IhsAdke.com

कैसे टॉरेन डाउनलोड करने के लिए

इंटरनेट पर सब कुछ उपलब्ध है - सिनेमा, टीवी श्रृंखला, संगीत, सॉफ्टवेयर, किताबें, फ़ोटो और अधिक। यदि आप चाहें, तो उन्हें डाउनलोड करना आसान है। इस सब को मुफ्त में डाउनलोड करने के कई तरीके हैं, और निचले स्तर पर सबसे लोकप्रिय है।

चरणों

भाग 1
एक धार फ़ाइल डाउनलोड करना

चित्र शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 1
1
एक धार साइट खोजें कई वेबसाइटें उपलब्ध हैं कुछ दूसरों की तुलना में अधिक विश्वसनीय हैं दो मुख्य प्रकार की धार साइटें हैं: सार्वजनिक और निजी
  • सार्वजनिक साइटें किसी के लिए उपलब्ध हैं ये साइटें हैं जो आपको "टोरेंट साइट" के लिए इंटरनेट की खोज करते समय मिलेगी। इसकी जनता की प्रकृति के कारण, कई धारियां कॉपीराइट धारकों द्वारा ट्रैक की जाती हैं, और उन्हें डाउनलोड करने से आपके इंटरनेट प्रदाता से कार्रवाई हो सकती है
    चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 1 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • निजी साइटों को आमंत्रणों की आवश्यकता होती है। ये साइटें तब तक उपलब्ध नहीं हैं जब तक आप किसी अन्य सदस्य द्वारा आमंत्रित नहीं करते हैं। उन्हें अक्सर ऐसे ज़रूरत होती है जैसे कि पहले से डाउनलोड की गई सामग्री के बराबर राशि साझा करना निजी धार साइटों को डाउनलोड की गई सामग्री से कॉपीराइट मुकदमों में होने की संभावना कम है।
    चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 1 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • चित्र शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 2
    2
    आप चाहते हैं कि फ़ाइल के लिए खोजें अधिकांश सार्वजनिक धार साइटों में शो, मूवी, एल्बम और गेम उपलब्ध हैं, दोनों रिलीज जब सबसे लोकप्रिय हैं।
    • आप चाहते हैं कि फ़ाइल को खोजने के लिए पॉपुलर कोड का उपयोग करें उदाहरण के लिए: यदि आपको श्रृंखला के तीसरे सत्र के दूसरे एपिसोड की आवश्यकता है, तो खोजें S03E02।
      चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 2 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 3 डाउनलोड करें
    3
    सीडर्स के बहुत सारे के साथ एक धार डाउनलोड करें जिस गति पर आप एक धार फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं वह उपलब्ध सीडर्स की संख्या से निर्धारित होती है। सीडर एक धार उपयोगकर्ता है जिसकी डाउनलोड करने के लिए पूरी फाइल उपलब्ध है।
    • अधिकांश धार साइटें आपको सीडर्स की संख्या से खोज परिणाम को सॉर्ट करने की अनुमति देती हैं उनमें से बड़ी संख्या में फाइलें देखें न केवल आप इसे तेज़ी से डाउनलोड करेंगे, लेकिन वायरस से फाइल को नकली या संक्रमित होने की संभावना कम है।
      चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 3 बुलेट 1 डाउनलोड करें
    • लीकर्स की संख्या आपके डाउनलोड की गति को भी प्रभावित करेगी। एक लेज़र एक उपयोगकर्ता है जो डाउनलोड कर रहा है, लेकिन वह सीडर नहीं है। जब फ़ाइल पूरी तरह से डाउनलोड हो जाती है तो यह सीडर बन जाता है यदि सीडर्स की तुलना में काफी अधिक लीकर्स हैं, तो आपको मिले बैंडविड्थ की मात्रा कम होगी, जिसके परिणामस्वरूप धीमी डाउनलोड हो जाएंगे।
      चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 3 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • चित्र शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 4
    4
