठ काम नहीं करते हैं, तो आप अपने मौके को नहीं जानते होंगे - तो इससे पहले कि आप शुरू होने से पहले चुनौतियों से जूझ न दें!
  • एक खगोल विज्ञानी बनने के लिए संभव के रूप में योग्य के रूप में समय और संसाधनों को अलग करने के लिए तैयार रहें। इसका आमतौर पर मतलब है कि अपनी प्रारंभिक डिग्री से परे स्नातकोत्तर योग्यता प्राप्त करना, और अधिक अध्ययन भार जोड़ना
  • चित्र एक खगोलविद के चरण 2 बनें
    2
    स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करें (यदि आप इस स्तर पर शुरू कर रहे हैं)। इसका अर्थ है कि आपके अंतिम परीक्षा वर्ष (ओं) में सर्वश्रेष्ठ ग्रेड लेने गणित, भौतिक विज्ञान और विज्ञान से संबंधित अन्य विषयों पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि वे खगोल विज्ञान की नींव हैं। इसके अतिरिक्त, विदेशी भाषाएं, कंप्यूटर विज्ञान और भूगोल को जानने में उपयोगी हो सकता है। खगोलविद के लिए अन्य महत्वपूर्ण कौशल इस प्रकार हैं:
    • विश्लेषणात्मक, तर्कसंगत होना और एक अच्छा तर्कसंगत तर्क है।
  • चित्र एक खगोलविद के चरण 3 बनें
    3
    एक विश्वविद्यालय या कॉलेज में एक उपयुक्त पाठ्यक्रम की तलाश करें ग्रेजुएशन केवल खगोल विज्ञान पर ध्यान केंद्रित, पहली डिग्री के रूप में, आम नहीं हैं, तो आप आप कहाँ रहते हैं पर चलती मनन करने के लिए, या किसी अन्य देश में एक विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए आवश्यकता हो सकती है। वैकल्पिक रूप से, खगोल विज्ञान विकल्प यह प्रदान करता है के बारे में विश्वविद्यालय के लिए बात करते हैं और गणित पाठ्यक्रम को करने के लिए तय है और / या कुछ खगोलीय वृद्धि के साथ शारीरिक आप के लिए, भविष्य में, केवल खगोल विज्ञान पर ध्यान केंद्रित स्नातकोत्तर पढ़ाई की तलाश अनुमति देने के लिए पर्याप्त होगा। अधिक जानकारी के लिए कोर्स परामर्शदाताओं से बात करें
    • जो कुछ भी पसंद है, सबसे अच्छा विश्वविद्यालय या कॉलेज की खोज करना महत्वपूर्ण है, जो आपके स्कूल के ग्रेड की अनुमति देते हैं
  • एक खगोल विज्ञानी चरण 4 बनें चित्र
    4
    खगोल विज्ञान के लिए उपयुक्त विषयों के साथ स्नातक स्तर की पढ़ाई का चयन करें यदि आप शुद्ध खगोल विज्ञान की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं, तो संभव है कि उचित विषयों को पाठ्यक्रम समन्वयकों द्वारा परिभाषित किया गया हो। यदि नहीं, तो गणित या भौतिकी में एक डिग्री ले लो। यदि संभव हो और प्रस्तावित किया जाए, खगोल विज्ञान और / या खगोल भौतिकी जोड़ें, लेकिन यदि आवश्यक हो तो स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में यह सीखा जा सकता है।
    • जब यह आपके स्नातक काम के लिए समय है, परंपरा और यथास्थिति को चुनौती देने के लिए तैयार रहें एक महान खगोलशास्त्री (जो दुर्भाग्य से युवा की मृत्यु हो गई), बीट्राइस Tinsley, सबसे बड़ी रचनात्मक सैद्धांतिक खगोल विज्ञान में से एक है, साथ ही जानकारी की एक बड़ी मात्रा को इसके दायरे और कौशल का तालमेल, उन दोनों के बीच कई कनेक्शन को साकार होने के लिए जाना जाता है। उनकी थीसिस को वास्तव में स्वीकार किए जाने के लिए आठ साल लग गए, क्योंकि उनकी सोच बहुत ही नवीन थी जो उन्होंने खोजी थी। लेकिन उसने उसे रोक नहीं दिया। कनेक्शन और सिद्धांतों को देखने के बारे में अपने विश्वासों (और वास्तविक आधार) में दृढ़ रहें, जो दूसरों को नहीं कर सकते।



