IhsAdke.com

मुफ्त के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस कैसे प्राप्त करें

कार्यालय दुनिया में सबसे लोकप्रिय उत्पादकता आवेदन पैकेजों में से एक है, जिसका अर्थ है कि आप एक कार्यालय दस्तावेज़ में अंततः आने की संभावना रखते हैं। यदि आपको इस तरह के किसी दस्तावेज़ को खोलने, संपादित करने या बनाने की आवश्यकता है, लेकिन पूरे पैकेज के लिए भुगतान नहीं करना है, तो कुछ विकल्प उपलब्ध हैं आप पूरे महीने के लिए सभी कार्यालय कार्यों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए नि: शुल्क परीक्षण का उपयोग कर सकते हैं। आप मुफ्त में ऑनलाइन दस्तावेज़ बनाने और संपादित करने के लिए Office वेब अनुप्रयोगों का भी उपयोग कर सकते हैं। मोबाइल उपकरणों के लिए कई मुफ़्त विकल्प हैं, और आप उन विकल्पों का भी उपयोग कर सकते हैं जो Office स्वरूपों का समर्थन करते हैं।

चरणों

विधि 1
एक परीक्षण संस्करण प्राप्त करना

शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 1
1
एक महीने के लिए Office 365 को देखने के लिए परीक्षण संस्करण का उपयोग करें। आप परीक्षण संस्करण को डाउनलोड करके एक महीने के लिए नि: शुल्क ऑफिस का उपयोग कर सकते हैं। इसमें Word, Excel, PowerPoint, Outlook, और अन्य प्रोग्राम के 2016 संस्करण शामिल हैं। Office 365 एकमात्र संस्करण है जो निशुल्क परीक्षण अवधि प्रदान करता है।
  • इसका उपयोग करने के लिए साइन अप करने के लिए एक मान्य क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता होती है, लेकिन आपको दूसरे महीने की शुरुआत तक शुल्क नहीं लिया जाएगा। पहले महीने के अंत से पहले सदस्यता लेना किसी भी शुल्क को रोकता है और आपको पहले पूरे महीने के परीक्षण संस्करण का उपयोग करने की अनुमति देता है
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 2
    2
    कार्यालय की वेबसाइट पर जाएं आप लिंक का पालन करके कार्यालय वेबसाइट से परीक्षण संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं https://products.office.com/pt-BR/try.
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    3
    "1 महीने के लिए नि: शुल्क आज़माएं" बटन पर क्लिक करें यह लॉगिन प्रक्रिया शुरू कर देगा
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    4
    अपने Microsoft खाते में साइन इन करें या एक नया खाता बनाएं जारी रखने के लिए आपको एक माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट की आवश्यकता होगी। आप प्रवेश जारी रखने के लिए Hotmail, Live.com या Outlook.com से किसी भी ईमेल पते का उपयोग कर सकते हैं या आप मुफ्त में एक नया खाता बना सकते हैं। Office का परीक्षण संस्करण डाउनलोड करने के लिए यह चरण पूर्व-आवश्यकता है।
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    5
    कृपया एक मान्य क्रेडिट कार्ड संख्या दर्ज करें। कार्यालय परीक्षण अवधि शुरू करने के लिए, आपको क्रेडिट या डेबिट कार्ड की आवश्यकता होगी राशि तत्काल चार्ज नहीं होगी, केवल तभी यदि आप पहले महीने के समाप्ति से पहले सदस्यता रद्द नहीं करते हैं।
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 6
    6
    Office 365 इंस्टॉलर डाउनलोड करें खाता बनाने और आपके क्रेडिट कार्ड के विवरण दर्ज करने के बाद, आप प्रोग्राम को इंस्टॉल करने के लिए लिंक प्राप्त करेंगे। इंस्टॉलर खुद ही छोटा है, और इसे थोड़े समय में डाउनलोड किया जाना चाहिए।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के लिए निशुल्क कदम 7 प्राप्त करें
    7
    डाउनलोड के बाद इंस्टॉलर चलाएं। डाउनलोड के अंत में, डाउनलोड की गई फ़ाइल खोलें, जो कि Office का वास्तविक डाउनलोड शुरू करें। डाउनलोड शुरू होने से पहले, आपको अपने Microsoft क्रेडेंशियल्स को फिर से दर्ज करना पड़ सकता है
    • स्थापना के दौरान, आप चुन सकते हैं कि किस ऑफिस उत्पादों को स्थापित करना है। आप जिन कार्यक्रमों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, उन्हें निकालकर आप समय और डिस्क स्थान को बचा सकते हैं। यदि आपको भविष्य में एक कार्यक्रम की आवश्यकता है, तो बस फिर से इंस्टॉलर चलाएं।
    • इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को थोड़ी देर लग सकती है, खासकर यदि आपके पास धीमे इंटरनेट है
  • चित्र शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस मुक्त चरण 8 प्राप्त करें
    8
    कार्यालय प्रोग्राम्स खोलें आप "प्रारंभ" मेनू में नए स्थापित प्रोग्राम ढूंढ सकते हैं सभी कार्यालय कार्य परीक्षण संस्करण में उपलब्ध हैं।
  • विधि 2
    वेब अनुप्रयोगों का उपयोग करना

    शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    1
    कार्यालय की वेबसाइट पर जाएं माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट और अन्य अनुप्रयोगों को मुफ्त में अपने ऑनलाइन मंच पर प्रदान करता है। ऑनलाइन संस्करण डेस्कटॉप संस्करण के रूप में पूर्ण नहीं है, लेकिन वे कुछ भी आपकी ज़रूरत के बारे में कर सकते हैं और स्थापना या भुगतान की आवश्यकता नहीं है। साइन इन करें https://products.office.com/pt-br/office-online/documents-spreadsheets-presentations-office-online उपलब्ध वेब अनुप्रयोगों को देखने के लिए
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    2
    उस प्रोग्राम को क्लिक करें जिसका उपयोग आप करना चाहते हैं। आप पेज नीचे स्क्रॉल करके उपलब्ध प्रोग्राम देख सकते हैं जिस पर आप उपयोग करना चाहते हैं उसे क्लिक करें
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    3
    अपने Microsoft खाते में प्रवेश करें। आपको माइक्रोसॉफ्ट से अपने व्यक्तिगत (या स्कूल / काम) खाते से साइन इन करना होगा। लॉग इन करने के बाद, आप चयनित प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई माइक्रोसॉफ्ट खाता नहीं है, तो एक मुफ्त में बनाएं निशुल्क खातों में 5 जीबी वनड्राइव स्टोरेज की पेशकश होती है जहां दस्तावेज़ सहेजे जाएंगे और किसी भी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस से एक्सेस किया जा सकता है।
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    4
    कार्यक्रम का उपयोग करें। वेब अनुप्रयोगों का लेआउट डेस्कटॉप संस्करण के लगभग समान है। विभिन्न संपादन विकल्पों के बीच स्विच करने के लिए शीर्ष टैब का उपयोग करें। कुछ गायब या सीमित कार्य हो सकते हैं उन सभी तक पहुंचने के लिए, आपको डेस्कटॉप संस्करण की आवश्यकता होगी। देखना यह Microsoft समर्थन पृष्ठ और संस्करणों के बीच अंतर देखते हैं।
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 13
    5
    दस्तावेज़ को सहेजें वेब अनुप्रयोग दस्तावेज़ को स्वचालित रूप से सहेजते नहीं हैं, इसलिए उन्हें अक्सर सहेजना सुनिश्चित करें "फ़ाइल" टैब पर क्लिक करके और "इस रूप में सहेजें" को चुनकर दस्तावेज़ को सहेजें
    • जब आप कोई फ़ाइल सहेजते हैं, तो उसे OneDrive पर भेजा जाता है।
    • आप अपने कंप्यूटर पर "डाउनलोड एसे" मेनू से फ़ाइल डाउनलोड करना चुन सकते हैं। पीडीएफ और खुले प्रारूपों सहित कई स्वरूपण विकल्प हैं।



  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 14
    6
    Office वेब अनुप्रयोगों में उन्हें खोलने के लिए दस्तावेज़ को OneDrive पर भेजें। यदि आप किसी से एक ऑफिस दस्तावेज़ प्राप्त कर चुके हैं, तो आप उसे वेब डिवाइसेज़ से वनड्राइव भेजकर देख सकते हैं।
    • साइन इन करें https://onedrive.live.com/about/pt-br/ एक वेब ब्राउज़र में आप मोबाइल डिवाइस पर OneDrive एप्लिकेशन का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • ब्राउज़र को विंडो में खींचने के लिए उसे OneDrive पर खींचें। छोटे दस्तावेज़ शीघ्र ही सबमिट किए जाने चाहिए, लेकिन एक बड़ा पॉइंट, जैसे कि PowerPoint प्रस्तुति, अधिक समय ले सकते हैं।
    • Office वेब एप्लिकेशन को खोलने के लिए आपने जिस फाइल को OneDrive में भेजा है उसे क्लिक करें यह आपको दस्तावेज़ को देखने और संपादित करने की अनुमति देता है (यदि वह सुरक्षित नहीं है)।
  • विधि 3
    कार्यालय मोबाइल एप्लीकेशन का उपयोग करना

    शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 15
    1
    आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस पर ऑफिस मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करें माइक्रोसॉफ्ट इस तरह के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए इन अनुप्रयोगों को निःशुल्क मुहैया कराता है I आप उन्हें Google Play Store या Apple App Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इन अनुप्रयोगों के मुफ्त संस्करणों में फ़ाइलों को संपादित करने और बनाने के मूल कार्य होते हैं। एक Office 365 सदस्यता आपको सबसे उन्नत सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 16
    2
    अपने स्टोरेज डिवाइस तक पहुंचने के लिए कार्यालय एप्लिकेशन को अधिकृत करें जब आप उन्हें पहली बार खोलते हैं, तो आपको डिवाइस फ़ाइलों तक पहुंच की अनुमति होनी चाहिए। प्रवेश की अनुमति दें ताकि उन्हें बचाया जा सके और अधिक आसानी से लोड किया जा सके।
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 17
    3
    OneDrive से कनेक्ट होने के लिए अपने Microsoft खाते में लॉग इन करें जब आप पहली बार के लिए आवेदन खोलते हैं, तो आप अपने Microsoft क्रेडेंशियल दर्ज करने की आवश्यकता होगी। हालांकि यह आवश्यक कोई मौजूदा खाता एक्सेस या बनाने के लिए नहीं है एक नया अपने सभी उपकरणों पर Office फ़ाइलों के तुल्यकालन सुनिश्चित करने, आप onedrive पर 5 GB की अनुमति देता है।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फॉर फ्री स्टेप 18
    4
    कई स्थानों से फ़ाइलें खोलने के लिए "खोलें" स्पर्श करें आप डिवाइस पर डाउनलोड की गई फ़ाइलें खोल सकते हैं या Google दस्तावेज़, ड्रॉपबॉक्स, वनड्राइव आदि में सहेजे गए दस्तावेज़ खोल सकते हैं। ऑफिस एप्लिकेशन सभी सामान्य रूप से समर्थित प्रारूपों का समर्थन करते हैं (उदाहरण के लिए, Word DOC, DOCX, और TXT फ़ाइलें खोल सकता है)।
  • शीर्षक वाला चित्र माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के लिए नि: शुल्क चरण 1 प्राप्त करें
    5
    एक नया दस्तावेज़ बनाने के लिए "नया" टैप करें "नई" विंडो के शीर्ष पर, आप यह चयन करने के लिए एक मेनू देखेंगे कि फाइल कहाँ बनाई जाएगी। यदि आप अपने Microsoft खाते तक पहुंच रहे हैं, तो OneDrive "Personal" फ़ोल्डर डिफ़ॉल्ट चयन होगा आप अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्थानीय डिवाइस पर फ़ाइलों को भी सहेज सकते हैं।
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 20
    6
    फ़ॉर्मेटिंग टूल तक पहुंचने के लिए शीर्ष बटन का उपयोग करें एक पेंसिल चित्र के साथ बटन `ए` स्वरूपण मेनू आप Office के डेस्कटॉप संस्करण के समान बुनियादी स्वरूपण और संपादन उपकरण का चयन कर सकते खोलें। उपलब्ध विभिन्न टैब देखने के लिए "होम" बटन टैप करें उपलब्ध विकल्पों को देखने के लिए फ़ॉर्मेटिंग मेनू के माध्यम से नेविगेट करें।
    • जब कीबोर्ड खुला होता है, तो त्वरित एक्सेस फ़ॉर्मेटिंग टूल देखने के लिए शीर्ष मेनू के बीच स्विच करें।
  • शीर्षक वाला चित्र माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के लिए नि: शुल्क चरण 21 प्राप्त करें
    7
    दस्तावेज़ को बचाने के लिए "सहेजें" बटन टैप करें। इसे नियमित अंतराल पर स्वचालित रूप से सहेजा जाएगा, लेकिन आप "सहेजें" बटन को टैप करके किसी भी समय इसे सहेज सकते हैं आप ऊपरी बाएं कोने में "मेनू" बटन टैप कर सकते हैं और किसी भी समय "सहेजें" विकल्प का चयन कर सकते हैं।
  • विधि 4
    कार्यालय विकल्प का उपयोग करना

    शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें चरण 22
    1
    कंप्यूटर के लिए उपलब्ध Office विकल्प की जांच करें कई कार्यक्रम उपलब्ध हैं जो अधिकांश कार्यालय सुविधाएं प्रदान कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि कुछ नई सुविधाएं भी। इन कार्यक्रमों में सभी खुले प्रारूपों सहित सभी कार्यालय दस्तावेज़ खोलने में सक्षम हैं। सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं: फ्रीऑफिस, ओपनऑफिस और लिब्रे ऑफिस।
    • फ्रीऑफिस को सबसे आसानी से सुलभ विकल्प माना जाता है, जबकि ओपनऑफिस और लिबर ऑफिस अधिक शक्तिशाली हैं। यदि आप कार्यालय से परिचित हैं, तो मुफ्त ऑफिस या लिबरऑफिस का उपयोग करने पर विचार करें।
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें 23
    2
    आपके द्वारा चुना गया सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करें आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने के बाद, प्रोग्राम इंस्टॉलर डाउनलोड करें। इंस्टॉलर डाउनलोड करने के लिए निम्न साइटों में से एक पर जाएं:
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    3
    इंस्टॉलर खोलें बस कार्यालय स्थापना के दौरान की तरह, आप कौन से प्रोग्राम को इंस्टॉल करने के लिए चुनने में सक्षम होंगे। केवल उन लोगों का चयन करके जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं, आप स्थापना समय और डिस्क स्थान को बचा सकते हैं।
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    4
    अपने आप को नए कार्यक्रम से परिचित कराएं ऊपर सूचीबद्ध सभी तीन विकल्प अलग-अलग रूप और कार्यक्षमता रखते हैं, और पूर्ण विशेषताओं वाले कार्यक्रम हैं। इस तरह उनके पास एक सीखने की अवस्था है, खासकर यदि आप कार्यालय में उपयोग करते हैं मूल कार्य सरल और आसान होना चाहिए, और आप अधिक उन्नत कार्यों के लिए यूट्यूब वीडियो या विकी हू ट्यूटोरियल भी देख सकते हैं।
  • शीर्षक के लिए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्राप्त करें
    5
    क्लाउड-आधारित कार्यालय विकल्प पर विचार करें। जैसे-जैसे ऑनलाइन उपकरण अधिक शक्तिशाली हो जाते हैं, कंप्यूटर पर उत्पादकता कार्यक्रम स्थापित करने की अपेक्षा कम और कम होती है। ऊपर सूचीबद्ध कार्यालय वेब अनुप्रयोगों के अलावा, बादल में उपलब्ध इन कार्यक्रमों के लिए कई विकल्प हैं। ये सभी सेवाएं आपको ऑफिस फाइल भेजने और संपादित करने की अनुमति देती हैं।
    • Google डॉक्स और सबसे प्रसिद्ध विकल्प यह आपको Google के ऑनलाइन टूल का उपयोग करके पाठ दस्तावेज़, स्प्रैडशीट्स और प्रस्तुतियों को बनाने और संपादित करने की अनुमति देता है। आप यह सब ड्राइव पृष्ठ पर कर सकते हैं, जहां दस्तावेज़ संग्रहीत हैं। यदि आपके पास एक जीमेल खाता है, तो आप Google डॉक्स एक्सेस कर सकते हैं। आलेख तक पहुंचें Google डिस्क का उपयोग करना और दस्तावेज बनाने और संपादित करने के बारे में विवरण देखें।
    • ज़ोहो एक और क्लाउड विकल्प है जो Office को बदल सकता है इसका इंटरफ़ेस Google डॉक्स की तुलना में अधिक कार्यालय है। जोहो पाठ दस्तावेज़ों, स्प्रैडशीट्स और प्रस्तुतियों के निर्माण की अनुमति भी देता है। लेख देखेंजोहो का उपयोग कैसे करें] (केवल अंग्रेज़ी) और इसका उपयोग कैसे करें इसका अधिक विवरण देखें।
    • केवल ऑफिस एक अन्य कार्यालय विकल्प है जो आपको पाठ दस्तावेज़, स्प्रैडशीट्स और प्रस्तुतियों को बनाने की अनुमति देता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com