IhsAdke.com

कैसे डाउनलोड करें और टोरेंट चलाएं

टोरेंट और कुछ प्रकार के प्रोग्राम डाउनलोड और चलाने के लिए, आपको यह करने की आवश्यकता हो सकती है।

चरणों

1
टोरेंट डाउनलोड करने के लिए, आपको सबसे पहले एक प्रोग्राम की आवश्यकता है जो बड़ी फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकती है। आप ऐसे कार्यक्रमों के लिए Google खोज सकते हैं जो टॉरेंट डाउनलोड करते हैं या बिटरोरेन्ट या यूटोरेंट का प्रयास करते हैं, जो कि bittorent.com और utorrent.com पर मुफ्त डाउनलोड प्रोग्राम हैं।
  • 2
    टोरेंट डाउनलोड करने के लिए आपके पास एक कार्यक्रम होने के बाद, आपको टोरेंट डाउनलोड करने के लिए एक p2p साइट (व्यक्ति 2 व्यक्ति या लोगों को लोगों को) ढूंढने की आवश्यकता होगी - वहां कई ऐसी साइटें हैं बस Google पर "टोरेंट" की खोज करें और आपको उनमें से कुछ के साथ एक सूची मिलेगी (यानी: isohunt.com, mininova.com, btjunkie.com)
  • 3
    डाउनलोड करने के लिए एक धार चुनें। गुणवत्ता, प्रारूप और टॉरेंट चलाने या उपयोग करने के बारे में टिप्पणियों के लिए टिप्पणियां देखें आप कुछ धार साइटों पर टिप्पणी पोस्ट कर सकते हैं या सवाल पूछ सकते हैं।



  • 4
    धार डाउनलोड करने की अनुमति दें - टोरेंट के आकार, आपके कनेक्शन की गति और सीडर्स की संख्या के आधार पर, इसमें कुछ मिनट या कुछ दिन लग सकते हैं।
  • 5
    यूटोरेंट और बैटरर जैसे अधिकांश प्रोग्राम डाउनलोड करने के बाद एक टोरेंट फ़ाइल खोलने के लिए, फ़ाइल पर क्लिक करें और "ओपन टावर फ़ोल्डर" पर क्लिक करें।
  • 6
    एक टोरेंट चलाने के लिए इस्तेमाल किया गया प्रोग्राम आपके द्वारा डाउनलोड की गई धाराओं के प्रकार पर निर्भर करेगा। गाने और कुछ वीडियो आमतौर पर सबसे आम मीडिया खिलाड़ियों पर खेला जा सकता है। अन्य वीडियो और डीवीडी जो अन्य प्रारूपों में हैं, उन्हें एक और प्रोग्राम की आवश्यकता हो सकती है जो अलग-अलग कोडेक्स (वीडियो प्रारूप) पढ़ सकता है जैसे एवी, एक्सवीड और डीवीएक्स। वीएलसी मीडिया प्लेयर और जीओएम खिलाड़ी कई वीडियो कोडेक डाउनलोड करने और चलाने के लिए स्वतंत्र हैं, या आप अपने द्वारा इंस्टॉल किए गए मीडिया प्लेयर के लिए व्यक्तिगत कोडेक डाउनलोड भी कर सकते हैं ताकि यह वीडियो खेलें। प्रोग्राम और गेम के कुछ डाउनलोड एकल फ़ाइल से इंस्टॉल किए जा सकते हैं जो कि इसके आइकन पर एक क्लिक के साथ खोला जा सकता है स्थापना के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। अन्य खेलों और कार्यक्रमों को सीडी या डीवीडी में लिखे जाने की ज़रूरत है ताकि वे स्थापित और उपयोग किए जा सकें। ऐसा करने के लिए, आपको डिस्क (या "जला") .iso फ़ाइलों को जलाने के लिए एक प्रोग्राम की आवश्यकता होगी। डेमन टूल्स और मैजिकिसओ मेकर दो प्रोग्राम हैं जो यह कर सकते हैं। फिर आप रिकॉर्ड किए गए सीडी को सम्मिलित कर सकते हैं और गेम या प्रोग्राम इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप प्रोग्राम या गीत को डाउनलोड करते हैं, तो आपको धार के निर्माता के लिए योगदान देना चाहिए।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट सामग्री डाउनलोड करना अवैध हो सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com