IhsAdke.com

उबंटू पर वीएलसी प्लेयर कैसे स्थापित करें

वीएलसी एक स्वतंत्र और खुले स्रोत मल्टीमीडिया प्लेयर है जो कई प्लेटफार्मों पर काम करता है, यह अधिकांश मल्टीमीडिया फ़ाइलों के साथ-साथ डीवीडी, ऑडियो सीडी, वीसीडी और विभिन्न स्ट्रीमिंग प्रोटोकॉल निभाता है।

चरणों

उबंटू चरण 1 में वीएलसी प्लेयर इंस्टॉल करें
1
एप्लिकेशन पर जाएं> उबंटू प्रोग्राम केंद्र, जो मुख्य मेनू में स्थित है
  • उबंटू चरण 2 में वीएलसी प्लेयर इंस्टॉल करें
    2
    जब आप उबंटू प्रोग्राम केंद्र खोलते हैं, तो आपको विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित खोज बार में `vlc` टाइप करने की आवश्यकता होगी और फिर Enter दबाएं।



  • उबंटू चरण 3 में वीएलसी प्लेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब एक पासवर्ड के लिए कहा जाए, तो अपना लॉगिन और पासवर्ड दर्ज करें और Enter दबाएं। जब वीएलसी प्लेयर स्थापित होता है, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • उबंटू चरण 4 में वीएलसी प्लेयर इंस्टॉल करें
    4
    सिस्टम> ध्वनि पर जाएं वीडियो> वीएलसी प्लेयर, वह प्रोग्राम है जहां प्रोग्राम स्थापित है, और खिलाड़ी को चलाने के लिए आइकन पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • Ubuntu कार्यक्रम केंद्र में, आपके पास `अधिक जानकारी` बटन भी है। हमेशा इस बटन को पहले चेक करें, क्योंकि आपको यह देखना चाहिए कि डाउनलोड करने के लिए अभी भी ऐडंस हैं या नहीं। यदि कोई addon है, तो उसे चेक करें और फिर `परिवर्तन लागू करें` बटन पर क्लिक करें आप कुछ एप्लिकेशन चलाने से कई त्रुटियों और समस्याओं को रोकेंगे।
    • जब वह एक पासवर्ड मांगता है, तो भ्रमित मत हो। पासवर्ड लॉगिन स्क्रीन पर उपयोग करने वाला एक जैसा है। नोट करें कि जब आप इसे टाइप करते हैं तो टर्मिनल पर पासवर्ड दिखाई नहीं देता है। बस अपना पासवर्ड दर्ज करें और Enter दबाएं यदि आपका पासवर्ड ठीक से दर्ज किया गया था, तो कार्रवाई जारी रहेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com