IhsAdke.com

कैसे एक टोरेंट बोना

साझा नेटवर्क के साथ फ़ाइलें साझा करना साझा करने के लिए एक लोकप्रिय पसंद है सहकर्मी को सहकर्मी

(पी 2 पी)। वास्तव में, 2006 के बाद से, बैटरेट नेटवर्क्स, उपयोग की जाने वाली कुल बैंडविड्थ के मामले में सबसे लोकप्रिय फ़ाइल साझा विकल्प हैं। धार-साझाकरण दुनिया में शुरू करना अपेक्षाकृत आसान प्रक्रिया है, और कुछ बुनियादी कदम सीखकर, आप किसी भी बिट समुदाय में एक महत्वपूर्ण "भागीदार" हो सकते हैं। सीखना कैसे एक बोना बोना इस प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

चरणों

चित्र शीर्षक सीड अ टॉरेंट स्टेप 1
1
एक बिट क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करें यह सॉफ्टवेयर है जो आपके लिए धार साझाकरण प्रक्रिया का ख्याल रखता है इंटरनेट पर मुफ्त डाउनलोड के लिए कई ग्राहक उपलब्ध हैं - उनमें से कुछ के लिए ब्राउज़ करें और समीक्षा पढ़ें, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके लिए कौन सबसे अच्छा है। सबसे लोकप्रिय बिट क्लाइंट्स में से कुछ टिक्टाति, यूटॉरेंट, वूज़, एरेस और ट्रांसमिशन हैं।
  • चित्र शीर्षक सीड अ टोरेंट टियर 2
    2
    किसी विशेष धार की तलाश करें जो आपकी दिलचस्पी है यह एक तेज़ खोज इंजन का उपयोग करके आसानी से किया जा सकता है इंटरनेट पर इनमें से बहुत से हैं, और विशेष रूप से प्रयोक्ताओं को वह धार फ़ाइल ढूंढने के लिए बनाई गई हैं जो वे ढूंढ रहे हैं। सबसे लोकप्रिय साइटों में से कुछ हैं समुद्री डाकू बे, किकैस टॉरेंट्स और isohunt. आप पारंपरिक सर्च इंजन जैसे कि Google पर एक टॉरेंट खोजना भी भाग्यशाली हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक सीड अ टॉरेंट स्टेप 3
    3
    इच्छित फ़ाइल डाउनलोड करें। एक्सटेंशन ".torrent" के साथ फाइल बस एक पाठ फ़ाइल है जो वास्तविक फ़ाइल को पॉइंटर के रूप में कार्य करती है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं जब फ़ाइल उस स्थान पर होती है जिसे आप अपनी हार्ड ड्राइव पर चाहते हैं, तो इसे फिर से आगे न करें (अन्यथा आपके धार ग्राहक को इसे खोजने में कठिनाई होगी)।
  • चित्र शीर्षक सीड अ टोरेंट चरण 4



    4
    अपने बिट क्लाइंट पर। फ़ाइल खोलें यह आमतौर पर फ़ाइल पर डबल-क्लिक करके पूरा किया जाता है बिट क्लाइंट स्वत: उन उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरनेट खोज करेगा जिनके पास सटीक धार है। यह तब उन उपयोगकर्ताओं से कनेक्ट होगा और वह फ़ाइल "जुड़ जाएगा" जो आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक सीड अ टोरेंट चरण 5
    5
    जांचें कितने उपयोगकर्ता आप फ़ाइल को निकाल रहे हैं आपका बिट क्लाइंट अन्य उपयोगकर्ताओं को "जोड़े" या "सीडर्स" के रूप में नाम देगा। युगल उपयोगकर्ता हैं जो फ़ाइल का केवल एक हिस्सा हैं, और sowers हैं जिनके पास पूरी फाइल है। आपके द्वारा कनेक्ट किए गए अधिक उपयोगकर्ता, आपका डाउनलोड तेज़ हो जाएगा
    • फ़ाइल को डाउनलोड करने के बाद, बिटटाइंट क्लाइंट खोलें। इस तरह, आप बुवाई करेंगे, और यह साझाकरण समुदाय के चिकनी चलने के लिए महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम को खोलने से, आप ऐसे अन्य उपयोगकर्ताओं को अनुमति देते हैं जो अभी भी फ़ाइल को "चुने" डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड कर रहे हैं क्योंकि आप "बुवाई" कर रहे हैं।

    • यह महत्वपूर्ण है कि आप जिस फाइल को डाउनलोड करते हैं, उतना ही कम से कम एक ही आकार अपलोड करें। उदाहरण के लिए, यदि आपने 300 एमबी फ़ाइल डाउनलोड की है, तो इसे बोप तक दूसरे उपयोगकर्ताओं ने 300 एमबी डाउनलोड किया है।
    • आपके द्वारा डाउनलोड / अपलोड करने का कारण सावधानीपूर्वक बिट टॉरेंट प्रोग्राम द्वारा स्कैन किया गया है, और इस कारण आपकी डाउनलोड गति को निर्धारित करता है यदि आप सिर्फ फाइल डाउनलोड करते हैं और कार्यक्रम को बंद करते हैं, तो आपकी डाउनलोड गति कम हो जाएगी क्योंकि आप टोरेंट-साझाकरण समुदाय द्वारा अपना हिस्सा नहीं बना रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक सीड अ टॉरेंट स्टेप 6
    6
    अपनी हार्ड ड्राइव से .torrent फ़ाइल को हटा दें। यह कदम वैकल्पिक है जब तक आप चाहते हैं तब तक आप फ़ाइल को साझा करना जारी रख सकते हैं (और यह आपको बहुत अच्छा डाउनलोड / अपलोड अनुपात देगा), लेकिन जब अनुपात 3 से 1 तक पहुंच जाता है, तो आप अतिरिक्त को कम करने के लिए फ़ाइल को हटा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • भ्रष्ट या नकली फाइलों पर नोट्स देखने के लिए खोज इंजन परिणामों में धार फ़ाइलों का विवरण जांचना हमेशा एक अच्छा विचार है बिटटॉरेंट समुदायों के उपयोगकर्ता आम तौर पर इन फ़ाइलों के प्रकार से बचने के लिए बहुत मदद करते हैं।

    चेतावनी

    • पता है कि फाइलें (जैसे मूवी या संगीत) डाउनलोड करने से, जो आपके पास नहीं है, आप शायद कॉपीराइट कानून का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे उपयोगकर्ताओं के लिए मुकदमेबाजी का एक बहुत ही वास्तविक जोखिम है जो ऐसा करते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • बिट टोरेंट क्लाइंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com