IhsAdke.com

कैसे एक कंप्यूटर वैज्ञानिक बनने के लिए

यदि कोई कंप्यूटर वैज्ञानिक न केवल प्रोग्रामिंग के बारे में है, तो वह एल्गोरिदम (एक कदमों की श्रृंखला, किसी को समझने के लिए, या कुछ और, किसी निश्चित संख्या में कार्य पूरा करने के लिए) के अध्ययन के बारे में है। कई कंप्यूटर वैज्ञानिक कुछ भी कार्यक्रम नहीं करते हैं वास्तव में, एडस्जर डिजस्ट्रा ने एक बार कहा था: "कंप्यूटिंग का विज्ञान खगोल विज्ञान से दूरबीनों के बारे में अधिक है"।

चरणों

एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
1
एक कंप्यूटर वैज्ञानिक होने के नाते एक छात्र बनना सीखना अधिक होता है तकनीकी परिवर्तन, नई भाषाओं का विकास, नए एल्गोरिदम का काम किया जा रहा है: आपको मौजूदा रहने के लिए नई चीजें सीखने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक कंप्यूटर साइंटेस्ट चरण 2 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    2
    स्यूडोकोड से प्रारंभ करें स्यूडोकोड वास्तव में एक प्रोग्रामिंग भाषा नहीं है, लेकिन यह एक ऐसा प्रोग्राम है जो बोली जाने वाली भाषा के बहुत करीब है, चाहे वह अंग्रेजी, पुर्तगाली या किसी अन्य में हो। आपके लिए सबसे परिचित एल्गोरिथ्म संभवत: आपकी शैंपू बोतल में है: साबुन, कुल्ला, दोहराएं। यह एक एल्गोरिदम है यह आपके लिए समझा जा सकता है ("कम्प्यूटिंग एजेंट") और उसके पास एक सीमित संख्या में कदम हैं। या नहीं ...
  • चित्र 670 पीएक्स एक वैज्ञानिक बनें चरण 3_en एन
    3
    स्यूडोकोड को पूर्ववत करें शैम्पू का उदाहरण दो कारणों के लिए एक बहुत अच्छा एल्गोरिदम नहीं है: इसका अंत या अंत की स्थिति नहीं है, और यह वास्तव में यह नहीं कहता कि दोहराने के लिए क्या करना है। लादरिंग का हिस्सा दोहराएं? या बस इसे कुल्ला? एक बेहतर उदाहरण होगा: "चरण 1: चरण 2: चरण 3 - चरण 1 और दोहराएँ (सर्वोत्तम परिणाम के लिए 2 या 3 बार दोहराएं), फिर समाप्त करें"। यह आपके लिए समझा जा सकता है, स्थिति को रोक या अंतिम रूप देनी है (एक सीमित संख्या में कदम) और बहुत स्पष्ट है



  • एक कंप्यूटर साइंटेस्ट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सभी प्रकार की चीजों के लिए एल्गोरिदम लिखने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, अपने कॉलेज / यूनिवर्सिटी के परिसर में कैसे एक इमारत से दूसरे भाग लेते हैं, या कैसरॉल कैसे बना सकते हैं जल्द ही, आप हर जगह एल्गोरिदम देख रहे होंगे।
  • एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    एक बार जब आपने एल्गोरिदम लिखना सीख लिया है, प्रोग्रामिंग आपको स्वाभाविक रूप से आपके पास आनी चाहिए। भाषा सीखने के लिए एक पुस्तक खरीदें और पढ़ें।
    • हालांकि, इंटरनेट पर मदद लेने के लिए स्वतंत्र महसूस करें वस्तु-उन्मुख भाषाएं, जैसे जावा और सी ++, अब अधिक दिखाई दे रही हैं, लेकिन सी और पायथन जैसी प्रक्रियात्मक भाषाओं को शुरू करना आसान है क्योंकि ये केवल एल्गोरिदम के साथ काम करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें चरण 6
    6
    प्रोग्रामिंग केवल प्रोग्रामिंग भाषा में छद्मोकोड का अनुवाद है प्रोग्रामिंग से पहले जितना अधिक समय आपको सीडडोकाइड में नियोजन और लेखन का खर्च होता है, उतना कम समय होता है जब आप अपने सिर को टाइपिंग और तोड़ते रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एल्गोरिदम लिखने के लिए एक व्हाइटबोर्ड एक शानदार स्थान है।
    • एक प्रोग्रामिंग भाषा सीखने के बाद, एक समान प्रतिमान के साथ एक और सीखना आसान है क्योंकि आप अभी भी स्यूडोकोड को एक वास्तविक भाषा में अनुवाद कर रहे हैं।
    • कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्र में कई अलग-अलग क्षेत्रों में विभाजित किया जाता है, जैसे कि कंप्यूटर, डेटाबेस, सूचना सुरक्षा या कंप्यूटर भाषाओं का विकास, कुछ ही नामों के लिए। तो यह एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बुद्धिमान होगा या कुछ और जो आपको रुचि दे सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com