IhsAdke.com

कंप्यूटर वायरस कैसे प्राप्त करें

क्या आप नेटवर्क सुरक्षा में रुचि रखते हैं या आप अपने एंटीवायरस का परीक्षण करना चाहते हैं? अपने कंप्यूटर को वायरस से जानबूझकर संक्रमित करना बेहद खतरनाक है, और केवल बेहद नियंत्रित परिस्थितियों में ही किया जाना चाहिए। यदि आप जो करना चाहते हैं, तो अपने एंटीवायरस का परीक्षण कर लें, वहां परीक्षण फाइलें उपलब्ध हैं जो आपके एंटीवायरस को सुरक्षित रूप से आग लगा सकती हैं। यदि आप एक असली वायरस प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप जल्दी से संक्रमित होने के लिए खराब इंटरनेट ब्राउज़िंग आदतों का उपयोग कर सकते हैं। कैसे पता लगाने के लिए नीचे चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
आपके एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर का इरादा परीक्षण

एक कंप्यूटर व्हायरस चरण 1 प्राप्त करने वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर एक सुरक्षित वातावरण में है वायरस फैलाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए यह कंप्यूटर पर वायरस का परीक्षण करने के लिए गैर जिम्मेदाराना है जो इंटरनेट से अलग नहीं है। सुनिश्चित करें कि परीक्षण पर्यावरण नियंत्रित किया जाता है ताकि जांच की जा रही वायरस उन कंप्यूटरों तक फैल न सकें जिन्हें आप संक्रमित नहीं करना चाहते।
  • सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर या कंप्यूटर आप परीक्षण कर रहे हैं इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हैं
  • अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, एक भौतिक कंप्यूटर पर वर्चुअल मशीन का उपयोग करके वायरस का परीक्षण करें जो कि इंटरनेट से जुड़ा नहीं है।
  • एक कंप्यूटर व्हायरस चरण 2 प्राप्त करें
    2
    EICAR परीक्षण फ़ाइल डाउनलोड करें EICAR यूरोपीय कंप्यूटर एंटीवायरस अनुसंधान संस्थान है यह फाइल एंटी-वायरस और एंटी-मैलवेयर डिटेक्शन को फाइन करने के लिए डिज़ाइन की गई है, और यह परीक्षण करने के लिए उपयोग किया जा सकता है कि क्या एंटी-मैलवेयर या एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर ठीक से कॉन्फ़िगर किया गया है या नहीं।
    • यह फ़ाइल दुर्भावनापूर्ण नहीं है और अन्य मशीनों का प्रचार नहीं करेगा। यह केवल आपके सुरक्षा सॉफ़्टवेयर की पहचान प्रणाली को ट्रिगर करने के लिए डिज़ाइन किया गया था।
    • आप परीक्षा फाइल को eicar.org पर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं
  • एक कंप्यूटर व्हायरस चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    EICAR प्रोग्राम चलाएं या वायरस स्कैन करें। एक वायरस स्कैन के दौरान EICAR परीक्षण फ़ाइल का पता लगाना चाहिए। यह एक ".zip" फ़ाइल में हो सकता है या कंप्यूटर पर कहीं से निकाला जा सकता है फ़ाइल चलाना भी आपके एंटीवायरस को गति देगा।
    • एक बार पता चलने पर, शायद आप फ़ाइल को फिर से उपयोग नहीं कर पाएंगे क्योंकि यह अलग-अलग हो जाएगा।
  • विधि 2
    संक्रमित होने के लिए खराब इंटरनेट वाला का उपयोग करना

