IhsAdke.com

वायरस कैसे बनाएं

क्या आप कभी भी अपना कंप्यूटर वायरस बनाना चाहते हैं, सीखने के लिए या मजाक के रूप में? वायरस बनाना समय और ज्ञान लेता है, लेकिन यह किसी भी व्यक्ति द्वारा किया जा सकता है। एक वायरस बनाना आपको कितना नेटवर्क सुरक्षा काम करता है, एक प्रोग्रामिंग भाषा और एक ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में बहुत कुछ सीख सकता है। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 पढ़ें।

चरणों

एक वायरस बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
निर्धारित करें कि कौन सा ऑपरेटिंग सिस्टम हमला करना चाहते हैं सबसे आम लक्ष्य माइक्रोसॉफ्ट विंडोज है, विशेष रूप से पुराने संस्करण। इन संस्करणों के कई उपयोगकर्ता ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट नहीं करते, इसलिए वे सुरक्षा के छल्लों के लिए कमजोर हैं जिन्हें नवीनतम संस्करणों में तय किया जा सकता है
  • मैक ओएस एक्स और लिनक्स वायरस प्रूफ हैं, क्योंकि अनुमतियों के काम और उन ऑपरेटिंग सिस्टम की समग्र संरचना के कारण। सभी वायरस के 95% को विंडोज उपयोगकर्ताओं पर लक्षित किया जाता है
  • एक व्हाइरस स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप इसे कैसे प्रसारित करना चाहते हैं एक वायरस को केवल इस तरह कहा जा सकता है अगर यह अन्य उपयोगकर्ताओं तक फैल सकता है। शुरू होने से पहले आपको संदूषण पद्धति के बारे में सोचने की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह वायरस कोड के प्रमुख तत्वों में से एक है। कुछ सामान्य तंत्र में शामिल हैं:
    • निष्पादन योग्य फाइलें (.एक्सई, बीएटी, सीओएम आदि): उपयोगकर्ता द्वारा शुरू की जाने वाली और आम तौर पर एक छवि की तरह, कुछ और प्रच्छन्न रूप से आते हैं।
    • मैक्रोज़ (माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस): ये प्रोग्राम होते हैं जो एक दस्तावेज़ या ईमेल में एम्बेडेड होते हैं वे वर्ड, आउटलुक और मैक्रो फ़ंक्शन के साथ अन्य उत्पादों को सक्षम करते हैं। सबसे आम प्रचार पद्धति ई-मेल के माध्यम से है, जिसमें संक्रमित दस्तावेज़ संलग्न हैं।
    • वेब स्क्रिप्ट: ये वेबमास्टर के ज्ञान के बिना वेबसाइटों में इंजेक्ट किए गए दुर्भावनापूर्ण कोड के टुकड़े हैं।
  • एक व्हाइरस स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    कमजोर स्पॉट को हमला करने के लिए निर्धारित करें। सफल वायरस प्रोग्राम को प्रसारित करने और क्रियाओं को चलाने के लिए सुरक्षा की कमजोरियों का फायदा उठाते हैं। इसमें बहुत अधिक शोध और ज्ञान लेते हैं, लेकिन वहां ऐसे समुदायों होते हैं जो आपकी ज़रूरत की खोज करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक व्हाइरस स्टेप 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    तय करें कि आप वायरस को क्या करना चाहते हैं एक सिस्टम को संक्रमित करने के बाद, उसे क्या करना चाहिए? प्रभाव किसी संदेश को प्रदर्शित करने, फ़ाइलों को हटाने या बहुत खराब चीजों से लेकर कुछ भी नहीं हो सकता है जानें कि किसी दुर्भावनापूर्ण वायरस को बनाने और फैलाने से ज्यादातर देशों में एक गंभीर अपराध है
  • एक वायरस बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 5



    5
    कोई भाषा चुनें वायरस बनाने के लिए, आपको कम से कम एक प्रोग्रामिंग भाषा या स्क्रिप्टिंग टूल की मूलभूत जानकारी जानना आवश्यक है। अधिकांश जटिल वायरस एकाधिक भाषाओं का उपयोग करते हैं वास्तव में प्रभावी वायरस बनाने के लिए, आपको असेंबली भाषाओं को जानने की ज़रूरत है (सभा)।
    • यदि आप निष्पादन योग्य वायरस बनाने में रुचि रखते हैं, सी और सी ++ अच्छी शुरुआत कर रहे हैं
    • यदि आप मैक्रो वायरस बनाना चाहते हैं, तो लक्ष्य कार्यक्रम की मैक्रो भाषा सीखिए, जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस.
    • विजुअल बेसिक विंडोज उपयोगकर्ताओं के लिए दुर्भावनापूर्ण प्रोग्राम बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है
  • एक वायरस बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 6
    6
    वायरस प्रोग्रामिंग शुरू करें यह प्रक्रिया लंबे समय तक होगी, खासकर यदि यह पहली बार है, तो आप कुछ कार्यक्रम करते हैं। जितना संभव हो उतना प्रयास करें और अपने कोड को दोहराने के तरीकों की खोज करें जो आप उपयोग की जाने वाली भाषा पर निर्भर करते हैं। सामुदायिक मंचों और ब्लॉगों में विभिन्न भाषाओं के लिए ट्यूटोरियल हैं
    • पॉलीमोर्फ़िक वायरस के लिए खोजें वे हर बार कोड को दोहराने के लिए बदलते हैं, जो उन्हें एंटीवायरस के लिए ट्रैक करना कठिन बनाता है। बहुभाषी कोड प्रत्येक भाषा में उन्नत और कार्यान्वित किया जाता है।
  • एक वायरस बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    अपने कोड को छिपाने के तरीकों को देखें बहुरूपता के अलावा, आपके वायरस को छिपाने के अन्य तरीके भी हैं। एन्क्रिप्शन मैलवेयर डेवलपर्स द्वारा उपयोग किया गया एक बहुत ही सामान्य उपकरण है इसे पढ़ने और अभ्यास की बहुत आवश्यकता है, लेकिन आपके वायरस के जीवनकाल में बहुत अधिक वृद्धि करने में मदद कर सकता है।
  • एक वायरस बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 8
    8
    वायरस का परीक्षण करें एक बार आप एक कार्यात्मक प्रोटोटाइप प्राप्त करने के बाद, इसे कई विभिन्न मशीनों और कॉन्फ़िगरेशन पर जांचें। यदि आप कर सकते हैं तो यह आसान होगा आभासी मशीन तैयार करने के लिए कई विन्यास के साथ
    • परीक्षणों को नियंत्रण में रखें ताकि आप वायरस को तैयार करने से पहले तैयार न हों। एक पृथक नेटवर्क में परीक्षण मशीन रखें और प्रदूषण के प्रभाव देखें।
    • वायरस कोड को समायोजित करें जैसा कि आप टेस्ट मशीन पर काम करते हैं और आपके द्वारा मिलती हुई त्रुटियों को ठीक करते हैं।
  • एक वायरस बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    वायरस रिलीज़ करें जब आप अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हो जाते हैं, तो उसे रिलीज करने का समय लगता है इससे पहले, हालांकि, अपने आप से पूछें कि क्या आप वायरस से उत्पन्न होने वाले परिणामों से निपटने के लिए तैयार हैं नई परियोजनाओं पर काम करने के लिए इस अनुभव का उपयोग करना सबसे अच्छा हो सकता है
  • चेतावनी

    • दुर्भावनापूर्ण कोड जारी करना अवैध है यह मार्गदर्शिका केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com