IhsAdke.com

बिटटॉरेंट का उपयोग कैसे करें

टोरेंट डाउनलोड इंटरनेट पर साझा करने के सबसे व्यापक रूपों में से एक है, हालांकि शुरुआती लोगों के लिए पहली नज़र में यह एक कठिन चुनौतीपूर्ण प्रणाली है। हालांकि, इसके उपयोग में सुधार के द्वारा, आपके पास बस किसी ऐसी फ़ाइल तक पहुंच होगी जो आप कल्पना कर सकते हैं। एक धार ग्राहक का उपयोग करना तब तक गैरकानूनी नहीं है जब तक आपके पास आइटम डाउनलोड करने, देखने और वितरण करने (शेयर) करने का अधिकार है हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई भी डाउनलोड की गई फ़ाइल का उपयोग करने की कानूनी अनुमति है। बिटटॉरेंट क्लाइंट का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
बिटटॉरेंट इंस्टॉल करना

छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 1
1
बिटटॉरेंट वेबसाइट पर जाएं आप बिटटॉरेंट वेबसाइट से ग्राहक को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं, पृष्ठ के मध्य में स्थित डाउनलोड फ़ाइल के साथ। यदि आपको एक अलग ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक इंस्टॉलर की आवश्यकता है, तो "बीटटॉरेंट प्राप्त करें" बटन के ठीक नीचे "अन्य प्लेटफ़ॉर्म + बीटास" पर क्लिक करें
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करें आपको मुफ्त संस्करण या बिटटॉरेंट प्लस के बीच चयन करना चाहिए अधिकांश उपयोगकर्ताओं को प्लस की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि मुफ़्त के साथ आसानी से डाउनलोड और खोलने के लिए संभव है।
    • बिटटॉरेंट वेबसाइट से बिटटॉरेंट क्लाइंट डाउनलोड करें। कई अन्य ग्राहक उपलब्ध हैं, लेकिन नाम वाला कोई भी BitTorrent डेवलपर्स वेबसाइट से डाउनलोड किया जाना चाहिए
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि संगठन सही हैं यदि आप चाहें तो बिटटॉरेंट को डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम के रूप में खोलना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कार्यक्रम .torrent (.tor) फाइलों के साथ-साथ "मैग्नेट यूआरएल" (यह डाउनलोड करने के लिए फाइल को डाउनलोड करने की आवश्यकता को समाप्त कर देता है। आवश्यक होने पर)। ये विकल्प की प्रक्रिया के दौरान चिह्नित किया जाएगा स्थापना-अन्यथा, वेब ब्राउज़र केवल .tor और नहीं फ़ाइल आप चाहते हैं डाउनलोड करेगा। जब बिटटॉरेंट प्रोग्राम .tor फाइलों से जुड़ा होता है, तो यह स्वचालित रूप से उस ब्राउजर का पता लगाता है जो इसे डाउनलोड कर रहा है और वह धार खुल जाएगा, फ़ाइल, वीडियो या प्रोग्राम को ढूंढें और डाउनलोड करना शुरू कर देगा।
    • बिटटोरेंट आपको मुफ्त गाने डाउनलोड करने की कोशिश करेंगे, जो कि स्थापना प्रक्रिया के आगे एडवेयर हैं। सुनिश्चित करें कि स्थापना जारी रखने से पहले यह विकल्प अक्षम हो गया है (जब तक आप जोखिम नहीं लेना चाहते)
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    फ़ायरवॉल को बिटटॉरेंट तक पहुंचने दें। पहली बार के लिए बिटटॉरेंट चलाते समय, फ़ायरवॉल शायद पूछेगा कि क्या आप प्रोग्राम तक पहुंच की अनुमति देना चाहते हैं। यदि आप टॉरेन डाउनलोड करना चाहते हैं, तो बिटटॉरेंट को फ़ायरवॉल द्वारा अनदेखा करना होगा। यदि कोई अनुमति संदेश प्रकट नहीं होता है, इस गाइड को देखें मैन्युअल रूप से प्रक्रिया को पूरा करने के लिए
