IhsAdke.com

वीडियो कैसे डाउनलोड करें

कई साइटें अब स्ट्रीमिंग वीडियो ऑफ़र करती हैं, लेकिन फिर भी आप प्लेबैक में सुधार करने के लिए वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं, या अपनी स्वयं की प्रतिलिपि बना सकते हैं। कुछ साइटें एक डाउनलोड बटन प्रदान करती हैं, लेकिन अधिकांश मामलों में आपको वीडियो डाउनलोड करने के लिए एक तृतीय-पक्ष प्रोग्राम की आवश्यकता होगी। आप पी 2 पी साझाकरण नेटवर्क के माध्यम से भी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
डाउनलोड बटन के साथ साइटें

चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 1 डाउनलोड करें
1
उस साइट पर जाएं जहां वीडियो स्थित है।
  • एक वीडियो चरण 2 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बटन देखें जो "सहेजें," "डाउनलोड करें," "डाउनलोड करें" या कुछ ऐसा सुझाव जो आप वीडियो को डाउनलोड करने के लिए इस बटन का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    इस बटन पर क्लिक करें कुछ इंटरनेट ब्राउज़र फाइल को डाउनलोड करने की पुष्टि करने का अनुरोध कर सकते हैं। जैसे ही आप की पुष्टि की है, आपके कंप्यूटर का एक्सप्लोरर विंडो दिखाई देगा।
  • एक वीडियो चरण 4 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्दिष्ट करें कि आप फ़ाइल को कहाँ सहेजना चाहते हैं और फ़ाइल नाम दर्ज करें।
  • एक वीडियो चरण 5 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    "सहेजें" दबाएं और वीडियो को डाउनलोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। अधिकांश इंटरनेट ब्राउज़र में एक पेज या स्टेटस बार होता है जो डाउनलोड की प्रगति प्रदर्शित करता है।
  • विधि 2
    साइटें जो वीडियो डाउनलोड करती हैं

    1
    ऐसी साइट पर जाएं जो आपको अन्य साइटों से वीडियो डाउनलोड करने और डाउनलोड करने के लिए चरणों का पालन करने की अनुमति देती है। इन साइटों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
    • यूट्यूबएक्स उपयोग करने के लिए सबसे सरल साइट्स में से एक है और आपको अपने मित्रों को वीडियो ईमेल करने की अनुमति भी देता है। हालांकि, यह सभी डाउनलोड की गई फ़ाइलों के लिए एक सामान्य नाम का उपयोग करता है, जो कि भ्रमित हो सकता है क्योंकि आप लगभग एक ही नाम के साथ कई फ़ाइलों को सहेज सकते हैं
      एक वीडियो चरण 6 बुलेट 1 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    • KeepVid: यह साइट आपको दूसरों के बीच डेलीमोशन, Google वीडियो और माइस्पेस वीडियो से वीडियो डाउनलोड करने देती है।
      चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 6 बुलेट 2 डाउनलोड करें
    • VideoDownloader: यह KeepVid का एक उन्नत संस्करण है और आपको अधिक साइटों से डाउनलोड करने की अनुमति देता है।



      चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 6 बुलेट 3 डाउनलोड करें

    विधि 3
    विंडोज के लिए कार्यक्रम

    1
    आपके वीडियो के संस्करण के साथ संगत वीडियो डाउनलोड करने के लिए प्रोग्राम इंस्टॉल करें आप निम्न में से एक प्रोग्राम चुन सकते हैं:
    • Vdownloader: इसे डाउनलोड करने के लिए वीडियो लिंक प्लेस करें।
      चित्र शीर्षक वाला एक वीडियो चरण 7 बुलेट 1 डाउनलोड करें
    • ऑर्बिट डाउनलोडर: आपको इस कार्यक्रम का उपयोग करने के लिए वीडियो लिंक भी जानने की जरूरत नहीं है। बस अपने कर्सर को वीडियो पर रखें, जबकि यह डाउनलोड हो रहा है और दिखाई देने वाली विंडो में डाउनलोड बटन को दबाएं।
      चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 7 बुलेट 2 डाउनलोड करें
    • KeepV: डाउनलोड करने के अतिरिक्त, KeepV भी डाउनलोड किए गए वीडियो को रूपांतरित कर देता है ताकि उन्हें अपने कंप्यूटर से खेलना आसान हो।
      चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 7 बुलेट 3 डाउनलोड करें

    विधि 4
    ओएस एक्स के लिए कार्यक्रम

    चित्र शीर्षक वाला वीडियो चरण 8 डाउनलोड करें
    1
    एक प्लगइन या प्रोग्राम खोजें जिससे आप अपने मैक कंप्यूटर पर फाइल डाउनलोड कर सकते हैं। बहुत सारे नहीं हैं, लेकिन आप Get ट्यूब की कोशिश कर सकते हैं

    विधि 5
    पी 2 पी साझाकरण

    1. 1
      अन्य लोगों के कंप्यूटर से वीडियो डाउनलोड करें पी 2 पी ("पीयर-टू-पीयर" के लिए कम) एक तरीका है जो लोगों को इंटरनेट पर फाइल साझा करने की अनुमति देता है। चूंकि P2P नेटवर्क लिंक टॉरेंट प्रारूप में हैं, इसलिए आपको पहली बार एक धार ग्राहक स्थापित करने की आवश्यकता होगी (Azureus उन में से एक है) फिर आप वीडियो डाउनलोड करने के लिए धार क्लाइंट प्रोग्राम में धार लिंक जोड़ सकते हैं। यहां कुछ लोकप्रिय साइटें हैं जहां आप धार फ़ाइलों के लिए खोज सकते हैं:
      • YouTorrent: यह साइट अलग है क्योंकि यह शांत टोरेंट प्रदान करने में माहिर है आप अच्छे खोज परिणामों को भी प्राप्त कर सकते हैं, चूंकि YouTorrent अन्य साइटों पर भी खोजता है
        चित्र शीर्षक वाला एक वीडियो चरण 9 बुलेट 1 डाउनलोड करें
      • BTjunkie: आप यहाँ torrents के एक विशाल डाटाबेस का उपयोग कर सकते हैं विशिष्ट टॉरेन के टिप्पणियों और अपडेटों का पालन करने के लिए आप अपना ईमेल पता भी भेज सकते हैं।
        एक वीडियो चरण 9 बुलेट 2 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
      • ExtraTorrent: ExtraTorrent साइट बहुत उपयोगी है जब आप वास्तव में आप क्या डाउनलोड कर रहे हैं जानना चाहता हूँ। टोरेंट कहानी और वीडियो में अभिनेताओं के साथ साथ फोटो के बारे में विस्तृत जानकारी है आप अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा की गई टिप्पणियों और सुझावों को भी पढ़ सकते हैं।
        चित्र शीर्षक वाला एक वीडियो चरण 9 बुलेट 3 डाउनलोड करें

    युक्तियाँ

    • अधिकांश वीडियो एफएलवी प्रारूप में डाउनलोड किए जाते हैं इन फ़ाइलों को चलाने के लिए एक FLV प्लेयर या कनवर्टर स्थापित करें।

    चेतावनी

    • कभी भी कोई वीडियो डाउनलोड न करें जो कॉपीराइट है कॉपीराइट उल्लंघन अत्यधिक जुर्माना या कारावास का कारण बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com