IhsAdke.com

कंप्यूटर प्रदर्शन स्पीड कैसे बढ़ाएं

कंप्यूटर की गति बढ़ाना मूल रूप से कंप्यूटर की गति और प्रदर्शन की स्थिरता प्राप्त कर रहा है। अधिकांश कंप्यूटर समस्या वायरस, स्पायवेयर और रजिस्ट्री ओवरहेड का परिणाम है। यदि हार्डवेयर रखरखाव के अतिरिक्त उचित देखभाल की जाती है, तो कंप्यूटर के प्रदर्शन को स्थिर किया जा सकता है। रखरखाव की कमी या अपर्याप्तता के कारण किसी को भी महत्वपूर्ण डेटा नहीं खोना चाहिए। आपके कंप्यूटर की गति प्रदर्शन को बेहतर बनाने और आपके सिस्टम के जीवन का विस्तार करने के लिए निम्न चरण दिए गए हैं।

चरणों

चित्र स्पीड प्रदर्शन चरण 1 में सुधार हुआ है
1
सिस्टम को साफ रखें: बहुत से उपयोगकर्ता अपने सभी हार्ड ड्राइव को जंक के रूप में समझे जा सकते हैं। समय के साथ, कंप्यूटर के कार्यों से समझौता किया जाएगा।
  • चित्र स्पीड प्रदर्शन में सुधार स्पीच 2 शीर्षक
    2
    भ्रामक विज्ञापनों से सावधान रहें: यदि आपके सिस्टम को एक गंभीर त्रुटि से प्रभावित है, तो हमेशा एक विश्वसनीय रखरखाव सेवा प्रदाता की सेवाओं की तलाश करें विज्ञापनदाताओं पर भरोसा मत कहो कि वे जादू की छड़ी के साथ पीसी त्रुटियों को ठीक करते हैं। शुरुआत में गलतियों की पहचान करना हमेशा बेहतर होता है आप इसे स्वयं-रखरखाव के साथ कर सकते हैं, जो समय और धन बचाता है।
  • पटकथा का शीर्षक कंप्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 3 में सुधार है
    3
    अपनी हार्ड ड्राइव को दुबारा बनाना: डीफ्रैग्मेंटेशन उन शब्दों में से एक है जो कई लोगों के सिर को भ्रमित करते हैं, लेकिन यह वास्तव में समझना आसान है। अक्सर, एक तकनीशियन एक पीसी बनाए रखने के बाद चल रहे इस समारोह को छोड़ देगा। इसके लिए सॉफ़्टवेयर विंडोज के साथ शामिल है और आपको इसे शुरू करने के लिए केवल एक बटन दबाएं। असल में, फ़ंक्शन हार्ड ड्राइव को साफ करता है ताकि फ़ाइलों को अधिक तेज़ी से पहुंचा जा सके।
  • पटकथा शीर्षक कंप्यूटर सुधार प्रदर्शन चरण 4
    4
    एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर को गंभीरता से लें: कई वायरस हैं इंटरनेट के माध्यम से संक्रमित होने का हमेशा एक अवसर होता है अपने कंप्यूटर पर हमेशा एक अच्छा एंटीवायरस स्थापित करें।



  • चित्र स्पीड प्रदर्शन चरण 5 में सुधार हुआ है
    5
    यदि आपको वायरस पर संदेह है तो इंटरनेट को डिस्कनेक्ट करें
  • चित्र स्पीड प्रदर्शन चरण 6 में सुधार हुआ है
    6
    अपनी मशीन को शांत करें: यदि आपका कंप्यूटर बहुत धीमे काम करता है, तो सुनिश्चित करें कि मामला बहुत गर्म है विशेष रूप से गर्म मौसम में, सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर के पास इसके आसपास पर्याप्त हवा का प्रवाह है। अत्यधिक नली का कारण बनने के कारण और अधिकतर डेस्क पर कंप्यूटर स्थान पर्याप्त हवा का प्रवाह प्रदान नहीं करते हैं।
  • पटकथा शीर्षक कंप्यूटर सुधार प्रदर्शन 7 कदम
    7
    नियमित रखरखाव कुंजी है: समय-समय पर वायरस, स्पाइवेयर, और रजिस्ट्री त्रुटियों के लिए स्कैन करें
  • पटकथा शीर्षक कंप्यूटर सुधार प्रदर्शन चरण 8
    8
    त्रुटियों को देखकर: सिस्टम में गलतियां होती हैं उन्हें नीचे लिखें WikiHow पर अपने समाधान की खोज करें आपको यहां अधिकांश त्रुटियों का उत्तर मिलेगा
  • चेतावनी

    • अपने कंप्यूटर की मरम्मत सेवा प्रदाता से परामर्श करें यदि आपके सिस्टम में कई जटिल समस्याओं का सामना हो रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com