  • छवि बिटमटेंट चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक
    5
    प्राथमिकताएं सेट करें बिटटॉरेंट स्थापित होने पर, इसे प्रारंभ करने से पहले सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करने के लिए खोलें। मुख्य विंडो में, विकल्प → प्राथमिकताएं क्लिक करें टोरेंट डाउनलोड करने से पहले आपको कई विकल्प देख सकते हैं:
    • "डायरेक्टरीज़" विकल्प पर क्लिक करें यह पृष्ठ आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देगा कि नया डाउनलोड कहाँ रखा जाएगा। आप प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उन्हें एक अलग फ़ोल्डर में रख सकते हैं।
    • "बैंडविड्थ उपयोग" विकल्प पर क्लिक करें आप अधिकतम अपलोड और डाउनलोड सीमा निर्धारित कर सकते हैं, जो आपके फ्रैंचाइज़ सीमित है, बहुत उपयोगी है। उन्हें "0" पर सेट करने से आपके कनेक्शन की अनुमति देने वाली उच्चतम गति पर स्थानांतरण हो जाएगा।
    • "पंक्ति" विकल्प पर क्लिक करें आप परिभाषित कर सकते हैं कि कितने टोरेंट फ़ाइलों को डाउनलोड किया जा सकता है और एक ही समय में "अपलोड" किया जा सकता है। यह सेटिंग आपके कनेक्शन को एक समय में केवल एक डाउनलोड या एक समय में कई डाउनलोड करने की अनुमति देती है। आप बोने वाले लक्ष्यों को भी समायोजित कर सकते हैं, जो यह निर्धारित करते हैं कि फ़ाइल कैसे डाउनलोड की जाएगी।
  • विधि 2
    धार फ़ाइलों को डाउनलोड करें

    छवि शीर्षक बिटटॉरेंट का उपयोग करें चरण 6
    1
    एक धार साइट खोजें कई ऐसे पते हैं जो डाउनलोड के लिए टोरेंट सूचीबद्ध करते हैं - कुछ अन्य की तुलना में अधिक विश्वसनीय होते हैं, जिनमें दो प्रकार उपलब्ध हैं: सार्वजनिक और निजी साइटें
    • ऑडियंस सभी उपयोगकर्ताओं के लिए खुले हैं और खोज इंजन खोजों में शामिल किए जाएंगे। क्योंकि वे सार्वजनिक हैं, कई नदियों को कॉपीराइट धारकों, वाणिज्यिक सॉफ्टवेयर और अन्य द्वारा ट्रैक किया जाता है, जो आपके आईएसपी की प्रक्रियाओं में परिणाम कर सकते हैं।
    • निजी ट्रैकर्स में शामिल होने के लिए, आपको आमंत्रित करना होगा। इन पते का उपयोग तब तक नहीं किया जा सकता जब तक कि अन्य सदस्य आपको कुछ आवश्यकताएं, जैसे शुल्क का भुगतान, डाउनलोड और अपलोड आदि के बीच अनुपात बनाए रखने के अलावा आमंत्रण भेजता है। निजी धारकों को हवा से ले जाने या आसानी से कॉपीराइट धारकों की अधिसूचनाओं को सौंपने का मौका बहुत कम है क्योंकि वे अधिक "छिपाए गए हैं।"
  • छवि शीर्षक बिटटॉरेंट का उपयोग करें चरण 7
    2
    आप चाहते हैं कि फ़ाइल के लिए खोजें अधिकांश सार्वजनिक धार साइटों में नवीनतम फिल्में, एल्बम, धारावाहिक और खेल, साथ ही प्रसिद्ध पुरानी फाइलें हैं।
    • वांछित फाइलों को खोजने के लिए लोकप्रिय संक्षिप्ताक्षर का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आप HD में कानून के पांचवें सत्र और व्यवस्था श्रृंखला के तीसरे प्रकरण चाहते हैं, "कानून और व्यवस्था S05E03 720p" या "कानून और व्यवस्था S05E03 1080p" के लिए खोज।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 8 का शीर्षक छवि
    3