    एक अच्छा आकार और गुणवत्ता के एक धार चुनें यह वीडियो फ़ाइलों के लिए विशेष रूप से सच है क्योंकि संपीड़न गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है, छोटी फ़ाइलों में अक्सर बड़ी आकार वाली वीडियो की तुलना में काफी छोटी छवि होती है और ध्वनि होती है
    • दूसरी ओर, एक बड़ी फाइल डाउनलोड करने से आपके कनेक्शन के आधार पर अधिक समय लग सकता है।
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 4 बुलेट 1 डाउनलोड करें
    • यह देखने के लिए टिप्पणियां पढ़ें कि क्या अन्य उपयोगकर्ताओं को लगता है कि फ़ाइल की गुणवत्ता अच्छी है और यदि वह डाउनलोड करने के लायक है कुछ धार साइटों की एक रेटिंग प्रणाली है जो उपयोगकर्ताओं को वोट करने की अनुमति देता है कि फाइल अच्छा है या नहीं।
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 4 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 5 डाउनलोड करें
    5
    यदि उपलब्ध हो, तो एक चुंबकीय लिंक डाउनलोड करें। ये फ़ाइलें मानक टोरेंट फ़ाइल से थोड़ी अलग हैं I वे एक अद्वितीय क्रॉलर के आधार पर सामग्री को संयोजित करते हैं जो कि केंद्रीय क्रॉलर के उपयोग के बिना एक्सेस किए जा सकते हैं। एक चुंबकीय लिंक पाठ का एक सरल रेखा है, और आपको एक धार फ़ाइल डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 6 डाउनलोड करें
    6
    सुनिश्चित करें कि आप सामग्री को चला सकते हैं टोरेंट किसी भी प्रकार की फ़ाइल को स्थानांतरित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है इस वजह से, आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली फ़ाइल एक के साथ अपरिचित हो सकती है। फ़ाइल विवरण पढ़ें और यह सुनिश्चित करें कि आपके पास फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद चलाने के लिए आवश्यक प्रोग्राम हैं।
    • वीएलसी प्लेयर एक नि: शुल्क और खुला स्रोत खिलाड़ी है जो आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली किसी भी मीडिया फ़ाइल को चला सकता है।
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 6 बुलेट 1 डाउनलोड करें
    • आईएसओ फ़ाइलें डिस्क छवियां हैं, और चलाने के लिए आभासी ड्राइव पर लिखी या माउंट करने की आवश्यकता है।
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 6 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • 7
    वायरस से सावधान रहना चूंकि टोरेंटों के आसपास के कानूनी मुद्दों के बारे में बहुत सारी अनिश्चितताएं हैं, इसलिए उपलब्ध फ़ाइलों के प्रकारों के बारे में कोई निरीक्षण नहीं है। इसका अर्थ यह है कि हैकर वायरस को उन टॉरेट में एम्बेड करेंगे, जिनका मानना ​​है कि अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा किया जाएगा। जितनी संभव हो उतने पीड़ितों को पाने के लिए इन फ़ाइलों को अक्सर सबसे लोकप्रिय खोजों में शामिल किया जाता है।
    • आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली सभी फाइलों पर एक वायरस स्कैन चलाएं।
      चित्र शीर्षक टोरंट्स चरण 7 बुलेट 1 डाउनलोड करें
    • उन फ़ाइलों को डाउनलोड करने का प्रयास करें जो समुदाय में विश्वसनीय स्रोतों द्वारा जारी किए गए हैं।
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 7 बुलेट 2 डाउनलोड करें
    • यह देखने के लिए कि क्या किसी और को इस धार के साथ वायरस मिला है, हमेशा समीक्षाओं और रेटिंग की जांच करें।
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 4 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • भाग 2
    सामग्री डाउनलोड करना

