IhsAdke.com

Office 2010 कैसे स्थापित करें

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2010 में वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट और अधिक जैसे आवश्यक उत्पादकता अनुप्रयोग शामिल हैं यह गृह और छात्र संस्करण दोनों के साथ-साथ व्यावसायिक संस्करण में भी उपलब्ध है। इन संस्करणों में उपलब्ध उत्पादों में भिन्नता है, लेकिन स्थापना प्रक्रिया समान है आपके कंप्यूटर पर चलने वाले कार्यालय की कोई समस्या नहीं होने के लिए मार्गदर्शिका का पालन करें

चरणों

चित्र का शीर्षक Office 2010 स्थापित करें चरण 1
1
ऑफिस के किसी भी पुराने संस्करण की स्थापना रद्द करें अपने कंप्यूटर पर स्थापित Office के पुराने संस्करणों को रखने से त्रुटियों और आपकी फ़ाइलों के साथ समस्याएं हो सकती हैं पुराने प्रतिष्ठानों को हटाने के लिए, नियंत्रण कक्ष खोलें और प्रोग्राम और सुविधाएँ (विंडोज विस्टा, 7, 8), या ऐड / नीमोवर प्रोग्राम (विंडोज एक्सपी) चुनें। सूची को लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें, और फिर अपने पुराने कार्यालय स्थापना का चयन करें अनइंस्टॉल / निकालें बटन पर क्लिक करें और Office 2010 को स्थापित करने से पहले समाप्त करने के लिए स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया का इंतजार करें
  • चित्र का शीर्षक Office 2010 का चरण 2 स्थापित करें
    2
    अपना कार्यालय 2010 डीवीडी डालें इसके बजाय, आप डाउनलोड की गई इंस्टॉलेशन फाइल भी खोल सकते हैं यदि आपने Office 2010 ऑनलाइन खरीदा है दोनों विधियां एक ही चरणों का पालन करेंगे।
  • Office 2010 चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उत्पाद कुंजी सम्मिलित करें यह बॉक्स में मिले 25-वर्ण की कुंजी है जहां Office 2010 से आया था। यदि आप ऑनलाइन खरीदा है, तो कुंजी पुष्टि पुष्टिकरण विंडो में दिखाई जाएगी।
    • आपको पात्रों के समूह के बीच डैश रखने की आवश्यकता नहीं है।



  • Office 2010 चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लाइसेंस शर्तों को स्वीकार करें स्थापना के साथ जारी रखने के लिए, आपको यह इंगित करने वाला बॉक्स चेक करना होगा कि आपने माइक्रोसॉफ्ट के उपयोग की शर्तों को पढ़ लिया है और स्वीकार कर लिया है।
  • चित्र शीर्षक Office 2010 चरण 5 स्थापित करें
    5
    अपनी स्थापना चुनें इंस्टॉल करने पर क्लिक करने से आपके द्वारा खरीदे गए संस्करण में शामिल सभी उत्पादों को इंस्टॉल किया जाएगा। कार्यालय को आपकी डिफ़ॉल्ट हार्ड ड्राइव पर स्थापित किया जाएगा (जैसा कि आपका विंडोज इंस्टाल है)।
    • यह निर्दिष्ट करने के लिए कस्टम चुनें कि आप कौन से उत्पाद इंस्टॉल करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक्सेल का उपयोग नहीं करते हैं और केवल Word की आवश्यकता है, तो Excel सेटअप को अक्षम करने के लिए कस्टम सेटअप का उपयोग करें। आप अपने कंप्यूटर से भिन्न स्थान पर कार्यालय को स्थापित करने के लिए कस्टम विकल्प का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • Office 2010 चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्थापना को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें। एक बार आपने स्थापना विकल्प चुना है, तो कार्यालय स्वचालित रूप से इंस्टॉल हो जाएगा। स्थापना का समय उस संस्करण पर निर्भर करता है जो आप इंस्टॉल कर रहे हैं और आपके कंप्यूटर की गति।
    • कार्यालय स्थापित होने के बाद, आप स्टार्ट मेनू से अलग-अलग Office प्रोग्रामों तक पहुंच सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यह देखने के लिए कि आपके लिए सबसे अच्छा संस्करण क्या होगा, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के प्रत्येक संस्करण में यह देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com