IhsAdke.com

एक स्यूडोकोड कैसे लिखें

यदि आपको प्रोग्रामिंग या कंप्यूटर्स के इंजीनियरिंग में परियोजनाओं में शामिल किया गया है, तो आपको स्यूडोकाइड लिखना पड़ सकता है। स्यूडोकोड मानव भाषा और प्रोग्रामिंग के बीच एक मध्यवर्ती दस्तावेज है। इसमें, कोड मशीन द्वारा मशीन द्वारा व्याख्यान के लिए नहीं लिखा गया है, लेकिन मानव द्वारा स्यूडोकोड में एक सच्ची प्रोग्रामिंग भाषा के कई तत्व शामिल हैं, लेकिन तकनीकी आवश्यकताओं पर पढ़ने और कम ध्यान देने पर अधिक ध्यान देने के साथ। यह दर्शाता है कि जबकि कंप्यूटर केवल एक अच्छी परिभाषा वाली भाषा की व्याख्या करते हैं, मनुष्य समान कोड के समान संस्करणों की व्याख्या कर सकते हैं।

चरणों

पिक्डेड प्यूडोकोड पटकथा टाइप करें चित्र
1
कार्यों की घोषणा की तैयारी, छद्मकोड के प्रारंभिक कदम लिखें। कोड के पहले भाग आम तौर पर वेरिएबल्स और अन्य तत्वों को परिभाषित करते हैं जो कि भविष्य में उपयोग किए जाएंगे।
  • चर शामिल करें वर्णन करें कि प्रत्येक चर का उपयोग कैसे किया जाएगा।
  • संरचना तैयार करें अगर नियंत्रण बस आप एक सामान्य परियोजना में होगा आवश्यक सरल कोड के लिए सबसे बुनियादी वस्तुओं या विकल्प उन्मुख भाषाओं में ग्रंथों और बक्से का प्रयोग, अपने स्यूडोकोड में एक नियंत्रण प्रवाह को परिभाषित करने के लिए किया जाएगा की तरह।
  • पिक्ड का नाम टाइप करें प्यूडोकोड चरण 2
    2
    एक कार्यात्मक छद्मकोडा जोड़ें छद्म-कोड सिद्धांतों का उपयोग करें जब आप सभी सेट पर विशिष्ट ईवेंट-संचालित कोड तैयार करें।
  • पिक्ड का नाम टाइप करें प्यूडोकोड पायथन 3
    3



    छद्मकोड को जांचने के लिए जांचें कि क्या यह प्रोग्रामिंग सम्मेलनों के अनुरूप है।
    • हालांकि यह सी ++, विज़ुअल बेसिक, जावा, पीएचपी या अन्य जैसे प्रोग्रामिंग भाषाओं के सटीक वाक्यविन्यास का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, उनमें से कुछ और बुनियादी तत्व शामिल करने का प्रयास करें।
    • ऑपरेटर जैसे अगर, तो किक और लूप उसी तरह काम करेंगे कि वे किसी भी प्रोग्रामिंग भाषा में काम करेंगे।
  • पिक्ड का नाम टाइप करें प्यूडोकोड टाइप 4
    4
    इसे समझने में आसान बनाने के लिए कोड टिप्पणी करें
    • एक प्रोग्रामिंग भाषा में, टिप्पणी पाठकों को कोड के विभिन्न हिस्सों को समझाती है। सीडोडॉकोड में, जहां भाषा को समझना आसान है, वे आवश्यक हो सकते हैं या नहीं भी हो सकते हैं। यह निर्णय लेने के लिए अपने विशिष्ट प्रोजेक्ट का मूल्यांकन करें कि आपके मामले में टिप्पणियों की आवश्यकता होगी या नहीं।
  • पिक्ड का नाम टाइप करें प्यूडोकोड कदम 5
    5
    जब समाप्त हो, तर्क और वाक्यविन्यास को देखने के लिए पढ़ें। सिंटैक्स को सटीक नहीं होना चाहिए, लेकिन स्यूडोकोड को समझना चाहिए।
    • शामिल विभिन्न तत्वों पर विचार करके अपने कोड के मॉड्यूल का मूल्यांकन करें। उदाहरण के लिए, मुख्य प्रचालन डेटा पढ़ने के लिए फ़ाइल से, फ़ाइलों को लिखित रूप में शामिल हैं, स्क्रीन, गणितीय गणना पर प्रदर्शन डेटा, चर बताए और तत्वों की तुलना। इनमें से प्रत्येक ऑपरेशन को कम्प्यूटेशनल डिज़ाइन और सीयूडॉकोड में जगह मिलेगी।
    • संचालन विशिष्ट छद्मकोड में अनुवाद करें जब आप किसी आपरेशन की पहचान करते हैं, तो उसे एक स्यूडोकोड-पठनीय फैशन में पहचान लें, ताकि मूल कोड मान्यता प्राप्त हो, लेकिन प्रोग्रामिंग भाषा में बिल्कुल नहीं।
    • सुनिश्चित करें कि उपयोग किए गए सभी तत्व स्यूडोकोड में हैं हालांकि कुछ तकनीकी विवरण आवश्यक नहीं हैं, जैसे कि चर घोषणाएं, आपको अभी भी यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि टेक्स्ट में प्रत्येक ऑपरेशन और तत्व का प्रतिनिधित्व किया गया है।
  • स्यूडोकोड उदाहरण

