IhsAdke.com

साइट से फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर कैसे करें

यदि आप एक महान ऑनलाइन गेम या एक फ्लैश वीडियो पाते हैं जिसे आप बाद में सहेजना चाहते हैं, तो कुछ तरीके हैं जिन्हें आप इसे डाउनलोड करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। जब भी आप चाहें तो देखने के लिए यूट्यूब वीडियो भी डाउनलोड कर सकते हैं कैसे जानने के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1
मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में फ्लैश फ़ाइलों को डाउनलोड करना

एक वेब साइट चरण 1 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
1
उस वेबसाइट को खोलें जहां से आप फ्लैश ऑब्जेक्ट डाउनलोड करना चाहते हैं पृष्ठ पर पूरी तरह से फ्लैश ऑब्जेक्ट लोड होने दें।
  • एक वेब साइट चरण 2 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    2
    पृष्ठ के नीचे राइट-क्लिक करें मेनू से "पृष्ठ गुण" चुनें यदि आप ऑब्जेक्ट पर सीधे क्लिक करते हैं, तो आप इस विकल्प का चयन नहीं कर सकते हैं, आपको साइट की पृष्ठभूमि पर राइट क्लिक करना होगा।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    मीडिया टैब पर क्लिक करें यह साइट पर सभी ऑब्जेक्ट्स की एक सूची खुल जाएगा, जिसमें चित्र, आवाज़ और वीडियो शामिल हैं। ऑब्जेक्ट को उनके फ़ाइल प्रकार से क्रमबद्ध करने के लिए "Type" कॉलम पर क्लिक करें।
  • एक वेब साइट चरण 4 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब तक आपको एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल नहीं मिलती तब तक स्क्रॉल करें वे "प्रकार" कॉलम में "वस्तु" के रूप में सूचीबद्ध हैं फ़ाइल नाम आम तौर पर उस खेल या फिल्म के नाम जैसा दिखता है जिसे आप सहेजने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    फाइल का चयन करें सुनिश्चित करें कि इसके आकार की जांच करके यह सही है। अधिकांश फ्लैश ऑब्जेक्ट में कम से कम 1 MB है एक बार सही वस्तु का चयन करने के बाद, "इस रूप में सहेजें" बटन पर क्लिक करें। आप अपने कंप्यूटर पर फाइल को कैसे सहेज लेंगे यह चुनने के लिए एक विंडो दिखाई देगी।
  • एक वेब साइट चरण 6 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    6
    फ़ाइल खोलें एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल खोलने के लिए, आपको एक ब्राउज़र या एसडीएफ फाइलों के लिए विशिष्ट प्रोग्राम का उपयोग करना होगा। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और "साथ खोलें" चुनें अपने कंप्यूटर पर फ़ायरफ़ॉक्स देखें और फाइल को खोलने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • विधि 2
    Google क्रोम में फ्लैश फ़ाइलों को डाउनलोड करना

    एक वेब साइट चरण 7 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    1
    उस वेबसाइट को खोलें जहां से आप फ्लैश ऑब्जेक्ट डाउनलोड करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि फ़्लैश ऑब्जेक्ट लोड हो गया है और यह कि आप मौजूद किसी भी लोड स्क्रीन के पास चला गए हैं।
  • एक वेब साइट से मेक्रेमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    2
    पृष्ठ के स्रोत कोड को देखने के लिए Ctrl + U दबाएं। यह एक नए टैब में दिखाया जाएगा। स्रोत कोड वह जानकारी है जो साइट को आपके ब्राउज़र में दिखाई देती है।
  • एक वेब साइट चरण 9 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    3
    फ़ाइल के लिए खोजें खोज बॉक्स को खोलने के लिए Ctrl + F दबाएं। "Swf" टाइप करें और परिणाम देखें। आप एक इंटरनेट एड्रेस (यूआरएल) की तलाश कर रहे हैं जो एसएसएफएफ फाइल से समाप्त होता है। फ़ाइल नाम आम तौर पर उस गेम या मूवी के नाम जैसा दिखता है जिसे आप सहेजने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एक वेब साइट से मेकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    4
    पता कॉपी करें पूरे पते की प्रतिलिपि बनाएँ और इसे एक नया ब्राउज़र टैब में पेस्ट करें यह केवल साइट पर किसी भी अन्य वस्तु के बिना एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल लोड करेगा।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    5
    फ़ाइल को सहेजें एक बार जब SWF फ़ाइल नए टैब में लोड हो जाती है, तो क्रोम मेनू बटन पर क्लिक करें और पृष्ठ सहेजें चुनें। आप अपने कंप्यूटर पर फाइल को कैसे सहेज लेंगे यह चुनने के लिए एक विंडो दिखाई देगी।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 12
    6
    फ़ाइल खोलें एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल खोलने के लिए, आपको एक ब्राउज़र या एसडीएफ फाइलों के लिए विशिष्ट प्रोग्राम का उपयोग करना होगा। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और "साथ खोलें" चुनें अपने कंप्यूटर पर क्रोम के लिए खोजें और फाइल को खोलने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • विधि 3
    यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करना