    एक कंप्यूटर व्हायरस चरण 4 के नाम पर चित्र
    1
    अपने देश के जोखिम और कानूनी प्रणाली को समझें। अपने कंप्यूटर को संक्रमित करने से आपकी व्यक्तिगत जानकारी और डेटा का समझौता हो सकता है, और यदि आपका कंप्यूटर इंटरनेट या अन्य नेटवर्क से जुड़े कंप्यूटर से जुड़ा होता है, तो आप अन्य कंप्यूटरों को संक्रमित करने का जोखिम चलाते हैं। किसी भी कंप्यूटर को वायरस से जानबूझकर संक्रमित करना अधिकांश देशों में अवैध है
    • यदि आप अपने एंटीवायरस का परीक्षण करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप पिछली विधि से परीक्षण फ़ाइल का उपयोग करें।
  • एक कंप्यूटर व्हायरस चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पुराने, गैर-अपग्रेड किए गए ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करें कई वायरस ऑपरेटिंग सिस्टम में सुरक्षा छेद का फायदा उठाते हैं। ये असफलता अंततः तय हो गई हैं जैसे ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट हो जाता है और नए संस्करण जारी होते हैं।
    • Windows XP, कोई सर्विस पैक स्थापित नहीं है, अभी भी उपयोग में सबसे असुरक्षित ऑपरेटिंग सिस्टम है। Windows XP अब सुरक्षा अद्यतन प्राप्त नहीं कर रहा है, जिसका अर्थ है कि अधिक वायरस लक्षित हैं।
  • एक कंप्यूटर वायरस नामक चित्र का शीर्षक चरण 6
    3
    इंटरनेट ब्राउज़ करने के लिए इंटरनेट एक्सप्लोरर के अवास्तविक संस्करण का उपयोग करें। इंटरनेट एक्सप्लोरर के पहले संस्करण अन्य ब्राउज़रों की तुलना में बहुत कम सुरक्षित थे, इसलिए यह वायरस प्राप्त करने के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा ब्राउज़र है। आप इंटरनेट एक्सप्लोरर के पुराने संस्करण Download.com जैसे साइटों से डाउनलोड कर सकते हैं। इंटरनेट एक्सप्लोरर 6 के लिए खोजें, और किसी भी अद्यतन को स्थापित न करें।



