IhsAdke.com

इंटरनेट पर एक और कम्प्यूटर में बड़ी फ़ाइलों को भेजा जा रहा है

कंप्यूटर फ़ाइलों के आकार वर्षों में बड़ा और बड़ा हो रहे हैं, लेकिन अधिकांश ई-मेल सेवा अभी भी अटैचमेंट को केवल कुछ मेगाबाइट तक सीमित कर रही है। यदि आपको किसी बड़ी फ़ाइल या किसी फाइल का सेट किसी को भेजना है, तो आपको अन्य विधियों का सहारा लेना होगा। सौभाग्य से, क्लाउड स्टोरेज और फाइल साझाकरण सेवाओं ने बड़ी फ़ाइलों को भेजने में आसान बना दिया है, और ईमेल संलग्नक की अपेक्षा तेज़ और अधिक विश्वसनीय हैं।

चरणों

विधि 1
क्लाउड स्टोरेज सेवा का उपयोग करना

चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 1
1
तय करें कि आपके लिए क्लाउड स्टोरेज सेवा एक आदर्श विकल्प है या नहीं। क्लाउड स्टोरेज सेवाएं दूरस्थ सर्वर हैं जो आपकी फ़ाइलों को ऑनलाइन संग्रहीत करती हैं ताकि आप उन्हें कहीं से भी एक्सेस कर सकें। आप उन फ़ाइलों से लिंक साझा कर सकते हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं और वे फ़ाइल को अपने खाते में डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अधिकांश क्लाउड स्टोरेज सेवाएं आपको कम से कम 5 जीबी फ़ाइलों को मुफ्त में संग्रहीत करने की अनुमति देती हैं, कुछ सेवाओं के साथ जो अधिक भंडारण स्थान प्रदान करती हैं।
  • शायद ही इस फ़ाइल आकार की एक सीमा होती है जिसे आप इस सेवा का उपयोग करके स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइल भेजें चरण 2
    2
    क्लाउड स्टोरेज सेवा चुनें कई तरह की क्लाउड स्टोरेज सेवाएं उपलब्ध हैं, और जब वे फ़ाइल ट्रांसफर की बात आती हैं तो ये सभी समान सेवाएं प्रदान करते हैं। यह संभव है कि आपके पास पहले से ही इनमें से कोई एक सेवा है और आपको यह भी पता नहीं है!
    • Google ड्राइव - यह Google की निःशुल्क क्लाउड स्टोरेज सेवा है, और हर जीमेल अकाउंट को 15 जीबी स्टोरेज प्राप्त होता है आप इसे एक्सेस कर सकते हैं drive.google.com, अपने जीमेल खाते में साइन इन करना
    • ऑनड्राइव - यह माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड स्टोरेज सर्विस है, और एक माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट (हॉटमेल, आउटलुक डॉट कॉम) 15 जीबी फ्री स्टोरेज के साथ आता है। आप इसे एक्सेस कर सकते हैं onedrive.live.com, अपने Microsoft खाते में प्रवेश करके
    • ड्रॉपबॉक्स - यह एक स्वतंत्र क्लाउड स्टोरेज सेवा है मुफ्त खातों में 2 जीबी स्टोरेज है, जो रेफरल के माध्यम से बढ़ाई जा सकती है। आप के लिए साइन अप कर सकते हैं dropbox.com.
    • बॉक्स - यह एक और स्टैंडअलोन क्लाउड स्टोरेज सेवा है मुफ्त खातों में 10 जीबी स्टोरेज के साथ आते हैं, लेकिन 250MB या उससे छोटी फ़ाइलों तक सीमित हैं आप एक खाता बना सकते हैं box.com/personal.
    • मीडियाफ़ायर - यह एक फ़ाइल-साझाकरण सेवा है जो क्लाउड स्टोरेज सर्वर में विकसित हुई है। अन्य क्लाउड स्टोरेज सेवाओं के विपरीत, यह भंडारण के बजाय फ़ाइल साझा करने की ओर तैयार है। मुफ्त साझाकरण 10 जीबी भंडारण के साथ, आपके द्वारा साझा की जाने वाली किसी भी डाउनलोड लिंक पर विज्ञापनों के साथ। नि: शुल्क खातों में अब फ़ाइल आकार प्रतिबंध नहीं है (जो 200 एमबी हुआ करता था)। आप के लिए रजिस्टर कर सकते हैं mediafire.com