    एक वेब साइट 13 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स में DownloadHelper स्थापित करें यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के सबसे आसान तरीकों में से एक फ़ायरफ़ॉक्स के लिए DownloadHelper एक्सटेंशन के साथ है। यह प्रोग्राम आप अपने आप अपलोड किए गए किसी भी यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड करने के लिए कई गुणवत्ता विकल्पों और प्रारूपों के साथ आपको स्वचालित रूप से उपलब्ध कराएगा।
  • एक वेब साइट चरण 14 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    2
    DownloadHelper सक्षम के साथ यूट्यूब वीडियो खोलें। वीडियो लोड हो जाने के बाद, आपको पेज के ऊपरी दाएं कोने में DownloadHelper आइकन पर आइकन दिखाई देगा। डाउनलोड विकल्पों को खोलने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 15
    3
    प्रारूप और गुणवत्ता का चयन करें आप किसी भी स्वरूप को चुन सकते हैं जिसे आप वीडियो और उसकी गुणवत्ता को बचाने के लिए चाहते हैं। एमपी 4 सबसे सार्वभौमिक प्रारूप है और इसे सबसे अधिक पोर्टेबल डिवाइसों पर खेला जा सकता है।
    • उच्चतम गुणवत्ता का चयन करने से बड़ी फ़ाइलों का परिणाम होगा
  • एक वेब साइट चरण 16 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    4
    वीडियो डाउनलोड करें प्रारूप और गुणवत्ता का चयन करने के बाद, वीडियो को फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड्स फ़ोल्डर में डाउनलोड किया जाएगा। आप वीडियो को एक्सेस कर सकते हैं जैसे आप किसी भी अन्य वीडियो फ़ाइल को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक वेब साइट चरण 17 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऑनलाइन सेवा का उपयोग करें यदि आपके पास फ़ायरफ़ॉक्स नहीं है या किसी भी प्लग इन को स्थापित नहीं करना पसंद करते हैं, तो आप फ़ाइल को सहेजने के लिए KeepVid जैसी विशेष साइटों का उपयोग कर सकते हैं। ये साइटें आपको DownloadHelper के रूप में एक ही विकल्प देगी और फ़ाइल को आपके डाउनलोड फ़ोल्डर में डाउनलोड किया जाएगा। (आपको इन सेवाओं को ऑनलाइन उपयोग करने के लिए जावा को आपके सिस्टम पर स्थापित करना होगा)।
  • विधि 4
    RTMP फ़ाइलें डाउनलोड करना

    एक वेब साइट चरण 18 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    1
    आरटीएमपी फ़ाइल को पहचानें Hulu जैसी कुछ साइट अपने वीडियो स्ट्रीम करने के लिए RTMP प्रोटोकॉल का उपयोग करते हैं। ये वीडियो फ्लैश ऑब्जेक्ट हैं, लेकिन एक पृष्ठ में डाला फ्लैश ऑब्जेक्ट के रूप में उन्हें उसी तरह से एक्सेस नहीं किया जा सकता है। यदि आप फ्लैश वीडियो को सहेजने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन संबंधित एसडीएफ फ़ाइल नहीं मिल पा रहे हैं, तो आप आरटीएमपी स्ट्रीम तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एक वेब साइट से मक्रेमिडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 9
    2
    आरटीएमपी कैप्चर प्रोग्राम डाउनलोड करें। कुछ प्रोग्राम हैं जो आरटीएमपी फाइलों के संचरण पर कब्जा करने में विशेषज्ञ हैं। सबसे लोकप्रिय में से कुछ में शामिल हैं:
    • रीप्ले मीडिया कैप्चर
    • StreamTransport
  • एक वेब साइट से मेकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 20
    3
    कार्यक्रम को स्थापित करें। इन कार्यक्रमों में से अधिकांश आपके ब्राउज़र में प्लग इन और टूलबार स्थापित करने का प्रयास करेंगे, जो आपके कनेक्शन को धीमा कर देगा। कार्यक्रम स्थापना के दौरान किसी भी अतिरिक्त स्थापना को अस्वीकार करना सुनिश्चित करें।
    • ये प्रोग्राम अस्थिर होने के लिए मशहूर हैं और एक मौका है कि वे आपके सिस्टम पर काम नहीं करेंगे या किसी विशेष वीडियो को आप कैद करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 21
    4
    कार्यक्रम को चालू करें वीडियो लोड होने से पहले आरटीएमपी कब्जा कार्यक्रम चलना चाहिए। जब वीडियो शुरू होता है, तब वे स्वतः इसे कैप्चर करेंगे।
  • एक वेब साइट चरण 22 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    5
    ब्राउज़र में वीडियो खोलें। कुछ पलों के बाद, वीडियो को आपके आरटीएमपी कैप्चर प्रोग्राम में दिखना चाहिए। आपको ब्राउज़र के माध्यम से वीडियो को पूरी तरह से चलाने की आवश्यकता होगी ताकि इसे पूरी तरह से कब्जा कर लिया जा सके।
  • एक वेब साइट 23 से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाला चित्र
    6
    फ़ाइल को सहेजें एक बार समाप्त होने पर, अपने आरटीएमपी कैप्चर कार्यक्रम में संबंधित फ़ाइल का चयन करें और इसे अपने कंप्यूटर पर जहाँ भी आप चाहते हैं उसे बचाएं। आमतौर पर इन वीडियो में शामिल विज्ञापनों के कारण कार्यक्रम के भीतर से चुनने के कई विकल्प होने की संभावना है। अपनी अवधि की जांच करने के लिए फाइलों के ब्योरे को देखो, जो आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि कौन सा फाइल सही है
  • एक वेब साइट से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली तस्वीर चरण 24
    7
    फ़ाइल खोलें फ़ाइलों को खोलने के लिए आपको विशेष वीडियो प्रोग्राम का उपयोग करना पड़ सकता है। वीएलसी प्लेयर और मीडिया प्लेयर क्लासिक सबसे लोकप्रिय फ्री प्रोग्राम हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com