    कई सीडर्स के साथ एक धार डाउनलोड करें आपकी धार की गति कई चर के आधार पर निर्धारित की जाएगी - जब बड़ी संख्या में "sowers" के साथ एक फ़ाइल में भी कम संख्या वाले हैं, तो उच्च गति डाउनलोड के लिए एक अच्छा परिदृश्य सेट है इन दोनों पहलुओं को धार की डाउनलोड की गति को प्रभावित करने के लिए एक साथ बातचीत करते हैं। अन्य चर, वास्तव में, आपके द्वारा नियंत्रित नहीं हैं - वे आपकी कनेक्शन की गति से संबंधित हैं, साथ ही आपकी फ़ाइल के सीडर्स के साथ।
    • अधिकांश धार साइटों आपको सीडर्स की संख्या के आधार पर खोज परिणामों को व्यवस्थित करने की अनुमति देगा। न केवल आप तेजी से डाउनलोड करना समाप्त करेंगे, लेकिन उस फ़ाइल की नकली होने या किसी वायरस से संक्रमित होने की संभावना बहुत कम है।
    • लिकर की मात्रा भी आपकी डाउनलोड गति को प्रभावित करेगी क्योंकि वे उपयोगकर्ता हैं जो डाउनलोड कर रहे हैं, लेकिन फ़ाइल "बुवाई" नहीं कर रहे हैं। वे पूरी तरह से सीडर्स बन जाएंगे, जब पूरी टोरेंट डाउनलोड हो जाएगी। यदि लीसेर की मात्रा सीडर्स की तुलना में बहुत अधिक है, तो आपको कम "बैंडविड्थ प्राप्त होगा," डाउनलोड धीमा हो जाएंगे
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 9
    4
    आकार और गुणवत्ता के बीच एक संतुलन खोजें यह बहुत महत्वपूर्ण है जब वीडियो डाउनलोड करने, यह एक फिल्म के लिए आम है, उदाहरण के लिए, कई आकारों में उपलब्ध है। आकार में अंतर ऑडियो और वीडियो कोडिंग यह प्रक्रिया में इस्तेमाल जिस तरह से होता है। सामान्य तौर पर, फ़ाइल जितनी बड़ी होती है, उतनी ही बेहतर गुणवत्ता। पहले से ही ज्ञात और भरोसेमंद उपयोगकर्ताओं के लिए देखो कुछ साइटों टैग / प्रतीक है कि उपयोगकर्ताओं को जो उच्च का टोरेंट पोस्ट करने के लिए बगल में रखा जाता है उपयोग किया जाता है सेटिंग्स जानने के लिए उन्हें गुणवत्ता-क्लिक करें।
    • नकारात्मक पक्ष यह है कि एक बड़ी फ़ाइल डाउनलोड करने से आपके कनेक्शन के आधार पर एक लंबा समय लग सकता है।
    • कृपया कई टिप्पणियां पढ़ें ताकि आप निर्धारित कर सकें कि क्या अन्य उपयोगकर्ता भी धार की गुणवत्ता को स्वीकार करते हैं। कुछ ट्रैकर्स में नोट्स की एक प्रणाली है जो प्रयोक्ताओं को वोट करने की अनुमति देती है, यह निर्धारित करती है कि यह ऐसी फ़ाइल डाउनलोड करने के लायक है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक बिटटॉरेंट चरण 10 का उपयोग करें
    5
    अगर चुंबक चुंबक उपलब्ध है, तो इसका इस्तेमाल करें वे वास्तव में नहीं हैं, बस पाठ का एक छोटा सा टुकड़ा, जो आपके ग्राहक को वांछित सामग्री खोजने और सही फाइल डाउनलोड करने की अनुमति देगा। चुंबक लिंक, चुंबक चिह्न द्वारा प्रस्तुत किया जाता है, क्लाइंट को एक धार जोड़ने की प्रक्रिया से एक कदम पीछे ले जाता है, जो दूषित होने के जोखिम को कम करता है।
  • छवि बिटमटेंट चरण 11 का उपयोग करें
    6
    बिटटॉरेंट के साथ धार फ़ाइल खोलें। अगर आपने परिभाषित किया है कि बिटटॉरेंट क्लाइंट को ".torrent" फाइलों से जुड़ा होना चाहिए, तो उन्हें क्लाइंट पर स्वचालित रूप से खोला जाना चाहिए पहली "सीडर" से कनेक्ट होने पर डाउनलोड शुरू हो जाएगा
    • इसे "सीडर्स" से कनेक्ट होने में थोड़ी देर लग सकती है, खासकर यदि आपका कनेक्शन धीमा है या यदि धार में कुछ शेयरधारक हैं