  • एक कंप्यूटर वायरस नामक चित्र का शीर्षक चरण 7
    4
    अपने कंप्यूटर को सीधे इंटरनेट से कनेक्ट करें अधिकांश रूटर में हार्डवेयर फायरवॉल होते हैं जो आपके कंप्यूटर को सुरक्षित कर सकते हैं। अधिकतम भेद्यता के लिए, आपको अपने मॉडेम को अपने कंप्यूटर पर सीधे राउटर से हटाकर जोड़ना होगा।
    • विंडोज फ़ायरवॉल अक्षम करें अगर यह सक्षम है।
  • एक कंप्यूटर व्हायरस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने एंटीवायरस अक्षम या अनइंस्टॉल करें अधिकांश एंटीवायरस प्रोग्राम अधिकांश वायरस को कैप्चर करने के लिए एक सराहनीय काम करते हैं, इसलिए आपके कंप्यूटर को संक्रमित करने का प्रयास करने से पहले यह एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर को अक्षम या पूरी तरह से निकालना बेहतर होता है।
    • कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम को सिस्टम ट्रे में एंटीवायरस आइकन को राइट-क्लिक करके, और "अक्षम करें" या इसी तरह का विकल्प चुनकर अक्षम किया जा सकता है। सभी एंटीवायरस प्रोग्राम अक्षम नहीं किए जा सकते हैं।
    • अधिकांश एंटीवायरस प्रोग्राम्स के लिए, नॉर्टन, अवास्ट, एवीजी और कई अन्य सहित अनइंस्टाल की प्रक्रिया के विवरण के बारे में wikiHow पर कई लेख हैं।
  • एक कंप्यूटर वायरस नामक चित्र शीर्षक 9
    6
    इंटरनेट सुरक्षा फ़ोरम पर जाएं इंटरनेट सुरक्षा परीक्षण के लिए समर्पित विभिन्न ऑनलाइन मंच हैं, आप फ़ोरम चर्चाओं में ज्ञात वायरस लिंक पा सकते हैं। सबसे लोकप्रिय इंटरनेट सुरक्षा फ़ोरम (नेट एसईसी) में से एक है नेटसेक सब्रेडिट आप विभिन्न प्रकार के लिंक और उन साइटों की चर्चाओं को देख सकते हैं जिनमें विशिष्ट वायरस आते हैं।
  • एक कम्प्यूटर वायरस प्राप्त करें
    7
    ज्ञात वायरस से फ़ाइलें डाउनलोड करें प्रचारित वायरस के सबसे लोकप्रिय रूपों में से एक पायरेटेड मीडिया और सॉफ्टवेयर के माध्यम से है लोकप्रिय कार्यक्रमों से "दरारें" या "धारावाहिकों" को देखें, जिन्हें चलाने के लिए एक फ़ाइल की आवश्यकता होती है। इन फ़ाइलों में अक्सर वायरस होते हैं जो रन बनाए जाते हैं जब आप दरार प्रोग्राम चलाते हैं।
    • इन फाइलों को साझा करने का एक बहुत लोकप्रिय तरीका है Torrents जब ट्रॉन्चर साइटें खोजी जाती हैं, तो कम रेटिंग वाले खोजों और अन्य उपयोगकर्ताओं से टिप्पणियां वायरस की उपस्थिति के बारे में चेतावनी देती हैं। ये फ़ाइलें आप चाहते हैं
    • पी 2 पी साझाकरण कार्यक्रम वायरस फैलाने का एक और लोकप्रिय तरीका है। कजा और गुंटले जैसे कार्यक्रम कुछ और लोकप्रिय विकल्प हैं।
    • कई साइटें, जिन्हें "वेरेज" कहा जाता है, विभिन्न कार्यक्रमों के मुफ्त डाउनलोड प्रदान करते हैं। ये प्रोग्राम लगभग हमेशा वायरस और एडवेयर से संक्रमित होते हैं, और शायद ही कभी प्रोग्राम ही काम करता है
  • पिक्चर शीर्षक से कंप्यूटर वायरस प्राप्त करें चरण 11
    8
    संदिग्ध बैनर और विज्ञापनों पर क्लिक करें कुछ कम प्रतिष्ठित साइट पर जाएं और आप जो भी बैनर और विज्ञापन देख सकते हैं ऐसे वीडियो देखने का प्रयास करें जिनके लिए आपको अतिरिक्त सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने की आवश्यकता है। यद्यपि यह संभवतः किसी भी चीज़ से अधिक एडवर्स का परिणाम होगा, आप वायरस को पकड़ने में सक्षम हो सकते हैं।
  • एक कम्प्यूटर वायरस स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक डिस्पोज़ल ईमेल पते के साथ मेलिंग सूचियों के लिए पंजीकरण करें एक निशुल्क ई-मेल पता बनाएँ जिसमें कोई भी व्यक्तिगत जानकारी न हो, जितनी संभव हो उतने ईमेल सूचियों के लिए साइन अप करें, और जितनी संभव हो उतने अन्य पंजीकरण करें। इससे संभावना बढ़ जाएगी कि आपका ईमेल संक्रमित वायरस या अटैचमेंट्स के लिए लिंक प्राप्त करेगा।
    • वायरस पाने के लिए इस विधि को अन्य तरीकों से थोड़ी अधिक समय लग सकता है, फिर भी कुछ सबसे विनाशकारी वायरस ई-मेल संलग्नक के माध्यम से प्रचारित होते हैं।
    • यथासंभव कई अटैचमेंट डाउनलोड करें और सभी स्पैम लिंक पर जाएं। यह सब वायरस होने की संभावना बढ़ाएगा।
    • स्वचालित रूप से फ़िल्टर किए गए संदेशों की जांच करने के लिए अपने ईमेल में अपने स्पैम फ़ोल्डर की जांच सुनिश्चित करें अक्सर, ये संदेश आपके कंप्यूटर को संक्रमित करने की सबसे अधिक संभावना हैं
  • पिक्चर का शीर्षक कंप्यूटर वायरस प्राप्त करें चरण 13
    10
    स्क्रीनसेवर डाउनलोड करें परंपरागत रूप से, ये कुछ सबसे अधिक संक्रमित फ़ाइलें हैं जो मौजूद हैं। ".scr" फ़ाइलों की खोज करें और जितना संभव हो उतना डाउनलोड करें। जैसे ही वे डाउनलोड किए जाते हैं, उन्हें चलाने के लिए सुनिश्चित करें ताकि ".scr" फ़ाइलें निष्पादनयोग्य के रूप में कार्य करें।
  • चेतावनी

    • जानबूझ कर एक कंप्यूटर को संक्रमित करते हैं जो अधिकतर स्थानों में आपका अवैध नहीं है यहां तक ​​कि जब आप अपने कंप्यूटर पर एक वायरस डाउनलोड करते हैं, तो आप अन्य कंप्यूटरों को अनजाने में संक्रमित करने का जोखिम, या तो नेटवर्क के माध्यम से, ईमेल के माध्यम से या यहां तक ​​कि USB के माध्यम से भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com