IhsAdke.com

विंडोज कंप्यूटर पर गेम के आईएसओ को कैसे स्थापित करें I

विंडोज 8 के साथ शुरू, माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम पहले से ही आभासी ड्राइव पर आईएसओ फ़ाइलों को बढ़ाना की कार्यक्षमता पहले से ही पेश करते हैं। विंडोज 7 में और पहले, आपको आभासी ड्राइव बनाने के लिए तृतीय-पक्ष प्रोग्राम का उपयोग करना होगा जो आईएसओ को माउंट कर सकते हैं। जब छवि घुड़सवार की जाती है, तो आप गेम इंस्टॉल कर सकते हैं जैसे कि आप वास्तविक डिस्क का उपयोग कर रहे थे। नीचे दिए गए तरीकों से आपको आभासी ड्राइव बनाने और उस पर एक आईएसओ छवि कैसे माउंट करने और विंडोज के सभी संस्करणों पर गेम को आभासी डिवाइस से कैसे स्थापित किया जाए, यह समझने की अनुमति मिलेगी।

चरणों

विधि 1
विंडोज 8 या नए पर आईएसओ स्थापित करना

एक विंडोज पीसी पर एक आईएसओ गेम फ़ाइल स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
फ़ाइल एक्सप्लोरर में आईएसओ फाइल को माउंट करें नया विंडोज फ़ाइल एक्सप्लोरर (विंडोज एक्सप्लोरर) आपको आभासी डिवाइस पर एक आईएसओ फाइल माउंट करने की अनुमति देता है। आईएसओ पर राइट-क्लिक करें और "माउंट" चुनें आईएसओ स्वचालित रूप से माउंट किया जाएगा और इसकी सामग्री फ़ाइल एक्सप्लोरर विंडो में दिखाई जाएगी।
  • अगर आपको कोई नई विंडो दिखाई नहीं दे रही है, तो कार्य पट्टी में फ़ोल्डर आइकन पर क्लिक करके और कुंजी दबाकर फ़ाइल एक्सप्लोरर खोलें ⌘ जीत+और. विंडो के बाएं फलक में, सभी भौतिक और आभासी ड्राइव को दिखाने के लिए "यह पीसी" पर क्लिक करें।
  • एक विंडोज पीसी पर एक आईएसओ गेम फ़ाइल को इंस्टाल करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    इंस्टॉलेशन प्रोग्राम को चलाएं सामान्य तौर पर, आप "Setup.exe" नामक एक फ़ाइल चला कर इंस्टॉलेशन प्रारंभ कर सकते हैं, "Install.exe" या "Autoexec.exe।" जब आप सही फ़ाइल पाते हैं, तो इंस्टॉलर को शुरू करने के लिए इसे डबल-क्लिक करें।
  • एक विंडोज पीसी पर आईएसओ गेम फ़ाइल स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    इसे पूरा करने के लिए स्थापना स्क्रीन का पालन करें। यदि खेल को डिस्क के दौरान खेलने के लिए डिस्क की आवश्यकता होती है, तो आभासी ड्राइव पर शुरू होने से पहले आईएसओ को छोड़ना सुनिश्चित करें।
  • विधि 2
    विंडोज 7 या इससे पहले के समय में आईएसओ स्थापित करना

    एक विंडोज पीसी पर एक आईएसओ गेम फ़ाइल को इंस्टाल करें चित्र शीर्षक 4
    1
    वर्चुअल ड्राइव असेंबली कार्यक्रम डाउनलोड करें। विंडोज के पुराने संस्करणों में, आभासी ड्राइव बढ़ते हुए केवल तीसरे पक्ष के कार्यक्रमों के माध्यम से संभव था। इस मामले में, आपको "माउंट आइसो" या "वर्चुअल डिस्क ड्राइव" जैसे शब्दों का उपयोग करके ऑनलाइन खोज करना चाहिए और प्रत्येक प्रोग्राम के विश्लेषण को सबसे उपयुक्त चुनने के लिए पढ़ें कुछ विकल्पों का भुगतान किया जाता है जबकि अन्य मुफ्त संस्करण प्रदान करते हैं।
    • ऑनलाइन कार्यक्रमों की खोज करते समय सावधान रहें समीक्षाओं के माध्यम से यह सुनिश्चित करने के लिए पढ़ें कि सॉफ़्टवेयर आपके कंप्यूटर को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
    • कुछ प्रोग्राम केवल कुछ आईएसओ फ़ाइल स्वरूपों का समर्थन करते हैं। यदि आपकी फ़ाइल समर्थित नहीं है, तो रूपांतरण प्रोग्रामों के लिए ऑनलाइन खोज करें जो इसे संगत कर सकते हैं।