    • आप मुख्य डाउनलोड विंडो में अपने डाउनलोड की निगरानी कर सकते हैं। प्रत्येक फ़ाइल में इसके आगे एक प्रगति बार होगा



  • छवि बिटमटेंट चरण 12 का उपयोग करें शीर्षक
    7
    एक अच्छा वीडियो प्लेयर डाउनलोड करें किसी भी प्रकार की फ़ाइल को स्थानांतरित करने के लिए टॉरेन का उपयोग किया जा सकता है, और अधिकांश लोकप्रिय वीडियो प्रारूप Windows Media Player या QuickTime द्वारा समर्थित नहीं हैं यह एक वीडियो प्लेयर होना आवश्यक है जो कई प्रकार के प्रारूपों और कोडेक का समर्थन करता है।
    • वीएलसी प्लेयर एक निशुल्क और ओपन सोर्स प्लेयर है जो आपके द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले लगभग किसी भी मीडिया प्रारूप को चला सकता है। यह अत्यधिक अनुशंसित है अगर आप सबसे विविध प्रकार की वीडियो फ़ाइलों को डाउनलोड कर रहे हैं
    • आईएसओ फाइलें डिस्क छवियां हैं जिन्हें निष्पादन के लिए वर्चुअल ड्राइव पर लिखी या माउंट करने की आवश्यकता है। इस प्रकार की फ़ाइल डिस्क या फ़ोल्डर्स के पैकेज की एक सीधी कॉपी हो सकती है।
    • यदि आप किसी अन्य डिवाइस पर मीडिया फ़ाइल खेलना चाहते हैं, तो आपको उसे उस प्रारूप पर रूपांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है जो उस डिवाइस पर काम करेगी।
  • छवि शीर्षक का उपयोग बिटटॉरेंट चरण 13
    8
    वायरस से सावधान रहना. चूंकि इसे कानूनी रूप से धारित करने के लिए बहुत दुर्लभ है, वहां उपलब्ध फ़ाइलों के प्रकारों पर कोई नियंत्रण नहीं है, जिसका अर्थ है कि हैकर्स आसानी से एक धार में मैलवेयर को शामिल कर सकते हैं और इसे अन्य उपयोगकर्ताओं तक फैल सकता है। आम तौर पर, वे संग्रह के लिए एक बहुत लोकप्रिय नाम देते हैं (जैसे कि एक अपेक्षाकृत फिल्म की तरह, उदाहरण के लिए) जितना संभव हो उतने लोगों तक पहुंचने के लिए और कई पीड़ितों को
    • स्कैन और प्रत्येक डाउनलोड में आपके डाउनलोड में वायरस के लिए खोजें।
    • उन फ़ाइलों को डाउनलोड करने का प्रयास करें जो समुदाय में विश्वसनीय स्रोतों द्वारा उपलब्ध कराए गए थे।
    • हमेशा टिप्पणियों और टिप्पणियों को पढ़ा है कि क्या किसी व्यक्ति को मैलवेयर द्वारा प्रश्न में धार के माध्यम से संक्रमित किया गया है।
  • विधि 3
    "बुवाई" एक धार फ़ाइल

    चित्र का प्रयोग करें बिटटॉरेंट चरण 14 का उपयोग करें
    1
    "बोना" डाउनलोड पूरा करने के बाद। एक बार जब आप पूरी फ़ाइल को एक धार से डाउनलोड करते हैं, तो आप "सीडर" या "सीडर" बन जाएंगे। इसका मतलब यह है कि आप ट्रैकर से जुड़े अन्य उपयोगकर्ताओं को डेटा भेज रहे हैं।
    • "बुवाई" क्या एक धार समुदाय जीवित रहता है। बिना "sowers," कोई भी फाइल प्राप्त नहीं कर सकता
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 15 का शीर्षक छवि
    2
