IhsAdke.com

कैसे Microsoft Office डाउनलोड करें

क्या आप अपने नए कंप्यूटर पर कार्यालय स्थापित करना चाहते हैं? आजकल, इसे खरीदने के लिए कंप्यूटर स्टोर पर जाने की कोई ज़रूरत नहीं है- सब कुछ ऑनलाइन उपलब्ध है आप Microsoft की वेबसाइट से सीधे कार्यालय खरीद और डाउनलोड कर सकते हैं या यदि आप चाहें तो इसे अन्य माध्यमों के माध्यम से खरीद सकते हैं आरंभ करने के तरीके जानने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
माइक्रोसॉफ्ट स्टोर कार्यालय खरीदना

चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 1 डाउनलोड करें
1
माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर जाएं। इसे एक त्वरित वेब खोज के साथ एक्सेस किया जा सकता है स्टोर के होम पेज में विभिन्न प्रकार के माइक्रोसॉफ्ट उत्पाद प्रदर्शित होंगे।
  • चित्र शीर्षक से Microsoft Office चरण 2 डाउनलोड करें
    2
    "डाउनलोड सॉफ्टवेयर खरीदें" टैब पर क्लिक करें। फिर ड्रॉप-डाउन सूची से कार्यालय चुनें यह कार्यालय पृष्ठ खुल जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    उपलब्ध पैकेजों की समीक्षा करें: उनमें से एक को चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के होंगे घर और छात्र उपयोग, वाणिज्यिक उपयोग और मैक कंप्यूटर्स के लिए आप कार्यालय के उत्पादों को ढूंढने के लिए शीर्ष पर स्थित बार का उपयोग कर सकते हैं। उस संस्करण को क्लिक करें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
    • प्रत्येक पैकेज के नीचे कार्यालय उत्पादों की एक सूची होगी जो शामिल हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास जिस पैकेज की ज़रूरत है वह सब कुछ है
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 4 डाउनलोड करें
    4
    अपने कार्ट में कार्यालय सॉफ्टवेयर जोड़ें सुनिश्चित करें कि आपका सिस्टम उस उत्पाद को चलाता है जिसे आप खरीद रहे हैं। "खरीदें और अभी डाउनलोड करें" बटन के तहत, आपको Office के इस संस्करण के लिए समर्थित ऑपरेटिंग सिस्टम की एक सूची दिखाई देगी। यदि आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो "खरीदें और अभी डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें।
    • विस्तृत सिस्टम आवश्यकताएँ पृष्ठ के निचले भाग में उपलब्ध हैं।
    • Office 2013 केवल विंडोज 7 और 8 पर काम करेगा
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 5 डाउनलोड करें
    5
    खोज बार के आगे "शॉपिंग कार्ट" लिंक पर क्लिक करके अपनी गाड़ी खोलें यदि आपने खोज समाप्त कर लिया है और खरीदने के लिए तैयार हैं, तो "जारी रखें" पर क्लिक करें। भुगतान जानकारी के साथ तैयार रहें
  • चित्र शीर्षक डाउनलोड माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 6
    6
    अपने Microsoft खाते में प्रवेश करें। यदि आप किसी Microsoft खाते में लॉग इन नहीं हैं, तो साइट आपको साइन इन करने या एक नया खाता बनाने के लिए संकेत देगा यदि आपके पास पहले से कोई खाता नहीं है
  • चित्र शीर्षक डाउनलोड माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 7
    7
    अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करें साइन इन करने के बाद, आप अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करके आगे बढ़ सकते हैं। आप पेपैल या क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान कर सकते हैं यदि भुगतान जानकारी पहले से ही आपके Microsoft खाते को सौंपी गई है, तो आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं



  • चित्र शीर्षक, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 8 डाउनलोड करें
    8
    इंस्टॉलर डाउनलोड करें भुगतान संसाधित करने के बाद, आपको सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करने के लिए एक लिंक प्राप्त होगा। फ़ाइल को आपके कंप्यूटर के डाउनलोड फ़ोल्डर में डाउनलोड किया जाएगा, जब तक कि आपके ब्राउज़र को किसी भिन्न स्थान पर सहेजने के लिए सेट नहीं किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 9 डाउनलोड करें
    9
    कार्यालय स्थापित करें इंस्टॉलर डाउनलोड करने के बाद, Office स्थापना प्रारंभ करने के लिए इसे डबल-क्लिक करें। आप इंस्टॉलेशन को कस्टमाइज़ करने में सक्षम होंगे और यह चुन सकते हैं कि कौन से एप्लिकेशन इंस्टॉल हो जाए।
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 10 डाउनलोड करें
    10
    कार्यालय फिर से डाउनलोड करें अगर आपने ऑनलाइन ऑफिस खरीदा है, तो आप Office.com/Setup पर जाकर फिर से सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर सकते हैं। उत्पाद कुंजी का अनुरोध किया जाएगा और आपको खरीदी गई संस्करण डाउनलोड करने के लिए लिंक मिलेंगे।
    • यदि आपने कार्यालय की एक भौतिक प्रति खरीदी है और डिस्क खो दिया है लेकिन अभी भी उत्पाद कुंजी है, तो आप वेबसाइट से कार्यालय का परीक्षण संस्करण स्थापित कर सकते हैं और इसे सक्रिय करने के लिए कुंजी का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    टोरेंट के माध्यम से कार्यालय डाउनलोड करना

    चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 11 डाउनलोड करें
    1
    वांछित धारा के लिए एक स्रोत खोजें एक बार आपको एक बार मिल जाने पर टिप्पणी और सीडर्स की संख्या को सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि आप एक फ़ाइल डाउनलोड नहीं कर रहे हैं जो काम नहीं करता है या वायरस से भरा है।
    • अधिकांश देशों में आपके द्वारा स्वाभाविक रूप से सॉफ़्टवेयर के टोरेंट डाउनलोड करने में अवैध नहीं है
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 12 डाउनलोड करें
    2
    धार फाइल डाउनलोड करें फाइल को खोलने और डाउनलोड शुरू करने के लिए आपको एक धार ग्राहक (जैसे यूटॉरेंट) की आवश्यकता होगी। क्लाइंट पर फ़ाइल खोलने पर फ़ाइल डाउनलोड की जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 13 डाउनलोड करें
    3
    कार्यालय स्थापित करें फ़ाइलों को ज़िप या आरएआर स्वरूप में डाउनलोड किया जा सकता है, इसलिए आपको सेटअप प्रक्रिया शुरू करने से पहले उन्हें निकालना होगा। यदि फ़ाइल आईएसओ प्रारूप में है, तो इसे डीवीडी में लिखा जाना चाहिए या इससे पहले आप इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 14 डाउनलोड करें
    4
    एक्टिवेटर इंस्टॉल करें या दरार को कॉपी और पेस्ट करें। यदि आपके पास मान्य उत्पाद कुंजी नहीं है, तो कार्यालय काम नहीं करेगा अगर धार एक दरार या सक्रियण कार्यक्रम के साथ आता है, स्थापना के बाद इसे चलाने या जनरेटर पर उपलब्ध उत्पाद कुंजी की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • चेतावनी

    • आपके द्वारा स्वाभाविक रूप से सॉफ़्टवेयर के टोरेंट डाउनलोड करना गैरकानूनी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com