IhsAdke.com

बूट वायरस कैसे निकालें

क्या आपका कंप्यूटर हाल ही में अजीब व्यवहार कर रहा है? क्या आप धीमा या किसी विशेष प्रोग्राम को ऑर्डर करते हैं? यह संभव है कि यह वायरस से संक्रमित हो। यह आलेख बताता है कि बूट वायरस से निपटने के लिए, जो ऑपरेटिंग सिस्टम को शुरू करने के लिए उपयोग किए गए क्षेत्रों में रहते हैं बस ऑपरेटिंग सिस्टम की जगह पर्याप्त नहीं है और वायरस काम दे सकते हैं।

चरणों

पटकथा शीर्षक सी ड्राइव के साथ विंडोज 7 चरण 1 बुलेट 1
1
सभी महत्वपूर्ण फाइलों को निकालें और संक्रमित कंप्यूटर बंद करें यदि आप अपने कंप्यूटर की रैम में हैं तो आप वायरस हटाने शुरू नहीं कर सकते
  • एक बूट सेक्टर वायरस चरण 2 निकालें चित्र शीर्षक
    2
    विकल्प 1: एक कंप्यूटर पेशेवर को डिस्क ले लो कंप्यूटर और सभी केबल डिस्कनेक्ट करें कंप्यूटर से हार्ड ड्राइव (एचडीडी) निकालें धातु आवास को छूकर अपने शरीर से स्थैतिक ऊर्जा को खत्म करना सुनिश्चित करें।
  • मरम्मत बूट त्रुटियों का शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    3
    विकल्प 2: डिस्क को स्कैन करने और "मास्टर बूट रिकॉर्ड" को सही करने के लिए हटाने योग्य डिस्क (सीडी-रॉम या फ्लॉपी डिस्क, हाँ, फ्लॉपी डिस्क अभी भी हैं) पर सॉफ्टवेयर का उपयोग करें ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापना सीडी से शुरू करें (विंडोज़ में विंडोज रिकवरी कंसोल का उपयोग करें)
  • मरम्मत बूट त्रुटियाँ चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    बूट क्रम बदलने के लिए: बूट के दौरान BIOS एक्सेस कुंजी का उपयोग कर BIOS दर्ज करें BIOS स्प्लैश स्क्रीन पर, सीडी या फ्लॉपी डिस्क को पहले एक के रूप में चुनकर बूट ऑर्डर विकल्प को संशोधित करें।



  • एक बूट सेक्टर वायरस चरण 5 निकालें चित्र शीर्षक
    5
    सॉफ्टवेयर स्रोत: अपनी हार्ड ड्राइव के निर्माता की पहचान करें और सत्यापित करें कि फ़ॉर्मेटिंग के लिए उपयोगिता सॉफ़्टवेयर है। यह एक मौलिक हिस्सा है क्योंकि यह आपके एचडी से सब कुछ हटा देगा और कुछ भी मूल राज्य में वापस नहीं आएगा, यहां तक ​​कि वायरस भी नहीं। एचडी निर्माताओं से कुछ उपयोगिताएं खोजें इस लिंक में.
  • एक बूट सेक्टर वायरस चरण 6 निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने एचडी निर्माता की स्वरूपण उपयोगिता चलाएं
  • विंडोज 7 चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि कोई ऑपरेटिंग सिस्टम शुरू करते समय त्रुटि उत्पन्न होती है, तो इसे पुनर्स्थापित करें
  • एक बूट सेक्टर वायरस चरण 8 हटाएं चित्र का शीर्षक
    8
    सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि विश्वसनीय एंटी-वायरस का उपयोग करना है क्योंकि आपको अधिक समस्याएं हैं यदि यह विश्वसनीय नहीं है। कुछ एंटी-वायरस आपको अधिक पूर्ण संस्करण बेचने के लिए आपको अधिक संक्रमण की चेतावनी देते हैं। इंटरनेट पर एंटी-वायरस अनुशंसाएं पढ़ें
  • युक्तियाँ

    • एक बूट फ्लॉपी अनिवार्य नहीं है, बस एक स्वरूपित फ्लॉपी डिस्क है। सुनिश्चित करें कि आपकी फ़्लॉपी डिस्क मैक या पीसी के लिए फ़ॉर्मेट की गई है। Windows में, अगर संकेत दिया जाता है, तो मेरा कंप्यूटर पर जाएं और फ़्लॉपी डिस्क को राइट-क्लिक करें और स्वरूप चुनें। फिर डाउनलोड किए गए ड्राइवर चलाएं। यदि आप सीडी का उपयोग करते हैं, तो आपको एक सीडी बर्निंग प्रोग्राम का उपयोग करना होगा।
    • यदि आप इन सभी चरणों को पूरा करने के बारे में अनिश्चित हैं, तो अपने कंप्यूटर को एक कंप्यूटर पेशेवर ले लें

    चेतावनी

    • साइड लॉक का उपयोग करते हुए फ्लॉपी डिस्क पर नए लिखने को ब्लॉक करना सुनिश्चित करें क्योंकि बूट हिस्से में निवासी कुछ वायरस स्वयं को कॉपी कर सकते हैं।
    • एक पूर्ण स्वरूपण आपकी हार्ड ड्राइव पर सब कुछ मिटा देगा। यह पूरी डिस्क को मिटा देगा, न कि केवल फ़ाइल आवंटन तालिका, जिस पर डायरेक्टरी है यदि HD। एक त्वरित स्वरूपण केवल फ़ाइल आवंटन तालिका को बताता है कि डिस्क पर कुछ भी नहीं है। पूर्ण स्वरूपण डिस्क की पूरी सामग्री को हटाता है। इस प्रकार, पूर्ण स्वरूपण किसी भी फ़ाइल वसूली की अनुमति नहीं देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com