IhsAdke.com

एंड्रॉइड पर वीडियो कैसे डाउनलोड करें

यह आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर वीडियो स्ट्रीम करने में सक्षम होने में काफी सहज है, लेकिन इसके लिए आपकी बहुत सारी डेटा प्लान की आवश्यकता हो सकती है, और यदि आप बिजली से बाहर हो जाते हैं, तो आप वीडियो से बाहर निकल जाते हैं यदि आप इसके बजाय वीडियो डाउनलोड करते हैं, तो आप इसे किसी भी समय देख सकते हैं। इस गाइड का पता लगाने के लिए कैसे करें

चरणों

विधि 1
वीडियो डाउनलोड एप्लिकेशन इंस्टॉल करें

एंड्रॉइड स्टेप 1 पर वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
1
अन्य स्रोतों से आवेदन प्राप्त करने के लिए अपनी डिवाइस को समायोजित करें अपने डिवाइस पर सेटिंग्स मेनू खोलें एप्लिकेशन मेनू पर नीचे स्क्रॉल करें एप्लिकेशन मेनू से, स्क्रॉल करें जब तक आप "अज्ञात स्रोतों" को सक्षम करने का विकल्प नहीं देखते हैं। प्रोग्राम को इंस्टॉल करने की अनुमति देने के लिए इस विकल्प के बॉक्स को चेक करें, भले ही वे प्ले स्टोर से डाउनलोड न हों।
  • एंड्रॉइड स्टेप 2 पर वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    एप ढूंढें प्ले स्टोर में वीडियो डाउनलोड करने के लिए कई ऐप हैं, लेकिन वे आपको कुछ सबसे लोकप्रिय साइटों से वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति नहीं देते हैं। इसका कारण यह है कि वीडियो डाउनलोड करना मीडिया की मेजबानी करने वाली अधिकांश साइटों की सेवा की शर्तों के खिलाफ है। किसी भी साइट से वीडियो डाउनलोड करने के लिए, आपको ऐप की आवश्यकता होगी जो प्ले स्टोर में नहीं है।
    • कई विकल्प हैं एक को चुनने से पहले उपभोक्ता समीक्षाएँ खोजें, और हमेशा एक विश्वसनीय स्रोत जैसे कि अमेज़ॅन से डाउनलोड करें चूंकि आप Play Store से डाउनलोड नहीं करेंगे, इसलिए कोई गारंटी नहीं है कि फ़ाइल वायरस या मैलवेयर से संक्रमित नहीं है।
  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर वीडियो डाउनलोड करें 3 चरण
    3
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें एक बार जब आप अपने फोन पर एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं, तो डाउनलोड फ़ोल्डर खोलें और डाउनलोड की गई फ़ाइल का चयन करें। आपका डिवाइस पूछेगा कि क्या आप इसे इंस्टॉल करना चाहते हैं। एक बार इंस्टॉल होने पर, यह Play Store में किसी अन्य ऐप की तरह दिखाई देगा।
  • विधि 2
    वीडियो डाउनलोड करें

    एंड्रॉइड पर वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक चरण 4
    1
    एप्लिकेशन खोलें विभिन्न अनुप्रयोग विभिन्न तरीकों से काम करते हैं कुछ केवल तभी खुलेंगे जब आप अपने ब्राउज़र में एक वीडियो से लिंक क्लिक करेंगे। अन्य एक सामान्य एप्लिकेशन के रूप में खोलते हैं और आप जिस वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं उसे डालते हैं
  • एंड्रॉइड पर वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक चरण 5
    2
    गुणवत्ता का चयन करें कुछ एप्लिकेशन आपको वीडियो डाउनलोड करने की गुणवत्ता चुनने देते हैं। उनमें से कुछ आप केवल एक वीडियो फ़ाइल से ऑडियो डाउनलोड करने की अनुमति देंगे।



  • चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर वीडियो डाउनलोड करें चरण 6
    3
    वीडियो डाउनलोड करें यदि आपके पास एक स्थापित और कॉन्फ़िगर किया गया है तो वीडियो को आपके डिवाइस के वीडियो फ़ोल्डर में या एक एसडी कार्ड पर डाउनलोड किया जाएगा। आप अपने डिवाइस के वीडियो एप्लिकेशन का उपयोग करके डाउनलोड किए गए वीडियो तक पहुंच सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने पीसी पर एक वीडियो डाउनलोड करें

    चित्र शीर्षक एंड्रॉइड पर वीडियो डाउनलोड करें चरण 7
    1
    वीडियो डाउनलोड करें अपनी पसंद का वीडियो डाउनलोड करने के लिए वीडियो डाउनलोड सेवा का उपयोग करें। अधिकांश सेवाएं आपको डाउनलोड की गुणवत्ता का चयन करने की अनुमति देती हैं। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए, हमेशा फ़ाइल के एमपी 4 या एफएलवी संस्करण डाउनलोड करें।
  • एंड्रॉइड पर वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक चरण 8
    2
    अपने डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें यदि आप पीसी का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको विंडोज मीडिया प्लेयर संस्करण 10 या अधिक की आवश्यकता है। अगर आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको "एंड्रॉइड फाइल ट्रांसफर" टूल की आवश्यकता है, जो एंड्रॉइड डेवलपमेंट टीम की वेबसाइट से निःशुल्क उपलब्ध है।
  • एंड्रॉइड स्टेप 9 पर वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कंप्यूटर पर अपने डिवाइस की स्टोरेज डिस्क खोलें डिवाइस मेमोरी में वीडियो डालें या डाला माइक्रोएसडी कार्ड पर जाएं। इस फ़ोल्डर में डाउनलोड की गई फ़ाइल को खींचें। फाइल के आकार के आधार पर इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं।
    • जब स्थानांतरण पूरा हो जाता है, तो डिवाइस को डिस्कनेक्ट करें।
  • एंड्रॉइड पर वीडियो डाउनलोड करें शीर्षक चरण 10
    4
    वीडियो देखें आपके कंप्यूटर द्वारा डिवाइस पर जोड़े गए किसी भी वीडियो को वीडियो एप्लिकेशन द्वारा एक्सेस किया जाएगा।
  • चेतावनी

    • यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करना सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है। इसके अलावा, वीडियो और स्थानीय कानूनों के आधार पर, यह कॉपीराइट कानून का उल्लंघन हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com