IhsAdke.com

कैसे एक Minecraft सर्वर अद्यतन करने के लिए

यदि Minecraft को एक अपडेट प्राप्त हुआ है, तो आपको अपने सर्वर को नवीनीकृत करने की ज़रूरत होगी इससे पहले कि खिलाड़ी नए संस्करण के साथ खेलने के लिए कनेक्ट हो सकें। सौभाग्य से, अपने Minecraft सर्वर का उन्नयन काफी सरल है। अपने मूल या कस्टमाइज़ किए गए माइनेक्वेयर सर्वरों को अपग्रेड करने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें

चरणों

विधि 1
सर्वर को अपडेट करना

1
अपने सॉफ़्टवेयर खोजें यदि आप एक शुद्ध माइक्रैंट सर्वर चला रहे हैं, तो आप सीधे Minecraft वेबसाइट से अद्यतित संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप Minecraft सर्वर का एक कस्टम संस्करण चला रहे हैं, तो कस्टम संस्करण के ग्राहक के आधिकारिक संस्करण के साथ काम करने के लिए आपको कुछ दिन पहले इंतजार करना पड़ सकता है।
  • एक बार सर्वर अपग्रेड उपलब्ध हो जाने के बाद, विकास समुदाय आमतौर पर कुछ ही घंटों के भीतर कस्टम सर्वर संस्करण फ़ाइलों को अपडेट करना शुरू कर देता है। स्थिर रिलीज जारी होने से पहले बड़े अपडेट को कई दिन लग सकते हैं।
  • 2
    सर्वर से कनेक्ट करें यदि आप सर्वर पर चल रहे कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो कंप्यूटर पर अपने Minecraft सर्वर निर्देशिका पर ब्राउज़ करें। यदि आपका सर्वर दूरस्थ रूप से स्थित है, तो एफ़टीपी के माध्यम से इसे एक्सेस करें और एक FTP क्लाइंट के माध्यम से सर्वर फाइलों को संशोधित करें।
  • 3
    सर्वर से पुरानी फाइलें हटाएं प्रतिबंधित- ips.txt, प्रतिबंधित- players.txt, ops, या server.properties फ़ाइलों को हटाएं नहीं। यदि आप अपना मानचित्र रखना चाहते हैं, तो विश्व डायरेक्टरी सहेजें। कभी-कभी खेल निष्क्रिय हो जाते हैं जब खेल को अपडेट किया जाता है और एक नई दुनिया की आवश्यकता होती है।
  • 4
    अपना नया सर्वर प्रारंभ करें नई सर्वर से फाइल डाउनलोड करें जो डाउनलोड किया गया था। सुनिश्चित करें कि फ़ाइल आपके Minecraft सर्वर निर्देशिका में स्थित है Minecraft सर्वर प्रोग्राम नया सर्वर फाइल बनाएगा और स्वचालित रूप से उन फ़ाइलों से आपकी पुरानी सेटिंग्स को लोड करेगा जो आपने नहीं हटाई थीं।
  • विधि 2
    कस्टम सर्वर स्थापित करना

    1
    कस्टम सर्वर डाउनलोड फ़ाइल डाउनलोड करें। यहां उपलब्ध मुक्त ओपन सोर्स सर्वर हैं जो कि समुदाय द्वारा बनाए जाते हैं। ये सर्वर आपको विभिन्न प्रकार के इन-ऐप अनुकूलन बनाने के साथ-साथ आपको नियमित माइक्रैंट सर्वर पर उपलब्ध विकल्पों का उपयोग करने की सुविधा भी प्रदान करेंगे। एक अप-टू-डेट आरेखण क्लाइंट वाला कोई भी खिलाड़ी इन सर्वरों पर खेल सकते हैं
    • एक कस्टम सर्वर का सबसे लोकप्रिय फ्री संस्करण बुक्किट है यह प्रोजेक्ट ओपन सोर्स है और इस पर कई सामुदायिक डेवलपर्स काम कर रहे हैं। मार्गदर्शिका का यह खंड एक उदाहरण के रूप में बुक्किट का उपयोग करता है।