    मंद प्रत्यय सूची () के रूप में स्ट्रिंग में प्रत्यय की एक सूची होगी, मंद prefixList () के रूप में स्ट्रिंग में उपसर्गों की एक सूची होगी


    निजी उप ParseName (मूल्य स्ट्रिंग, ByRef firstName स्ट्रिंग के रूप में, ByRef MiddleName स्ट्रिंग के रूप में, ByRef अंतिम नाम स्ट्रिंग के रूप में के रूप में) स्ट्रिंग मंद splittedName splittedName = स्प्लिट (मूल्य, "") मंद prefixLname स्ट्रिंग मंद suffixLname स्ट्रिंग के रूप में के रूप में `के रूप में ***** **************************************** `विभाजित नाम के लिए टाई` *** के लिए मैं = ****************************************** LBound (splittedName) करने के लिए UBound (splittedName) मैं तो = 0 तब


    प्रथम नाम = स्पलेटेड नाम (i)


    Elseif मैं = 1 फिर `******************************************** * `जांच करता है कि मूल्य suffixList या preFixList में मौजूद नहीं है` तो MiddleName रूप में परिभाषित करता है, लेकिन prefixLname या suffixLname `के रूप में सहेजता ********************* यदि ************************ (DoesValueExsistInList (suffixList, splittedName (i))) फिर suffixLname = splittedName (i) elseif (DoesValueExsistInList (preFixList, splittedName (i))) फिर prefixLname = splittedName (i) वरना MiddleName = splittedName (i) अंत तो


    वरना `********************************************* के चेक मूल्य suffixList या preFixList में मौजूद नहीं है `तो अंतिम नाम के रूप में सेट है, लेकिन suffixList या preFixList रूप में सहेजता है` ************************* यदि ******************** (DoesValueExsistInList (suffixList, splittedName (i))) फिर suffixLname = splittedName (i) elseif (DoesValueExsistInList (preFixList, splittedName (i)) ) फिर prefixLname = splittedName (i) = अंतिम नाम वरना splittedName (i) यदि समाप्त



    समाप्त करते हैं अगला `*********************************************` जाँच करता है कि स्ट्रिंग खाली है, और फिर आवंटित अंतिम नाम = MiddleName `suffixLname lastName साथ मूल्यों concatenates "***************************** ****************


    यदि लेन (अंतिम नाम) = 0 तब LastName = MiddleName अंत यदि LastName = prefixLname "" LastName "" suffixLname End Sub `*********************************************` आप वेक्टर में मूल्य खोजने के `******************************************** * निजी समारोह DoesValueExsistInList (स्रोत () स्ट्रिंग, searchString स्ट्रिंग के रूप में के रूप में) के रूप में बूलियन `******************************** ************* `तार की एक सरणी में एक मूल्य के लिए खोज और सही (सही) लौटाता है यदि पाया` ******************** ************************* मंद retval retval बूलियन के रूप में झूठी = मैं के लिए = LBound (स्रोत) UBound (स्रोत) के लिए तो LCase (searchString) = LCase (स्रोत (i)) फिर retval = समाप्ति हैं के लिए सच बाहर निकलें


    अगला समाप्ति समारोह


    निजी उप कमांड 1_Click () मंद नाम स्ट्रिंग मंद के रूप में नाम के रूप में स्ट्रिंग दीम lN नाम स्ट्रिंग मंद के रूप में नाम स्ट्रिंग नाम के रूप में = "एटम" एंड सब

    युक्तियाँ

    • आसान पढ़ने के लिए रेखाएं छोड़ें यह अभ्यास एक सामान्य और अनुशंसित प्रोग्रामिंग अभ्यास है, और इससे भी अधिक महत्वपूर्ण है कि यदि प्रश्न में प्रश्न भविष्य में मनुष्य द्वारा पढ़ा जाए।
    • किसी कंप्यूटर के मुख्य संचालन को समझें। कंप्यूटिंग कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए कंप्यूटर का मार्गदर्शन करके काम करता है इन आपरेशनों का एक अच्छा ज्ञान आपको एक स्यूडोकोड में बेहतर लिखने में मदद करेगा, जो प्रोजेक्ट करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com