IhsAdke.com

एक साइट से एक फ्लैश एनीमेशन कैसे सहेजें

फ़्लैश एनिमेशन बहुत आम इंटरनेट मीडिया हैं, और आमतौर पर एक वेबसाइट पर पुन: प्रस्तुत किए जा सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि एनीमेशन देखना चाहते हैं, तो उसे कंप्यूटर पर सहेजना होगा - फ्लैश एनीमेशन सहेजना अन्य प्रकार की फाइलों की प्रक्रिया के रूप में सहज नहीं है, लेकिन यह सही ब्राउज़र का उपयोग करके किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
फ़ायरफ़ॉक्स में पृष्ठ की जानकारी को देखने

एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 1
1
फ़ायरफ़ॉक्स में वीडियो साइट खोलें फ़्लैश एनीमेशन खोजें जो आप मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र के माध्यम से देखना चाहते हैं (यह वेब पते से सीधे फ्लैश फ़ाइल डाउनलोड करने का सबसे सुविधाजनक तरीका है)।
  • यह विधि YouTube, Vimeo, Dailymotion और अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग साइटों पर काम नहीं करती है - यह केवल फ़्लैश एनीमेशन और गेम्स पर काम करता है (जैसे कि न्यूग्राउंड साइट)। यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए, विधि का उपयोग करें 4. फिल्म पर खुद को सही क्लिक करके, पृष्ठ की जानकारी देखने का कोई विकल्प नहीं है - आपको उस पृष्ठ पर उस स्थान पर क्लिक करना होगा जो वीडियो नहीं है या कोई कड़ी नहीं है।
  • एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 2
    2
    एनीमेशन के साथ साइट पर जाएं जिसे सहेजा जाना चाहिए। जब यह फ़ायरफ़ॉक्स में लोड होता है, तो पृष्ठ पर राइट क्लिक करें (स्क्रीन के निचले भाग के रूप में, फ्लैश ऑब्जेक्ट नहीं)।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 3
    3
    राइट-क्लिक करने के बाद "पृष्ठ जानकारी देखें" चुनें देखे जा रहे साइट के बारे में विस्तृत जानकारी के साथ एक फ़ील्ड दिखाया जाएगा - मैदान के शीर्ष पर, टैब के एक सेट है जो पते के बारे में विभिन्न जानकारी दिखाएगा।
  • एक वेबसाइट से एक फ्लैश एनीमेशन सहेजें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    "मीडिया" आइकन पर क्लिक करें साइट में निहित सभी मल्टीमीडिया वस्तुओं की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी (ग्राफिक बटन और बैनर, उदाहरण के लिए), एनीमेशन के अतिरिक्त एसडब्ल्यूएफ फाइल। वस्तु प्रकार के अनुसार सूची को व्यवस्थित करने के लिए "प्रकार" कॉलम पर क्लिक करें।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 5
    5
    फ्लैश फ़ाइल खोजें वीडियो .SWF प्रारूप में होगा और "प्रकार" कॉलम में "ऑब्जेक्ट" या "इंटीग्रेटेड" के रूप में सूचीबद्ध किया जाएगा। उसका नाम आमतौर पर साइट पर एनीमेशन के शीर्षक के समान है। इसे सूची से चुनें और "इस रूप में सहेजें ..." पर क्लिक करें। आइटम को एक नाम दें और "सहेजें" पर क्लिक करें।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 6
    6
    मूवी खेलें इसे डाउनलोड करने के बाद, इसे किसी भी ब्राउज़र में खोला जा सकता है फ्लैश इंस्टॉल किया गया. जब आप इसे खोलने की कोशिश करते हैं, तो Windows आपको एक प्रोग्राम निर्दिष्ट करने के लिए कह सकता है - अगर आपका ब्राउज़र सुझाए गए प्रोग्राम के रूप में सूचीबद्ध नहीं है, तो इसे अपने पीसी पर देखें। ज्यादातर निर्माता फ़ोल्डर (Google, Mozilla, आदि) के अंदर हार्ड ड्राइव पर "प्रोग्राम फ़ाइलें" फ़ोल्डर में होंगे।
    • फ़ाइल को ब्राउज़र विंडो पर क्लिक करके खींचें और फ़ाइल खोलें।
  • विधि 2
    ब्राउज़र कैश से SWF फ़ाइलें कॉपी करना

    एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 7
    1
    ओपन इंटरनेट एक्सप्लोरर अस्थायी इंटरनेट फ़ाइलों को ढूंढने के लिए, "टूल" मेनू खोलें और "इंटरनेट विकल्प" चुनें। "सामान्य" टैब पर, "सेटिंग्स" और फिर "दृश्य फ़ाइलें" क्लिक करें यदि इंटरनेट एक्सप्लोरर स्थापित नहीं है, तो Windows एक्सप्लोरर के माध्यम से अस्थायी फ़ाइलों के लिए खोज करें।
  • एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 8
    2
    पते पर फ़ाइलों को राइट-क्लिक करें और सॉर्ट करें उस साइट का पता लगाएँ जहां फ़ाइल मिली थी। साइट पर "फ़ार्म। Newgrounds.com" के रूप में उपसर्ग पृष्ठ हो सकता है
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 9
    3
    फ़ाइलों को SWF एक्सटेंशन के साथ खोजें। यह फ़्लैश फाइलों का विस्तार है, जो फिल्मों, गेम या विज्ञापन भी हो सकता है फाइलों के नाम की समीक्षा करें और जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसे परिभाषित करें। उस पर राइट-क्लिक करें और "कॉपी करें" चुनें। इसे आसानी से सुलभ फ़ोल्डर में पेस्ट करें
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 10
    4
    वीडियो चलाएं आइटम को किसी नए स्थान पर कॉपी करने के बाद, इसे एनीमेशन देखने के लिए खोलें। यह एक ब्राउज़र में या किसी ऐसे प्रोग्राम में खोला जा सकता है जो SWF प्रारूप को चलाता है।
    • इसे किसी ब्राउज़र में खोलने के लिए, फ़ाइल को ब्राउज़र विंडो में खींचें और खींचें।
  • विधि 3
    Chrome में पृष्ठ स्रोत कोड देखना

    एक वेबसाइट से एक फ्लैश एनीमेशन सहेजें शीर्षक से चित्र चरण 11
    1
    एनीमेशन के साथ साइट पर जाएं जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। यह क्रोम में लोड हो जाने के बाद, पृष्ठ पर राइट-क्लिक करें
  • एक वेबसाइट से बचें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 12
    2
    "पृष्ठ स्रोत देखें" का चयन करें पते के लिए स्रोत कोड एक नए टैब में खुल जाएगा।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 13
    3
    फ्लैश एनीमेशन के लिए देखो ऐसा करने का सबसे आसान तरीका खोज फ़ील्ड को खोलने के लिए Ctrl + F दबाकर है। ".swf" या ".flv" टाइप करें और साइट से फ्लैश फ़ाइलों की खोज करें।
    • ध्यान दें कि सभी फ्लैश एनिमेशन इस तरह से नहीं मिल सकते हैं, खासकर यदि वे दूसरे प्लेयर के माध्यम से खोले जाएं यदि आप चाहते हैं कि फ़ाइल नहीं मिल पाती है, तो अन्य तरीकों में से एक का उपयोग करें
  • एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 14
    4
    फ़ाइल में फ़ाइल का आंशिक URL कॉपी करें सामान्यतया, इसमें सूचना के अनुक्रम होते हैं, बैकस्लैश से अलग होते हैं और उद्धरण चिह्नों के भीतर संलग्न होते हैं, जो कि फ्लैश संबंधित एक्सटेंशन (उदाहरण के लिए: "सामग्री / डॉटकॉम / एन / devnet / actionscript / एनिमेशनname.swf")। उद्धरण चिह्नों के अंदर सब कुछ चुनें (उद्धरण चिह्नों का चयन न करें) और इसे Ctrl + C दबाकर कॉपी करें
  • एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 15
    5
    एक नया टैब खोलें। पृष्ठ का मूल यूआरएल दर्ज करें जहां एनीमेशन पाया गया था (यदि यह "example.com" साइट से लिया गया था, तो "example.com" टाइप करें।



  • एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 16
    6
    आंशिक URL पेस्ट करें किसी भी पृष्ठ स्रोत से मूल URL के अंत में कॉपी और यूआरएल चिपकाएं और Enter दबाएं फ्लैश एनीमेशन खुलेगा उद्धरण चिह्नों को हटाने के लिए मत भूलना
  • एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 17
    7
    क्रोम मेनू बटन पर क्लिक करें यह ब्राउज़र विंडो के ऊपरी दाएं कोने में है (एक तीन डैश आइकन द्वारा दर्शाया गया है) "पृष्ठ के रूप में सहेजें" विकल्प को चुनें और फ़ाइल को आसानी से सुलभ स्थान पर सहेजें। यह भी एक सरल नाम दें ताकि इसे ढूंढना आसान हो।
  • एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 18
    8
    वीडियो चलाएं पीसी को आइटम सहेजने के बाद, इसे एनीमेशन देखने के लिए खोलें। यह एक वेब ब्राउज़र या मीडिया प्रोग्राम में चलाया जा सकता है जिसमें एसडब्ल्यूएफ विस्तार समर्थन है।
    • किसी ब्राउज़र में फ़ाइल खोलने के लिए, उसे क्लिक करें और उसे ब्राउज़र विंडो पर खींचें।
  • विधि 4
    एक डाउनलोड प्रबंधक का उपयोग करना

    एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 19
    1
    एक स्थापित करें पूरक जो डाउनलोड के प्रबंधन की अनुमति देता है फ़ायरफ़ॉक्स ऐड-ऑन के लिए सबसे आसान ब्राउज़र है, जिसे मोज़िला वेबसाइट से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। सबसे अच्छा मूल्यांकन में से एक "DownloadHelper" है
    • DownloadHelper ऐड-ऑन आपको गेम और फ्लैश एनिमेशन सहित किसी भी वेबसाइट पर मीडिया फ़ाइलों को डाउनलोड करने का विकल्प देगा। यूट्यूब वीडियो के लिए भी इस एक्सटेंशन का उपयोग करें
    • ऐसे कार्यक्रम जो डाउनलोड और काम को इसी तरह प्रबंधित करते हैं, उनका उपयोग भी किया जा सकता है (विशेषकर उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो फ़ायरफ़ॉक्स पसंद नहीं करते)
  • एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 20
    2
    उस साइट को दर्ज करें जिसमें एनीमेशन है जिसे डाउनलोड किया जाना चाहिए। जब यह खेल शुरू होता है, तो DownloadHelper आइकन खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में स्पिन करना शुरू कर देगा। एक छोटा तीर इसके आगे दिखाई देगा - डाउनलोड विकल्पों की सूची खोलने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • एक वेबसाइट से एक फ्लैश एनीमेशन सहेजें शीर्षक से चित्र चरण 21
    3
    फाइल का चयन करें तीर पर क्लिक करके, पृष्ठ पर मौजूद सभी मीडिया फ़ाइलों की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी। यदि एनीमेशन में विज्ञापन होता है, तो दोनों प्रदर्शित होंगे। एनीमेशन में एक फ़ाइल नाम हो सकता है जो उसके शीर्षक से मेल नहीं खाता।
  • एक वेबसाइट से सहेजें एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 22
    4
    डाउनलोड को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें। फाइल को चुनने के बाद, इसे डाउनलोड करना शुरू हो जाएगा। ब्राउज़र मेनू पर क्लिक करके और "डाउनलोड" चुनकर फ़ायरफ़ॉक्स के "डाउनलोड" विंडो में अपनी प्रगति को ट्रैक करें।
  • विधि 5
    आईओएस डिवाइस का उपयोग करना

    एक वेबसाइट से एक फ्लैश एनीमेशन को सहेजें शीर्षक वाला चित्र 23
    1
    फ़्लैश फाइल चलाने वाले किसी एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करें फ्लैश के आईओएस उपकरणों पर कोई मूल समर्थन नहीं है, इसलिए उनको खेलना एक ऐप स्थापित करना आवश्यक है। उनमें से कई ऐप स्टोर में उपलब्ध हैं, जैसे "पफिन ब्राउज़र निशुल्क", "फोटॉन ब्राउज़र" और "आईस्विफ्टर"।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 24
    2
    नए वेब ब्राउज़र का उपयोग कर एक फ्लैश साइट तक पहुंचें फ्लैश फ़ाइलों को आईओएस के माध्यम से वेब पतों से डाउनलोड करने का कोई तरीका नहीं है (जब तक कि कोई आधिकारिक डाउनलोड विकल्प न हो), तो जब आप पृष्ठ पर जाते हैं तो आपको फ़्लैश सामग्री को लोड करने के लिए नए ब्राउज़र का उपयोग करना होगा। आपके ब्राउज़र का प्रदर्शन आईओएस डिवाइस के इस्तेमाल के इस्तेमाल पर निर्भर करेगा।
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 25
    3
    फ्लैश फ़ाइलों को कंप्यूटर से अपने आईओएस डिवाइस पर स्थानांतरित करें किसी आईओएस डिवाइस पर गेम्स के प्रकार और वीडियो का ठीक तरह से उपयोग करने के लिए, उपर्युक्त तरीकों में से किसी एक का उपयोग करके उन्हें अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करें। फिर पर्याप्त इसे अपने द्वारा ईमेल भेजें या क्लाउड स्टोरेज का उपयोग करें एक फ्लैश ब्राउज़र के माध्यम से इसे iPhone या iPad पर एक्सेस करने के लिए
  • विधि 6
    Android डिवाइस का उपयोग करना

    एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 26
    1
    अज्ञात स्रोतों से एप्लिकेशन की स्थापना सक्षम करें एंड्रॉइड पर Adobe ने फ्लैश समर्थन समाप्त कर दिया, और सभी संबंधित ऐप्स Google Play Store से हटा दिए गए हैं। आपको फ़्लैश के पुराने संस्करण को मैन्युअल रूप से स्थापित करने की आवश्यकता होगी, जिससे डिवाइस में सुरक्षा कमजोरियों का सामना हो सकता है, क्योंकि इस कार्यक्रम को एडोब से अपडेट नहीं मिलेगा
    • "सेटिंग" या "सेटिंग" ऐप खोलें और "सुरक्षा" अनुभाग पर जाएं।
    • "अज्ञात स्रोत" विकल्प की जांच करें
  • एक वेबसाइट से सहेजें ए फ्लैश एनीमेशन शीर्षक छवि 27
    2
    अपने डिवाइस पर एक फ्लैश प्लेयर डाउनलोड करें एंड्रॉइड ब्राउज़र के माध्यम से, नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें यहां. यह एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के नए संस्करणों पर काम नहीं कर सकता है।
  • एक वेबसाइट से एक फ्लैश एनीमेशन सहेजें शीर्षक से चित्र 28
    3
    डाउनलोड पूरा होने के बाद फ़ाइल को चलाएं (जिसमें। एपीके एक्सटेंशन होना चाहिए)। स्थापना प्रारंभ करने के लिए अधिसूचना बार पर इसे स्पर्श करें।
  • एक वेबसाइट से बचाने के लिए एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 29
    4
    फ्लैश फ़ाइलों को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करें और उन्हें एक एंड्रॉइड डिवाइस पर स्थानांतरित करें एंड्रॉइड सिस्टम पर इस प्रकार की फाइल को डाउनलोड करने का कोई तरीका नहीं है, जब तक फाइल में डाउनलोड विकल्प नहीं होता है। वेबसाइटों और वीडियो गेम में एम्बेड करने के लिए, फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करने के लिए ऊपर दिए गए तरीकों में से किसी एक का उपयोग करें, फिर उसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर स्थानांतरित करें
    • आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस को यूएसबी के द्वारा अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करके आइटम डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड की गई फ़ाइलों को किसी भी एंड्रॉइड फ़ोल्डर में खींचें, जैसे कि एक यूएसबी डिवाइस।
    • विकल्प वैकल्पिक ब्राउज़र का उपयोग करने वाला है जो फ़्लैश तकनीक का समर्थन करता है, जैसे पफिन या फोटॉन, जिसमें फ्लैश सामग्री वाले पृष्ठों को दर्ज करने की अनुमति है, जिससे आप इसे देख सकते हैं। यह चरण आवश्यक है यदि डिवाइस नया है और Adobe Flash Player ऐप का समर्थन नहीं करता है। एंड्रॉइड के लिए क्रोम ने इस प्रकार की सामग्री खेलने की क्षमता खो दी है, यहां तक ​​कि फ्लैश प्लेयर स्थापित भी है। यदि फ्लैश प्लेयर स्थापित है, तो "इंटरनेट" ऐप का उपयोग करें, जो पहले से एंड्रॉइड पर इंस्टॉल है, फ़्लैश और गेम्स में वीडियो देखने के लिए।
  • एक वेबसाइट से बचाने के लिए एक फ्लैश एनीमेशन शीर्षक चित्र 30
    5
    फ्लैश फ़ाइल खोलें एक फ़ाइल प्रबंधक के माध्यम से, उन फ़्लैश आइटम को ढूंढें जिन्हें पीसी से डाउनलोड किया गया है। जब आप किसी प्रकार की फ़ाइल को स्पर्श करते हैं, तो आपको इसे खोलने के लिए कोई एप्लिकेशन चुनने के लिए कहा जाएगा - फ्लैश प्लेयर इंस्टॉल होने पर फ़्लैश या डिफ़ॉल्ट एंड्रॉइड ब्राउज़र चलाने वाले किसी एक ब्राउज़र का चयन करें।
    • आपको ब्राउज़र प्राथमिकताएं मेनू खोलने और फ़्लैश सामग्री के लिए समर्थन सक्षम करने से पहले इसे खेला जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर, फ़्लैश ऐनिमेशन में एक्सटेंशन होते हैं .swf या .flv, लेकिन वे भिन्न हो सकते हैं
    • फ़ाइल को सहेजते समय, यह एक वेब ब्राउज़र या फ्लैश ऐनिमेशन (जैसे एडोब फ्लैश प्लेयर या एडोब शॉक वेव) चलाने के लिए बनाई गई प्रोग्राम के माध्यम से खोला जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com