IhsAdke.com

जावा की मरम्मत कैसे करें

जावा एक कंप्यूटिंग मंच है जो आपको गेम चलाने और अपने कंप्यूटर पर वीडियो देखने की अनुमति देता है। आपको पता चल जाएगा कि आपके कंप्यूटर जावा के साथ समस्या हो रही है जब आप देखते हैं जावा त्रुटियों दिखाई देते हैं जब एक कार्यक्रम एक साइट है कि जावास्क्रिप्ट पर आधारित है (Java अनुप्रयोगों के लिए प्रोग्रामिंग भाषा) चलाने के लिए या यात्रा करने के लिए कोशिश कर रहा। इन समस्याओं को सुधारने का सबसे विश्वसनीय तरीका आम तौर पर अपने कंप्यूटर पर जावा को पुनर्स्थापित करना है, हालांकि इसके लिए कई अन्य तरीके और उपकरण उपलब्ध हैं।

चरणों

विधि 1
जावा को फिर से स्थापित करें

फिक्स जावा चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
स्क्रीन के निचले बाएं कोने में स्थित प्रारंभ मेनू के माध्यम से "नियंत्रण कक्ष" पर पहुंचें।
  • फिक्स जावा चरण 2 नामक चित्र
    2
    "जोड़ें / निमोवर प्रोग्राम" पर डबल-क्लिक करें
  • फिक्स जावा चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब तक आप कार्यक्रमों की सूची में जावा नहीं मिलते हैं तब तक स्क्रॉल करें। जावा प्रोग्राम का चयन करें और इसे अपने कंप्यूटर से निकालने के लिए "निकालें" बटन दबाएं। इसे पूरी तरह से हटाया जाने की प्रतीक्षा करें (आप देखेंगे कि यह प्रक्रिया समाप्त होने पर ही कार्यक्रमों की सूची से गायब हो जाएगा)
  • फिक्स जावा चरण 4 नामक चित्र
    4
    जावा वेबसाइट पर मुफ्त के लिए प्रोग्राम का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें स्थापना प्रक्रिया के दौरान दिए गए चरणों का पालन करें जब तक कि जावा को सफलतापूर्वक पुनर्स्थापित नहीं किया जाता है।
  • विधि 2
    जावा की मरम्मत के अन्य तरीकों




    फिक्स जावा चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि आप पहले से ही स्थापित किसी भी संस्करण को निकालना नहीं चाहते हैं, तो अन्य जावा मरम्मत विधियों का उपयोग करने पर विचार करें। ऐसे कई उपकरण उपलब्ध हैं जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज इंस्टालर क्लीनअप यूटिलिटी और Uniblue रजिस्ट्री बूस्टर जो जावा त्रुटियों का पता लगा सकते हैं और उन्हें सुधार सकते हैं।
  • फिक्स जावा चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर पर कोई प्रोग्राम स्थापित नहीं है जो जावा को उचित तरीके से चलने से रोक रहा है। कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम सॉफ्टवेयर है कि आपके सिस्टम की सुरक्षा धमकी दे रहा है के रूप में ग़लती से यह व्याख्या कर सकते हैं और इसलिए आप एक संदेश कह रही है कि जावा नहीं मिला था देखेंगे।
  • फिक्स जावा चरण 7 नामक चित्र
    3
    उस प्रोग्राम के लिए उपयुक्त जावा का सही संस्करण का उपयोग करें जो आप चलाने की कोशिश कर रहे हैं। आप ऐसे प्रोग्राम चलाने में समर्थ नहीं होंगे जो जावा की आवश्यकता होती है यदि आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए संस्करण प्रोग्राम को खोलना चाहते हैं जो आप खोलना चाहते हैं। आप जावा के साथ संगत बनाने के लिए, या मौजूदा संस्करण को अपडेट या डाउनग्रेड करने के लिए अन्य प्रोग्राम की सेटिंग को बदलने का प्रयास कर सकते हैं।
  • फिक्स जावा चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करने पर विचार करें, अगर जावा की मरम्मत के अन्य प्रयास विफल हो जाते हैं आपको अपनी हार्ड ड्राइव को प्रारूपित करना होगा, जो परिणामस्वरूप कंप्यूटर पर संग्रहीत सभी पिछले डेटा को नष्ट कर देगा, जिसमें जावा भी शामिल है। आप फिर से ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनः स्थापित करने के बाद शुरुआत से जावा को स्थापित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • चेतावनी

    • एक बार जावा को आपके कंप्यूटर से अनइंस्टॉल कर दिया गया है, आप कार्रवाई वापस रोल नहीं कर सकते आपको पूरी स्थापना प्रक्रिया के माध्यम से शुरुआत से फिर से जावा को स्थापित करना होगा।
    • कभी कंप्यूटर को बंद न करें, जबकि जावा को अनइंस्टॉल या स्थापित किया जा रहा है इससे आपके सिस्टम पर क्षतिग्रस्त या अपूर्ण फाइलें हो सकती हैं जो बाद में पता लगाना और निकालना मुश्किल हो सकती हैं।
    • यदि आप उन्हें संदेहास्पद स्रोत से प्राप्त करते हैं, तो उन प्रोग्रामों को चलाने का प्रयास न करें जो जावा की आवश्यकता होती है। इस तरह के प्रोग्राम आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत फ़ाइलों को भ्रष्ट और कहा कि ठीक से संचालित जावा के लिए आवश्यक हैं कुछ फ़ाइलों को यह ब्लॉक पहुँच बनाने जावा में समस्याओं को जन्म दे सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com