IhsAdke.com

कैसे माइक्रोसॉफ्ट वर्ड डाउनलोड करें

माइक्रोसॉफ्ट वर्ड माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस सुइट में सबसे लोकप्रिय सॉफ्टवेयर है और आम तौर पर मानक वर्ड प्रोसेसर माना जाता है। सॉफ्टवेयर को मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
ठंडा

माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 1 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक परीक्षण संस्करण पर विचार करें दुर्भाग्य से, माइक्रोसॉफ्ट ने ऑफिस के किसी भी भाग के पूर्ण संस्करण को कभी भी जारी नहीं किया है, यहां तक ​​कि पुराने संस्करण भी नहीं। सॉफ्टवेयर को पायरेट किए बिना, करने के लिए सबसे अच्छी बात, एक निशुल्क परीक्षण संस्करण डाउनलोड करना है। माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के ट्रायल वर्जन को अपनी पसंदीदा बनने के लिए जारी करता है, ताकि आप पूर्ण संस्करण के लिए पूरी कीमत पर भुगतान करने पर विचार करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 2 डाउनलोड करें
    2
    परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एक सदस्यता टेम्पलेट पर उपलब्ध है, और आप आधिकारिक Microsoft वेबसाइट से एक महीने की मुफ्त सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं। प्रक्रिया शुरू करने के लिए हरे रंग के बटन पर क्लिक करें जो "आपका निःशुल्क महीने प्रारंभ करें" कहता है।
    • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस परीक्षण महीने में प्रोग्राम का एक पूरा सेट और अन्य लाभ जैसे कि किसी भी फोन पर 60 मिनट के स्काइप कॉल शामिल हैं और, यदि परीक्षण अवधि के दौरान सॉफ़्टवेयर के अपडेट जारी किए जाते हैं, तो आप अपग्रेड भी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    महीने के अंत से पहले परीक्षण अवधि को रद्द करें कई सदस्यता सेवाओं की तरह, यदि आप अवधि समाप्त होने से पहले रद्द नहीं करते हैं, तो एक Office सदस्यता आपको हर महीने चार्ज करना शुरू कर देगी। कहीं एक अनुस्मारक लिखें और किसी भी जटिलता से बचने के लिए निर्धारित समय से कम से कम एक दिन पहले रद्द करना सुनिश्चित करें।
  • विधि 2
    अवैध

    माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 4 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पता है कि आप कहां में शामिल हो रहे हैं भुगतान के बिना माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस (या यहां तक ​​कि सिर्फ शब्द) की एक कॉपी डाउनलोड करना चोरी कहलाता है कुछ कंपनियों के विपरीत, माइक्रोसॉफ्ट, हालांकि यह आपके खिलाफ मुकदमा स्थानांतरित करने के लिए की संभावना नहीं है, चोरी करने के लिए बहुत चौकस है। इसके अलावा, के बाद से माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर में विभिन्न एंटी-पायरेसी तंत्र प्रदान करता है, यह एक "दरार" है, जो एक छोटे से प्रोग्राम है जो यह सोच कर कि सॉफ्टवेयर खरीदा गया था में चाल सुरक्षा उपायों है उपयोग करने के लिए की संभावना है। दरारें में स्पाइवेयर या वायरस शामिल हो सकते हैं: उन्हें चलाने से पहले सावधान रहें
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 5 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    एक "धार" के लिए देखो एक एग्रीगेटर में "माइक्रोसॉफ्ट वर्ड" या "माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस" की एक "टोरेंट" फ़ाइल के लिए इंटरनेट पर खोजें जैसे कि https://torrentz.eu परिणामों की समीक्षा करें, उपयोगकर्ता टिप्पणियों पर ध्यान दे, फ़ाइल का समग्र मूल्यांकन की जांच करने के लिए सुनिश्चित करें कि यह वैध है। जब आप वांछित धार ढूंढते हैं, तो इसे अपने पसंदीदा बिट कार्यक्रम में डाउनलोड करें और अपने कंप्यूटर पर इसे स्थापित करें। यदि आपके पास एक बिट प्रोग्राम नहीं है, तो uTorrent एक अच्छा विकल्प है यदि पर्याप्त सीडर्स (प्रोग्राम साझा करने वाले लोग) हैं, तो डाउनलोड तुरंत शुरू होनी चाहिए।
    • कुछ torrents एक दरार के साथ आया शामिल हैं। यदि आप एक अच्छा रेटिंग के साथ एक धार डाउनलोड कर सकते हैं, इसे डाउनलोड करें: यह दरार खुद को खोजने से बेहतर है
    • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस का नवीनतम संस्करण कार्यालय 2013 है। हालांकि, अधिकांश लोगों के लिए, Office 2010 पहले से ही बहुत अच्छी तरह से काम करता है। यदि आपको नवीनतम संस्करण प्राप्त करने में परेशानी हो रही है, तो किसी पुराने को आज़माएं
    • "माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस" जैसे एक बड़े कार्यक्रम की "धार" को डाउनलोड करने के लिए बहुत लंबा समय लेना चाहिए, भले ही उनके कई सीडर्स हों कार्यक्रम को डाउनलोड करने और इसे सत्यापित करने के लिए बाद में जांचें।
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 6 डाउनलोड करें
    3
    दरार प्राप्त करें यदि आवश्यक हो, तो इंटरनेट पर कार्यालय के आपके संस्करण के लिए "दरार" की खोज करें। यह आपके कंप्यूटर के लिए बेहद खतरनाक है क्योंकि इसमें अंडरवर्ल्ड से आने वाले दुर्भावनापूर्ण और आक्रामक कार्यक्रम शामिल हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका एंटीवायरस प्रोग्राम अद्यतित है और पृष्ठभूमि में चल रहा है।
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 7 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पैकेज खोलें और निर्देशों का पालन करें। अगर आप एक "दरार" के साथ एक संस्करण डाउनलोड करते हैं तो आपको सबसे पहले करना चाहिए "रीडमे" फ़ाइल को पढ़ना। इस फाइल को आपको कार्यालय को बेवकूफ़ बनाने के लिए "दरार" का उपयोग करने और उपयोग के लिए इसे जारी करने के निर्देश दिए जाने चाहिए। अधिकांश दरारें आपको कुछ प्रारंभिक जानकारी दर्ज करने और फिर एक्सेस कोड जनरेट करने की आवश्यकता होती है। जो भी मामला है, निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और इस कुंजी को कार्यालय में डालें। इस बिंदु से आप निःशुल्क कार्यालय का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
    • पूछे जाने पर माइक्रोसॉफ्ट को सूचना न भेजें! वे शायद "दरार" का पता लगाएंगे और कार्यक्रम तक पहुंच के लिए उन्हें रोक देंगे या फिर अंत में भी जाएंगे।
    • आप अपने संदिग्ध चरणों (जैसे खोलने या संशोधित सिस्टम फ़ाइलें, या कार्यालय के अलावा अन्य कार्यक्रमों के निष्पादन के रूप में) के साथ "क्रैक" के निर्देश पर विश्वास नहीं करते हैं, तो पहले एक विश्वसनीय मित्र से सलाह के बिना आगे नहीं जाते। यह एक ऐसा कार्यक्रम हो सकता है जो आपके कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाएगा।
    • इसे डाउनलोड करने के बाद आप "दरार" को निकाल सकते हैं काम करने के लिए कार्यालय के लिए आपके कंप्यूटर पर रहने की आवश्यकता नहीं है
  • विधि 3
    विकल्प

    चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 8 डाउनलोड करें
    1
    एक निःशुल्क विकल्प का उपयोग करें कई हैं, कई प्रोग्राम उपलब्ध हैं और सभी के लिए भुगतान नहीं किया गया है। वास्तव में, घर या छात्र के उपयोग के कुछ बेहतरीन संस्करण या छोटे व्यवसायों के लिए भी मुफ्त हैं यद्यपि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के रूप में पूर्ण या स्थिर नहीं हैं, सभी सामान्य प्रयोक्ताओं के लिए पर्याप्त हैं जो केवल सरल रिपोर्ट और निबंध लिखने के लिए कार्यक्रम की आवश्यकता करते हैं।
    • OpenOffice संभवतः बाजार पर सबसे अच्छा ज्ञात सॉफ़्टवेयर पैकेज है यह एक खुला स्रोत कार्यक्रम है, जिसका अर्थ है कि कुछ प्रोग्रामिंग कौशल वाले व्यक्ति परियोजना में योगदान कर सकते हैं। ओपनऑफिस वर्ड प्रोसेसर "राइटर" वर्ड दस्तावेज़ों को आसानी से संभालता है, और वर्ड प्रारूप में अपनी फ़ाइलों को भी निर्यात कर सकता है।
    • लिब्रे ऑफिस एक ओपनऑफिस से प्राप्त कार्यक्रम है जो माइक्रोसॉफ्ट ओपन एक्सएमएल प्रोटोकॉल का समर्थन करता है (जबकि ओपनऑफिस को इस समर्थन के लिए एक निःशुल्क प्लग-इन की आवश्यकता है)। यह एक नया लेकिन शक्तिशाली और सम्मानित पैकेज है। ज्यादातर ओपनऑफिस डेवलपमेंट टीम अब लिबरऑफिस के लिए विकसित हो रही है
    • आईबीएम लोटस सिम्फनी आईबीएम द्वारा शुरुआती बिंदु के रूप में ओपनऑफिस का उपयोग करके विकसित किया गया था। यह सुरुचिपूर्ण, तेज है और लगभग कुछ भी कर सकता है ओपनऑफिस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 9 डाउनलोड करें
    2
    एक ऑनलाइन विकल्प का उपयोग करें परंपरागत सॉफ्टवेयर संकुल है कि आप डाउनलोड करने और ऑफ़लाइन उपयोग कर सकते हैं के अलावा, वहाँ जिनमें से कुछ के लिए स्वतंत्र हैं ऑनलाइन उपयोग के लिए उपलब्ध शब्द संसाधन प्रोग्राम, के एक नंबर रहे हैं। उनका लाभ यह है कि आपके काम को कहीं से भी इसकी आवश्यकता है।
    • एक विकल्प माइक्रोसॉफ्ट का ही है, जिस पर व्यक्तिगत उपयोग के लिए कार्यालय का एक स्वतंत्र और पूर्ण संस्करण है SkyDrive आप टाइप, स्वरूप, अपनी हार्ड ड्राइव में सहेज सकते हैं, और यहां तक ​​कि SkyDrive से Word Web App से दस्तावेज़ मुद्रित कर सकते हैं। केवल प्रतिबंध यह है कि आप इसे एक समूह के रूप में नहीं उपयोग कर सकते हैं (छोटे परिवार के व्यवसाय की तरह एक बहुत छोटा समूह भी नहीं)। बस SkyDrive के लिए साइन अप करें और मुख पृष्ठ के शीर्ष पर एक ड्रॉप-डाउन मेनू से वर्ड एक्सेस करें।
    • टिकी विकी सीएमएस ग्रुपवेयर व्यक्तिगत उपयोग की तुलना में समूह (जैसे कंपनियों और गैर-लाभकारी संगठनों) के लिए और अधिक डिजाइन किया गया है, लेकिन एक व्यक्ति द्वारा उपयोग पर कोई प्रतिबंध नहीं है यह एक स्वतंत्र और खुले-स्रोत कार्यक्रम है और इसमें वर्ड प्रोसेसर सहित कार्यक्रमों का एक बंडल और आपके लिए कई अन्य सुविधाएं शामिल हैं।
    • ThinkFree ऑनलाइन एक अच्छा और सुरुचिपूर्ण रूप से कार्यक्रमों का एक नि: शुल्क सूट है जिसमें वर्ड प्रोसेसर और स्प्रेडशीट प्रोग्राम शामिल है यह कई कार्यक्रमों के साथ संगत है और बिना प्रवेश के दस्तावेजों के प्रत्यक्ष देखने और संपादन की पेशकश करता है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ अलग कार्यक्रमों (वर्ड सहित) को आज़माएं, और साथ में जाएं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com