IhsAdke.com

वर्चुअलबॉक्स के साथ उबंटू पर विंडोज एक्सपी कैसे स्थापित करें

ओरेकल वीएम वर्चुअलबॉक्स् एक प्रोग्राम है जो वर्चुअल मशीनों में ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने की अनुमति देता है, अर्थात, आपको लिनक्स पर विंडोज प्रोग्राम का इस्तेमाल करने की अनुमति मिलती है। यदि कोई कार्यक्रम वाइन पर काम नहीं करता है, उदाहरण के लिए, यह शायद अपने मूल वातावरण, विंडोज में काम करेगा। वर्चुअलबॉक्स का उपयोग करना लिनक्स मशीन पर विंडोज के लिए एक अलग विभाजन स्थापित करने के बजाय एक बेहतर और आसान विकल्प होगा।

चरणों

वर्चुअलबॉक्स के साथ उबंटू पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
ओरेकल वीएम वर्चुअलबॉक्स स्थापित करें। वर्चुअलबॉक्स एक "कंप्यूटर" के रूप में कार्य करता है जहां आप ऑपरेटिंग सिस्टम होस्ट कर सकते हैं।
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ Ubuntu पर Windows XP स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    अपनी ही एक Windows XP सीडी से आईएसओ छवि निकालें। ImgBurn और K3b इस कार्यक्षमता है
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ Ubuntu पर Windows XP स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    क्लिक "नया" बटन पर (मेनू के नीचे चार में से पहला)।
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ Ubuntu पर Windows XP स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    विज़ार्ड का उपयोग करें Windows XP के लिए एक आभासी विभाजन बनाने के लिए Windows XP डिफ़ॉल्ट ऑपरेटिंग सिस्टम चयनित है, इसलिए आपको जो करना है उसे नाम दें। (Windows XP, उदाहरण के लिए, एक अच्छा नाम है)।
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ Ubuntu पर Windows XP स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    पसंद उस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए आवंटित होने वाली रैम की मात्रा (जब वह उपयोग में है)। बहुत ज्यादा आवंटित न करें क्योंकि आपके मेजबान सिस्टम से चलाने के लिए कम रैम होगा, जो पूरे सिस्टम को क्रैश कर देगा।
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ उबंटू पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    बनाएं एक नई हार्ड ड्राइव, क्योंकि आपके पास अभी तक एक नहीं है जारी रखने के लिए अगला क्लिक करें आपको एक नया आभासी डिस्क बनाने के लिए विज़ार्ड के माध्यम से लिया जाएगा, जो आपको हार्ड डिस्क आकार, गतिशील विस्तार / निश्चित आकार आदि चुनने की अनुमति देगा।



  • वर्चुअलबॉक्स के साथ उबंटू पर विंडोज़ एक्सप्लोर करें शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    समीक्षा सारांश जो अंत में प्रदान किया गया है और सत्यापित करें कि जानकारी सही है। उसके बाद, नया वर्चुअल मशीन बनाया जाएगा।
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ उबंटू पर विंडोज़ एक्सप्लोर करें शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    पहाड़ी सेटिंग्स बटन पर क्लिक करके आईएसओ छवि विंडो के बाईं ओर स्थित स्टोरेज अनुभाग पर क्लिक करें भंडारण ट्री में खाली सीडी मीडिया पर क्लिक करें।
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ Ubuntu पर Windows XP स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    खुला है वर्चुअल मीडिया मैनेजर, जो कि "एट्रिब्यूट्स" के अंतर्गत सीडी / डीवीडी डिवाइसेज़ के बगल में एक ऊपर तीर के साथ फ़ोल्डर आइकन के साथ प्रदर्शित होता है।
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ उबंटू पर विंडोज़ एक्सप्लोर करें शीर्षक से चित्र चरण 10
    10
    जोड़ना छवि फ़ाइल को जोड़कर और Windows XP आईएसओ छवि के स्थान को चुनकर। "चयन करें" क्लिक करके इसे चुनें, फिर सेटिंग विंडो में ठीक दबाएं। "प्रारंभ" दबाकर वर्चुअलबॉक्स प्रारंभ करें
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ उबंटू पर विंडोज़ एक्सप्लोर करें शीर्षक वाला पिक्चर चरण 11
    11
    स्थापित विंडोज। आपके पास अभी विंडोज इंस्टॉलर चलना चाहिए। याद रखें कि एक बार आपने अभी तक गेस्ट ओप्स स्थापित नहीं किया है, तो आपको होस्ट कुंजी (आमतौर पर Ctrl का सही बटन)
  • वर्चुअलबॉक्स के साथ उबंटू पर विंडोज़ एक्सप्लोर करें शीर्षक वाला पिक्चर चरण 12
    12
    स्थापित अतिरिक्त मेहमान मशीन चालू हो रहा है, जबकि "डिवाइस" मेनू में, "अतिरिक्त अतिथि इंस्टॉल करें" पर क्लिक करें, जो Windows XP के अंदर सेटअप विज़ार्ड लॉन्च करेगा। अब आप माउस के साथ एकीकरण करेंगे, इसलिए होस्ट और अतिथि के बीच टॉगल करने के लिए आपको होस्ट कुंजी को प्रेस नहीं करना होगा। आप दो ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच भी कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं। अब जब आपने Windows XP इंस्टॉल किया है, तो आप उन प्रोग्राम्स को इंस्टॉल कर सकते हैं जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यूएसबी उपकरणों को काम करने की अनुमति देने के लिए यूएसबी सेटिंग्स में फ़िल्टर जोड़ें
    • देखें वर्चुअलबॉक्स साइट दस्तावेज़ीकरण, अपडेट और समर्थन के लिए
    • सेटिंग्स मेनू में अधिक विकल्प हैं ताकि आप अपनी मशीन को कस्टमाइज़ कर सकें।
    • वर्चुअलबॉक्स सीमाओं के कारण कुछ प्रोग्राम (जैसे खेल) में 3 डी की क्षमता नहीं हो सकती है इन्हें Windows के लिए एक अलग विभाजन की आवश्यकता हो सकती है

    चेतावनी

    • कुछ सेटिंग्स, जैसे कि EFI या IO APIC समर्थन Windows XP के साथ संगत नहीं हो सकते हैं, इसलिए उन्हें सक्षम न करें। वे विंडोज को क्रैश करेंगे और आपको इसे पुनर्स्थापित करना होगा।
    • यदि आप 3 डी त्वरण चालू नहीं करते हैं या यदि आपका ग्राफिक्स कार्ड इसका समर्थन नहीं करता है तो 3D गेम के लिए देखें वर्चुअलबॉक्स में 3 डी की क्षमता पर सीमाएं हैं और यदि आप इस समर्थन के बिना किसी गेम का उपयोग कर सकते हैं (या यहां तक ​​कि आपके सिस्टम भी) हो सकता है
    • सभी ऑपरेटिंग सिस्टम वर्चुअलबॉक्स द्वारा समर्थित नहीं हैं ये असमर्थित ऑपरेटिंग सिस्टम के पास वांछनीय विशेषताओं के साथ ग्राहक के अतिरिक्त नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com