IhsAdke.com

कैसे एक भुगतान एंटीवायरस प्रोग्राम के बिना आपके कंप्यूटर पर मैलवेयर से छुटकारा पाने के लिए

तो कोई स्पष्ट कारण के लिए आपका कंप्यूटर धीमा है? आपके पास कोई अच्छा एंटीवायरस नहीं है, जैसे Norton या McAfee आपको लगता है कि आपके पास स्पायवेयर है, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं। पता लगाने के कुछ आसान उपाय यहां दिए गए हैं!

चरणों

व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के छुटकारा पाने वाली छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि समस्या एक एडवेयर है या यदि आपके प्रोग्राम आपके कंप्यूटर को धीमा कर रहे हैं कार्य प्रबंधक खोलें [CTRL + ALT + DEL] और प्रक्रिया टैब में देखें। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो असामान्य रूप से उच्च मूल्य का उपयोग कर रहे हैं यदि आप नाम को नहीं पहचानते हैं, तो आप स्पाइवेयर अनुभव कर सकते हैं हालांकि, आपको इसे कार्य प्रबंधक में अक्षम करने का प्रयास नहीं करना चाहिए।
  • वाणिज्यिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 2
    2
    Google.com पर जाएं और संदिग्ध निष्पादन योग्य फ़ाइलों के नाम दर्ज करें।प्रोसेलाइबरी डॉट कॉम या नेबेर डॉट्स जैसी पेज दुर्भावनापूर्ण प्रक्रियाओं को पहचानने में अच्छा है। [महत्वपूर्ण: कुछ वायरस विंडोज़ प्रोसेसेस से खुद को छिपाने लगते हैं, इसलिए यह शोध के लायक है सब कार्य प्रबंधक की प्रक्रिया को पता लगाने के लिए जो दुर्भावनापूर्ण हो सकता है]
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के प्राप्त होने वाला छवि शीर्षक चरण 3
    3
    जब आपको पता चलता है कि कौन सी प्रक्रिया दुर्भावनापूर्ण है, तो मेरा कंप्यूटर पर जाकर अपनी सी खोजें: निष्पादन योग्य फ़ाइल इसे हटाएं और इसके साथ जुड़े किसी भी फाइल को हटा दें। अगर कोई त्रुटि संदेश कहता है कि वह उपयोग में है, तो कार्य प्रबंधक का उपयोग कर प्रक्रिया समाप्त करें और पुनः प्रयास करें
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 4
    4
    जब आप एक निष्पादन योग्य छद्म विंडोज प्रक्रिया के साथ काम कर रहे हैं, तो इसे पिछले चरण में बताए अनुसार देखें। यदि परिणाम में कोई डुप्लिकेट दिखाई देते हैं, चेतावनी केवल संदेहास्पद फाइल को हटाने के लिए, "उदाहरण के लिए, यह नहीं है", उदाहरण के लिए, यह C: WINDOWS System32 में नहीं है जब दुर्भावनापूर्ण के रूप में पहचाने जाते हैं, तो निष्पादन योग्य और इसके साथ जुड़े किसी भी फाइल को पहले से ही हटा दें।
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 5
    5
    एडवेयर अक्सर याहू जैसे स्थानों से अन्य कार्यक्रमों के साथ बंडल आता है! और स्माइली सेंट्रल इन फ़ाइलों को स्थापित या डाउनलोड न करके, आप प्राप्त की जाने वाली एडवेयर / स्पाइवेयर की संख्या को छोटा कर देते हैं। पहले इन कार्यक्रमों को हटा दें



  • वाणिज्यिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के छुटकारा पाने वाला छवि, चरण 6
    6
    अन्य सभी स्पायवेयर / एडवेयर के लिए, "स्पायबॉट एसडी" या "एडवेयर" जैसे उनके खिलाफ एक मुफ्त और आसान उपयोग कार्यक्रम डाउनलोड करें। अनुभवहीन उपयोगकर्ताओं के लिए एडवेयर का प्रयोग करना आसान और अनुशंसित है नोट: ये प्रोग्राम अन्य चीज़ें नहीं लेते हैं, इसलिए दोनों के लिए अच्छा है।
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 7
    7
    इसके अलावा औसत का एक मुफ्त संस्करण है: "औसत", और अवास्ट होम संस्करण: [1], जो नि: शुल्क एंटीवायरस प्रोग्राम हैं और आपके सिस्टम पर वायरस और ट्रोजन का अधिकांश पता लगाना चाहिए और नॉर्टन या मैकाफी के समान सुरक्षा प्रदान करें और स्वचालित रूप से या मांग पर लगातार अपडेट भेज दें (अवास्ट स्वचालित है)
  • वाणिज्यिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के छुटकारा पाने वाला छवि शीर्षक चरण 8
    8
    जैसे एक ब्राउज़र का उपयोग करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, जो सबसे अधिक एडवेयर अवरुद्ध करता है
  • व्यावसायिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के प्राप्त होने वाला इमेज शीर्षक चरण 9
    9
    इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज डिफेंडर आपके कंप्यूटर को हर समय स्कैन करता है, और एक व्यापक परिभाषा पुस्तकालय है जो स्पाइवेयर का पता लगाने का एक शानदार काम करता है।[2]
  • वाणिज्यिक एंटी वायरस सॉफ़्टवेयर के बिना स्पाइवेयर के गेट रिड का शीर्षक चित्र 10
    10
    बाईक्सकी मुफ्त एंटीवायरस और एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम का अच्छा हिस्सा है। उनमें से कई डाउनलोड करने से आपको मैलवेयर से मुक्त रहने में सहायता मिलेगी। (हालांकि, नोटिस पढ़ें।)
  • युक्तियाँ

