IhsAdke.com

एंटीवायरस के बिना नोटबुक की मरम्मत कैसे करें

चिंता मत करो! जब तक आपका हार्डवेयर क्षतिग्रस्त नहीं हो जाता है, तब तक आपकी फ़ाइलों को किसी भी समस्या के बिना पुनर्प्राप्त किया जा सकता है।

इस आलेख में दिए गए चरणों में न केवल आपकी फ़ाइलों को पुनर्प्राप्त करने का तरीका बताया गया है, लेकिन यह कैसे सुरक्षित तरीके से कैसे करें ताकि आप किसी भी संक्रमित फ़ाइलों को एक नई स्थापना में स्थानांतरित न करें।

चरणों

चित्र शीर्षक से एक लैपटॉप को मरम्मत करें जब आपके पास कोई वायरस सुरक्षा नहीं है चरण 1
1
निम्न लिंक का उपयोग करके एक लाइव सीडी उबंटू डाउनलोड और जलाएं: https://ubuntu.com/getubuntu/download
  • चित्र जब आप वायरस सुरक्षा नहीं है, तो एक लैपटॉप को मरम्मत शीर्षक चरण 2
    2
    उबंटु एक नि: शुल्क लिनक्स आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे बिना स्थापना के इस्तेमाल किया जा सकता है। क्योंकि यह एक लिनक्स है, आप वायरस फैलाने का मौका रद्द करेंगे।
  • कोई लैपटॉप वायरस संरक्षण नहीं है जब एक लैपटॉप की मरम्मत शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    सीडी से बूट करें और बस कहें कि आप बिना संस्थापन किए उबंटू की कोशिश करना चाहते हैं।
  • जब आपको कोई वायरस प्रोटेक्शन न हो तो एक लैपटॉप को मरम्मत के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    आपके पास एक स्क्रीन तक पहुंच होगी जो आपके सामान्य विंडोज़ स्क्रीन के समान है। अंतर स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देने वाला प्रारंभ बटन है।
  • चित्र शीर्षक से एक लैपटॉप को मरम्मत करें जब आपके पास कोई वायरस सुरक्षा नहीं है चरण 5
    5
    दूरस्थ संग्रहण डिवाइस से कनेक्ट करें यह बाहरी हार्ड ड्राइव का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है, लेकिन एक पेन ड्राइव, एक एमपी 3 प्लेयर, या ऐसा कुछ भी उपयोगी हो सकता है बाहरी हार्ड ड्राइव में आमतौर पर अधिक डेटा संग्रहण स्थान होता है।
  • कोई लैपटॉप वायरस संरक्षण नहीं है जब एक लैपटॉप की मरम्मत शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    नोटबुक की हार्ड ड्राइव और बाहरी हार्ड ड्राइव पर फ़ोल्डर खोलें।



