IhsAdke.com

एक डीवीडी में एक सीडी कैसे कॉपी करें

सीडी अपनी उम्र दिखाने के लिए शुरू कर रहे हैं भंडारण क्षमता यूएसबी फ्लैश ड्राइव की सबसे छोटी (तहत $ 20.00 के लिए खरीदा जा सकता है) के लिए तुलनीय के साथ, वे तेजी से मुख्य रूप से ऑडियो सीडी के लिए इस्तेमाल हो रहा है। हालांकि, अगर आप फ़ाइलों के सैकड़ों आप कई साल पहले बैकअप के रूप में बनाया के साथ डेटा सीडी के दर्जनों हो सकता है। आप कई अलग-अलग सीडी में विभाजित वीडियो फाइल बना सकते हैं जिन्हें आप गठबंधन करना चाहते हैं। डीवीडी के लिए एक सीडी कॉपी करने के लिए सीखना, आप एक फाइल करने के लिए की जरूरत है खोजने के लिए अलग सीडी के दर्जनों के माध्यम से खोज करने के लिए होने के बजाय बस कुछ ही डिस्क में सभी अपने बैकअप, फ़ाइलों, संगीत या वीडियो गठबंधन और करने के लिए अनुमति दे सकते हैं आप केवल कर सकते हैं 1 या 2 डीवीडी का उपयोग करें

चरणों

सीडी को DVD में कॉपी करें शीर्षक चरण 1
1
फ़ाइलों को अपनी सीडी से अपने कंप्यूटर पर कॉपी करें आप अपने डिस्क ड्राइव में अपने सीडी डालने, ड्राइव का चयन और डेस्कटॉप (या अपनी पसंद की अन्य स्थान) पर एक फ़ोल्डर में अपने सीडी से सब कुछ खींचकर "मेरा कंप्यूटर" खोलने के द्वारा यह कर सकता हूँ। अपने सभी सीडी के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं, जिसे आप डीवीडी से बदलना चाहते हैं।
  • अपनी फ़ाइलें अच्छी तरह व्यवस्थित करने के लिए सुनिश्चित करें, शायद प्रत्येक सीडी के लिए एक अलग फ़ोल्डर बनाना। इससे आपके डीवीडी पर बार-बार सामग्री रिकॉर्ड करना आसान नहीं होगा।
  • यदि आप खेल या ऑडियो फ़ाइलों की स्थापना डिस्क का बैकअप लेना चाहते हैं, तो आपको सीडी को हार्ड ड्राइव पर कॉपी करना पड़ सकता है। अक्सर, यह केवल फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है (क्योंकि डिस्क को प्रतिलिपि सुरक्षित किया जा सकता है) ऐसा करने के लिए, एक सीडी कॉपी प्रोग्राम डाउनलोड करें (जैसे क्लोनडीवीडी या किसी भी मुफ्त संस्करण)। यदि आपके पास एक ऑडियो सीडी है, तो कोई भी मीडिया प्रोग्राम आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलों की प्रतिलिपि कर सकता है। गेम का बैकअप लेने के लिए, आपको एक छवि को अपने कंप्यूटर पर कॉपी करना होगा, आमतौर पर किसी .iso फ़ाइल के रूप में। एक .iso फाइल बस सीडी की एक छवि है, और मूल के सटीक क्लोन बनाने के लिए किसी आभासी सीडी ड्राइव पर या किसी दूसरे डिस्क पर प्रतिलिपि बनाई जा सकती है।
  • चित्र सीडी को DVD में कॉपी करें शीर्षक चरण 2
    2
    अपने डीवीडी बर्नर में एक रिक्त डीवीडी रखो सुनिश्चित करें कि आप डीवीडी का सही प्रकार है (डीवीडी + आर, डीवीडी + आरडब्ल्यू, डीवीडी-आर या डीवीडी आरडब्ल्यू), क्योंकि सभी डीवीडी रिकार्डर सभी डीवीडी रिकॉर्ड करेगा।



  • सीडी को DVD में कॉपी करें शीर्षक 3 चित्र
    3
    अपना डीवीडी बर्निंग सॉफ़्टवेयर खोलें (जैसे नीरो, रॉक्सियो, शराब या कोई अन्य) और "नई सीडी जला" (या डीवीडी, वे एक ही बात है) का चयन करें एक खिड़की आपको उस डीवीडी के प्रकार का चयन करने के लिए दिशानिर्देश दियेगा, जिसे आप जला देना चाहते हैं जब तक आप फिल्मों का समर्थन नहीं कर रहे हैं, "डेटा" का चयन करें अगली विंडो में, आपको वह फाइल चुननी होगी जो आप उस पर डालना चाहते हैं। फाइलों को चुनने के बाद, यह आपको बताएगा कि आपने बहुत अधिक चयन किया है, और आपको इस चरण को फिर से करना होगा।
  • सीडी के लिए डीवीडी कॉपी करें शीर्षक चरण 4
    4
    "सीडी / डीवीडी बर्न करें" पर क्लिक करें
  • युक्तियाँ

    • ठेठ सीडी लगभग 700 मेगाबाइट स्टोर करती है। एक ठेठ डीवीडी 4.7 गीगाबाइट (एक सीडी का लगभग 7 गुना स्थान) रखती है।
    • सीडी या डीवीडी बर्न के लिए सबसे आधुनिक सॉफ्टवेयर आपको या तो रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। संभवतः आपको "डीवीडी जला" के लिए विशेष रूप से सॉफ़्टवेयर खोजना नहीं है

    आवश्यक सामग्री

    • डीवीडी रिकॉर्डिंग यूनिट
    • सीडी / डीवीडी बर्निंग सॉफ्टवेयर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com