    1
    एक धार ग्राहक स्थापित करें बिटटॉरेंट प्रोटोकॉल आपको इंटरनेट पर डेटा विनिमय या वितरित करने की अनुमति देता है। कोई केंद्रीय सर्वर नहीं है - डेटा अन्य उपयोगकर्ताओं (सीडर्स) से स्थानांतरित किया गया है। आपको एक ग्राहक की ज़रूरत है जो आपको ग्राहक की होस्ट फ़ाइल से कनेक्ट करेगा और डाउनलोड का प्रबंधन करेगा। इंटरनेट पर मुफ्त में कई ग्राहक उपलब्ध हैं सबसे लोकप्रिय हैं:

    • uTorrent



      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 8 बुलेट 1 डाउनलोड करें
    • वुज़
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 8 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 9 डाउनलोड करें
    2
    धार फ़ाइल खोलें। आपके द्वारा धार की गई साइट से डाउनलोड की गई फ़ाइल बहुत छोटी है, और आमतौर पर कुछ KB है। इस फ़ाइल में वह सामग्री शामिल नहीं है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। फाइल अन्य क्लाइंट्स से फाइल के हिस्से को डाउनलोड करने के लिए एक गाइड के रूप में कार्य करती है। BitTorrent क्लाइंट का उपयोग करें जिसे आपने फ़ाइल खोलने के लिए पिछले चरण में स्थापित किया था।
    • आपके धार ग्राहक को स्वचालित रूप से धार फ़ाइलों को खोलने के लिए कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए। यदि यह आपका मामला नहीं है, तो आप इस फ़ाइल को डाउनलोड कतार में जोड़ने के लिए क्लाइंट विंडो में खींच सकते हैं।
      चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 9 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • चित्र शीर्षक टोरेंट डाउनलोड चरण 10
    3
    डाउनलोड का स्थान निर्धारित करें। क्लाइंट को कॉन्फ़िगर कैसे किया जाता है इस पर निर्भर करते हुए, आपको उस स्थान को दर्ज करने की आवश्यकता हो सकती है जहां सामग्री फ़ाइल को खोलते समय सामग्री डाउनलोड सहेजा जाएगा। उस स्थान का चयन करें जिसे आप याद करेंगे
  • चित्र शीर्षक टॉरेन्ट्स चरण 11 डाउनलोड करें
    4
    डाउनलोड की निगरानी करें। आप अपने धार ग्राहक पर डाउनलोड की प्रगति की जांच कर सकते हैं। अधिकांश ग्राहक आपको यह देखते हैं कि आप कितने सीडर्स से जुड़े हैं। टोरेंट क्लाइंट स्वचालित रूप से आपके कनेक्शन द्वारा की जाने वाली सबसे तेज़ गति से फ़ाइल को डाउनलोड करने का प्रयास करेंगे।
    • एक से अधिक फाइलों को एक बार डाउनलोड करने से प्रत्येक फ़ाइल की समग्र गति कम हो जाएगी।
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 11 बुलेट 1 डाउनलोड करें
    • यदि आप डाउनलोड में अपने पूरे इंटरनेट बैंडविड्थ का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो ग्राहक विंडो में उस पर राइट-क्लिक करें और बैंड आबंटन चुनें (सटीक विकल्प आपके ग्राहक के आधार पर अलग-अलग होता है)। इस विकल्प से, आप डाउनलोड और अपलोड की गति को सीमित कर सकते हैं यह उपयोगी है यदि आप फ़ाइल डाउनलोड करते समय ऑनलाइन मूवी देखना चाहते हैं।
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 11 बुलेट 2 डाउनलोड करें
  • 5
    अधिक क्रॉलर को धार में जोड़ें यदि आपको फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए पर्याप्त सीडर्स से कनेक्ट करने में कठिनाई हो रही है, तो आप अधिक क्रॉलर्स को धार में जोड़ने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप एक निजी धार साइट का उपयोग कर रहे हैं, तो इसका प्रयास न करें क्योंकि आप पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।
    • इंटरनेट पर सक्रिय क्रॉलर की सूची ढूंढें आप उन्हें कई पृष्ठों पर ढूंढ सकते हैं। ट्रैकर्स की सूची कॉपी करें
      चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 12 बुलेट 1 डाउनलोड करें
    • क्लाइंट पर टॉरेंट पर राइट क्लिक करें मेनू से "गुण" चुनें
      चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 12 बुलेट 2 डाउनलोड करें
    • "सामान्य" टैब का चयन करें आपको बॉक्स में क्रॉलर्स की सूची दिखानी चाहिए (केवल एक ही हो सकती है)। इस बॉक्स में कॉपी की गई सूची चिपकाएं आपको जोड़ने वाले प्रत्येक क्रॉलर के बीच आपको एक रिक्त पंक्ति छोड़नी होगी। ठीक दबाएं और टॉरेंट स्वचालित रूप से नए ट्रैकर्स से कनेक्ट करने का प्रयास करेगा।
      चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 12 बुलेट 3 डाउनलोड करें
  • चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 13 डाउनलोड करें
    6
    डाउनलोड की गई सामग्री पर पहुंचें डाउनलोड के अंत में, आप डाउनलोड की गई फ़ाइलों का उपयोग करने में सक्षम होंगे, जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे यदि आप फ़ाइलों को स्थानांतरित या हटाते हैं, तो आप सीडर होने की क्षमता खो देंगे।
    • फ़ाइल को डाउनलोड के अंत से पहले खोला नहीं जा सकता। उदाहरण के लिए, डाउनलोड पूर्ण होने से पहले आप एक वीडियो देखना शुरू नहीं कर सकते। इसका कारण यह है कि फाइल को अलग भागों में डाउनलोड किया गया है और उन्हें क्रम में डाउनलोड नहीं किया गया है।
      चित्र शीर्षक टॉरेनस चरण 13 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • भाग 3
    एक धार फ़ाइल साझा करना

