IhsAdke.com

कंप्यूटर गेम को अपनी हार्ड ड्राइव पर कैसे कॉपी करें

यदि आप अपने कंप्यूटर पर हर बार वीडियो गेम चलाने के लिए सीडी का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपनी हार्ड ड्राइव पर सीडी से एक "छवि" या "बैकअप" फ़ाइल बना सकते हैं और इसे से खेल सकते हैं। आप मूल सीडी की सटीक प्रतियां बनाने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं।

चरणों

सीडी से अपनी हार्ड ड्राइव चरण 1 में कंप्यूटर कंप्यूटर कॉपी करें शीर्षक
1
सीडी-रॉम मीडिया को एक हार्ड डिस्क पर "छवि" फ़ाइल कहलाता है। इन फ़ाइलों में शामिल हैं: * .iso, *। एमडीएस / *। एमडीएफ, और *। बिन / *। क्यू. उदाहरण के लिए, खेल प्रभामंडल शायद "हेलो। आईएसओ" के रूप में संग्रहीत किया जाएगा
  • सीडी से अपनी हार्ड ड्राइव चरण 2 में प्रतिलिपि कंप्यूटर गेम शीर्षक वाला चित्र
    2
    डिस्क की एक आईएसओ छवि बनाएँ। आपको एक निश्चित प्रकार की छवि और कॉपी कार्यक्रम की आवश्यकता होगी।
  • सीडी से आपकी हार्ड ड्राइव पर कॉपी कंप्यूटर गेम कॉपी करें चित्र 3
    3



    अपनी पसंद का उपयुक्त प्रोग्राम इंस्टॉल करें और लक्ष्य सीडी छवि बनाने के लिए विज़ार्ड का पालन करें। छवि को हार्ड ड्राइव पर कहीं भी संग्रहीत किया जाना चाहिए, जहां आपको पता चल जाएगा कि उसे कैसे ढूंढें।
  • सीडी से आपकी हार्ड ड्राइव चरण 4 में कंप्यूटर कंप्यूटर कॉपी करें शीर्षक
    4
    "आभासी ड्राइव" में फ़ाइल माउंट करें एक आभासी ड्राइव एक सीडी / डीवीडी ड्राइव है जो कंप्यूटर पर शारीरिक रूप से मौजूद नहीं है, लेकिन सिस्टम सोचता है कि वह वहां मौजूद है, और आप छवि फ़ाइलों के माध्यम से इसे डेटा सौंप सकते हैं आपके कंप्यूटर को एक आभासी ड्राइव और सीडी-रॉम ड्राइव में डाला एक वास्तविक सीडी के बीच का अंतर नहीं पता होगा।
  • सीडी से आपकी हार्ड ड्राइव पर कॉपी कंप्यूटर गेम कॉपी करें चित्र 5
    5
    ड्राइव पर जाएं और गेम चलाएं।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान दें कि कुछ प्रति सुरक्षा योजनाएं, जैसे कि सेक्युरोम, भौतिक डिस्क के बिना चलने से खेल को रोकेंगे। यदि आप मीडिया के मालिक हैं, तो आप सीधे हार्ड ड्राइव से खेल खेलने के लिए स्लीस्पोर्ट्स गेम सियाल प्रो का उपयोग कर सकते हैं, भले ही कॉपी सुरक्षा योजनाएं उपयोग में हों।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट कानूनों से अवगत रहें सॉफ्टवेयर की प्रतिलिपि पर लागू कानूनों का अनुपालन करना आपकी पूरी जिम्मेदारी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com