  • एक विंडोज पीसी पर एक आईएसओ गेम फाइल को स्थापित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    2
    प्रोग्राम स्थापित करें और शुरू करें चुने गए प्रोग्राम के इंस्टॉलर को चलाएं और स्थापना को पूरा करने के लिए निर्देशों का पालन करें। जब प्रक्रिया समाप्त हो जाती है, तो प्रोग्राम प्रारंभ मेनू से या डेस्कटॉप पर आइकन पर क्लिक करके इंस्टॉलर ने एक बना दिया है।
    • कार्यक्रम एक ऐसा आभासी ड्राइव बनाएगा जो आम तौर पर कंप्यूटर पर उपकरणों के बीच दिखाई देगा। यह एक सीडी, डीवीडी या ब्लू-रे ड्राइव के रूप में सेट किया जा सकता है। आगे बढ़ने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि ड्राइव प्रकार आईएसओ प्रकार से मेल खाता है या नहीं।
    • प्रोग्राम सामान्य विंडो में नहीं खोल सकता है या दिखाई दे सकता है। यदि ऐसा होता है, तो इसे टास्कबार ट्रे में देखें और वहां इसे खोलने का प्रयास करें। टास्कबार आमतौर पर स्क्रीन के नीचे दिखाई देता है।
  • एक विंडोज पीसी पर एक आईएसओ गेम फ़ाइल स्थापित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    3
    आभासी ड्राइव पर आईएसओ माउंट करें असेंबली कार्यक्रम में, आप अपने आईएसओ को माउंट करने के लिए उपलब्ध वर्चुअल ड्राइव्स की एक सूची देखेंगे। कार्यक्रम भी एक सूचीबद्ध प्रणाली प्रदान कर सकता है जहां आप आईएसओ जोड़ सकते हैं जारी रखने के लिए, प्रोग्राम में आईएसओ पर क्लिक करें और वर्चुअल ड्राइव पर "माउंट" करें। आप वर्चुअल ड्राइव पर राइट-क्लिक करके "माउंट" का चयन करके भी आईएसओ विधानसभा का प्रदर्शन कर सकते हैं।
    • आपको उस स्थान का चयन करना होगा जहां आईएसओ आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत है। आपके द्वारा चयन करने और इसे माउंट करने के बाद, आईएसओ ड्राइव में रहेगा जब तक कि किसी अन्य डिवाइस पर माउंट या निकाला नहीं जा सके।
    • आप आईएसओ को विंडोज एक्सप्लोरर के माध्यम से इसे एक्सेस कर सकते हैं, उस पर राइट-क्लिक करके और "माउंट" का चयन कर सकते हैं।
  • एक विंडोज पीसी पर एक आईएसओ गेम फ़ाइल को इंस्टाल करें चित्र 7
    4
    Windows Explorer में ड्राइव खोलें आरोहित आईएसओ एक सामान्य डिस्क ड्राइव के रूप में दिखाई देगा। ड्राइव पर राइट-क्लिक करें, इसे एक्सेस करने के लिए "खोलें" चुनें और गेम इंस्टॉलर को चलाने के लिए "Setup.exe," "Install.exe" या "Autoexec.exe" डबल-क्लिक करें। यदि आप ड्राइव पर डबल-क्लिक करते हैं, तो यह "autoexec.exe" प्रोग्राम चला सकता है, यदि यह उपलब्ध है। यह स्वचालित रूप से इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को प्रारंभ करेगा।
  • एक विंडोज पीसी पर एक आईएसओ गेम फ़ाइल स्थापित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    5
    इसे पूरा करने के लिए स्थापना स्क्रीन का पालन करें। यदि डिस्क को चलाने के लिए डिस्क पर मौजूद होने के लिए गेम की आवश्यकता है, तो आइएएस चलाने से पहले आभासी ड्राइव पर आईएसओ रखा जाना सुनिश्चित करें।
  • एक आईएसओ फाइल प्राप्त करना

    • आईएसओ एक डिस्क छवि फ़ाइल है। यदि आवश्यक हो, डिस्क की एक आईएसओ छवि बनाने के लिए इंटरनेट पर खोज करें। ध्यान रखें कि कुछ डिस्क प्रतियों के प्रति सुरक्षा है, जो आईएसओ की पीढ़ी को रोक सकती है या उनमें की प्रतियां
    • आईएसओ फ़ाइलें सीधे डेवलपर्स द्वारा प्रदान की जा सकती हैं यदि वे अपना काम मुफ्त में उपलब्ध करना चाहते हैं
    • वाणिज्यिक उत्पादों की आईएसओ फाइलों को डाउनलोड करना जो सीधे सॉफ़्टवेयर निर्माता, डेवलपर या प्रकाशक द्वारा उपलब्ध नहीं कराए गए हैं, किसी भी कॉपीराइट कानून का उल्लंघन कर सकते हैं, जैसे कि डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट.
    • यदि "डेवलपर्स के लिए निशुल्क" कोई आईएसओ फाइल डाउनलोड करना हो तो कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com