IhsAdke.com

इंटरनेट एक्सप्लोरर में जावा डाउनलोड कैसे करें

क्या आपने इंटरनेट एक्सप्लोरर में एक वेबसाइट दर्ज करने की कोशिश की है और इसलिए नहीं कहा था कि आपने जावा स्थापित नहीं किया है? इसे स्थापित करने और समस्याओं के बिना जावा का उपयोग करने वाली साइटों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए नीचे चरण-दर-चरण का पालन करें

चरणों

विधि 1
जावा को समझना

चित्र का शीर्षक जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 1 डाउनलोड करें
1
जावा की मूल बातें सीखना जावा एक प्रोग्रामिंग भाषा है जिसे ओरेकल द्वारा विकसित किया गया है जो व्यापक रूप से इंटरनेट पर और उपकरणों में उपयोग किया जाता है। यदि आपके कंप्यूटर में जावा का नवीनतम संस्करण नहीं है, तो कई साइट ठीक से काम नहीं करेंगी
  • चित्र शीर्षक से जावा को इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 2 डाउनलोड करें
    2
    इसे कैसे उपयोग करना सीखना थोड़ा ज्ञान वाले उपयोगकर्ताओं के लिए, जावा पृष्ठभूमि में चलता है। इसकी स्थापना जावा स्क्रिप्ट साइटों पर चलने की अनुमति देती है। अधिकांश ब्राउज़रों से पूछा जाएगा कि आप उन पटकथाओं को चलाने के लिए चाहते हैं जो आप उस पेज पर हैं जिन्हें आप एक्सेस कर रहे हैं। इसका कारण यह है कि जावा दुर्भावनापूर्ण रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है केवल विश्वसनीय साइट्स पर जावा एप्लिकेशन चलाएं
  • चित्र शीर्षक से जावा को इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    जावा को अद्यतित रखें ओरेकल अक्सर अपडेट के साथ जावा अपडेट करता है जो भाषा सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करता है। वे जावा को आसानी से चलाते हैं और दुर्भावनापूर्ण गतिविधि से अपने कंप्यूटर की रक्षा करते हैं।
  • विधि 2
    इंटरनेट एक्सप्लोरर में जावा स्थापित करना

    चित्र शीर्षक से जावा इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 4 डाउनलोड करें
    1
    जावा डाउनलोड करें आप की ऑनलाइन स्थापना शुरू कर सकते हैं जावा डाउनलोड पृष्ठ. यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग कर रहे हैं, तो मुफ्त जावा डाउनलोड लिंक स्वचालित रूप से आपके ब्राउज़र का पता लगा देगा और आपको सही डाउनलोड लिंक देगा।
    • यदि आप जावा को किसी भिन्न ऑपरेटिंग सिस्टम पर डाउनलोड करना चाहते हैं, तो डाउनलोड बटन के आगे "सभी जावा डाउनलोड देखें" लिंक पर क्लिक करें।
  • चित्र का शीर्षक जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 5 डाउनलोड करें
    2
    फ़ायरवॉल अक्षम करें यह हमेशा आवश्यक नहीं होता है, लेकिन कुछ फ़ायरवॉल सेटिंग्स जावा अधिष्ठापन को ब्लॉक कर देंगे। यदि ऐसा होता है, तो आपको फ़ायरवॉल को अक्षम करना होगा। इसे अक्षम करने की प्रक्रिया आपके नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन पर निर्भर करती है।
  • चित्र शीर्षक से जावा इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 6 डाउनलोड करें



    3
    स्थापना प्रारंभ करें। आपके द्वारा डाउनलोड की गई जावा स्थापना फ़ाइल खोलें। पुष्टि करें कि आप "इंस्टॉल करें" बटन पर क्लिक करके इसे इंस्टॉल करना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक से जावा को इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 7 डाउनलोड करें
    4
    तृतीय-पक्ष कार्यक्रमों की स्थापना की पुष्टि करें जावा अन्य कार्यक्रमों के साथ एक पैकेज में आता है। स्थापना प्रक्रिया के दौरान, आप चुन सकते हैं कि कौन सा इंस्टॉल हो।
  • चित्र शीर्षक से जावा इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 8 डाउनलोड करें
    5
    स्थापना को पूरा करें प्रोग्राम इंस्टॉलेशन को पूरा करने के लिए एक विंडो प्रदर्शित करेगा। आपको ठीक से काम करने के लिए जावा के लिए अपने ब्राउज़र को पुनरारंभ करना होगा।
  • विधि 3
    स्थापना का परीक्षण करना

    चित्र शीर्षक से जावा को इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 9 डाउनलोड करें
    1
    जावा एप्लेट चलाएं साइट Java.com में एक परीक्षण कार्यक्रम है जो जावा स्थापना की पुष्टि करेगा। आप इसे चला सकते हैं यहां. यह पेज स्वचालित रूप से पता चलेगा कि आप किस ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से जावा को इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 10 डाउनलोड करें
    2
    एप्लेट को चलाने की अनुमति दें इंटरनेट एक्सप्लोरर शायद एक या अधिक सुरक्षा स्कैन दिखाएगा, ब्राउज़र के शीर्ष पर या पॉप-अप विंडो में। उन्हें स्वीकार करें ताकि जावा एप्लेट चल सके।
  • चित्र शीर्षक जावा से इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 11 डाउनलोड करें
    3
    परीक्षण के परिणाम की जांच करें। यदि जावा को सही ढंग से स्थापित किया गया है, तो "आपका जावा काम कर रहा है" संदेश के साथ एक हरे रंग का "सही" प्रतीक दिखाई देगा। उनका संस्करण ग्रे बॉक्स में दिखाई देगा।
  • चेतावनी

    • किसी भी डाउनलोड शुरू करने से पहले हमेशा अपने कंप्यूटर डेटा का बैकअप लें
    • संभावित संघर्षों के लिए किसी भी आवेदन को बंद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com