    • कस्टम सर्वर फ़ाइलें Minecraft सर्वर प्रोग्राम से अलग चलाते हैं। कस्टम सर्वर द्वारा सभी आवश्यक फाइलों को बनाता है, क्योंकि कस्टम सर्वर की स्थापना के लिए Minecraft सर्वर फ़ाइलों की आवश्यकता नहीं होती है जैसे Bukkit




  • 2
    अपने कस्टम सर्वर की निर्देशिका बनाएं कस्टम सर्वर के लिए एक निर्देशिका बनाई जाने के बाद, डाउनलोड की गई .jar फाइल को इस नई निर्देशिका में डालें। सर्वर को चलाने के लिए आपको एक त्वरित बैच फ़ाइल बनाने की आवश्यकता होगी।
  • 3
    बैच फ़ाइल बनाएं प्रारंभ मेनू में सहायक विकल्प से नोटपैड खोलें निम्न पाठ दर्ज करें और नाम run.bat (run.txt न) के साथ दस्तावेज़ सहेजें:
    • java-xms1024m -xmx1024m -jar craftbukkit.jar -o सच है
      रोकें
  • 4
    सर्वर को चलाएं नई बैच फ़ाइल दर्ज करें जो आपने सर्वर निर्देशिका में अभी बनाया है। सर्वर चलाने के लिए, बस बैच फ़ाइल चलाएं आपका सर्वर एक नई विंडो में शुरू होगा। अपने सर्वर को रोकने के लिए, कंसोल पर "स्टॉप" टाइप करें
    • आप मूल माइक्रैक्ट सर्वर से पूरी दुनिया निर्देशिका को अपने नए कस्टम माइक्रैकेट सर्वर निर्देशिका में स्थानांतरित कर सकते हैं। यह आपको नए सर्वर का उपयोग करके अपनी दुनिया में खेलना जारी रखने की अनुमति देगा।

  • विधि 3
    कस्टम सर्वर पर प्लग इन इंस्टॉल करना

    1
    एक प्लगइन डाउनलोड करें कस्टम माइक्रैंट सर्वर के लिए उपलब्ध विभिन्न प्रकार के प्लगइन्स उपलब्ध हैं जो सर्वर ऑपरेटर को अलग-अलग विकल्प देते हैं और जिस तरह से दुनिया काम करती है उसे बदल देती है। सर्वर के लिए प्लगइन्स हमेशा .jar फ़ाइलें हैं और इसमें अन्य फाइलें भी हो सकती हैं।
  • 2
    प्लगइन को स्थापित करें अपने सर्वर निर्देशिका में प्लगर्स निर्देशिका में .jar फ़ाइलें और अन्य डाउनलोड की गई फ़ाइलें डालें। सर्वर को चलाने और लोड होने तक प्रतीक्षा करें। एक बार सर्वर ने अपना स्टार्टअप पूरा कर लिया है, सर्वर बंद करने के लिए "स्टॉप" टाइप करें। अगली बार जब आप सर्वर शुरू करेंगे, प्लगइन इंस्टॉल हो जाएगा और उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा।
  • 3
    कृपया एक प्लगइन अपडेट करें पहले आपको "अद्यतन" नामक प्लगइन्स निर्देशिका के अंदर एक निर्देशिका बनाना होगा। उस प्लगइन को डाउनलोड करें जिसे आप अपडेट करना चाहते हैं और अपडेट निर्देशिका में नई .jar फ़ाइल डालें। सुनिश्चित करें कि .jar फ़ाइल का नाम वर्तमान में उपयोग किए जाने वाले प्लगइन की जार फ़ाइल के समान है। अपने सर्वर को पुनरारंभ करें और आपका प्लगइन अपडेट हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com