IhsAdke.com

कैसे उबंटू 8.10 स्थापित करें

उबंटू 8.10 एक लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम है और उबंटू श्रृंखला में 9 वें स्थान पर है। बहुत से लोग माइक्रोसॉफ्ट विंडोज और मैक ऑपरेटिंग सिस्टम के विकल्प के रूप में इस ओएस का उपयोग करते हैं। अगर आप कोशिश करना चाहते हैं, तो आप उबंटू वेबसाइट पर मुफ्त में उबुंटू 8.10 डाउनलोड कर सकते हैं।

चरणों

चित्र उबंटू 8.10 चरण 1 को खोलें
1
साइट से उबंटू 8.10 डाउनलोड करें https://old-releases.ubuntu.com/releases/intrepid/। सर्पा फाइल को डिस्क छवि के रूप में डाउनलोड किया गया है। सीडी को जलाने के लिए सीडी को जलाने के लिए प्रोग्राम का उपयोग करें।
  • उबंटू 8.10 चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    जब आप मीडिया को जलाने को खत्म करते हैं तो सीडी ड्राइव में सीडी को छोड़ दें अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और कंप्यूटर सीडी से बूट होगा।
  • उबंटू 8.10 चरण 3 स्थापित करें
    3
    जब भाषा मेनू दिखाई देता है तो अपनी भाषा का चयन करें फिर अगला स्क्रीन पर "इंस्टाल करें उबंटू" चुनें। इंस्टॉलर को लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • उबंटू 8.10 चरण 4 स्थापित करें
    4
    इंस्टॉलर लोड होने के बाद अपनी भाषा फिर से चुनें और "अगला" पर क्लिक करें। फिर मैप पृष्ठ पर अपने शहर या आपके पास एक शहर चुनें। यह समय क्षेत्र को समायोजित करेगा जो उबंटू समय प्रदर्शित करने के लिए उपयोग करता है।
  • उबंटू 8.10 चरण 5 स्थापित करें



    5
    अगले पृष्ठ पर उपलब्ध विकल्पों से अपना कीबोर्ड लेआउट चुनें। जांच करने के लिए टेक्स्ट बॉक्स में कुछ अक्षर टाइप करें, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किसको चुनना है जब आप किया जाए तो "अगला" पर क्लिक करें
  • उबंटू 8.10 चरण 6 स्थापित करें
    6
    चुनें कि आप हार्ड ड्राइव को कैसे विभाजित करना चाहते हैं। अगर आपके पास एक और ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित है और "Ubuntu 8.10" और अन्य सिस्टम दोनों का उपयोग करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो "निर्देशित विभाजन का आकार बदलें और रिक्त स्थान का उपयोग करें" चुनें। अगर आप अपनी हार्ड ड्राइव पर खाली हार्ड डिस्क पर या ऊपर की ओर उबंटू 8.10 को स्थापित करना चाहते हैं, तो "सहायता-उपयोग की गई पूरी डिस्क" चुनें। "अगला" पर क्लिक करें
  • उबंटू 8.10 चरण 7 स्थापित करें
    7
    "आप कौन हैं" पेज पर जानकारी भरें कंप्यूटर के लिए अपना नाम, अपना उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड, और एक नाम दर्ज करें। यदि आप ऑपरेटिंग सिस्टम में प्रवेश करते समय हर बार पासवर्ड दर्ज करना नहीं चाहते हैं, तो "स्वचालित रूप से प्रवेश करें" के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें "अगला" पर क्लिक करें
  • उबंटू 8.10 चरण 8 स्थापित करें
    8
    "तैयार करने के लिए तैयार" पृष्ठ पर सेटिंग्स की जांच करें। स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए "इंस्टॉल करें" पर क्लिक करें या "पिछला" क्लिक करें यदि आप पहले से चुने गए विकल्पों में कोई भी बदलाव करना चाहते हैं।
  • उबंटू 8.10 चरण 9 को स्थापित करें
    9
    कंप्यूटर पर स्थापित करने के लिए उबंटू 8.10 ऑपरेटिंग सिस्टम की प्रतीक्षा करें। जब "स्थापना पूर्ण" संदेश दिखाई देता है, तो अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए "अभी रीस्टार्ट करें" पर क्लिक करें और Ubuntu 8.10 का उपयोग करना शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • आपके कंप्यूटर पर आपके कंप्यूटर पर मौजूद फ़ाइलों का हमेशा बैकअप लें, जो कि आपके कंप्यूटर पर उबंटू 8.10 स्थापित करने से पहले एक सीडी या बाहरी हार्ड ड्राइव पर भले ही आप अपनी डिस्क का विभाजन करने का इरादा रखते हैं, ऐसा करने के लिए अच्छा है, इसलिए आपकी पुरानी ऑपरेटिंग सिस्टम और फ़ाइलों का उपयोग अभी भी किया जा सकता है यदि आप गलती करते हैं या हार्ड ड्राइव दूषित होने पर फाइल को रोकने और सहेजना सबसे अच्छा है
    • यदि आप विंडोज और उबंटू के साथ दोहरी बूट का इरादा रखते हैं, तो पहले विंडोज स्थापित करें, क्योंकि उबंटु इंस्टॉलेशन प्रक्रिया आपको हार्ड ड्राइव का विभाजन कैसे कर सकता है पर अधिक नियंत्रण देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com