    एक अच्छा "कारण" रखें निजी समुदायों में, आपको शायद एक सकारात्मक "तर्कसंगत" होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि आपको डाउनलोड के रूप में कम से कम उसी अपलोड की ज़रूरत होगी। यदि डाउनलोड की गई फ़ाइल में 500MB है, तो आपको 500 एमबी अपलोड करने की आवश्यकता होगी, उदाहरण के लिए।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    धार ग्राहक को पृष्ठभूमि में चलने दें अधिकांश इंटरनेट सेवाएं डाउनलोड गति से धीमी अपलोड गति प्रदान करते हैं इसका मतलब यह है कि अनुपात को बनाए रखने की प्रक्रिया, अर्थात् डाउनलोड की गई उसी राशि को अपलोड करना, डाउनलोड से अधिक समय लगेगा। जब आप अपना दैनिक कार्य करते हैं तो प्रोग्राम को पृष्ठभूमि में चलने दें और जल्द ही आप अच्छा अपलोड गति देख सकेंगे।
    • पृष्ठभूमि में एक धार ग्राहक चलाने से वेब ब्राउज़िंग में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए या अन्य प्रोग्राम खोलना चाहिए। हालांकि, भारी एप्लिकेशन जैसे कि चलने वाले वीडियो और गेम्स बेहतर प्रदर्शन करेंगे यदि टोरेंट क्लाइंट पहले बंद हो गया है।
  • उपयोग बिटटॉरेंट चरण 17 का शीर्षक चित्र
    4
    एक "अनुपात" सीमा निर्धारित करें बिटटॉरेंट आपको पहले से निर्धारित अनुपात तक पहुंचने तक एक धार साझा करने की अनुमति देता है। "वरीयताएँ" मेनू के "पंक्ति" खंड में, आप वांछित अनुपात सीमा निर्धारित कर सकते हैं यदि आप एक निजी ट्रैकर का उपयोग करते हैं, तो इसे कम से कम 200% तक सेट करें इसका मतलब है कि आकार में 300 एमबी का एक प्रवाह साझा किया जाएगा, जब तक कि 600MB को भेजा नहीं जाता है।
  • विधि 4
    बिटटॉरेंट द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइलों को खोलना

    उपयोग बिटटॉरेंट चरण 18 का शीर्षक चित्र
    1
    आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली बहुत सी फाइलें एक संपीड़ित प्रारूप में होंगी या फिर तत्काल निष्पादन की अनुमति नहीं दी जाएगी - इन्हें अंदर से बाहर निकालने के लिए दूसरे कार्यक्रम की आवश्यकता होती है, जिसमें .zip, .rar, .001, .002, आदि कई फिल्में "कंटेनरों" में हैं, जैसे कि .mkv, .qt, दूसरों के बीच में, जो कि एक निश्चित कोडेक स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है, यदि वे अपने मीडिया प्लेयर को घुमाने के लिए नहीं करते हैं सौभाग्य से, "कोडेक पैक" (कोडेक पैक) में आम तौर पर इन सभी प्रोग्राम और कंटेनर होते हैं, जैसे कि KLite को स्थापित करना आसान है। WinRAR .zip, .rar, .001, .002, .etc फ़ाइलों का समर्थन करता है।
  • चित्र का प्रयोग करें बिटटॉरेंट चरण 1 9
    2
    एक नई निर्देशिका बनाएँ और इसे डाउनलोड की गई फ़ाइल को ले जाएं। आप अपने स्थापित सॉफ़्टवेयर के लिए दुर्भावनापूर्ण प्रोग्रामों के नुकसान को कम कर सकते हैं यदि आप इस निर्देशिका को किसी भिन्न विभाजन या हार्ड ड्राइव पर बनाते हैं जिसमें महत्वपूर्ण जानकारी या डेटा शामिल नहीं होता है किसी भी प्रोग्राम को इसे खोलने / निकालने के लिए आवश्यक प्रोग्राम चलाएं असंपीड़ित वस्तुओं के लिए सावधानीपूर्वक जांचें जो संदेहास्पद दिखाई देती हैं (मूवी फ़ाइलें, MP3s, और जैसे अन्य .exe या .com फाइलों की आवश्यकता नहीं है, जिसमें वायरस शामिल हो सकते हैं)।
  • चित्र का प्रयोग करें बिटटॉरेंट चरण 20 का उपयोग करें
    3
    अपने एंटी-वायरस से डायरेक्टरी स्कैन करें इस कदम को मत छोड़ो।! यह निर्धारित करने के लिए परिणामों का मूल्यांकन करें कि आपको आगे बढ़ना चाहिए या नहीं।
  • चित्र का प्रयोग करें बिटटॉरेंट चरण 21 का उपयोग करें
    4