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइल भेजें चरण 3
    3
    उस फाइल को अपलोड करें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। किसी और को फाइल भेजने से पहले, आपको इसे क्लाउड स्टोरेज सेवा पर अपलोड करना होगा। यह प्रक्रिया आपके द्वारा उपयोग की जा रही सेवा के आधार पर अलग-अलग होती है, लेकिन आमतौर पर केवल एक वेब ब्राउज़र के माध्यम से अपने खाते में लॉग इन करें और फिर फ़ाइल को ब्राउज़र विंडो में खींचें।
    • कई क्लाउड स्टोरेज सेवाओं में मोबाइल एप्लिकेशन हैं जो आपको अपने स्मार्टफ़ोन या टैबलेट से फाइल अपलोड करने की अनुमति देते हैं।
    • कुछ सेवाएं, जैसे Google Drive और DropBox, अपने कंप्यूटर पर एक सिंक फ़ोल्डर बनाते हैं। जब आप सिंक फ़ोल्डर में कोई फ़ाइल या फ़ोल्डर जोड़ते हैं, तो वे स्वचालित रूप से क्लाउड स्टोरेज सेवा पर भेजे जाते हैं
    • फ़ाइल अपलोड करने का समय आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति पर निर्भर करता है। 1 जीबी से बड़ा फाइल भेजने में एक घंटे तक लग सकता है
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 4
    4
    फ़ाइल के लिए एक लिंक उत्पन्न करें फ़ाइल सबमिट करने के बाद, आप उस फ़ाइल को किसी भी व्यक्ति को भेजने के लिए एक लिंक जेनरेट कर सकते हैं, जिसे आप फ़ाइल साझा करना चाहते हैं। फिर, यह प्रक्रिया आपके द्वारा उपयोग की जा रही सेवा के अनुसार अलग-अलग होती है, लेकिन आम तौर पर केवल फाइल का चयन करें और "लिंक प्राप्त करें" या "साझा करें" विकल्प पर क्लिक करें।
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइल भेजें चरण 5
    5
    एक ईमेल में लिंक कॉपी और पेस्ट करें आपके द्वारा जेनरेट किए गए लिंक वाला कोई भी फाइल को एक्सेस कर सकता है और उसे कंप्यूटर पर स्थानांतरित कर सकता है। लिंक को किसी ईमेल में पेस्ट करें, और फिर उसे उस फ़ाइल को भेज दें जिसे आप फ़ाइल तक पहुंचाना चाहते हैं।
    • आपकी ईमेल सेवा आपकी क्लाउड स्टोरेज सेवा में फ़ाइलों के लिंक को आसानी से शामिल कर सकती है। उदाहरण के लिए, जब आप एक जीमेल संदेश लिखते हैं, तो आप Google डिस्क फ़ाइल के लिए एक लिंक शामिल कर सकते हैं। यदि आप हॉटमेल में एक संदेश लिख रहे हैं, तो आप एक OneDrive फ़ाइल के लिए एक लिंक शामिल कर सकते हैं।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़ी फाइलों को भेजें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए प्राप्तकर्ता को निर्देश दें। जब प्राप्तकर्ता आपके द्वारा सबमिट की गई लिंक को क्लिक करता है, तो आमतौर पर यह फ़ाइल क्लाउड दर्शक के ऑनलाइन व्यूअर में खुली जाएगी। उदाहरण के लिए, यदि आप OneDrive के साथ वीडियो साझा करते हैं, तो वीडियो उस सेवा के ऑनलाइन वीडियो प्लेयर में खुल जाएगा जब प्राप्तकर्ता लिंक पर क्लिक करेगा। वे "डाउनलोड" बटन पर क्लिक करके कंप्यूटर पर वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक फाइल साझा सेवा का उपयोग करना

    चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 7
    1
    निर्णय लें कि फाइल साझाकरण सेवा आपके लिए सही है या नहीं। ये सेवाएं क्लाउड स्टोरेज सेवाओं के समान ही काम करती हैं, लेकिन भंडारण के लिए फ़ाइल साझाकरण के लिए अधिक डिज़ाइन की जाती हैं। आप बस उस फ़ाइल को भेजते हैं जिसे आप किसी व्यक्ति को स्थानांतरित करना चाहते हैं और फिर उस व्यक्ति को लिंक भेजते हैं। आम तौर पर, आपके पास खाता नहीं है और आप फ़ाइल को कई लोगों के साथ साझा कर सकते हैं।
    • क्योंकि फ़ाइल को किसी ऐसे सर्वर पर भेजा जाएगा जो आपके नियंत्रण में नहीं है, आपको संभावित फाइलों को स्थानांतरित करने के लिए इस पद्धति का उपयोग करना चाहिए।
    • अगर आपको एक बार स्थानान्तरण की आवश्यकता होती है और क्लाउड स्टोरेज सेवा से निपटना नहीं चाहता है, तो फ़ाइल अपलोड सेवा बहुत बढ़िया है।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए एक और कम्प्यूटर में बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से चित्र चरण 8
    2
    एकाधिक फ़ाइलों को एक फ़ाइल में संकुचित करें अधिकांश फ़ाइल अपलोड सेवा केवल आपको एक बार में एक फ़ाइल अपलोड करने की अनुमति देती है और आम तौर पर फ़ोल्डर्स का समर्थन नहीं करती है। यदि आपको कई फाइलें एक व्यक्ति में स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो उन्हें एक ज़िप फ़ाइल में जोड़ें ताकि आप उन्हें एक फ़ाइल के रूप में अपलोड कर सकें। ज़िप प्रारूप को सार्वभौमिक रूप से स्वीकार किया जाता है, इसलिए आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि प्राप्तकर्ता फाइल निकालने में सक्षम है।
    • एक ज़िप फ़ाइल बनाएं
    • कंप्रेसिंग फाइल आपको उनसे एक पासवर्ड जोड़ने की अनुमति देती है अगर आप चिंतित हैं कि यह लिंक गलत हाथों में आ जाएगा।
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 9
    3
    आपके लिए सही फ़ाइल साझा सेवा खोजें बड़ी संख्या में फ़ाइल अपलोड और फ़ाइल साझाकरण सेवाएं उपलब्ध हैं, इसलिए सही चुनना मुश्किल हो सकता है नीचे कुछ सबसे लोकप्रिय सेवाओं के साथ ही इसके कुछ विशिष्ट लाभ और उपयोग हैं:
    • WeTransfer (wetransfer.com) - यह सबसे लोकप्रिय फ़ाइल अपलोड सेवाओं में से एक है, जिसका अर्थ है कि यह तुरंत फ़ाइल लिंक से ईमेल भेजता है और भेजता है। यदि आप चाहें तो आप फ़ाइल से एक लिंक भी आसानी से बना सकते हैं यह खाता बनाने के बिना आपको 2 जीबी तक फाइल अपलोड करने की अनुमति देता है।
    • MailBigFile (free.mailbigfile.com) - यह एक सेवा है जो कि वीट्रांस्फर के समान है। आप मुफ्त खातों के लिए 2 जीबी तक फ़ाइलों को अपलोड और साझा कर सकते हैं, और फ़ाइलें 20 डाउनलोड्स या 10 दिन तक चली रहेंगी।
    • मेगा (mega.co.nz) - यह एक लोकप्रिय न्यूजीलैंड फ़ाइल-साझाकरण सेवा है। निशुल्क खातों में 50 जीबी अंतरिक्ष के साथ आता है, और आप आसानी से अपनी फ़ाइलों के लिए लिंक बना सकते हैं मेगा भी फ़ाइल एन्क्रिप्शन प्रदान करता है
    • DropSend (dropsend.com) - यह एक और फ़ाइल हस्तांतरण सेवा है जैसे कि WeTransfer या MailBigFile DropSend मुक्त खातों के लिए 4 जीबी आकार तक की फ़ाइलों का समर्थन करता है और सभी अपलोड की गई फ़ाइलों को एन्क्रिप्ट करता है प्राप्तकर्ता को डाउनलोड लिंक का उपयोग करने के लिए सात दिन का समय है, जो फ़ाइल को हटाए जाने से पहले उत्पन्न होता है।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़ी फाइलों को भेजें शीर्षक से चित्र चरण 10
    4
    उस फ़ाइल को अपलोड करें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। अधिकांश सेवाएं आपको फ़ाइल को ब्राउज़र विंडो में खींचने की अनुमति देती हैं, लेकिन आपको अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल ब्राउज़ करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • सेवा के आधार पर, आप इसे साझा करने के लिए एक फ़ोल्डर अपलोड करने में सक्षम नहीं हो या हो सकता है।



