IhsAdke.com

Csrss.exe कैसे निकालें

Csrss.exe, क्लाइंट सर्वर रनटाइम सबसिस्टम के लिए एक प्रतिनिधित्व, एक विंडोज़ द्वितीयक प्रक्रिया है और आपके ऑपरेटिंग सिस्टम की कार्यक्षमता को बनाए रखने में मदद करता है। Csrss.exe फ़ाइल वायरस या मैलवेयर द्वारा भ्रष्ट हो सकती है, लेकिन एक अद्यतन एंटीमॅलवेयर सॉफ़्टवेयर चलाकर हटाया जा सकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक निकालें Csrss.exe चरण 1
1
डेस्कटॉप टूलबार पर राइट-क्लिक करें और "टास्क प्रबंधक प्रारंभ करें" का चयन करें। एप्लिकेशन विंडो स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Csrss.exe चरण 2
    2
    "Csrss.exe" पर राइट-क्लिक करें और "समाप्त प्रक्रिया" का चयन करें
  • चित्र शीर्षक से निकालें Csrss.exe चरण 3
    3
    किसी संदेश को स्क्रीन पर दिखाई देने के लिए प्रतीक्षा करें जिसमें निम्न संदेश है: "क्या आप इस प्रक्रिया को समाप्त करना चाहते हैं? यदि किसी भी खुला प्रोग्राम इस प्रक्रिया से जुड़ा हुआ है, तो यह बंद हो जाएगा और आप सभी न सहेजे गए डेटा खो देंगे। सिस्टम प्रक्रिया को पूरा करने से अस्थिरता हो सकती है। क्या आप वाकई जारी रखना चाहते हैं? "
  • चित्र शीर्षक निकालें Csrss.exe चरण 4
    4
    यदि स्क्रीन पर उपरोक्त संदेश दिखाई देता है तो "रद्द करें" पर क्लिक करें। इस प्रक्रिया को समाप्त न करें क्योंकि यह वास्तविक है और इसके हटाने से कंप्यूटर की कार्यक्षमता कम हो सकती है



  • चित्र शीर्षक से निकालें Csrss.exe चरण 5
    5
    अन्य csrss.exe पर राइट क्लिक करें और "एंड प्रोसेस" चुनें। कार्य प्रबंधक csrss.exe प्रक्रियाओं को समाप्त करेगा जो वायरस हैं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Csrss.exe चरण 6
    6
    डाउनलोड करें और अपने कंप्यूटर पर एंटी-मैलवेयर प्रोग्राम स्थापित करें। उदाहरणों में एड-एवेयर फ्री एंटीवायरस +, Malwarebytes एंटी-मैलवेयर फ्री, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज डिफेंडर और एवीजी एंटीवायरस फ्री 2014 शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Csrss.exe चरण 7
    7
    एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम को स्थापित करने और चलाने के बाद, "अभी चेक करें" विकल्प चुनें। कार्यक्रम आपके कंप्यूटर पर किसी प्रकार के वायरस और मैलवेयर के लिए दिखेगा।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Csrss.exe चरण 8
    8
    अपने कंप्यूटर पर सभी ज्ञात खतरों को हटाने के लिए विकल्प का चयन करें। Csrss.exe वायरस से संबंधित सभी समस्याओं को आपके मशीन से हटा दिया जाएगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com