    फ़ाइल को खोलें या खोलें। सामग्री को निकालने और प्रोग्राम, वीडियो, ऑडियो या अन्य प्रकार की व्यक्तिगत वस्तुओं की जांच करने के बाद, देखें कि क्या वे एक सामान्य स्वरूप में हैं और आपके द्वारा मान्यता प्राप्त है (.avi, .mp3, .mkv, .exe, .com और अन्य)। उन्हें एक मीडिया प्लेयर में खोलें या प्रोग्राम को इंस्टॉल करें।
  • युक्तियाँ

    • एक वायरस के लिए एक हार्ड डिस्क से दूसरे में जाने के लिए मुश्किल है अकेला. यदि आप एक एचडी से दूसरे में मैलवेयर के साथ फाइल कॉपी करते हैं, आप शायद दो डिस्क को संक्रमित कर चुके हैं. यही कारण है कि परीक्षण उद्देश्यों के लिए हार्ड ड्राइव या 10 जीबी या उससे अधिक का विभाजन करने के लिए एक अच्छा विचार है (उन पर कुछ भी न हो) इन डिस्क पर डाउनलोड की गई फ़ाइलों के साथ चलने और काम करने से, मैलवेयर उन सभी चीजों को नष्ट कर सकता है जो निहित है। इस मामले में, हार्ड ड्राइव पर कुछ भी नहीं होगा और इसे बिना किसी क्षति के, ऑपरेटिंग सिस्टम या आपकी फ़ाइलों के नुकसान के बिना हटाए / पुनः प्रारूपित किया जा सकता है जब आप संतुष्ट हो जाते हैं और सत्यापित करते हैं कि कोई खतरे नहीं हैं, तो आप "परीक्षण" हार्ड ड्राइव पर फ़ाइलों को हटाकर अपनी प्राथमिक डिस्क या विभाजन से कॉपी, स्थानांतरित, प्रदर्शन और अधिक कर सकते हैं।
    • "जिज्ञासु" लोगों को जानने के लिए कि आप क्या डाउनलोड कर रहे हैं, को रोकने के लिए एक सुरक्षा कार्यक्रम स्थापित करें। इनमें से कुछ सुझाए गए कार्यक्रम पीरब्लॉक या पीर गार्जियन हैं। वे फ़ायरवॉल की तरह कार्य करते हैं, लेकिन P2P प्रोग्रामों का उपयोग करते समय आपको थोड़ी अधिक सुरक्षा प्रदान करेंगे।
    • सीडर्स के बिना एक धार लेकिन कई लीकर्स के साथ इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका डाउनलोड पूरा हो जाएगा, लेकिन बिना किसी बोता के, यह संभावना है कि फाइल अधूरी हो सकती है
    • बिटटॉरेंट का विकल्प यूटॉरेंट है, जो कई साइटों पर उपलब्ध है। हालांकि, सावधान रहें, सावधान रहें कि (और क्या) आप और साथ ही अन्य सभी पी 2 पी क्लाइंट डाउनलोड करें।

    चेतावनी

    • यदि आप सुरक्षित सामग्री साझा करते हैं, तो अक्सर कई समस्याएं आती हैं सामग्री का कब्ज़ा आम तौर पर समस्या नहीं है बल्कि इसे साझा करना है क्योंकि आप को दंडित किया जा सकता है या गिरफ्तार किया जा सकता है या यदि पकड़ा गया हो बिटटॉरेंट क्लाइंट फ़ाइल को एक ही समय में साझा किए बिना डाउनलोड करना असंभव बना देता है - आप इसे अपलोड दर "0" में सेट करके देख सकते हैं क्योंकि डाउनलोड बंद हो जाएगा इस कारण से, यह स्पष्ट होना चाहिए कि एक धार (कॉपीराइट और गैर-कॉपीराइट दोनों) को डाउनलोड करके, आप इसे साझा भी करेंगे।
    • वीएनपीएन सेवा का इस्तेमाल करके बिना गुमनाम रूप से और बिना टोरेंट को डाउनलोड / अपलोड करना संभव है। समीक्षाओं को पढ़ने और ध्यान देना मत भूलना यदि वीपीएन ने बिटटॉरेंट यातायात की अनुमति दी है, तो यह "लॉग" रखता है और उच्च गति प्रदान करता है, क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण और सामान्य रूप से अनदेखी कारक है। Incognitoline पहले से ही इस विशेष क्षेत्र में कई परीक्षण कर चुके हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com