  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट के जरिए दूसरे कंप्यूटर पर बड़ी फाइल भेजें चरण 11
    5
    फ़ाइल के लिए एक लिंक उत्पन्न करें फाइल अपलोड हो जाने के बाद, आपको एक लिंक मिलेगा जिसे आप चाहें लोगों को वितरित किया जा सकता है। आप अतिरिक्त साझाकरण विकल्प, जैसे कि विशिष्ट उपयोगकर्ता या पासवर्ड सुरक्षा सेट करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें, चरण 12
    6
    लिंक साझा करें आप उस लिंक के साथ एक ईमेल या संदेश भेज सकते हैं, जिसे आप फ़ाइल में एक्सेस जारी करना चाहते हैं। लिंक तब तक सक्रिय रहेगा जब तक आपकी खाता सेटिंग में आपके द्वारा चुने गए सेवा का चयन किया जाएगा।
  • विधि 3
    बिटटॉरेंट का उपयोग करना

    चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 13
    1
    तय करें कि बिटटॉरेंट सबसे अच्छा विकल्प है। बिटटॉरेंट इंटरनेट पर बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित करने का एक तरीका है यह क्लाउड स्टोरेज सेवा से अलग है क्योंकि दूसरे व्यक्ति सीधे आपके कंप्यूटर से फ़ाइल डाउनलोड करेगा - यह किसी सर्वर पर नहीं भेजा जाएगा। बिटटॉरेंट क्लाउड स्टोरेज सेवाओं की गति की तुलना में अधिक तेज़ स्थानांतरण की गति प्रदान कर सकता है।
    • अगर आप कई लोगों के साथ बड़ी फाइल साझा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बिटटॉरेंट सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। जो कोई फ़ाइल का एक हिस्सा है उसे इसे डाउनलोड करने का प्रयास करने वाले अन्य लोगों के साथ साझा किया जाएगा। इससे बड़ी संख्या में लोगों को एकल सर्वर पर दबाव डाले बिना फ़ाइल साझा करने की अनुमति मिलती है। जब तक उस व्यक्ति के पास फाइल होती है जिस पर धार ग्राहक खुले हैं, तो कोई भी इसे डाउनलोड कर सकता है।
    • बिटटॉरेंट को क्लाउड स्टोरेज या फाइल अपलोड सेवाओं की तुलना में थोड़ी अधिक काम की आवश्यकता होती है क्योंकि इसमें सभी प्रतिभागियों को बिटटॉरेंट क्लाइंट स्थापित करने की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ मूल कार्य के बारे में बुनियादी जानकारी भी मिलती है। इसके लिए यह भी जरूरी है कि कम से कम एक व्यक्ति को फाइल की पूरी प्रतिलिपि से हर समय जोड़ा जाना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 14
    2
    अपने कंप्यूटर पर एक धार ग्राहक स्थापित करें यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो आपके और किसी अन्य व्यक्ति के बीच संबंध को सुविधा प्रदान करता है जो फ़ाइल साझा कर रहा है।
    • QBittorrent काफी प्रकाश होने के अलावा, सबसे लोकप्रिय ग्राहकों में से एक है। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं qbittorrent.org.
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 15
    3
    एक धार फ़ाइल बनाएँ अपने धार ग्राहक पर धार निर्माण उपकरण खोलें। आम तौर पर, आप प्रेस कर सकते हैं ^ Ctrl+एन धार निर्माण विज़ार्ड खोलने के लिए
    • वह फ़ाइल जोड़ें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। यदि आप एकाधिक फ़ाइलों को एक बार में साझा करना चाहते हैं, तो फ़ोल्डर बनाने पर विचार करें, और फिर फ़ोल्डर को धार में जोड़ें
    • कुछ ट्रैकर्स को "ट्रैकर्स" फ़ील्ड में पेस्ट करें। ट्रैकर्स को नए टॉरेंट कनेक्शन के लिए यूआरएल की आवश्यकता है, क्योंकि इसमें सभी मौजूदा कनेक्शन की अद्यतन सूची है। आप उपयोग कर सकते हैं कई मुफ्त trackers हैं पर्याप्त ट्रैकर्स शामिल करने से आपकी टोरेंट को अब तक सक्रिय रखने में मदद मिलेगी:
      • udp: //open.demonii.com: 1337
      • udp: //exodus.desync.com: 6969
      • udp: //tracker.leechers-paradise.org: 6969
      • udp: //tracker.pomf.se
      • udp: //tracker.blackunicorn.xyz: 6969
      • udp: //tracker.coppersurfer.tk: 6969
    • धार फ़ाइल सहेजें। आपको इसे सहेजने के लिए कंप्यूटर पर एक स्थान देना होगा और उसे स्थान देना होगा।
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 16
    4
    धार फ़ाइल वितरित करें अब जब धार बनाया गया है, इसे उन सभी को भेजें जिन्हें आप फाइल साझा करना चाहते हैं। याद रखें कि फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने ही धार ग्राहक की आवश्यकता होगी।
    • धार फ़ाइलें बहुत छोटी हैं और आसानी से ईमेल में संलग्न की जा सकती हैं।
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 17
    5
    अपने कंप्यूटर को चलाने और धार ग्राहक को खुले रखें, और फ़ाइल को स्थानांतरित न करें। अब जब आप फ़ाइल को वितरित कर चुके हैं, तो आपको इसे उपलब्ध रखने की आवश्यकता है ताकि लोग डाउनलोड करना शुरू कर सकें। इसका अर्थ है कि आपके कंप्यूटर को चालू रखना और आपके धार ग्राहक को खोलना
    • अगर आप इसे साझा करते समय फ़ाइल को स्थानांतरित करते हैं, तो कोई भी इसे डाउनलोड करने में सक्षम नहीं होगा। इसका कारण यह है कि फाइल को आपकी हार्ड ड्राइव पर सीधे स्थान से डाउनलोड किया जा रहा है।
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 18
    6
    फ़ाइल को रोकने या हटाने से पहले धारा साझा होने तक प्रतीक्षा करें। जिन लोगों के साथ आप साझा कर रहे हैं, उनकी संख्या के आधार पर, आपको लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता जब तक कि उनमें से एक ने संपूर्ण फ़ाइल डाउनलोड नहीं की हो। यह आपको साझा करना बंद करने, या "बीज बोने" की अनुमति देगा, यदि आप चाहें बेशक, यदि आप फ़ाइल उपलब्धता सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आपको साझा करना जारी रखना चाहिए।
    • जब बहुत से लोगों के साथ एक धार साझा की जाती है, तो इसे जल्दी से शेयर करने योग्य हो जाता है, क्योंकि फाइल के सभी हिस्से बड़ी संख्या में विभिन्न उपयोगकर्ताओं से उपलब्ध होंगे। यह एक केंद्रीय सर्वर के बिना टोरेंट कैसे जीवित रहता है
    • आप टोरेंट को बनाने और साझा करने के बारे में अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए इंटरनेट पर भी खोज सकते हैं।
  • विधि 4
    अन्य विकल्प

    इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए एक और कम्प्यूटर में बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    1
    एक FTP सर्वर पर फ़ाइल अपलोड करें. यदि आप और आपके प्राप्तकर्ताओं को एक फाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल (एफ़टीपी) सर्वर तक पहुंच है, तो आप उस फाइल को अपलोड कर सकते हैं, और फिर लोग खुद को एफ़टीपी क्लाइंट के जरिए ब्राउजर से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक इंटरनेट के उपयोग से दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें चरण 20
    2
    फ़ाइल को कई छोटे हिस्सों में विभाजित करें आप बहु-भाग फ़ाइलों को बनाने के लिए तृतीय-पक्ष संपीड़न कार्यक्रमों जैसे कि WinRAR और 7-ज़िप का उपयोग कर सकते हैं इस प्रकार, प्राप्तकर्ता प्रत्येक छोटी फाइल को डाउनलोड कर सकता है और फिर उन्हें एक फाइल में जोड़ सकता है, जिसे सामग्री तक पहुंचने के लिए खोल दिया जा सकता है। इस पद्धति का सबसे बड़ा नुकसान यह है कि प्राप्तकर्ता को उसी प्रोग्राम की आवश्यकता होगी जो आप फ़ाइल के कुछ हिस्सों के साथ-साथ उन्हें जोड़ना सीखने के कुछ बुनियादी ज्ञान बनाने के लिए उपयोग किया था।
  • चेतावनी

    • संगीत और वीडियो की चोरी एक अपराध है। आपकी सुरक्षा के लिए, केवल वैध उद्देश्यों के लिए इन उपकरणों का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com