IhsAdke.com

कैसे अपने कंप्यूटर पर DLL फ़ाइलों को पुनर्स्थापित करने के लिए

ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के बाद कुछ अन्य सॉफ़्टवेयर स्थापित करना, विंडोज़ में साझा किए गए सिस्टम फाइलों जैसे डायनामिक लिंक लाइब्रेरीज़ (डीएलएल) और निष्पादन योग्य फ़ाइलों (एक्सई फाइल) को प्रतिस्थापित कर सकता है

चरणों

चित्र शीर्षक नॉर्टन चरण 1
1
अनुपलब्ध Dll फ़ाइलें आपके कंप्यूटर को अजीब ढंग से कार्य करने का कारण हो सकता है, जैसे कि ठीक से बंद नहीं करना यह पता लगाने का एक तरीका है डिस्क स्कैनिंग जो Norton एंटीवायरस के साथ आता है। Norton में एक अच्छा `WinDoctor` भी है जो स्वचालित रूप से मरम्मत करता है। बहुत से लोग यह सुझाव देते हैं कि यदि आप इसे नॉर्टन एंटीवायरस को किसी अन्य मुफ्त प्रोग्राम के लिए एक्सचेंज में हटा दें, तो डिस्क डिफ्रैग्मेंटेशन के लिए आपको Norton Utilities / WinDoctor और Speed ​​Disk रखना चाहिए।
  • स्कैनफोराविरस स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे खोलने से पहले इसे डाउनलोड करते समय हमेशा एक वायरस स्कैन चलाएं। उन प्रोग्राम्स को निकालें जिन्हें आप उपयोग नहीं करते हैं या इसकी आवश्यकता नहीं है। बहुत सारे प्रोग्राम स्थापित होने से कंप्यूटर बहुत धीमी गति से चल जाएगा। एक आवधिक डीफ़्रेग्मेंटेशन करें जब भी आप प्रोग्राम, संगीत, आदि डाउनलोड या हटा दें, तो प्रक्रिया को एचडी के टुकड़े और इसे धीमा कर दिया जाए जब सिस्टम फाइलें, जो सिस्टम, जैसे कि sys, dll, ocx, ttf, fon, और exe के स्वरूप में मौजूद हैं, प्रतिस्थापित हैं, सिस्टम कार्यक्षमता अप्रत्याशित हो जाती है, प्रोग्राम अप्रत्याशित रूप से व्यवहार करते हैं, और ऑपरेटिंग सिस्टम क्रैश हो जाता है।
  • 3
    यदि यह पता चला है कि आपके कंप्यूटर में एक या अधिक अनुपलब्ध डीएलएल की पहचान की जा सकती है, तो उन्हें बदला जा सकता है। कुछ साइट के लिए अपने पसंदीदा खोज इंजन की खोज करें जो निःशुल्क DLL फ़ाइल डाउनलोड प्रदान करती है। लापता डीएलएल के लिए खोजें, डाउनलोड करें और डेस्कटॉप पर फ़ाइल खोलें। इसके लिए, फ़ाइल को निकालने के लिए आपको Winzip या WinRAR की आवश्यकता है।



  • 4
    डीएलएल को उपयुक्त फ़ोल्डर में रखें। जिस प्रोग्राम से DLL गुम है वह ढूंढने का एक तरीका इंटरनेट खोज कर रहा है
  • चित्र शीर्षक CopyPaste चरण 7
    5
    Windows एक्सप्लोरर का उपयोग करके, सी पर जाएं:/ प्रोग्राम फ़ाइलें / आम फ़ाइलें / इंस्टॉल शील्ड और सबफ़ोल्डर के माध्यम से ब्राउज़ करें जब तक कि आप फ़ोल्डर को नहीं दिखाते और सिस्टम को सही ढंग से काम करने के लिए डाउनलोड किए गए DLL की प्रतिलिपि बनाते हैं एक संकेत के रूप में, DLL को फ़ोल्डर में ले जाएं- कॉपी और पेस्ट करें ताकि आपके पास कहीं और संग्रहीत फाइल की प्रतिलिपि हो। आप डेल को स्टोर करने के लिए "मेरे दस्तावेज़" में एक फ़ोल्डर बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • DLL के लिए एक अच्छा डाटाबेस है: https://pt.dll-files.com/
    • अगर आपके पास एक अनझिप सॉफ़्टवेयर नहीं है, तो आप यहां एक निशुल्क पा सकते हैं: https://7-zip.org/
    • कभी-कभी DLL के साथ कुछ सॉफ़्टवेयर आते हैं, इसलिए उन्हें इंस्टॉल करने से अन्य प्रोग्राम ठीक भी हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर यह अभी भी काम नहीं करता है, तो आपको डीएलएल फ़ाइल को दूसरे सबफ़ोल्डर में स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • इंटरनेट।
    • Unzip सॉफ्टवेयर (WinZip, WinRAR, WinAce, 7-ज़िप)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com