  • एक खगोलविद के चरण 5 बनें चित्र का चित्र
    5
    अपने कंप्यूटिंग कौशल को परिष्कृत करने का समय निवेश करें इसका मतलब कंप्यूटर पर खेलना नहीं है - इसका मतलब है कि प्रोग्रामिंग की असली गुंजाइश और प्रोग्रामिंग के पीछे गणितीय सिद्धांतों की समझ।
  • चित्र एक खगोलविद के चरण 6 बनें
    6
    खगोल विज्ञान को अपने जुनून बनाएं यहां तक ​​कि अगर आप अपनी पहली डिग्री के भाग के रूप में खगोल विज्ञान का अध्ययन नहीं कर सकते, कि क्या आप इस व्यवसाय के बारे में जानने के लिए कर सकते हैं विफल कोई कारण नहीं है। सभी शाखा के बारे में पढ़ें, एक स्थानीय खगोल विज्ञान समाज में शामिल होने और गतिविधियों के साथ शामिल हो, वेधशालाओं और विज्ञान संग्रहालय के लिए यात्रा करते हैं। इसके अलावा, हो सकता है आप सांसारिक लेकिन महत्वपूर्ण दुनिया के विभिन्न भागों में खगोल विज्ञान परियोजनाओं में मदद करने के लिए कर रही है छुट्टी नौकरी पा सकते हैं, काम deles.Você कभी पता नहीं के बारे में बात करने के लिए वास्तविक खगोलविदों को पूरा करने का प्रयास करें। तो पूछना और खगोल विज्ञान के ऑनलाइन मंचों पर नजर रखने के लिए, किसी भी संभावना है कि उत्पन्न हो सकती है सुनिश्चित करें।
    • विश्वविद्यालय के वेधशालाओं में सेमेस्टर ब्रेक के दौरान छुट्टी या अंशकालिक नौकरियां देखें, भले ही आप प्रवेश द्वार पर खजांची में काम कर रहे हों। खगोल विज्ञानी स्मार्ट के लिए, यह दरवाजे के एक पैर के बारे में है।
  • चित्र एक खगोलविद के चरण 7 बनें
    7
    परिभाषित करें कि किस क्षेत्र के खगोल विज्ञान आप अपने करियर को समर्पित करना चाहते हैं जैसा कि आप आगे अपने खगोल विज्ञान और अनुभव के अध्ययन के माध्यम से विशेषज्ञ हैं, आपको उस क्षेत्र का चयन करना होगा जो आपको सबसे अधिक पसंद करते हैं। आम तौर पर, खगोलविदों की शाखाओं में ग्रहण विज्ञान, सौर खगोल विज्ञान, उत्पत्ति और सितारों के विकास और आकाशगंगाओं के गठन में विशेषज्ञता प्राप्त है।
    • यहां तक ​​कि विशेषज्ञता के साथ, वहाँ एक खगोल विज्ञानी के लिए एक "ठेठ दिन" की तरह कुछ भी नहीं है के रूप में काम व्यापक रूप से कंप्यूटर का उपयोग कर सिद्धांतों मॉडल करने के लिए, अनुसंधान कर रही है, अन्य खगोलविदों से बात कर, जनता को शिक्षित करने, अन्य वेधशालाओं का दौरा दूरबीन निरीक्षण करने के लिए सहित अलग-अलग हो सकते हैं, डेटा का विश्लेषण और बैठकों और सम्मेलनों में भाग लेना
  • युक्तियाँ

    • "प्रारंभिक रिसर" होने के नाते एक लाभ होता है!
    • उचित स्वास्थ्य और उचित पोषण बनाए रखें देखने वाले सितारों की तुलना में ऐसा दिखना कठिन होता है और दूरबीनों के माध्यम से देखकर इससे पहले कभी अनुभव नहीं हुआ मांसपेशियों का दर्द हो सकता है!
    • अनुदान प्रस्तावों को कैसे लिखना प्रारंभ करें, जानें। यह आपकी नौकरी का एक अच्छा हिस्सा होने की संभावना है।
    • राष्ट्रीय खगोल विज्ञान संगठनों की सूची की जांच करें ताकि क्षेत्र में महत्वपूर्ण लोगों के नाम ढूंढ सकें, यह देखने के लिए कि कौन सा कॉलेज या विश्वविद्यालय शामिल हो, या उनके कैरियर के विकास को समझने के लिए।
    • ऐसा कहा जाता है कि खगोलविदों का सबसे अच्छा काम 40-50 वर्षों के दौरान लिखा जाता है। यह आपको अपने सिद्धांतों को विकसित करने और परीक्षण करने के लिए बहुत समय देता है।
    • अन्य विज्ञान विषयों के विपरीत, जिन वस्तुओं आप पढ़ रहे हैं उनसे बातचीत करना बहुत कठिन है। आप एक स्टार को छू नहीं सकते, आप नेबुला में नहीं जा सकते और आप ग्रह के नजदीक नहीं हो सकते। आपको विद्युत चुम्बकीय वर्णक्रम (इसलिए भौतिकी का अध्ययन करने का कारण) देखकर और गणित और विज्ञान के सामान्य सिद्धांतों, विशेष रूप से भौतिकी को समझने से बहुत कुछ सीखना होगा। आपको कंप्यूटर पर शोध करना, मॉडलिंग करना बहुत सहज महसूस करना होगा और लगातार अनुमानों का परीक्षण करना होगा।

    चेतावनी

    • उन लोगों के प्रति दया करो जो आपको एक ज्योतिषी कहते हैं और उन्हें इस बहुत ही सामान्य गलती के बारे में ठीक कर देते हैं। हालांकि यह गुस्सा आ रहा है, यह कहना असंभव है कि आप किसी अन्य व्यक्ति की कैरियर शब्दावली के बारे में कभी भी एक ही गलती नहीं करेंगे।
    • जैसा कि किसी भी डिग्री के साथ, आपको उम्मीद है कि अंत में आपको जो नौकरी मिलना चाहिए वह नहीं है। आपको बग़ल में सोचने और संबंधित कार्यों की तलाश करने के लिए तैयार होना चाहिए, भले ही वे विशेष रूप से खगोल विज्ञान के बारे में न हों। अपना दृष्टिकोण लक्ष्य मत खोओ, लेकिन अच्छे अवसरों के साथ वितरण न करें क्योंकि आप विशेष रूप से अपने अंतिम लक्ष्य पर केंद्रित नहीं हैं - इसे अपने रास्ते में पत्थरों के रूप में देखें।

    आवश्यक सामग्री

    • गणित और भौतिकी के ज्ञान, समझने में आसानी
    • प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में करियर का पीछा करने का निर्धारण
    • कॉलेज या विश्वविद्यालय में एक उपयुक्त डिग्री
    • सब कुछ के लिए एक जुनून है जो चिंतित है अंतरिक्ष

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com