IhsAdke.com

कैसे एक Ransomware से छुटकारा पाने के लिए

रैंसमवेयर कंप्यूटर वायरस के एक नए प्रकार ब्लॉक मशीन का उपयोग करने कि, (इसे फिर से उपयोग करने के लिए अंग्रेजी में एक फिरौती की तरह, सक्षम होने के लिए एक निश्चित राशि का भुगतान करने के लिए उपयोगकर्ता की आवश्यकता होती है, शब्द का अर्थ, मोटे तौर पर है, " बचाव सॉफ्टवेयर ")। यह एक वायरस है जो एक गंभीर खतरा बनता जा रहा है, क्योंकि यह कंप्यूटर के इस्तेमाल के सभी प्रतिबंधित करता है और पूरी तरह से सामान्य एंटी-वायरस की रोकथाम के उपकरण पर ध्यान नहीं देता। अगर दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर के इस प्रकार से दूषित है, पहले पता है कि तुम "फिरौती" का भुगतान कभी नहीं करना चाहिए - तो आप वायरस से छुटकारा पाने की जरूरत है।

चरणों

भाग 1
स्टार्टअप डिस्क पर एंटीवायरस स्थापित करना

रेंसमवेयर चरण 1 के बारे में जानें
1
एक एंटीवायरस डाउनलोड करें जिसे बूट डिस्क पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इन एंटीवायरस को बाह्य भंडारण उपकरणों पर इंस्टॉल किया जा सकता है, जैसे USB स्टिक या सीडी।
  • "स्रोत और उद्धरण" अनुभाग में, आप प्रकार के सबसे लोकप्रिय एंटीवायरस प्राप्त करने के लिए लिंक ढूंढ पाएंगे। बस स्थापना फ़ाइल पाने के लिए "डाउनलोड" बटन पर क्लिक करें।
  • यह मानते हुए कि ransomware ने पहले ही पीसी तक आपकी पहुंच को अवरुद्ध कर दिया है, आपको एंटीवायरस को किसी अन्य कंप्यूटर पर डाउनलोड और इंस्टॉल करना पड़ सकता है
  • रेंसमवेयर चरण 2 के बारे में जानें
    2
    प्रोग्राम को बूट डिस्क पर स्थापित करें बाहरी मीडिया से कनेक्ट करें, जहां प्रोग्राम इंस्टॉल किया जाना चाहिए, और डाउनलोड की गई फ़ाइल पर क्लिक करें। यह बूट डिस्क पर स्थापित होना शुरू होगा।
    • डाउनलोड किया आवेदन के आधार पर, आप एक सीडी या फ्लैश ड्राइव पर एंटीवायरस स्थापित कर सकते हैं, लेकिन यह पहुँच की सुविधा के लिए उत्तरार्द्ध का प्रयोग उचित है, के रूप में नहीं सभी कंप्यूटरों (जैसे नेटबुक के रूप में) डिस्क ड्राइव है।
  • छवि रैंडमवेयर के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    अपने कंप्यूटर से स्टार्टअप डिस्क को डिस्कनेक्ट करें सफलतापूर्वक इसे स्थापित करने के बाद, यूएसबी स्टिक या बाहरी हार्ड ड्राइव (यूएसबी डिवाइसेज़) को सुरक्षित रूप से हटा दें या ड्राइव से सीडी निकालें।
  • भाग 2
    सुरक्षित मोड में संक्रमित पीसी को प्रारंभ करना

    छवि रैंडमवेयर के चरण 4 के बारे में जानें
    1
    कंप्यूटर को बंद करें चूंकि यह सामान्य रूप से करने का कोई तरीका नहीं है, मशीन बंद होने तक बिजली बटन को दबाकर रखें।
  • छवि रैंडमवेयर चरण 5 के बारे में जानें
    2
    उन्नत बूट विकल्प एक्सेस करें पावर बटन तो यह रोशनी प्रकाश चालू करने के लिए कंप्यूटर फिर से धक्का, जब तक "उन्नत बूट विकल्प" मेनू के प्रदर्शित होने F8 कुंजी दबाने हो।



  • रेंसमवेयर के छुटकारा पाने के लिए छवि 6 शीर्षक
    3
    सुरक्षित मोड में बूट करें तीर कुंजियों के साथ, जब तक आप "नेटवर्क के साथ सुरक्षित मोड" विकल्प तक नहीं पहुंच जाते, तब तक स्क्रॉल करें और पीसी को पुनरारंभ करने के लिए "एन्टर" दबाएं।
    • सुरक्षित मोड में, आपका कंप्यूटर तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन (वायरस सहित) का उपयोग किए बिना केवल सबसे बुनियादी और आवश्यक प्रोग्राम के साथ ही चल सकता है इस तरह, मशीन पर कोई मैलवेयर निष्क्रिय हो जाएगा और इसे आसानी से हटाया जा सकता है।
  • भाग 3
    Ransomware से छुटकारा

    रेंसमवेयर के चरण 7 के बारे में जानें
    1
    बाह्य मीडिया को यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें (बाहरी हार्ड ड्राइव या यूएसबी फ्लैश ड्राइव के मामले में) या ड्राइव में एंटीवायरस सीडी डालें।
  • रेंसोमवेयर के चरण 8 के बारे में जानें
    2
    वायरस के लिए स्कैन करें एक बार जब बाहरी डिस्क का पता चला है, खुले "यह कंप्यूटर" और चलाने inicialização- मीडिया में निहित एंटीवायरस वह कोई वायरस या रैंसमवेयर आपके कंप्यूटर पर वर्तमान के लिए दिखना चाहिए।
  • छवि रैंडमवेयर के चरण 9 के बारे में जानें
    3
    वायरस निकालें एंटीवायरस स्कैनिंग समाप्त हो जाने के बाद, प्रोग्राम के "निकालें" बटन पर क्लिक करें ताकि यह आपके पीसी से दुर्भावनापूर्ण फ़ाइलों को हटा देगा।
  • रेंसमवेयर के चरण 10 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    स्क्रीन के निचले बाएं कोने में "प्रारंभ" या Windows आइकन क्लिक करके और "पुनः आरंभ करें" चुनकर कंप्यूटर को पुनरारंभ करें।
    • यदि आप अपने कंप्यूटर को सामान्य रूप से एक्सेस कर सकते हैं (सुरक्षित मोड का उपयोग किए बिना), मशीन से रैनसमवेयर हटा दिया गया है!
  • युक्तियाँ

    • अपने कंप्यूटर को संक्रमित करने से रोषोमवेयर को रोकने के लिए, अपने कंप्यूटर पर संदिग्ध अनुप्रयोगों को स्थापित करने से बचें, विशेषकर दुर्भावनापूर्ण पृष्ठों जैसे कि चोरी या अश्लील साइटों पर।
    • कभी भी भुगतान न करें जो कि ransomware पूछता है। प्रतिबंध हटाया नहीं जाएगा और धन जुटाने का अभ्यास जारी रहेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com