IhsAdke.com

कैसे Norton भूत के साथ एक हार्ड डिस्क क्लोन करने के लिए

हार्ड ड्राइव क्लोन करने की प्रक्रिया का उपयोग सिस्टम बैकअप और रिकवरी उद्देश्यों के लिए किया जाता है। अंग्रेजी में शब्द "भूत" का प्रयोग बहुत ही इस प्रक्रिया के लिए किया जाता है, कार्यक्रम "नॉर्टन भूत" के संदर्भ में। नॉर्टन भूत सबसे लोकप्रिय डिस्क क्लोनिंग प्रोग्राम है। Norton Ghost के साथ अपनी हार्ड ड्राइव को क्लोन करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक भूत एक हार्ड ड्राइव चरण 1
1
बाहरी हार्ड ड्राइव प्राप्त करें और USB के द्वारा अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें "मेरा कंप्यूटर" पर राइट क्लिक करें और "ओपन" चुनें। पुष्टि करें कि डिस्क को आपके कंप्यूटर पर दूसरी `ड्राइव` के रूप में जोड़ा गया है और प्रदर्शित किया गया है।
  • भूत शीर्षक वाला चित्र एक हार्ड ड्राइव चरण 2
    2
    अपने पसंदीदा सॉफ़्टवेयर स्टोर पर नॉर्टन भूत का नवीनतम संस्करण प्राप्त करें। या दौरा करके परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें https://rorton-ghost.en.softonic.com/ और "डाउनलोड" बटन पर क्लिक करें। फ़ाइल को अपनी हार्ड डिस्क पर सहेजें।
  • चित्र शीर्षक भूत एक हार्ड ड्राइव चरण 3
    3
    इंटरनेट ब्राउज़र सहित, आपके कंप्यूटर पर सभी एप्लिकेशन बंद करें इसके अलावा, सिस्टम ट्रे में खुले कार्यक्रमों की जांच करना, निचले दाएं कोने में, अपने एंटीवायरस को भी बंद करना याद रखें।
  • भूत शीर्षक वाला चित्र एक हार्ड ड्राइव चरण 4
    4
    खरीदी सीडी डालने और निर्देशों का पालन करते हुए प्रोग्राम को स्थापित करें। यदि आप परीक्षण संस्करण डाउनलोड करते हैं, तो डाउनलोड की गई फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें और निर्देशों का पालन करें।



  • भूत शीर्षक वाला चित्र एक हार्ड ड्राइव चरण 5
    5
    भागो Norton भूत और बाएँ कोने में "भूत उन्नत" पर क्लिक करें। फिर "क्लोन" चुनें एक क्लोनिंग विज़ार्ड खोलने के लिए रुको। जादूगर शुरू करने के लिए "अगला" पर क्लिक करें (प्रोग्राम के नवीनतम संस्करण में, "उपकरण" या "कार्य" मेनू के तहत "हार्ड ड्राइव कॉपी करें" चुनें)।
  • चित्र शीर्षक भूत एक हार्ड ड्राइव चरण 6
    6
    स्रोत डिस्क का चयन करें जिसे आप क्लोन करना चाहते हैं। अपनी हार्ड ड्राइव और सभी विभाजन (यदि आपके पास एक से अधिक है) का चयन करने के लिए "स्रोत" चेक "डिस्क 1" के तहत। यदि आप सिर्फ एक या कुछ विभाजन क्लोन करना चाहते हैं, तो उन पर क्लिक करें विभाजन को चिह्नित करते समय "CTRL" बटन दबाए रखें, यदि आप कई चयन करना चाहते हैं।
  • चित्रा शीर्षक भूत एक हार्ड ड्राइव चरण 7
    7
    "गंतव्य" के अंतर्गत "डिस्क 2" चुनें "स्रोत" और "गंतव्य" दोनों से नीचे दी गई जानकारी को यह सुनिश्चित करने के लिए पढ़ें कि गंतव्य डिस्क स्रोत डिस्क से बड़ा है अगला क्लिक करें यदि "डिवाइस सूचना" शब्द के साथ एक स्क्रीन दिखाई देता है, तो "रद्द करें" पर क्लिक करें, क्योंकि आपको `भूत` डिस्क पर डेटा स्थानांतरित करने के लिए बाहरी डिवाइस का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है फिर से "अगला" पर क्लिक करें
  • भूत शीर्षक एक चित्र हार्ड ड्राइव चरण 8
    8
    "महत्वपूर्ण / उन्नत जानकारी" पर सभी जानकारी की समीक्षा करें"यह खिड़की आपको बताएगा कि क्लोनिंग विज़ार्ड क्या करने वाला है," अगला "बटन पर क्लिक करें, फिर Norton Ghost" Task Summary Page "सूचना की समीक्षा करें, जो कार्यक्रम के अनुरोध के सभी कार्यों की याद दिलाएगा। "अगला" पर क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक भूत एक हार्ड ड्राइव चरण 9
    9
    जादूगर को समाप्त करने के लिए "ठीक" या "समाप्त" पर क्लिक करें और क्लोनिंग प्रक्रिया शुरू करें। इसके पूरा होने तक प्रतीक्षा करें आपका कंप्यूटर स्वचालित रूप से पुनः आरंभ होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com