IhsAdke.com

फ्लैश प्लेयर अनलॉक कैसे करें

फ्लैश प्लेयर ब्राउज़र के लिए एक मुफ्त एक्सटेंशन है जो आपके ब्राउज़र से वीडियो, ऑडियो और यहां तक ​​कि मल्टीमीडिया गेम्स स्ट्रीमिंग की अनुमति देता है। यह उपकरण 1 99 0 के दशक के बाद से मौजूद है और इंटरनेट पर मल्टीमीडिया फ़ाइलों को चलाने के लिए आवश्यक उपकरणों में से एक है। फ्लैश प्लेयर ऑडियो और वीडियो के लिए उपयोग किए जाने वाले अधिकांश कोडेक का समर्थन करता है, लेकिन यदि आप पहले से ही अपने ब्राउज़र में इंस्टॉल कर चुके हैं और अभी भी वीडियो सामग्री नहीं देख सकते हैं, तो इसे अक्षम या अवरुद्ध किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
Google Chrome में फ्लैश प्लेयर अनलॉक करें

चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 1
1
Google Chrome खोलें ब्राउज़र शुरू करने के लिए डेस्कटॉप आइकन पर क्लिक करें, और जैसे ही यह खुलता है, ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन पर क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 2
    2
    देखें कि कौन से एक्सटेंशन और ऐड-ऑन इंस्टॉल हैं। मेनू से बस "टूल" का चयन करें और अपने Google Chrome में स्थापित विभिन्न ब्राउज़र टूल और एक्सटेंशन देखने के लिए "एक्सटेंशन" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 3
    3
    फ़्लैश प्लेयर को सक्षम करें सूची में "Adobe Flash Player" को ढूंढें और नाम के दाईं ओर "सक्षम करें" विकल्प पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 4
    4
    फ़्लैश प्लेयर से देखें अनलॉक किया गया है ऐसा करने के लिए, यूट्यूब जैसी स्ट्रीमिंग साइट पर जाएं और देखें कि क्या आप सामग्री देख सकते हैं।
  • विधि 2
    मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में फ़्लैश प्लेयर अनलॉक करें

    चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 5
    1
    मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स प्रारंभ करें ब्राउज़र शुरू करने के लिए बस अपने कंप्यूटर के डेस्कटॉप पर आइकन क्लिक करें ब्राउज़र खोलने के बाद, ब्राउज़र मेनू प्रदर्शित करने के लिए विंडो के ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन पर क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 6
    2
    देखें कि कौन से एक्सटेंशन और ऐड-ऑन इंस्टॉल हैं। मेनू से "ऐड-ऑन" पर क्लिक करें ऐसा करने से ऐड-इन प्रबंधक विंडो खुल जाएगी, जहां आप अपने ब्राउज़र में इंस्टॉल किए गए टूल देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 7



    3
    "एडोब फ्लैश प्लेयर" पर जाएं डिवाइस मैनेजर टैब के बाईं ओर मेनू में "प्लगइन्स" पर क्लिक करें और "एडोब फ्लैश प्लेयर" की खोज करें।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 8
    4
    कृपया फ़्लैश प्लेयर को सक्षम करें। बस ऐड-ऑन के नाम के दाईं ओर स्थित विकल्प पर क्लिक करें और उसे अनलॉक करने के लिए "हमेशा सक्रिय" चुनें।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 9
    5
    फ़्लैश प्लेयर से देखें अनलॉक किया गया है ऐसा करने के लिए, यूट्यूब जैसी स्ट्रीमिंग साइट पर जाएं और देखें कि क्या आप सामग्री देख सकते हैं।
  • विधि 3
    सफारी में फ्लैश प्लेयर अनलॉक करें

    चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 10
    1
    सफारी भागो सफारी चलाने के लिए अपने कंप्यूटर पर डेस्कटॉप चिह्न पर क्लिक करें, या यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो स्क्रीन के तल पर स्थित अनुप्रयोग डॉक में आइकन पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 11
    2
    देखें कि कौन से एक्सटेंशन और प्लग-इन इंस्टॉल हैं एक बार आपका ब्राउज़र काम कर रहा है, ब्राउज़र के शीर्ष मेनू में "सहायता" पर क्लिक करें। "इंस्टॉल किए गए प्लग-इन" चुनें और इंस्टॉल किए गए ऐड-ऑन विंडो आपके ब्राउज़र में दिखाई देंगी।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 12
    3
    फ़्लैश प्लेयर को सक्षम करें ऐड-ऑन विंडो में "प्लग-इन" बटन पर क्लिक करें और "एडोब फ्लैश प्लेयर" की खोज करें उस पर क्लिक करें और एक "सक्षम करें" बटन नाम के नीचे दिखाई देगा। फ़्लैश प्लेयर अनलॉक करने के लिए इस बटन पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फ़्लैश प्लेयर चरण 13
    4
    फ़्लैश प्लेयर से देखें अनलॉक किया गया है ऐसा करने के लिए, यूट्यूब जैसी स्ट्रीमिंग साइट पर जाएं और देखें कि क्या आप सामग्री देख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करने के बाद भी आप वीडियो, ऑडियो या गेम स्ट्रीम नहीं कर सकते हैं, तो आपको प्लग-इन को फिर से स्थापित करना होगा। आप स्थापित डाउनलोड कर सकते हैं यहां.
    • विभिन्न ब्राउज़र के नए संस्करण में पहले से ही डिफ़ॉल्ट रूप से एडोब फ्लैश प्लेयर शामिल हैं आप अपने ब्राउज़र में ऐड-ऑन सूची में प्लग-इन को देख नहीं पाएंगे। इन संस्करणों के लिए, आपको फ्लैश प्लेयर को फिर से काम करने के लिए अपने ब्राउज़र को फिर से स्थापित करना पड़ सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com