IhsAdke.com

ईमेल ख़त्म करने के बिना बड़ी फ़ाइलों को कैसे डाउनलोड करें

अगर आपने कभी भी एक बड़ी फ़ाइल को ईमेल के माध्यम से अपलोड करने की कोशिश की है, तो आप शायद दीवार को दबा सकते हैं अधिकांश ई-मेल सर्वर केवल 25 एमबी या छोटे अनुलग्नक की अनुमति देते हैं, अन्यथा संदेश भेजा नहीं जा सकता। सौभाग्य से, ईमेल सीमाओं को फाइल भेजने की आपकी क्षमता को सीमित करने की ज़रूरत नहीं है अपने मित्रों, परिवार और सहकर्मियों के साथ लगभग किसी भी आकार की फ़ाइलों को आसानी से साझा करने का तरीका जानने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें।

चरणों

एक फ़ाइल होस्टिंग सेवा का उपयोग करना

चित्र को शीर्षक ईमेल के बिना बड़े फाइलों का स्थानांतरण शीर्षक चरण 1
1
एक सम्मानित फ़ाइल होस्टिंग सेवा खोजें ऐसी सेवाएं आपको अपने सर्वर पर फ़ाइल भेजने की अनुमति देती हैं और फिर उस फ़ाइल का लिंक अपने ईमेल प्राप्तकर्ता को भेजती है। प्राप्तकर्ता तब दिए गए लिंक पर जाकर सर्वर से फाइल डाउनलोड कर सकता है। लोकप्रिय होस्टिंग सेवाएं हैं:
  • ड्रॉपबॉक्स - 2GB का मुफ्त संग्रहण प्रदान करता है और आप विशिष्ट फ़ाइलों के लिए लिंक वितरित कर सकते हैं। साइट के माध्यम से अपलोड करने से फ़ाइल आकार को 300MB तक सीमित कर दिया जाता है, डेस्कटॉप अनुप्रयोग का उपयोग करते समय, या मोबाइल डिवाइस में फ़ाइल आकार की सीमा नहीं होती है, इसके अलावा आपके पास उपलब्ध स्टोरेज के आकार को छोड़कर
  • DropSend - आपको 2 जीबी तक की फ़ाइलों को अपलोड करने की अनुमति देता है, प्रत्येक महीने 5 बार।
  • WeTransfer - आपको 2 जीबी तक की फ़ाइलों को अपलोड करने की अनुमति देता है, जितनी बार आप चाहें।
  • sendthisfile - आपको 2 जीबी की एक फाइल अपलोड करने की अनुमति देता है, जिसे 3 दिनों तक 3 बार डाउनलोड किया जा सकता है।
  • चित्र को शीर्षक ईमेल के बिना बड़े फाइलों का स्थानांतरण शीर्षक चरण 2
    2



    एकाधिक फ़ाइलों को एक संकुचित फ़ाइल में संकुचित करें यदि आपके पास कई फाइलें हैं जिन्हें आपको प्राप्तकर्ता को भेजने की आवश्यकता है, तो यह प्राप्तकर्ता के लिए और आपके लिए अगर फ़ाइलों को एक फ़ाइल में संकुचित किया जाता है तो यह अधिक सुविधाजनक होगा। यह न केवल समग्र फ़ाइल आकार को कम करेगा, बल्कि आपको एकाधिक फ़ाइलों को भेजने की समस्या भी बचाएगा।
    • ज्यादातर मामलों में, आप एकाधिक फ़ाइलों का चयन कर सकते हैं, चयन पर राइट-क्लिक कर सकते हैं, भेजें करने के लिए चुन सकते हैं, और संकुचित फ़ाइल चुन सकते हैं। एक फ़ाइल में एकाधिक फ़ाइलों को कैसे सेकेंड करने के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी के लिए, देखें इस अनुच्छेद.
  • चित्र ऊपर शीर्षक ईमेल के बिना बड़े फाइलों को हस्तांतरित शीर्षक चरण 3
    3
    अपनी फाइल जमा करें सेवा के आधार पर प्रक्रिया अलग-अलग है कुछ सेवाएं, जैसे कि ड्रॉपबॉक्स, आपको फ़ाइलों को अपलोड करने से पहले एक निशुल्क खाता बनाने की आवश्यकता होती है। दूसरों, जैसे WeTransfer, को सिर्फ आपके ईमेल और प्राप्तकर्ता के ईमेल की ज़रूरत है
    • इससे पहले कि आप इसे भेज सकें, आपको फ़ाइल को पूरी तरह से सर्वर पर ट्रांसफर करना होगा। यदि आप बड़ी फ़ाइल भेज रहे हैं और एक धीमी कनेक्शन है, तो यह प्रक्रिया कुछ समय ले सकती है।
  • चित्र को शीर्षक ईमेल के बिना बड़े फाइलों का स्थानांतरण शीर्षक चरण 4
    4
    अपनी फाइल जमा करें अपनी फ़ाइल वेब सेवा के माध्यम से भेजें, या एक ईमेल भेजें जिसमें आपकी फ़ाइल के लिंक शामिल हैं (यह आपके द्वारा उपयोग की जा रही सेवा पर निर्भर करता है)। आपका प्राप्तकर्ता तब लिंक पर क्लिक कर फाइल को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com