    • एडवेयर को "निशुल्क या शेयरवेयर प्रोग्राम से उचित विज्ञापन से परे जाना" माना जाता है "एडवेयर अक्सर एक मेजबान अनुप्रयोग के साथ जोड़ दिया जाता है जो उपयोगकर्ता द्वारा ऐडवेयर को एक साथ स्वीकार करता है।"
    • सभी एंटीवायरस प्रोग्राम स्पायवेयर और / या एडवेयर से सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं
    • एक स्पायवेयर "एक सॉफ्टवेयर है जो किसी विशेष साइट पर आपके ब्राउज़िंग की आदतों के बारे में जानकारी भेजता है" के रूप में परिभाषित किया गया है।
    • यदि आप वास्तव में किसी भी कीमत पर एडवेयर से बचना चाहते हैं, तो लिनक्स पर स्विच करने के बारे में सोचें। यह मुफ़्त है और उनके लिए लगभग सभी कार्यक्रम खुले स्रोत हैं, कोई भी कोड सुधार सकता है, इसलिए आपका कंप्यूटर उन समस्याओं से वास्तव में प्रतिरक्षा होगा।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने महत्वपूर्ण फाइलों के कम से कम दो बैक अप बनाने !!!!!!! और अपने कंप्यूटर के अलावा किसी अन्य बैकअप प्रतिलिपि को रखें। एक दैनिक बैकअप स्थानीय स्तर पर और एक अन्य साप्ताहिक बैकअप बनाए रखा (चाहे वह एक भौतिक बैकअप ड्राइव, जैसे कि सीडी, डीवीडी, या बाहरी एचडी या ऑनलाइन) यह सुनिश्चित करे कि आप किसी भी गंभीर समस्या से अपने कंप्यूटर को पुनर्प्राप्त कर सकें। (हमेशा वायरस और मैलवेयर के लिए अपना बैकअप स्कैन करें, आप बैकअप से वायरस इंस्टॉल नहीं करना चाहते हैं)
    • जैसा कि पहले कहा गया है, कुछ स्पाइवेयर / एडवेयर को कुछ कार्यक्रमों के लिए उन्हें चलाने के लिए आवश्यक है। स्पायवेयर / एडवेयर हटाने से, आप प्रोग्राम को क्रैश करने का जोखिम चलाते हैं। यह आपके द्वारा भुगतान किए गए किसी भी प्रोग्राम के साथ नहीं होगा, इसलिए यदि कोई भी समस्या हो और आप अभी भी प्रोग्राम चाहते हैं, तो आप इसे फिर से डाउनलोड या पुनः इंस्टॉल कर सकते हैं।
    • यदि आप एकाधिक एंटीवायरस प्रोग्राम स्थापित करते हैं, तो वे एक-दूसरे के साथ संघर्ष कर सकते हैं अपने कंप्यूटर को वायरस और मैलवेयर से बचाने के लिए "हमेशा चालू" होना चाहिए, और किसी भी मैलवेयर या वायरस को हटाने के लिए दैनिक या साप्ताहिक आधार पर अपनी हार्ड ड्राइव को स्कैन करने के लिए अन्य कार्यक्रमों का उपयोग करना है, जो कि मुख्य कार्यक्रम को याद किया है।
    • कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम वैध कार्यक्रमों को मैलवेयर के रूप में चिह्नित करेंगे। इसे "झूठी सकारात्मक" कहा जाता है। क्योंकि इन कार्यक्रमों को और अधिक परिष्कृत बनने की घटनाएं गिर रही हैं, लेकिन पता है कि जोखिम मौजूद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com