  • चित्र शीर्षक से लैपटॉप को मरम्मत करें जब आपके पास कोई वायरस सुरक्षा नहीं है चरण 7
    7
    अपनी हार्ड ड्राइव को ब्राउज़ करें और उन फ़ाइलों के लिए ब्राउज़ करें जिन्हें आप अभी भी रखना चाहते हैं, और उन्हें अपने बाहरी हार्ड ड्राइव पर कॉपी करें। केवल डेटा फ़ाइलें कॉपी करें, जैसे छवियां, पाठ, स्प्रेडशीट, वीडियो आदि। किसी भी प्रोग्राम को बचाने से बचें क्योंकि वे वायरस से संक्रमित हो सकते हैं।
  • कोई वायरस सुरक्षा नहीं है जब एक लैपटॉप मरम्मत शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 8
    8
    एक बार जब आप सब कुछ बैकअप लेते हैं, तो आपको अपनी पसंद के ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करना होगा। यदि आप उबंटु को पसंद करते हैं, तो आप इसे अब भी इंस्टॉल कर सकते हैं। एक्सपी या विस्टा को कैसे स्थापित करें यह जानने के लिए विकी हव लेख ब्राउज़ करें। यदि आप दो-बूट करना चाहते हैं तो आप दोनों को भी इंस्टॉल कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से लैपटॉप को मरम्मत करें जब आपके पास कोई वायरस सुरक्षा नहीं है चरण 9
    9
    ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल हो जाने के बाद, एक एंटीवायरस स्थापित करें कुछ पसंद करते हैं Avira एक अच्छा कार्यक्रम होने के लिए, और उनके लिए वे घर के उपयोग के लिए एक मुफ्त संस्करण प्रदान करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से एक लैपटॉप को मरम्मत करें जब आपके पास कोई वायरस प्रोटेक्शन नहीं है 10 कदम
    10
    अपने रिमोट स्टोरेज डिवाइस से कनेक्ट करें और एंटीवायरस चलाएं, क्योंकि बैकअप फाइलों में वायरस भी हो सकता है। यह प्रक्रिया केवल रोकने के लिए है
  • चित्र में एक लैपटॉप को मरम्मत करें, जब आपके पास कोई वायरस सुरक्षा नहीं है चरण 11
    11
    डेटा को नोटबुक में वापस कॉपी करने के बाद, एक पूर्ण बैकअप बनाना सुनिश्चित करें यह आपको बहुत समय और हताशा को बचाएगा ऑनलाइन बैकअप के लिए कई अच्छे समाधान हैं, जैसे कार्बोनेट या मेरा पीसी बैकअप
  • युक्तियाँ

    • आपके पीसी पर इंस्टॉल किए गए प्रोग्राम तब तक खो जाएंगे जब तक कि वे स्वयं विंडोज में शामिल न हों। एक टिप ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करने से पहले पुन: स्थापित करने के लिए कार्यक्रमों के नामों की जांच करना है। ऐसा करने के लिए एक महान जगह नियंत्रण कक्ष में प्रोग्राम टैब है। उन लोगों के नाम लिखें जिन्हें आप जानते हैं कि आपको आवश्यकता है। सूचीबद्ध कुछ प्रोग्राम उपयोगी नहीं हो सकते हैं।
    • एक ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करते समय, पूरी तरह से साफ इंस्टॉल करना सुनिश्चित करें। इसका मतलब है कि आप हार्ड ड्राइव को फ़ॉर्मेट करके शुरू करेंगे।

    चेतावनी

    • इस गाइड का अनुसरण करके, आप अपने कंप्यूटर पर हर चीज खो देंगे जो कि ठीक से बैक अप नहीं है, ड्राइवरों सहित, इसलिए कुछ हार्डवेयर जैसे ध्वनि कार्ड और वीडियो कार्ड ठीक से काम नहीं कर सकते हैं या बाद में काम कर सकते हैं यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, तो अपने कंप्यूटर को एक आईटी स्टोर पर ले जाएं और स्थिति की व्याख्या करें। यह बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन कम से कम आप यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सही तरीके से किया गया था। डेटा का बैकअप लेने के बाद स्टोर पर जाएं, क्योंकि यह कर्मचारियों के लिए बहुत दुर्लभ है। यह कहने के लिए पर्याप्त है कि आप उन्हें विंडोज और आवश्यक ड्राइवरों को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक दूसरा कंप्यूटर जो एक सीडी को डाउनलोड और जला जा सकता है।
    • एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं यह एक ऐसी सीडी हो सकती है जो आपके पास पहले से है, यदि आपको पहले से ही एक है तो आपको Windows की एक दूसरी प्रति खरीदने की आवश्यकता नहीं है
    • एक बाह्य बैकअप माध्यम, जो सभी फाइलों को रखने के लिए पर्याप्त है, जैसे बाहरी हार्ड ड्राइव या अंगूठे ड्राइव। जो डेटा संग्रहीत करने में सक्षम है वह कुछ भी। आप ब्लूटूथ वाले सेलफोन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com