IhsAdke.com

पेन ड्राइव से वायरस कैसे निकालें

कंप्यूटर वायरस एक बुरा कार्यक्रम है जो आपके कंप्यूटर पर कई हानिकारक प्रभाव ला सकता है। वायरस महत्वपूर्ण जानकारी को हटा सकते हैं, अप्रत्याशित त्रुटियों का कारण, आपके कंप्यूटर हमलों के लिए असुरक्षित बनाने के लिए, अपने सिस्टम खराब, अपने यादृच्छिक पॉप अप ब्राउज़र को भरने, आइटम को अक्षम और यहां तक ​​कि बेतरतीब ढंग से अपने मॉडेम आपके अकाउंट में वृद्धि करने पर नंबर डायल (यदि आप डायल-अप कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं) वे कंप्यूटर से कम्प्यूटर तक कई तरह से फैल सकते हैं, जिसमें हटाए जाने योग्य यूएसबी स्टोरेज डिवाइसेज़यू

niversal एसerial बीहम), जैसे बाह्य हार्ड ड्राइव या फ्लैश ड्राइव कंप्यूटर या स्टोरेज डिवाइस से वायरस निकालना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह असंभव नहीं है यहां बताया गया है कि आप किसी अंगूठे ड्राइव से एक वायरस कैसे निकाल सकते हैं।

चरणों

चित्र को एक फ्लैश ड्राइव से निकाला गया चरण 1
1
डिवाइस पर एक वायरस स्कैन चलाएं स्कैन चलाना यह निर्धारित कर सकता है कि ड्राइव में वायरस है या नहीं। यदि आपको कोई मिलता है, तो उसे हटा दें। इससे आपको अगले चरणों का पालन करने से रोकना चाहिए और इससे आपको बहुत परेशानी होगी।
  • चित्र एक फ्लैश ड्राइव से एक वायरस को हटाने चरण 2
    2
    जिन फ़ाइलों को आप डिस्क में सहेजना चाहते हैं उनका बैक अप लें। संपूर्ण निर्देशिका कॉपी न करें! निश्चित रूप से उनमें से प्रत्येक में छिपी हुई फाइलें होंगी - वायरस उन छिपी हुई फ़ाइलों में से एक हो सकता है फ़ाइलों को मैन्युअल रूप से कॉपी करें, एक-एक करके निष्पादन योग्य फ़ाइलें या ज़िपित फ़ोल्डर्स को न सहेजें। यदि आपको एक ज़िप फ़ाइल में जानकारी की आवश्यकता है, तो आपको ध्यान से उन चीजों को बचाने के लिए जानकारी निकालना चाहिए जो आपको चाहिए।



  • चित्र एक फ्लैश ड्राइव से एक वायरस को हटाने चरण 3
    3
    डिवाइस को प्रारूपित करें स्टार्ट + रन और क्लिक करें सीएमडी ENTER दबाएं कमांड प्रॉम्प्ट पर दिखाई देगा, "format (letter):" टाइप करें। सुनिश्चित करें कि आप ड्राइव के लिए सही ड्राइव अक्षर जानते हैं।
    • ड्राइव अक्षर को निर्धारित करने के लिए, मेरा कंप्यूटर फ़ोल्डर खोलें और देखें ड्राइव ड्राइव क्या है ड्राइव इसे "(हटाने योग्य डिवाइस ई :)" जैसी कुछ दिखाना चाहिए। इस मामले में, ई ड्राइव अक्षर है। यह आपके कंप्यूटर पर भिन्न हो सकता है, आपके द्वारा कितने ड्राइव पर निर्भर करता है
  • चित्र फ्लैश ड्राइव से वायरस को हटाने चरण 4
    4
    फ़ॉर्मेटिंग के बाद फ़ाइलों की फ़ाइलों को प्रतिलिपि बनाएं। ड्राइव स्वरूपित होने के बाद, वायरस सहित सब कुछ उस पर संग्रहीत किया गया था, नष्ट कर दिया गया था। एक बार जब आप ऐसा कर लेंगे, तो आप अपनी फ़ाइलों को ड्राइव पर वापस कॉपी कर पाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • सभी फाइलों को आप अपने कंप्यूटर पर कॉपी करने के लिए देखना चाहता हूँ अगर यह अगर वे संक्रमित नहीं कर रहे हैं, ऐसा करने के लिए सुरक्षित है की जाँच करने के लिए प्रयास करें। एक संक्रमित फ़ाइल एक छवि है कि आप प्यार है, तो इसे प्रिंट हटाने से पहले इसके क्योंकि आप तो यह आपके कंप्यूटर को वापस स्कैन कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते कुछ गुणवत्ता खो सकते हैं, लेकिन कम से कम है कि संक्रमित नहीं है एक फ़ाइल है।
    • हमेशा इस प्रक्रिया के बाद अपने कंप्यूटर को स्कैन करें क्योंकि वायरस यूएसबी बाह्य संग्रहण डिवाइस से मुख्य डिस्क पर माइग्रेट कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • आपके द्वारा कॉपी की जाने वाली प्रत्येक फ़ाइल संक्रमित हो सकती है। यदि आप किसी संक्रमित दस्तावेज़ को खोना नहीं दे सकते हैं, तो इसे प्रिंट कर अपने कंप्यूटर पर फिर से स्कैन कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com