    चित्र टोरेंट डाउनलोड चरण 14
    1
    डाउनलोड पूरा करने के बाद साझा करें एक बार जब आप एक धार फ़ाइल की सामग्री को डाउनलोड करना समाप्त कर लें, तो आप सीडर बन जाएंगे। इसका मतलब है कि आप ट्रैकर से जुड़े अन्य ग्राहकों को डेटा भेज देंगे।
    • साझा करना है जो एक धार समुदाय को जीवित रखता है सीडर्स के बिना, कोई भी फाइल डाउनलोड नहीं कर सकता।
      चित्र शीर्षक टॉरेन स्टेप 14 बुलेट 1 डाउनलोड करें
  • चित्र शीर्षक टोरेंट्स चरण 15 डाउनलोड करें
    2
    एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाए रखें यदि आप एक निजी समुदाय का उपयोग कर रहे हैं, तो शायद आपको इसके साथ अच्छी प्रतिष्ठा बनाए रखने की आवश्यकता होगी इसका अर्थ है कि आपको डाउनलोड की गई समान राशि साझा करना होगा।
  • चित्र डाउनलोड टोरेंट 16 कदम
    3
    अपने धार ग्राहक को पृष्ठभूमि में खोलने दें। अधिकांश इंटरनेट सेवा योजनाओं में डाउनलोड गति की तुलना में धीमी अपलोड की गति है इसका मतलब यह है कि आपकी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए, आवश्यक अपलोड करने का समय डाउनलोड समय लगेगा। अपने अपलोड समय को बढ़ाने के लिए, जब आप अपना दैनिक कार्य करते हैं, तो पृष्ठभूमि में अपने धार कार्यक्रम को खोलने दें।
    • पृष्ठभूमि में एक धार ग्राहक चलाने के लिए वेब ब्राउज़िंग या वर्ड प्रोसेसिंग पर कोई प्रभाव नहीं होना चाहिए। स्ट्रीमिंग वीडियो और गेम जैसे अधिक तीव्र अनुप्रयोगों के लिए, पहली बार धार ग्राहक को बंद करना बेहतर हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • धार प्रवाह खोज इंजन हैं जो लोकप्रिय धार ट्रैकिंग साइटें खोज रहे हैं। यह प्रत्येक व्यक्तिगत साइट को खोजना न होने से समय बचाता है।
    • एक व्यावहारिक टिप उन टोरेंट डाउनलोड करने के लिए है, जिनमें बड़े उपयोगकर्ता आधार मौजूद हैं। इसका अर्थ है कि केवल उन फ़ाइलों को डाउनलोड करना जो बहुत से लोग डाउनलोड और अपलोड किए गए हैं, या जो कुछ समय के लिए सक्रिय हैं। तर्क ये है कि कोई भी एक धार को प्रसार नहीं करेगा जिसमें एक वायरस होता है और इसलिए यह धार बहुत लोकप्रिय नहीं होगा और साझा नहीं किया जाएगा। केवल एक हफ्ते पहले उपलब्ध टॉरेन से सावधान रहें, जिसमें एक या दो लोग इसे साझा करते हैं।
    • टोरेंट फ़ाइलों के लिए खोज करते समय, सीडर्स के बहुत से लोगों के लिए देखो ताकि फाइल को तेज़ी से डाउनलोड किया जा सके टोरेंट के लिए खोज करते समय, आप अक्सर सीडर्स द्वारा सीडर्स कॉलम के शीर्ष लेख पर क्लिक करके परिणाम को सॉर्ट कर सकते हैं।
    • आप कंप्यूटर से दूर रहते हुए अपनी फ़ाइलों को डाउनलोड करने या ऊर्जा को बचाने के लिए कंप्यूटर को बंद करने और बंद करने के लिए रात में अपने धार ग्राहक को छोड़ सकते हैं। अधिकांश धार ग्राहकों को वरीयताओं में एक विकल्प होता है ताकि ग्राहक को अपने कंप्यूटर के साथ स्वचालित रूप से प्रारंभ हो सके। यह विकल्प सिस्टम सेटिंग्स में सक्षम या अक्षम किया जा सकता है इस विकल्प को खोलने के लिए, प्रारंभ मेनू से "रन" फ़ंक्शन खोलें, प्रकार msconfig और Enter कुंजी दबाएं
    • आप अपने ब्राउज़र में विकल्प सेट किसी विशिष्ट फ़ोल्डर में डाउनलोड, और फिर अपने धार ग्राहक में विकल्पों का उपयोग, ताकि वे एक ही फ़ोल्डर आपके द्वारा चुने गए से लोड किए गए हैं कर सकते हैं। इस तरह, न्यूनतम प्रयासों के साथ आपके लिए स्वचालित रूप से टॉरेट लोड हो जाएंगे।
    • जब आप इसे फिर से खोलते हैं, तो अधिकांश धार ग्राहक स्वचालित रूप से डाउनलोड प्रक्रिया को फिर से शुरू करेंगे यदि डाउनलोड स्वचालित रूप से जारी नहीं होता है, तो फ़ाइल पर राइट-क्लिक करके और चुनने से डाउनलोड शुरू करने का विकल्प होना चाहिए प्रारंभ, या प्रोग्राम में कहीं एक बटन।

