IhsAdke.com

जावा को कैसे स्थापित करें

इंटरनेट जावा आधारित कार्यक्रमों से भरा है। वे बेहतर अन्तरक्रियाशीलता की अनुमति देते हैं और कुछ क्रिएटिव पृष्ठों को मजबूत कर सकते हैं। इस प्रकार की सामग्री को देखने के लिए, आपके कंप्यूटर को जावा रनटाइम पर्यावरण (जेआरई) की आवश्यकता होगी। अपने कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर, JRE को इंस्टॉल करना कुछ ही मिनट लगते हैं इसे कैसे स्थापित करें यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

यह मार्गदर्शिका केवल आपको सूचित करती है कि ब्राउज़रों के लिए जेआरई कैसे स्थापित करें। उपकरण स्थापित करने के तरीके भी हैं (जेडीके)। जावा जावास्क्रिप्ट से भी अलग है, जो कि स्थापना का एक और रूप है।

  1. 1
    जावा होम पेज पर जाएं स्थापना प्रणाली फाइलें किसी भी ब्राउज़र में काम करती हैं, प्रत्येक प्रकार के ब्राउज़र के लिए विशिष्ट निर्देशों का पालन करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आप जावा वेबसाइट के माध्यम से जावा इंस्टॉलर तक पहुंच सकते हैं।
    • स्थापना प्रक्रिया के दौरान इंस्टॉलर फ़ाइलें डाउनलोड करेगा। यदि आपको एक इंटरनेट कनेक्शन के बिना एक उपकरण पर जावा स्थापित करना है, तो "मैन्युअल डाउनलोड" पृष्ठ से ऑफलाइन इंस्टॉलर डाउनलोड करें।
    • आपकी ब्राउज़र सेटिंग्स के आधार पर, इंस्टॉलर डाउनलोड स्वतः प्रारंभ नहीं होगा, आपको इसे अधिकृत करना होगा।
    • मैक ओएस एक्स 10.6 के लिए, जावा पहले ही इंस्टॉल हो चुका है। ऊपर OS X 10.7 से, आपको इंस्टॉल करना होगा। आप 64-बिट ब्राउज़र जैसे सफ़ारी या फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग कर सकते हैं।
    • लिनक्स के लिए, जावा डाउनलोड करने, मैन्युअल रूप से इंस्टॉल करने, और फिर सक्षम होने की आवश्यकता है।
  2. 2
    इंस्टॉलर शुरू करें इंस्टालर डाउनलोड पूर्ण होने के बाद, इसे इंस्टॉलेशन शुरू करने के लिए चलाएं। ओएस एक्स में, संस्थापन शुरू करने के लिए .dmg फ़ाइल पर डबल क्लिक करें।
    • स्थापना प्रारंभ करने से पहले सभी ब्राउज़र विंडो बंद करें, क्योंकि उन्हें स्थापना पूर्ण होने के बाद किसी भी रूप में पुनरारंभ करने की आवश्यकता होगी।



  3. 3
    संकेत दिए गए चरणों का पालन करें इंस्टॉलेशन प्रोग्राम के प्रत्येक स्क्रीन को पढ़ें। जावा ब्राउज़र बार में ऐसे अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर स्थापित करने का प्रयास करेगा, जैसे कि आप इन विकल्पों को हटा दें। यदि आप ब्राउज़र में परिवर्तन नहीं करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक विंडो को सावधानीपूर्वक पढ़ते हैं
  4. 4
    स्थापना का परीक्षण करें। स्थापित करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण करें कि सब कुछ काम कर रहा है आप जावा वेबसाइट पर परीक्षा आवेदन प्राप्त कर सकते हैं या "जावा टेस्ट" की खोज कर सकते हैं।
    • आपको चलाने के लिए प्लगइन को अधिकृत करना होगा और इस प्राधिकरण के बारे में कई बार पूछे जा सकते हैं। इसका कारण यह है कि जावा एक खतरनाक उपकरण हो सकता है, जो आपके कंप्यूटर को दूसरों तक पहुंच प्रदान कर सकता है अगर आप सावधान न हों। हमेशा सुनिश्चित करें कि जिस साइट पर आप जावा अनुप्रयोग चला रहे हैं वह सुरक्षित है

चेतावनी

  • जावा के साथ सावधान रहें! कुछ साइटों में जावा के साथ प्रोग्राम की गई स्क्रिप्ट्स हो सकती हैं जो आपके कंप्यूटर को नुकसान पहुंचा सकती हैं, इसलिए साइटों पर जावा को जारी करते समय सावधान रहें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com