IhsAdke.com

कैसे JAR फ़ाइलें निकालें

एक जार फ़ाइल, जावा टूल्स के साथ संकुचित फ़ाइलों का एक संग्रह है। जावा डेवलपर्स आमतौर पर वितरण को आसान बनाने के लिए अपने जावा अनुप्रयोगों और एप्लेट को एक ही जार फ़ाइल में संक्षिप्त करते हैं। यह प्रारूप आमतौर पर सॉफ्टवेयर के साथ प्रयोग किया जाता है जो पोर्टेबल या विभिन्न ऑपरेटिंग सिस्टमों में बेहतर कार्यात्मक है। यह मार्गदर्शिका आपको इन फ़ाइलों की सामग्री को निकालने और देखने में मदद करेगी।

चरणों

एक जेआर फ़ाइल चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
जांचें कि क्या जावा एसडीके स्थापित है (जावा प्लेटफ़ॉर्म मानक संस्करण विकास किट)। एक संस्करण में ओरेकल के जेडी डेवलपर शामिल हैं इसे सीधे डाउनलोड किया जा सकता है, और एक लिंक नीचे स्रोतों और उद्धरण अनुभाग में शामिल किया गया है।
  • एक जेआर फ़ाइल निकालें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    इस जावा एसडीके फ़ोल्डर के अंदर jar.exe फ़ाइल की स्थिति जानें। डिफ़ॉल्ट रूप से, यह एसडीके के "बिन" फ़ोल्डर के अंदर है। विंडोज़ में एक विशिष्ट डिफ़ॉल्ट स्थान "सी: प्रोग्राम फ़ाइलें जावा jdk1.x.x_xx bin", x.x_xx के साथ, जेडीके संस्करण को दर्शाती है। बाद के संस्करणों में डिफ़ॉल्ट स्थान सेट "C: Sun SDK jdk bin" पर हो सकता है।



  • एक जेआर फ़ाइल निकालें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर एक आदेश विंडो या टर्मिनल खोलें और उस बिन फ़ोल्डर पर जाएं। विंडोज के लिए उदाहरण: सीडी सी टाइप करें: प्रोग्राम फ़ाइलें जावा jdk1.6.0_05 bin बिन फ़ोल्डर तक पहुंचने के लिए।
  • एक जेआर फ़ाइल निकालें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    Jar.exe सुविधा चलाएँ "X" और "f" मानदंडों का उपयोग करने के लिए इंगित करें कि आप फ़ाइल से फाइल निकाले जा रहे हैं। उदाहरण: जार xf MyDownloadedFile.jar सभी फ़ोल्डर्स और संपीड़ित फ़ाइलों को MyDownloadedFile.jar फ़ाइल के अंदर निकाल देगा और उन्हें वर्तमान फ़ोल्डर में रखें।
  • युक्तियाँ

    • फ़ायरफ़ॉक्स 3.0 "जार :: / /" के रूप में फ़ाइल को शुरू करके और ".jar! /" के साथ समाप्त होकर जेआर फाइलों की खोज कर सकता है
    • जेआरई रन-टाइम वातावरण है, जिसमें जेआरडी में पाए जाने वाले jar.exe फ़ाइल और अन्य जावा टूल शामिल नहीं हैं।
    • सभी JAR फ़ाइलें एक एकीकृत विकास पर्यावरण (आईडीई) के भीतर स्वचालित रूप से खुल जाएंगे, जैसे कि जेडीवेलर आईडीई के बाहर इन फ़ाइलों का उपयोग करने के लिए, उन्हें एक अलग स्थान पर सहेजना होगा।
    • JDeveloper "jdk / bin" फ़ोल्डर के अंदर jar.exe फ़ाइल को जगह देगा।
    • एक अलग स्थान पर निकालने के लिए कॉपी करने के लिए "-सी" का उपयोग करें उदाहरण: जार xf MyDownloadedFile.jar -C "C: दस्तावेज़ और सेटिंग्स mylogin My दस्तावेज़"
    • कई क्रॉस-प्लेटफॉर्म एप्लिकेशन JAR फ़ाइलों का उपयोग करते हैं, संसाधनों तक पहुंचने से पहले इन फ़ाइलों को डीकोडिंग आवश्यक नहीं हो सकता है। एक उदाहरण मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स है, जो जेआर फाइलों को पढ़ने के लिए क्रोम का उपयोग करता है।

    चेतावनी

    • लोकप्रिय संपीड़न और decompression उपयोगिताओं (यानी: 7zip, WinZip) का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे फ़ोल्डर्स में उचित प्लेसमेंट के बिना फाइलों को निकाल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com