    चेतावनी

    • अपने एंटीवायरस प्रोग्राम को अद्यतित रखें इंटरनेट पर अज्ञात स्रोतों से डाउनलोड किया गया सॉफ़्टवेयर कुछ बहुत अप्रिय वायरस का घर हो सकता है मुक्त शीर्ष-पर-लाइन-एंटी-वायरस एप्लिकेशन जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्य, एवीजी और अवास्ट यदि आप किसी वायरस से संक्रमित हैं, तो इसे हटा दें।
    • ज्यादातर देशों में, कॉपीराइट सामग्री डाउनलोड करने के लिए टॉरेन का उपयोग कानून के खिलाफ है
    • टोरेंट डाउनलोड करने से आपका कंप्यूटर धीमा हो जाता है प्रत्येक ग्राहक के लिए सिफारिश की विशिष्टताओं में भिन्नता है, लेकिन औसत पर, आप राम के कम से कम 512 एमबी और एक 1 GHz प्रोसेसर की जरूरत है। आप फ़ाइलों को आप सहेजना चाहते हैं के लिए जगह की आवश्यकता होगी।
    • किसी भी ब्रॉडबैंड गहन आवेदन के साथ, यदि आपका आईएसपी मासिक डेटा कोटा स्थापित करता है तो डेटा डाउनलोड की मात्रा को नियंत्रित करें याद रखें कि समाप्त टोरेंट साझा कर रहे हैं (दूसरों के लिए भेजा गया) जब धार ग्राहक खुला है और आप अपने अपने अनजाने प्रदाता अधिक हो सकती है।
    • कुछ स्थानों में, बिटटॉरेंट जैसे पीयर-टू-पीयर नेटवर्क के माध्यम से सामग्री डाउनलोड करना अवैध है
    • धार के उपयोग ब्रॉडबैंड है कि कुछ इंटरनेट सेवा प्रदाताओं द्वारा पर सिकोड़ी है, उन्हें अग्रणी किसी भी धार यातायात को समायोजित करने के लिए, और डाउनलोड गति कम कर सकते हैं या यहां तक ​​कि उन्हें पूरी तरह से रोक के एक गहन कार्य है। यातायात एन्क्रिप्शन इस को हल कर सकते हैं, लेकिन यह आपके विशिष्ट परिस्थितियों में काम कर सकता है या हो सकता है या नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन





    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com